IhsAdke.com

कैसे Minecraft पीई में एक सर्वर दर्ज करने के लिए

क्या आप जानते हैं कि यह ऑनलाइन माइक्रैंट पीई खेलना संभव है? आप अनगिनत अलग सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं, सभी विविध गेम मोड और विभिन्न मोड्स के साथ। सर्वर की अधिकतम संख्या से जुड़ने के लिए अपने आवेदन को नवीनतम संस्करण में अद्यतन करने के लिए मत भूलना। आप एक ही वायरलेस नेटवर्क पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ Minecraft पीई भी खेल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन बजाना

  1. 1
    नवीनतम संस्करण में अपने Minecraft PE एप्लिकेशन को अपडेट करें अपडेट जारी होने के कुछ दिनों के भीतर, अधिकांश Minecraft पीई सर्वर को खेल के नवीनतम संस्करण में अपग्रेड कर दिया जाएगा। अपना एप्लिकेशन अपडेट करें ताकि आप यथासंभव सारे सर्वर से जुड़ सकें।
    • आईओएस - ऐप स्टोर खोलें और "अपडेट्स" टैब पर क्लिक करें। यदि कोई अपडेट उपलब्ध है तो Minecraft PE के बगल में स्थित "ताज़ा करें" बटन पर क्लिक करें
    • एंड्रॉइड - प्ले स्टोर खोलें और मेनू बटन पर क्लिक करें। "मेरे ऐप्स" चुनें और "अद्यतन उपलब्ध" अनुभाग में Minecraft PE देखें। अपडेट डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए "अपडेट" बटन पर क्लिक करें।
  2. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 1 में सर्वर से जुड़ें
    2
    उस सर्वर का पता लगाएं जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं। कई ऑनलाइन साइटें हैं जो कई माइंडैक्चर पीई सर्वरों के लिए सूची के रूप में काम करती हैं जिन्हें आप कनेक्ट कर सकते हैं। खिलाड़ियों की संख्या में अलग अलग सर्वर के अलग-अलग गेम मोड होंगे इन सूचियों में से कुछ सबसे लोकप्रिय साइटों में शामिल हैं:
    • सूची फोर्ज - माइक्रोनिकॉप्टर- सर्वर। Com
    • एमसीपीई हब - mcpehub.com/servers
    • एमसीपीई ब्रह्माण्ड - एमसीपीईएनजीआर / पॉवरमाइन /
  3. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 2 में शामिल हों
    3
    Minecraft मुख्य मेनू खोलें यदि आप पहले से ही खेल रहे हैं, तो होम स्क्रीन पर वापस जाएं
  4. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 3 में सर्वर शामिल हों I
    4
    अपने प्लेयर का नाम बदलें डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका प्लेयर नाम "स्टीव" होगा अधिकांश सर्वर समान नाम वाले लोगों को निष्कासित करते हैं यदि आप अपना नाम नहीं बदलते हैं, तो आपके पास निष्कासित होने की संभावना है जब कोई अन्य व्यक्ति एक्सेस करता है।
    • होम स्क्रीन पर "विकल्प" पर क्लिक करें और "नाम" फ़ील्ड चुनें। यह आपको अपना नाम बदलने की अनुमति देगा। अद्वितीय कुछ चुनें, लेकिन अपने वास्तविक नाम या उम्र का उपयोग न करें।
    • उसका नाम बदलने के बाद होम स्क्रीन पर लौटें
  5. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 4 में शामिल हों
    5
    होम स्क्रीन पर "प्ले" बटन पर क्लिक करें। यह दुनिया चयन स्क्रीन खुल जाएगा।
  6. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 5 में शामिल हों
    6
    पर क्लिक करें "नया". आपको ऊपरी दाएं कोने में यह बटन मिलेगा।
  7. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 6 में शामिल हों
    7
    "+ पर क्लिक करें"। यह "उन्नत" बटन के पास स्क्रीन के शीर्ष पर है
    • यदि आपको यह बटन दिखाई नहीं देता है, तो आपके Minecraft PE एप्लिकेशन को अपडेट करने की आवश्यकता है। अपना ऐप स्टोर या Google Play स्टोर खोलें और अपने पेज से ऐप को अपडेट करें।
  8. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 7 में शामिल हों
    8
    सर्वर को एक नाम दें यह कुछ भी आप चाहते हैं, क्योंकि सर्वर विश्व सूची में इसका आधिकारिक नाम दिखाएगा।
  9. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 8 में शामिल हों
    9
    सर्वर का पता दर्ज करें आपको इसे सर्वर सूची में मिलेगा। यह शायद संख्याओं का एक सेट या एक अधिक पारंपरिक इंटरनेट का पता होगा। लिस्टिंग पृष्ठ पर दिखाए गए पते को ठीक से दर्ज करें।
    • सर्वर को आपके गेम का एक ही संस्करण चलाना होगा। सर्वर आमतौर पर नवीनतम उपलब्ध संस्करण चलाते हैं, इसलिए यदि आपने हाल ही में नहीं किया है तो अपने एप्लिकेशन को अपग्रेड करें।
    • यदि सर्वर में एक नंबर के बाद एक बृहदान्त्र होता है, तो यह संकेत पोर्ट होगा (उदा। ": 1 9 323") इसे सर्वर पते में शामिल न करें।
  10. मिक्सर के पीई चरण 9 में सर्वर से जुड़ें चित्र
    10
    दरवाजा बदलें (यदि आवश्यक हो) अधिकांश Minecraft पीई सर्वर बंदरगाह 19132 पर चलेंगे। आपको केवल इसे बदलने की जरूरत है अगर सर्वर लिस्टिंग कुछ अलग निर्दिष्ट करता है आप उतने ही छोड़ सकते हैं यदि लिस्टिंग एक पोर्ट निर्दिष्ट नहीं करती है।
  11. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 10 में शामिल हों
    11
    पर क्लिक करें "सर्वर जोड़ें". इस प्रकार, आप अपनी दुनिया की सूची में सर्वर जोड़ देंगे, लेकिन इसे तुरंत प्रदर्शित नहीं करेंगे
  12. चित्र शीर्षक में माइक्रैंट पीई चरण 11 में सर्वर शामिल हों I
    12
    अपनी दुनिया की सूची में वापस जाने के लिए "वापस" दबाएं। सर्वर को जोड़ने के बाद, आपको नई दुनिया स्क्रीन पर वापस ले जाया जाएगा। विश्व सूची पर वापस लौटने के लिए वापस दबाएं



