IhsAdke.com

कैसे Minecraft स्थानों है

Minecraft ब्लॉक डाल और तोड़ने के बारे में एक प्रसिद्ध खेल है, और एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय मल्टीप्लेयर गेम है। अपने दोस्तों के साथ खेलना मुश्किल था, सर्वर स्थापित करना और बंदरगाहों की स्थापना करना। Minecraft रियायतों की शुरूआत प्रक्रिया को सरल बना दिया है, और आप और आपके दोस्तों के लिए एक निजी सर्वर हो सकते हैं और मिनटों में चल रहे हैं। कैसे पता लगाने के लिए नीचे चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
अपनी खुद की दुनिया बनाना

  1. 1
    अपने Minecraft खेल को अद्यतन करें। स्थानों Minecraft के पुराने संस्करणों पर काम नहीं करता है, और स्नैपशॉट रिलीज़ इस सुविधा के लिए समर्थित नहीं हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके Minecraft को बनाने या सर्वर में शामिल होने के लिए अपडेट किया गया है
    • बटन केवल तभी दिखाई देता है जब आप रिलीज़ किए गए नवीनतम आधिकारिक संस्करण खेल रहे हैं, जो अभी 1.7.5 पर है।
    • आपको एक Minecraft Realms सर्वर खरीदने के लिए Minecraft की अपनी प्रति वैध रूप से खरीदनी होगी।
    • किसी भी मोड या बनावट पैक को अनइंस्टॉल करें, क्योंकि वे अक्सर स्थानीय रूप से ठीक से काम नहीं करते हैं।
    • Minecraft रियायतों केवल पीसी संस्करण के लिए उपलब्ध है, हालांकि एक पॉकेट संस्करण संस्करण भविष्य के लिए योजना बनाई है।
  2. 2
    क्लिक करें Minecraft स्थानों। जैसे ही आप Minecraft रिक्तियों पर क्लिक करते हैं, आपको मल्टीप्लेयर के समान नेटवर्क विंडो पर निर्देशित किया जाएगा।
    • आप स्क्रीन के निचले भाग में अधिक जानकारी बटन देख सकते हैं, जो क्लिक किया जाता है, एक ब्राउज़र लाएगा जो आपको Minecraft वेबसाइट पर ले जाएगा।
    • कॉन्फ़िगर बटन आपके गेम सेटिंग्स को कस्टमाइज़ करने के लिए है
    • अन्त में, आपको प्ले बटन मिलेगा।
  3. 3
    हस्ताक्षरित Mojang अपने खुद के दायरे बनाने के लिए, आपको पहली बार साइन अप करना होगा आपके द्वारा खरीदे गए सदस्यता के प्रकार के आधार पर आपके पास आपके सर्वर के किराए पर एक अलग अवधि होगी।
    • अधिक जानकारी पर क्लिक करके, Minecraft Realm पृष्ठ पर मौजूद इन-गेम लिंक के माध्यम से मौजूदा हस्ताक्षर को नवीनीकृत किया जा सकता है। यह आपको आपके मोजांग खाता पेज पर ले जाएगा जहां आप अपनी सदस्यता बढ़ाने का विकल्प चुन सकते हैं।
    • जो कोई दायरा खरीदना चाहता है, उसके खाते को वैश्विक मोजेंग खाते में माइग्रेट करना चाहिए
    • एक, तीन और छह महीने के ब्लॉक में हस्ताक्षर उपलब्ध हैं। प्रत्येक महीने का आधार मूल्य 13 डॉलर है, लेकिन यह लंबे समय तक हस्ताक्षर करने के लिए चला जाता है।
  4. 4
    एक क्षेत्र बनाएँ हस्ताक्षर करने के बाद, रियलम तैयार करें विकल्प उपलब्ध होगा और आपके लिए उपयोग करने के लिए तैयार होगा। Realm बनाएँ पर क्लिक करें, अपने क्षेत्र को एक नाम और विवरण दें, कठिनाई सेट करें, और आप सर्वर पर खेलने के लिए तैयार हैं।
    • एक बार जब आप अपने रियलएम को सूची में दिखाई देते हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और खेलने के लिए डबल क्लिक कर सकते हैं।
    • Hamachi या पोर्ट अग्रेषण का उपयोग करने के मुकाबले, वास्तविकता सर्वर पर होस्ट या मेजबान के बिना ऑनलाइन 24/7 आती है।
    • स्थानों को केवल उन लोगों द्वारा एक्सेस किया जा सकता है जो आप अनुमति देते हैं। आप अपने क्षेत्र में शामिल होने के लिए 20 लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं और 10 एक ही समय में कनेक्ट किए जा सकते हैं।

भाग 2
सर्वर को कॉन्फ़िगर करना और खिलाड़ियों को आमंत्रित करना

  1. 1
    Realm कॉन्फ़िगर करें क्लिक करें यदि आप सेटिंग्स बदलना चाहते हैं, बैकअप बनाते हैं, अपने क्षेत्र को पुनर्स्थापित कर सकते हैं या खिलाड़ियों को अपनी दुनिया में आमंत्रित कर सकते हैं, तो बस कॉन्फ़िगर रियलम पेज सेटिंग पर जाएं। विंडो खोलने के लिए बटन पर क्लिक करें और अपने दायरे को अनुकूलित करना प्रारंभ करें
  2. 2
    सेटिंग संपादित करें पर क्लिक करें इस खंड में, आप नाम संपादित कर सकते हैं, विवरण बदल सकते हैं, कठिनाई बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं, और अपने दायरे के खेल मोड को बदल सकते हैं।
    • एक बार आपका काम पूरा हो जाने के बाद, पूर्ण हुआ बटन क्लिक करें, और आपके परिवर्तन स्वचालित रूप से सहेजे जाएंगे।
  3. 3



