IhsAdke.com

वीडियो कार्ड कैसे अपडेट करें

ऐसे अनुप्रयोग जिनके लिए खेल के रूप में कई ग्राफ़िक्स प्रसंस्करण की आवश्यकता होती है, कभी-कभी इसे और अधिक कुशलता से चलाने के लिए वीडियो कार्ड के अपग्रेड की आवश्यकता होती है विंडोज सिस्टम पर, एक नया ड्राइवर स्थापित करके वीडियो कार्ड को अपग्रेड किया जा सकता है, जिसे कार्ड निर्माता की वेबसाइट से डाउनलोड किया जाना चाहिए। पहले से ही मैक ओएस एक्स में, कार्ड केवल तभी अद्यतन किए जाते हैं जब ऑपरेटिंग सिस्टम का नया संस्करण ऐप्पल द्वारा जारी किया जाता है।

चरणों

विधि 1
विंडोज 8 / विंडोज 7 / विंडोज विस्टा

एक ग्राफिक्स कार्ड चरण 1 अपडेट करें शीर्षक वाला चित्र
1
"प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें और खोज क्षेत्र में "dxdiag" टाइप करें।
  • एक ग्राफिक्स कार्ड चरण 2 अपडेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "एन्टर" कुंजी को क्लिक करें और फिर "हाँ" सिस्टम सिस्टम पूछता है कि क्या आप चाहते हैं कि DxDiag को सत्यापित करें कि आपके ड्राइवर डिजिटल रूप से हस्ताक्षरित हैं DxDiag डायरेक्टएक्स डायग्नोस्टिक टूल है, जो आपके कंप्यूटर के वीडियो कार्ड के मॉडल और निर्माता की पहचान करने में मदद करता है।
  • ग्राफिक कार्ड अपडेट करें
    3
    डायरेक्टएक्स डायग्नोस्टिक टूल में "डिस्प्ले" टैब पर क्लिक करें।
  • ग्राफिक कार्ड अपडेट करें चरण 4 को चित्रित करें
    4
    "उपकरण" अनुभाग में "नाम" के बगल में दिखाए जाने वाली जानकारी लिखें। यह जानकारी आपके वीडियो कार्ड के निर्माता और मॉडल को दिखाएगी।
  • एक ग्राफिक्स कार्ड अपडेट करें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    कंप्यूटर पर टूल और अन्य सभी एप्लिकेशन बंद करें
  • ग्राफिक कार्ड अपडेट करें चरण 6 को चित्रित करें
    6
    अपने ब्राउज़र को लॉन्च करें और अपने वीडियो कार्ड के लिए निर्माता की वेबसाइट पर जाएं।
  • एक ग्राफिक कार्ड अपडेट करें शीर्षक चरण 7
    7
    वेबसाइट पर, "सहायता" या "डाउनलोड" पर क्लिक करें और अपने कार्ड मॉडल के लिए सबसे अद्यतित ड्राइवर ढूंढें।
  • ग्राफिक कार्ड अपडेट करें चरण 8 को चित्रित करें
    8
    नवीनतम ड्राइवरों को डाउनलोड और स्थापित करने के लिए विकल्प का चयन करें। जब ड्राइवर संस्करण चुनते हैं, तो "बीटा" संस्करणों से बचने के लिए, नवीनतम चुनें।
  • ग्राफिक कार्ड अपडेट करें चरण 9 को चित्रित करें
    9
    इंस्टॉलेशन फ़ाइल को विंडोज डेस्कटॉप पर डाउनलोड करें और ड्रायवर इंस्टॉलेशन विज़ार्ड को शुरू करने के लिए इसे डबल-क्लिक करें।



  • ग्राफिक कार्ड अपडेट करें चरण 10 अपडेट करें
    10
    कार्ड को अपडेट करने और अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए विज़ार्ड स्क्रीन का पालन करें। आपका वीडियो कार्ड अद्यतित हो जाएगा।
  • विधि 2
    विंडोज एक्सपी