  13. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 12 में सर्वर से जुड़ें
    13
    विश्व की सूची में अपने नये जोड़े सर्वर को ढूंढें। इसे खोजने के लिए आपको स्क्रॉल बार स्क्रॉल करना पड़ सकता है यदि एक सर्वर ऑनलाइन है और सही ढंग से दर्ज किया गया है तो एक हरा सूचक और लॉग इन खिलाड़ियों की संख्या होगी।
    • सर्वर को अपना डेटा अपलोड करने में कुछ समय लग सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपने सर्वर पता ठीक से दर्ज किया है, अगर वह सही तरीके से लोड न हो
  14. चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 13 में सर्वर से जुड़ें
    14
    इसे एक्सेस करने के लिए सर्वर पर क्लिक करें यदि आप सही ढंग से जानकारी दर्ज कर चुके हैं और यह पूर्ण नहीं है, तो आप सर्वर से कनेक्ट हो जाएंगे। अधिकांश सर्वरों का प्रारंभिक क्षेत्र है जहां आप उनके नियमों को जान सकते हैं।
    • नोट: यदि आप और एक ही स्थानीय नेटवर्क पर किसी अन्य खिलाड़ी ने सर्वर से कनेक्ट होने का प्रयास किया है, तो दोनों में से एक कनेक्ट नहीं हो पाएगा। इसका कारण यह है कि सर्वर दोनों एक ही आईपी पते के साथ देखेंगे। दूसरे प्लेयर के लिए वीपीएन सेट अप करने के अलावा, इसके चारों ओर कोई आसान रास्ता नहीं है साइन इन करें कनेक्ट करने के लिए एक वीपीएन एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस से वीपीएन को खोजने और जोड़ने पर अधिक जानकारी के लिए
  15. चित्र शीर्षक में माइक्रैंट पीई चरण 14 में शामिल हों
    15
    यदि आवश्यक हो तो सर्वर पर पंजीकृत करें कई सर्वर आपको साइन अप करने के लिए कहेंगे ताकि आप जुड़े रहें। अपने स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें। इस प्रक्रिया में आमतौर पर चैट विंडो में टाइपिंग कमांड शामिल होते हैं

विधि 2
एक स्थानीय मैच खेलना

चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 15 में शामिल हों
1
पुष्टि करें कि सभी डिवाइस एक ही वायरलेस नेटवर्क से जुड़े हुए हैं। आप एक ही दुनिया में खेल सकते हैं, भले ही एक खिलाड़ी एंड्रॉइड और अन्य का उपयोग करता है, IOS आपको एक ही वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होने की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 16 में सर्वर से जुड़ें
    2
    मज़े में भाग लेंगे उन सभी लोगों के पीई Minecraft को अपडेट करें आपको एक दूसरे को कनेक्ट करने के लिए Minecraft PE का एक ही संस्करण चलाने की आवश्यकता होगी। आप ऐप स्टोर या Google Play Store का उपयोग कर Minecraft को अपग्रेड कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 17 में शामिल हों
    3
    अपने उपकरणों में से एक पर Minecraft PE प्रारंभ करें यह वह उपकरण होगा जो दुनिया बनाता है और इसे अन्य लोगों तक पहुंचने के लिए उपलब्ध कराता है।
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 18 में शामिल हों
    4
    Minecraft PE होम स्क्रीन पर "विकल्प" बटन पर क्लिक करें यह विकल्प मेनू खोलता है
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 1 में सर्वर से जुड़ें
    5
    "स्थानीय मल्टीप्लेयर सर्वर" सक्षम रखें यह नेटवर्क पर अन्य खिलाड़ियों को आपके गेम से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।
  • माइक्रैंट पीई चरण 20 में सर्वर से जुड़ें
    6
    एक नई दुनिया शुरू करें एक नई दुनिया बनाएं जैसा आप सामान्य रूप से करेंगे। आप क्रिएटिव और सर्व्वलवल सहित किसी भी विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। "विश्व बनाएँ" पर क्लिक करें खेल को लोड करने के लिए
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 21 में सर्वर से जुड़ें
    7
    किसी अन्य डिवाइस पर Minecraft PE प्रारंभ करें और क्लिक करें "प्ले". यह विश्व सूची को लोड करेगा
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 22 में शामिल हों
    8
    नीले रंग में सूचीबद्ध दुनिया को क्लिक करें यह स्थानीय मल्टीप्लेयर दुनिया है उसे सूची में दिखने में एक या दो मिनट लग सकते हैं, इसलिए धीरज रखो। दुनिया के नाम के बगल में एक वाई-फाई प्रतीक भी होगा।
  • चित्र शीर्षक में Minecraft PE चरण 23 में सर्वर से जुड़ें
    9
    एक साथ खेलना शुरू करें दूसरा खिलाड़ी पहले खिलाड़ी की दुनिया से जुड़ जाएगा दोनों चैट विंडो का उपयोग करके चैट कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com