IhsAdke.com

कैसे Minecraft अद्यतन करने के लिए

Minecraft को स्वचालित रूप से अपडेट करना चाहिए, लेकिन कुछ त्रुटियां इन अपडेट को सफलतापूर्वक इंस्टॉल करने से रोक सकती हैं। आम तौर पर, आधिकारिक Minecraft initializer डाउनलोड समस्या को ठीक करने के लिए पर्याप्त है। यदि आप किसी अपडेट के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं और इसके बारे में कोई सूचना नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म के Minecraft संस्करण के लिए उपलब्ध है, उदाहरण के लिए यह एंड्रॉइड या प्लेस्टेशन 4 होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
Windows या Mac के लिए Minecraft का उन्नयन

चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 1
1
इंटरनेट से कनेक्ट करें आप Minecraft को ऑफ़लाइन खेल सकते हैं, लेकिन यदि आपके कंप्यूटर में इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो आप अपडेट नहीं डाउनलोड कर सकते।
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 2
    2
    सही प्रोफ़ाइल का चयन करें Minecraft बंद करो और फिर से initializer चलाने। निचले बाएं कोने में आपको "प्रोफ़ाइल चुनें" नामक विकल्प ढूंढना चाहिए। डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल का चयन करें और अपडेट को स्वचालित रूप से डाउनलोड करना शुरू कर देना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो नया प्रोफ़ाइल बटन क्लिक करें दिखाई देने वाले विकल्पों में से "संस्करण का उपयोग करें" देखें और फिर किनारे पर ड्रॉप-डाउन मेनू से "नवीनतम संस्करण का उपयोग करें" चुनें
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 3
    3
    आधिकारिक Minecraft initializer का उपयोग करें यदि आप गेम सर्वर से कनेक्ट करने के लिए एक अनौपचारिक विधि का उपयोग कर रहे हैं, तो यह अपग्रेड के बाद काम नहीं करेगा। समस्या को हल करने के लिए, आधिकारिक Minecraft initializer डाउनलोड करें पर minecraft.net और इसे चलाने के लिए इसे हमेशा अपडेट करना चाहिए (जब तक कि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं)।
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 4
    4
    अस्थायी रूप से अपने फ़ायरवॉल को अक्षम करें. यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं और अपडेट शुरू नहीं हो पा रहे हैं, तो फ़ायरवॉल डाउनलोड को अवरुद्ध कर सकता है। निर्देश यहां पढ़ें अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में फ़ायरवॉल को अक्षम करने का तरीका जानने के लिए जब अद्यतन पूरा हो जाता है, तो आप इसे फिर से सक्रिय कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास एंटीवायरस प्रोग्राम इंस्टॉल है, तो आपको इसे अस्थायी रूप से भी अक्षम करना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 5
    5
    मजबूर अद्यतन की कोशिश करो लॉगिन बटन के ठीक ऊपर स्थित विकल्प पर क्लिक करें बल अद्यतन क्लिक करें! और फिर फिर से सभी गेम फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए तैयार। यह सामान्य अपग्रेड प्रक्रिया से अधिक लंबा समय ले सकता है
    • यह प्रक्रिया आपके द्वारा स्थापित किए गए किसी भी संशोधनों को हटा देगा, लेकिन आपको अपनी सहेजना (अपनी प्रगति संग्रहित करना) फ़ाइलें और बनावट पैक रखना चाहिए
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि एक अद्यतन हाल ही में जारी किया गया है। यदि एक विशिष्ट अपडेट या सुविधा है जो आपको अपेक्षित और नहीं मिली है, तो वे केवल गेम के एक अलग संस्करण के लिए उपलब्ध हो सकते हैं (जैसे कि Xbox के लिए Minecraft), या उस कार्यक्षमता का खेल के निर्माता द्वारा परीक्षण किया गया है, लेकिन अभी तक उपलब्ध नहीं है ।
    • अपडेट की आधिकारिक सूची देखने के लिए, इस पर जाएं Mojang ब्लॉग या पढ़ें विकी पृष्ठ समुदाय।
    • यह देखने के लिए कि कौन से सुविधाओं की घोषणा की गई है, लेकिन अभी तक गेम में नहीं हैं, देखें यहां (अंग्रेजी में).
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 7
    7
    ऑनलाइन सहायता देखें यदि आप खेल को नवीनतम संस्करण में अपडेट नहीं कर सकते, तो मदद पाने के कई तरीके हैं। चेक ये लिंक (अंग्रेज़ी में) यह जानने के लिए कि चैट या फ़ोरम द्वारा सहायता के लिए कहां या त्रुटि की रिपोर्ट करने के लिए
  • विधि 2
    Minecraft पॉकेट संस्करण (पीई) उन्नयन

    चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 8
    1
    अपने डिवाइस के स्टोर एप्लिकेशन के माध्यम से अपडेट देखें। पॉकेट संस्करण Google Play, Apple App Store, और अमेज़ॅन स्टोर पर बेचा जाता है। यहां तक ​​कि अगर इन स्टोरों में से किसी एक में अपडेट उपलब्ध है, तो इसे दूसरे स्टोरों पर प्रदर्शित होने में कुछ दिन या सप्ताह लग सकते हैं। आपके उपकरण का उपयोग करने वाली स्टोर पर जाएं और अपडेट बटन को देखें।
    • यदि संभव हो, ब्रॉडबैंड कनेक्शन का उपयोग करें, क्योंकि आपके सेल फोन के पारंपरिक डेटा कनेक्शन एक उचित समय में अद्यतन डाउनलोड करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft कदम 9
    2
    डिवाइस की आवश्यकताओं की जांच करें आपका फोन, टेबलेट, या अन्य डिवाइस Minecraft के नए संस्करण को चलाने के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है। अपने डिवाइस की तकनीकी जानकारी को ऑनलाइन ब्राउज़ करें और इसकी तुलना ऑनलाइन स्टोर में दिखाए गए आवश्यकताओं की तुलना करें जहां आपने गेम खरीदा था। यहां युक्तियां दी गई हैं कि आपका डिवाइस खेल का संस्करण 0.9.5 चला सकता है या नहीं:
    • आईओएस संस्करण में आईफोन, आईपैड, या आईपॉड टच पर चलने वाले सिस्टम संस्करण को 5.0 या नए होने की आवश्यकता है।
    • एंड्रॉइड वर्जन (अमेज़ॅन किंडल सहित) आपको बताएंगे कि जब आप अपने Google खाते में प्रवेश करते हैं और विज़िट करते हैं तो आपका डिवाइस संगत है या नहीं यह पेज.
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 10
    3
    एक काफी समय प्रतीक्षा करें एक बड़े Minecraft अद्यतन डाउनलोड करने के लिए कई घंटे लग सकते हैं, खासकर यदि आप इंटरनेट से खराब कनेक्शन वाले किसी स्थान पर हैं।
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 11
    4
    तकनीकी सहायता से संपर्क करें यदि आप अभी भी अपग्रेड नहीं कर सकते हैं, तो ऑनलाइन स्टोर से तकनीकी सहायता प्राप्त करें जहां आपने गेम खरीदा, जैसे Google Play, ऐप स्टोर या अमेज़ॅन स्टोर। आप समुदाय से मदद के लिए भी पूछ सकते हैं गेम सपोर्ट फ़ोरम (अंग्रेज़ी) या गेम त्रुटि की चेतावनी यहां.
  • विधि 3
    प्लेस्टेशन या Xbox के लिए Minecraft का उन्नयन

    चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 12
    1
    अपने कंसोल को इंटरनेट से कनेक्ट करें जब तक आपके डिवाइस के पास इंटरनेट एक्सेस हो, तब तक गेम को स्वचालित रूप से अपडेट करना होगा। Xbox पर, आपको भी आवश्यकता होगी Xbox Live सेवा से कनेक्ट करने के लिए.
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 13
    2
    सत्यापित करें कि कोई अपडेट उपलब्ध है चूंकि गेम के कंसोल संस्करण डेवलपर्स के एक अलग समूह द्वारा बनाए जाते हैं, अन्य संस्करणों के डेवलपर्स से उनके अपडेट का एक ही कैलेंडर शायद ही कभी होगा अपने कंसोल के लिए सबसे नवीनतम संस्करण की जांच करें समुदाय विकी पर.
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 14
    3
    Minecraft मंचों से मदद के लिए देखो यदि आपका अपडेट अभी भी स्थापित नहीं है या यदि गेम में क्रैश हो गया है, तो अपने कंसोल के विशिष्ट फ़ोरम में युक्तियां देखें। यह सुनिश्चित करने के लिए इन लिंक का पालन करें कि आपने अपना प्रश्न सही जगह पर पोस्ट किया है (फ़ोरम इंग्लिश में हैं):
  • चित्र शीर्षक अद्यतन Minecraft चरण 15
    4
    डेवलपर्स से संपर्क करें यदि आप अभी भी समस्या का समाधान नहीं कर सकते, तो संपर्क करें ट्विटर पर 4J स्टूडियोज से संपर्क करें. डेवलपर्स का यह समूह गेम के Xbox और प्लेस्टेशन संस्करणों के लिए जिम्मेदार है ताकि वे सामान्य अपडेट शेड्यूल और समस्या निवारण के बारे में किसी भी सवाल का जवाब दे सकें।
  • युक्तियाँ

    • 1 9 सितंबर, 2015 तक, अभी तक "Minecraft 1.9" मत करो जारी किया गया था यह संस्करण 1.9 एक पुराना बीटा है जिसे कभी भी जारी नहीं किया गया है। बीटा 1.8 के बाद, कंप्यूटर के लिए पूर्ण संस्करण संस्करण 1.0 के रूप में जारी किया गया था, और संस्करण 1.8.4 में अपडेट किया गया है

    चेतावनी

    • जैसे ही एक अद्यतन जारी किया जाता है, जैसे कि बनावट पैक के रूप में तीसरे पक्ष के संशोधन कर सकते हैं, काम करना बंद करें - यदि आप उनका उपयोग कर रहे हैं, तो अपग्रेड करने से पहले हर चीज का बैक अप लें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com