    एक ग्राफिक्स कार्ड अपडेट करें चरण 11 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    "डेस्कटॉप" पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें". स्क्रीन पर "गुण" संवाद बॉक्स दिखाई देगा।
  • ग्राफिक कार्ड चरण 12 अपडेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "सेटिंग" टैब पर क्लिक करें और "उन्नत" चुनें".
  • एक ग्राफिक्स कार्ड अपडेट करें चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    "एडेप्टर" टैब पर क्लिक करें और फिर "गुण"".
  • एक ग्राफिक कार्ड अपडेट करें चरण 14 को चित्रित करें
    4
    "ड्राइवर" टैब पर क्लिक करें और फिर "ड्राइवर अपडेट करें"". आपके वीडियो कार्ड के लिए नए अपडेट आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए जाएंगे।
    • यदि "अपडेट ड्रायवर" सक्षम नहीं है, तो आपका वीडियो कार्ड पुराने हो सकता है या अब निर्माता द्वारा समर्थित नहीं होगा। इस स्थिति में, विधि 1 में वर्णित नए विंडोज सिस्टम पर ड्राइवर को अद्यतन करने के लिए चरणों का पालन करें।
  • विधि 3
    मैक ओएस एक्स

    1. 1
      "एप्पल" मेनू पर क्लिक करें और "इस मैक के बारे में चुनें".
    2. 2
      मैक ओएस एक्स के वर्तमान संस्करण को देखें फिलहाल, ऐप्पल द्वारा जारी सबसे चालू ऑपरेटिंग सिस्टम एल कैपिटन 10.11 है। यदि आप ओएस एक्स 10.6 हिम तेंदुए या नए चल रहे हैं तो आपका सिस्टम ओएस एक्स एल कैप्टन को चलाने में सक्षम होगा।
    3. 3
      क्या करें बैक अप अपने मैक पर सभी डेटा का उपयोग करके टाइम मशीन, समय कैप्सूल, iCloud या सीडी आपके ओएस एक्स को अपग्रेड करने से डेटा के नुकसान का कारण नहीं होगा, लेकिन एक को बैक अप अपग्रेड प्रक्रिया में कुछ गलत हो जाने पर जानकारी की सुरक्षा सुनिश्चित करें
    4. 4
      "एप्लिकेशन" फ़ोल्डर खोलें और "ऐप स्टोर" चलाएं". एल कैप्टन एप्पल ऐप स्टोर से निःशुल्क उपलब्ध होगा।
    5. 5
      "अपडेट" पर क्लिक करें और ओएस एक्स एल कैपिटन में अपग्रेड करने का विकल्प चुनें
    6. 6
      सिस्टम को अपडेट करने के लिए एप्पल को अनुमति देने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आपके इंटरनेट कनेक्शन और कंप्यूटर की गति के आधार पर प्रक्रिया को पूरा करने में कई घंटे लग सकते हैं जब अद्यतन पूरा हो जाता है, तो आपका वीडियो कार्ड अद्यतित हो जाएगा।

    युक्तियाँ

    • वीडियो कार्ड अपडेट करें यदि आप कुछ कार्यक्रमों में छवियों को नहीं देख सकते हैं या यदि स्थानांतरित होने के बाद भी मेनू और अन्य इंटरफ़ेस तत्व स्क्रीन पर बने रहेंगे। एक अद्यतन अक्सर इन और छवियों और ग्राफिक्स से संबंधित अन्य समस्याओं को हल कर सकते हैं।
    • यदि आपको कार्ड निर्माता की वेबसाइट पर नहीं मिल रहा है या यदि आप Windows नोटबुक का उपयोग कर रहे हैं तो कंप्यूटर निर्माता की वेबसाइट पर अपने वीडियो कार्ड के चालकों की खोज करने का प्रयास करें कई मामलों में, आपके वीडियो कार्ड को अपग्रेड करना निर्माताओं की वेबसाइटों पर ही पाया जा सकता है, जैसे डेल, हेवलेट-पैकार्ड और लेनोवो
    • अधिकांश वीडियो कार्ड स्वचालित रूप से विंडोज अपडेट के माध्यम से अपडेट किए जाते हैं। तीसरी विधि का पालन करें इस लेख का स्वचालित वीडियो अपडेट को सक्षम करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका वीडियो कार्ड हमेशा अप-टू-डेट है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com