IhsAdke.com

कैसे खेलने के लिए Minecraft पीई मल्टीप्लेयर ऑनलाइन

खेल Minecraft पीई अकेले खेलना भी मजेदार है, लेकिन ऑनलाइन मोड व्यावहारिक रूप से अन्य लोगों के साथ संपर्क के कारण एक अलग अनुभव है एंड्रॉइड और आईओएस दोनों संस्करणों में अन्य अनुप्रयोगों को स्थापित करने या डिवाइस को जेल तोड़ने के बिना, ऑनलाइन मोड को निःशुल्क मुहैया कराता है। यदि आपको Minecraft रक्षकों में खेलने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो मुख्य मेनू से जल्दी से सर्वर दर्ज करें।

चरणों

चित्र ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड Minecraft पीई मल्टीप्लेयर स्टेप 1
1
नवीनतम संस्करण में Minecraft पॉकेट संस्करण (पीई) अपडेट करें। आप उन सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं जो आपके समान वर्शन को चला रहे हैं और जैसे ही नवीनतम संस्करण रिलीज़ होने पर आप स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएंगे।
  • गेम को अपग्रेड करने के लिए, अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर पर जाएं। एंड्रॉइड और आईओएस पर माइक्रैंट पीई को अपडेट करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें
  • आप एंड्रॉइड और आईओएस पर बिना भागने के या किसी भी प्रकार के संशोधन पर ऑनलाइन खेल सकते हैं, जब तक नवीनतम संस्करण स्थापित नहीं किया जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनक्राफ्ट पीई मल्टीप्लेयर स्टेप 2
    2
    अपने डिवाइस पर या किसी कंप्यूटर पर एक वेब ब्राउज़र खोलें जब तक आपको रियलएम्स अल्फा में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता है, तो Minecraft Pi को गेम के भीतर कोई सर्वर मेनू नहीं होगा, अर्थात आपको सक्रिय सर्वर की खोज करने और सूचना की मैन्युअल रूप से कॉपी करने की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनक्राफ्ट पीई मल्टीप्लेयर स्टेप 3
    3
    "Minecraft PE सर्वर" के लिए खोजें ऐसी अनेक साइटें हैं जो सक्रिय सर्वर सूचीबद्ध करती हैं जो आप में प्रवेश करने का प्रयास कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय सर्वर साइटों में से कुछ हैं:
  • पिक्चर का नाम ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनक्राफ्ट पीई मल्टीप्लेयर स्टेप 4
    4
    एक ऐसा सर्वर ढूंढें जो आपकी रुचि को आकर्षित करता है इनमें से ज्यादातर कस्टम संशोधनों में हैं, आमतौर पर उन सभी की एक छोटी सूची के साथ जो कार्यान्वित हो चुके हैं। उन्हें आनंद लेने के लिए कुछ और स्थापित करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड Minecraft PE मल्टीप्लेयर चरण 5
    5
    देखें कि कितने लोग खेल रहे हैं प्रत्येक सर्वर के लिए खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या है - उनमें से ज्यादातर को वर्तमान राशि को सूचीबद्ध करना चाहिए। पूर्ण सर्वर दर्ज करना मुश्किल है, चूंकि किसी को छोड़ने और रिक्ति खुलती है तब तक कनेक्शन पर जोर देने के लिए आवश्यक है।
  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनक्राफ्ट पीई मल्टीप्लेयर चरण 6
    6
    आईपी ​​पते और सर्वर प्रविष्टि को लिखें। इस जानकारी को कनेक्शन बनाने के लिए आवश्यक है आईपी ​​पते को कई संख्याओं से प्रतिनिधित्व किया जा सकता है (64.163.73.184, उदाहरण के लिए) या संख्याओं और शब्दों का संयोजन (meuservidor.servidor.com)। इनपुट के बाद संख्याओं के सेट द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है : और आम तौर पर पांच अंक होंगे।
    • यदि आप उन्हें लिखना नहीं चाहते हैं, तो विंडो को खोलें और उन्हें दर्ज करें जब Minecraft PE दर्ज करते समय जानकारी दर्ज करें।



