IhsAdke.com

कैसे एक Minecraft Bukkit सर्वर बनाएँ

चूंकि मैनेक्खाना खेल लोकप्रियता में बढ़ता है, कुछ खिलाड़ियों को हमेशा पूर्ण सर्वरों में आने के लिए परेशान हो सकता है यह आलेख बुकेकिट का इस्तेमाल करते हुए आपके और आपके दोस्तों के लिए एक मानेक्राफ्ट सर्वर बनाने का एक विस्तृत विवरण प्रदान करेगा।

चरणों

एक बुक्कैट माइकरवेयर सर्वर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक नया ब्राउज़र टैब खोलें और पर जाएं https://minecraft.net
  • एक बुक्कैट माइक्रैंट सर्वर चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्क्रीन के दाईं ओर आपको "Play Minecraft" दिखाई देगा इस शीर्षक के नीचे, आप दो लिंक देखेंगे जो कहते हैं "ब्राउज़र में" और "डाउनलोड करें"। उस लिंक पर क्लिक करें जो डाउनलोड कहते हैं।
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    तीसरे शीर्षक के नीचे, जहां "मल्टीप्लेयर सर्वर" कहते हैं, आपको "Minecraft_Server.exe" कहते हुए एक और लिंक दिखाई देगा। इस सर्वर को डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर पर कहीं भी रखें। सुनिश्चित करें कि आप ऐसी जगह पर हैं जहां आप बाद में याद रखेंगे, ताकि इसे आसानी से एक्सेस कर सकें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सर्वर निष्पादन योग्य डाउनलोड करने के बाद, bukkit.org पर जाएं और पृष्ठ के दाईं तरफ "अनुशंसित बिल्ड्स" शीर्षलेख देखें। इस बॉक्स में आपको लिंक की एक सूची दिखाई देगी। उस पाठ को डाउनलोड करें जो पाठ में अनुच्छेद से अधिक है। आपको "craftbukkit-1.2.5-R5.0.jar" जैसा एक नाम वाला एक फ़ाइल डाउनलोड करना चाहिए।
  • एक बुक्कैट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    जैसे ही आप डाउनलोड समाप्त कर लें, तब तक फ़ाइल को अपने डेस्कटॉप पर ले जाएं। अब Minecraft_Server.exe फ़ाइल को स्थानांतरित करने का एक अच्छा समय होगा जो आपने अपने डेस्कटॉप पर पहले डाउनलोड किया था।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने डेस्कटॉप पर एक नया फ़ोल्डर बनाएँ। वह नाम डालें जिसे आप चाहते हैं, लेकिन एक ऐसा नाम डालने का प्रयास करें जो बताता है कि फ़ोल्डर के अंदर क्या है। उदाहरण के लिए, नाम "सर्वर", "सर्वरएमएमसी" और "सर्वर मिइनक्राफ्ट" एक फ़ोल्डर के सभी सभ्य नाम हैं।
  • एक बुक्किट माइक्रैंट सर्वर चरण 7 बनाएँ चित्र शीर्षक
    7
    आपके द्वारा बनाए गए फ़ोल्डर में .jar फ़ाइल और .exe फ़ाइल को ले जाएं।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 8 बनाएँ चित्र शीर्षक
    8
    फ़ोल्डर खोलें और .jar फ़ाइल को राइट-क्लिक करें "नाम बदलें" चुनें और फ़ाइल को "क्राफ्टबुकिट" के रूप में नाम दें सुनिश्चित करें कि अक्षर C अपरकेस है, क्योंकि यह बाद में महत्वपूर्ण होगा
  • एक बुक्कैट माइक्रैंट सर्वर चरण 9 बनाएँ
    9
    अपनी नोटबुक खोलें दाईं ओर की छवि आपको पाँच पंक्तियां दिखाती है जो आपको शब्द के लिए शब्द की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होती है। मामले में उसका सब कुछ इस तरह लिखा जाना चाहिए कि वह छवि में है। एक नए टैब में छवि को खोलें और बेहतर दृश्य प्राप्त करने के लिए उसे फिर से क्लिक करें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 10 शीर्षक चित्र
    10
    नोटपैड में, फ़ाइल क्लिक करें, और उसके बाद इस रूप में सहेजें क्लिक करें ड्रॉप-डाउन मेनू में "प्रकार: टेक्स्ट दस्तावेज़ (* .txt)" कहते हैं, "सभी फाइलें (*। *)" पर क्लिक करें। फ़ाइल को इस रूप में सहेजें: run.bat