    आमंत्रित या अनइंवेट करें पर क्लिक करें इससे खिलाड़ियों को "श्वेत सूची" पर रखा जाएगा और वे इसे एक्सेस करने में सक्षम होंगे। किसी मित्र को आमंत्रित करने के लिए, आमंत्रित करें पर क्लिक करें, फिर अपना उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें
    • आप अतिथि प्लेयर के नाम को उजागर कर सकते हैं और श्वेतसूची से इसे हटाने के लिए पूर्ववत बटन पर क्लिक कर सकते हैं, इस प्रकार अपने दायरे तक पहुंच को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  4. 4
    अपने बैकअप एक्सेस करें बैकअप बटन आपको अपने रीयलम बैकअप एक्सेस करने की अनुमति देता है। Minecraft दायरे सेवा नियमित रूप से अपने खेल का समर्थन करता है, यदि आपको कुछ गलत हो जाता है तो आप दुनिया की पिछली स्थिति में वापस जाने की इजाजत देते हैं।
    • आप अपने क्षेत्र को पहले सहेजे गए बैकअप में पुनर्स्थापित कर सकते हैं या अंतिम कंप्यूटर को सीधे सीधे बैकअप डाउनलोड कर सकते हैं।
  5. 5
    अपने दायरे को रीसेट करें यदि आप अपने क्षेत्र को पुनरारंभ करना चाहते हैं और जो सब कुछ बनाया गया था, हटाएं, रीसेट रीयलबॉक्स बटन पर क्लिक करें यह बटन आपकी दुनिया को रीसेट कर देगा, यदि आप चाहें तो शुरू कर सकते हैं। अगर आप अभी भी बैकअप सूची में हैं तो आप पिछली दुनिया में लौट सकते हैं - इसके अलावा दूसरों के लिए, परिवर्तन स्थायी है
    • इस विन्यास में, आपके पास बीज निर्दिष्ट करने की क्षमता है या कस्टम मैप्स की एक सूची से चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं।
  6. 6
    अपनी सदस्यता प्रबंधित करें सदस्यता बटन पर क्लिक करें यह बटन आपको उस दायरे के लिए अपने शेष सदस्यता समय को देखने की अनुमति देगा, साथ ही एक लिंक का अनुसरण करें जो आप इसे विस्तारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  7. 7
    अपने दायरे को बंद करें रियलम क्लिक करें बंद करें यह आपके निर्मित क्षेत्र को बंद करना है यह आपके दायरे को आप के अलावा अन्य किसी के लिए अनुपलब्ध कर देगा। यह अभी तक सिद्ध नहीं हुआ है कि यह प्रतिवर्ती है, इसलिए अब इसे वहां छोड़ना सबसे अच्छा है।
    • ऐसा न करें जब तक कि आप अब एक दायरे नहीं चाहते हैं।

भाग 3
एक मित्र से Minecraft दायरे में प्रवेश

  1. 1
    अपने Minecraft अद्यतन करें जैसा कि उल्लेख किया गया है, आपको अपने Minecraft को नवीनतम आधिकारिक रिलीज में अपग्रेड करने की आवश्यकता है - अन्यथा नई Minecraft Realm बटन उपलब्ध नहीं होगा।
    • साथ ही, अगर आपके पास कोई सुविधा पैकेज स्थापित है, तो उन्हें हटा दें।
  2. 2
    क्लिक करें Minecraft स्थानों। अपने गेम को अपग्रेड करने के बाद, Minecraft Realms पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त, जिसने रियलम बनाया, आपको अपनी सफेद सूची में जोड़ा है। यदि हां, तो आप Minecraft Realms title के आगे, स्क्रीन के शीर्ष पर एक आमंत्रण आइकन देखने में सक्षम होंगे।
    • खुले निमंत्रण पर क्लिक करें, सर्वर का नाम चुनें, और फिर स्वीकार करें दबाएं
    • स्वीकार करने पर क्लिक करने के बाद दायरे आपकी सूची में दिखाई देगा, और आप अपने दोस्तों के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं।
    • अस्वीकार करना चुनना आपके नाम को सफेद सूची से निकाल देता है। आप अब तक रियलम तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे जब तक कि आपका स्वामी आपको वापस आमंत्रित नहीं करता।
  3. 3
    प्ले या छोड़ें पर क्लिक करें अपनी सूची में क्षेत्र नाम के साथ, नाम को हाइलाइट करें और इसे डबल-क्लिक करें या शामिल होने के लिए प्ले को दबाएं।
    • रीयलम नाम को उजागर करना और बाहर निकलने के दायरे का उपयोग करना आपकी सूची से गायब हो जाएगा। आपके पास तब तक क्षेत्र तक पहुंच नहीं होगी जब तक कि उसके मालिक आपको वापस आमंत्रित नहीं करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com