  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनक्राफ्ट पीई मल्टीप्लेयर चरण 7
    7
    Minecraft PE प्रारंभ करें किसी भी और एप्लिकेशन को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है - ऐसे कार्यक्रमों से घोटाले और घोटाले से बचें, जो आपको Minecraft PE में ऑनलाइन खेलने की अनुमति देने का दावा करते हैं।
  • चित्र ऑनलाइन खेलने के लिए दुनिया भर में Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 8
    8
    "प्ले" स्पर्श करें खेल की दुनिया की एक सूची दिखाई देगी।
  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड Minecraft PE मल्टीप्लेयर चरण 9
    9
    "संपादित करें" विकल्प को चुनें यह बटन स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • चित्र प्ले ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 10 शीर्षक
    10
    "बाहरी" बटन स्पर्श करें यह "संपादन" चुनने के बाद स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देता है।
  • चित्र ऑनलाइन खेलने के लिए ऑनलाइन विश्वव्यापी Minecraft पीई मल्टीप्लेयर चरण 11
    11
    संबंधित क्षेत्रों में इच्छित सर्वर जानकारी दर्ज करें आईपी ​​एड्रेस, एंट्री, और सर्वर जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं, दर्ज करें। "सर्वर नाम" के अंतर्गत, कुछ भी डाल दें खेतों को भरने के बाद "सर्वर जोड़ें" टैप करें
  • पिक्चर का शीर्षक ऑनलाइन प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनकेयर पीई मल्टीप्लेयर स्टेप 12
    12
    सूची में नए सर्वर का चयन करने के लिए इसे कनेक्ट करने का प्रयास करें खेल सर्वर से कनेक्शन स्थापित करने और Minecraft की दुनिया में अपलोड करने का प्रयास करेगा।
    • यदि आप सर्वर में लॉग इन नहीं कर सकते हैं, तो समस्या के आसपास काम करने के लिए कुछ संभावनाएं हैं। सर्वर पूरा हो सकता है - भले ही कोई त्रुटि संदेश न हो जो यह इंगित करता है - सांस से बाहर, खिलाड़ी का नाम पहले से उपयोग में हो सकता है या आपका डिवाइस इंटरनेट से जुड़ा नहीं है सत्यापित करें कि सभी सर्वर जानकारी सही ढंग से आबादी है।
    • खिलाड़ी के नाम को बदलने के लिए, मुख्य मेनू में स्थित Minecraft PE सेटिंग्स मेनू दर्ज करें।
    • यहां क्लिक करें अपने डिवाइस के इंटरनेट कनेक्शन के साथ समस्याओं का पता लगाने और उन्हें ठीक करने के लिए
  • चित्र प्ले ऑनलाइन वर्ल्डवाइड माइनक्राफ्ट पीई मल्टीप्लेयर स्टेप 13
    13
    पंजीकरण निर्देशों का पालन करें कुछ लोकप्रिय सर्वरों में से कुछ में निर्मित रजिस्ट्री उपकरण हैं, जिससे आप अपने उपयोगकर्ता नाम की रक्षा कर सकते हैं और अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकते हैं। प्रक्रिया भिन्न होती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, आपको चैट विंडो में कमांड दर्ज करने की आवश्यकता होगी - पहली बार सर्वर से कनेक्ट होने पर स्क्रीन पर दिखाए गए निर्देशों के बारे में पता होना चाहिए।
    • चैट विंडो खोलने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में डायलॉग बॉक्स के द्वारा प्रदर्शित आइकन को स्पर्श करें।
    • सबसे अधिक संभावना है, आपको पंजीकरण के लिए एक ईमेल पता और पासवर्ड बनाने की आवश्यकता होगी। जब भी आप सर्वर से कनेक्ट हो जाते हैं तब उन्हें दर्ज किया जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com