  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 11 शीर्षक चित्र
    11
    सुनिश्चित करें कि run.bat फ़ाइल सर्वर के निष्पादन योग्य और Craftbukkit.jar के समान फ़ोल्डर में है। अब run.bat फ़ाइल को डबल-क्लिक करें और आप एक कमांड प्रॉम्प्ट विंडो खोलें और त्रुटि संदेश की एक श्रृंखला देखेंगे। यह पहली बार जब आप एक सर्वर चलाते हैं, तो यह पूरी तरह से सामान्य है, क्योंकि यह सभी आवश्यक फाइलें पैदा कर रहा है। दुनिया बनने के बाद, कमांड प्रॉम्प्ट विंडो में "स्टॉप" टाइप करके सर्वर को उद्धरण चिह्नों के बिना रोक दें।
  • एक बुक्किट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    सर्वर सफलतापूर्वक बंद कर देने के बाद, आप एक वाक्यांश देखेंगे जो "जारी रखने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं..यदि आप सर्वर फ़ोल्डर में वापस आ जाते हैं, तो आपको अपने सर्वर को चलाए जाने के बाद बनाई गई फ़ाइलों की एक श्रृंखला दिखाई देनी चाहिए। अब उन फ़ाइलों को अलग रखो
  • एक बुकेमिट माइक्रैक्ट सर्वर चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    13
    अधिकांश लोगों के लिए प्लग-इन स्थापित करना और कस्टमाइज़ करना थोड़ा मुश्किल है इस आलेख के दायरे के लिए, हम सिर्फ उन प्लग-इन को स्थापित करेंगे जो गैर-वेनिला मल्टीप्लेयर सर्वर चलाने के लिए आवश्यक हैं। विडंबना यह है कि हम एन्सेन्शियल नामक एक प्लगइन स्थापित करेंगे। अपने ब्राउज़र में एक नया टैब खोलें और यहां पर जाएं https://dev.bukkit.org/server-mods/essentials/
  • एक बुक्कैट माइक्रैंट सर्वर चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    14
    एक बार जब आप वहां हों, तो स्क्रीन के दाईं ओर स्थित डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। आपको एक नया पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, फिर दोबारा डाउनलोड करें पर क्लिक करें। एक बार प्लगइन डाउनलोड करने के बाद, .zip फ़ाइल खोलें और .jar फ़ाइलों को प्रतिलिपि बनाएँ जिन्हें आप देख सकते हैं। उस फ़ोल्डर पर जाएं, जिसमें आपके सर्वर पर फ़ाइलें शामिल हैं। आपको प्लगइन्स नामक फ़ोल्डर दिखाई देना चाहिए इसे खोलें और फ़ाइलों को इस फ़ोल्डर में पेस्ट करें।
  • एक बुक्किट माइक्रैंट सर्वर चरण 15 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    15
    अब अपने run.bat फ़ाइल से अनुभाग पर लौटने के लिए अपने सर्वर फ़ोल्डर में वापस जाएं। सर्वर को चलाएं और अब आपको कुछ संदेशों में [एश्येंशियल] टैग देखना चाहिए। यह आपके प्लगइन फ़ोल्डर में आवश्यक फाइलें बनाएगा। कभी भी सर्वर को पहले से वर्णित नहीं रोकें
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    16
    प्लगइन आपके सर्वर पर स्थापित किया गया होगा। मुख्य फ़ोल्डर में वापस जाएं Run.bat फ़ाइल के पास कहीं भी एक फ़ाइल नामक फ़ाइल होना चाहिए। प्रॉपर्टीज़ इस फाइल को खोलें आप एक खिड़की से पूछ सकते हैं कि फाइल को खोलने के लिए उपयुक्त प्रोग्राम के लिए इंटरनेट पर खोज करने के लिए, लेकिन मौजूदा प्रोग्रामों में से एक को चुनने के विकल्प पर क्लिक करें। ठीक दबाएं और नोटपैड चुनें।
