IhsAdke.com

विंडोज़ 8 एप्लीकेशन अपडेट करने के लिए कैसे करें

कुछ समय पहले, उपयोगकर्ताओं को इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों को अपडेट करने के लिए तृतीय-पक्ष प्रोग्राम अपडेटर्स पर भरोसा करना पड़ता था या मैन्युअल रूप से अपडेट की जांच करना पड़ता था। विंडोज 8 ने शानदार विंडोज स्टोर लाया है, जो निश्चित रूप से विंडोज प्रयोक्ताओं के लिए एक स्वागत योग्य नई अवधारणा है इस स्टोर में, आप विंडोज़ 8 अनुप्रयोग ढूंढ सकते हैं और स्थापित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आपके विंडोज 8 अनुप्रयोगों को अपग्रेड करने का सबसे सुविधाजनक तरीका विंडोज स्टोर के माध्यम से है।

चरणों

पटकथा शीर्षक विंडोज 8 अपडेट्स अपडेट करें चरण 1
1
"स्टार्ट" स्क्रीन पर जाएं और विंडोज स्टोर पर ब्राउज़ करें। इस स्क्रीन पर, शॉपिंग बैग के प्रतीक के साथ हल्के हरे रंग की "शॉप" आइकन देखें आपको पता चल जाएगा कि जब आप आइकन पर प्रदर्शित संख्या देखते हैं, तो अपडेट के लिए अपडेट उपलब्ध होते हैं। यह संख्या उपलब्ध अपडेट वाले एप्लिकेशन की संख्या का प्रतिनिधित्व करती है।
  • पटकथा शीर्षक विंडोज 8 अपडेट्स अपडेट करें
    2
    "शॉप" दर्ज करें यदि आपने अपने ऐप को अपग्रेड करने का फैसला किया है, तो "स्टोर" आइकन पर क्लिक करें। एक बार प्रवेश करने के बाद, ऊपरी दाएं कोने पर गौर करें जहां आपको "अपडेट" लिखा जाएगा और फिर उपलब्ध अद्यतनों की संख्या। यदि नहीं, इसका मतलब है कि अभी तक कोई अपडेट नहीं हैं
  • पटकथा का शीर्षक विंडोज 8 अपडेट्स अपडेट करें चरण 3
    3
    हरी "अपडेट" लिंक पर क्लिक करें यदि आप ऊपरी दाएं कोने में "अपडेट" देखते हैं, तो अपग्रेड के लिए उपलब्ध विशिष्ट एप्लिकेशन तक पहुंचने के लिए उसे क्लिक करें।



  • पटकथा का शीर्षक विंडोज 8 अपडेट्स अपडेट करें चरण 4
    4
    चुनें कि कौन से अपडेट को इंस्टॉल करना है उपलब्ध एप्लिकेशन सभी डिफ़ॉल्ट रूप से चुने गए हैं आप सभी एप्लिकेशन अपडेट करने के लिए "इंस्टॉल करें" पर क्लिक कर सकते हैं या आप उन लोगों को चुन सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं और जिन लोगों को आप अलग-अलग नहीं करना चाहते हैं उन्हें अनचेक कर सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक विंडोज 8 अपडेट्स अपडेट करें चरण 5
    5
    "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें एक बार आवेदन चुन लेने के बाद, उन्हें अपडेट करने के लिए "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें।
  • पटकथा शीर्षक विंडोज 8 अपडेट्स अपडेट करें चरण 6
    6
    अपडेट समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें प्रत्येक एप्लिकेशन की अपग्रेड प्रगति की जांच करें। अद्यतन करने वाले को अब अद्यतन स्क्रीन पर दिखाई नहीं देगा। सभी विंडोज 8 अनुप्रयोग अपडेट किए जाने के बाद, आपको नए स्टार्टअप उपलब्ध होने तक "स्टार्ट" स्क्रीन पर विंडोज स्टोर आइकन में कोई संख्या दिखाई नहीं देगी।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अपने विंडोज़ 8 अनुप्रयोगों को अपग्रेड करने में परेशानी होती है, तो माइक्रोसॉफ्ट से समस्या निवारण चरणों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com