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    17
    फ़ाइल सर्वर में। प्रॉपर्टीज आप अपने सर्वर को अपने खेल की शैली और अपने दोस्तों के अनुरूप अनुकूलित कर सकते हैं। आप उन लोगों की संख्या भी बदल सकते हैं जो आपके सर्वर को दर्ज कर सकते हैं और इसे "श्वेतसूची" मोड में भी डाल सकते हैं, जो केवल अलग-अलग फाइल में निर्दिष्ट लोगों को सर्वर में प्रवेश करने की अनुमति देगा। आगे बढ़ो और अलग-अलग सेटिंग्स के साथ खेलना चाहें। कुछ मानों को बदलें जहां यह "गलत" (गलत / निष्क्रिय) के लिए "सच" कहता है। उदाहरण के लिए, डिफ़ॉल्ट रूप से, अनुमति-निम्न मान सही पर सेट है नीचे कुछ सर्वरों पर अंतराल होने का कारण बनता है Allow-nether = को true = nether = false में परिवर्तित करें
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    18
    एक अन्य विकल्प डिफ़ॉल्ट gamemode को बदलने के लिए है गेममोड डिफ़ॉल्ट रूप से 0 पर सेट है, जो कि सर्वव्यापी मोड है। इस मान को 0 से 1 में बदलें, जो क्रिएटिव मोड है।
  • एक बुक्कैट माइक्रैंट सर्वर बनाने के लिए शीर्षक वाला पटकथा चरण 1 9
    19
    अंत में, सेटिंग्स को सर्वर से सहेजें.प्रॉपर्टीज़ फ़ाइल और इसे बंद करें अपने सर्वर को प्रारंभ करने के लिए run.bat फ़ाइल को दो बार क्लिक करें और जैसे ही आपका सर्वर पूरी तरह से सक्रिय है, उसी तरह आपके Minecraft ग्राहक को खोलें। माइक्रैकेट में लॉग इन करें, मल्टीप्लेयर सर्वर पेज पर जाएं, डायरेक्ट कनेक्ट चुनें और उद्धरण चिह्नों के बिना "लोकलहोस्ट" टाइप करें सर्वर में लॉग इन करें और आपको सर्वर में लॉग इन करना होगा। कमांड प्रॉम्प्ट पर, कमांड टाइप करें: op (जैसा कि छवि पर दाईं ओर दिखाया गया है)। यह कमांड आपको ऑपरेटर का दर्जा देगा, जो आपको लगभग सभी आदेशों तक पहुंच प्रदान करता है। एक अच्छी जगह चुनें और Minecraft में टाइप करें और टाइप करें: / setspawn
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    20
    अपने अंडे की स्थापना के साथ, आपको बस करना है, यह पता चलता है कि आप पोर्ट राउटिंग कैसे कर सकते हैं और आप अपने दोस्तों के साथ अपने सर्वर पर Minecraft खेलने के रास्ते पर हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्वर को घर बनाने के लिए आपको एक अलग कंप्यूटर खोजने की आवश्यकता हो सकती है सर्वर कई सुविधाओं के साथ ही Minecraft ग्राहक की खपत। अगर आपके पास एक अच्छा प्रोसेसर और अच्छा कूलिंग है, तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • Minecraft और अन्य जावा एप्लेट के समर्थन में सक्षम एक कंप्यूटर
    • जावा का नवीनतम संस्करण
    • WinRAR या समान प्रोग्राम जो ज़िप फाइल खोल सकते हैं
    • लोगों को आपके सर्वर से कनेक्ट करने के लिए अपने कंप्यूटर के दरवाजे खोलें
    • आपका वर्तमान आईपी नंबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com