IhsAdke.com

डाउनलोड बटन कैसे बनाएं

एक डाउनलोड बटन आपकी साइट को और अधिक पेशेवर दिख सकता है! बस लिंक के लिए पर्याप्त! एक बटन क्लीनर इंटरफ़ेस प्रदान करता है। इसके अलावा, यदि आप खुद को खुद अनुकूलित करना चाहते हैं, तो यह आपके पृष्ठ डिजाइन का भी हिस्सा हो सकता है। अपने खुद के डिजाइन के साथ HTML बटन या बटन बनाने का तरीका जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक HTML बटन बनाना

चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 1
1
कोड संपादक में बटन बनाएं नोटपैड जैसे एक साधारण संपादक पूरी तरह से काम करेंगे। निम्न कोड दर्ज करें:
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 2
    2
    अपने सर्वर पर फाइल अपलोड करें यदि आप डाउनलोड करने योग्य फ़ाइल प्रदान करना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने सर्वर पर होस्ट करना होगा या वेब पर कहीं और फाइल में बटन को निर्देशित करना होगा। एक का उपयोग करें फ़ाइल अपलोड करने में सक्षम होने के लिए एफ़टीपी क्लाइंट कि आप अपनी वेबसाइट सर्वर पर उपलब्ध बनाना चाहते हैं
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास वेबमास्टर की आवश्यक अनुमति है अगर आप उस फ़ाइल से कनेक्ट हो रहे हैं जो आपके द्वारा होस्ट नहीं की जा रही है
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 4
    4
    अपने डाउनलोड यूआरएल के साथ `डाउनलोड स्थान` को बदलें। पता के चारों ओर दिए गए संकेत (`) को शामिल करना सुनिश्चित करें, साथ ही साथ "स्थान के बारे में उद्धरण चिह्न" window.location =` स्थान डाउनलोड करें। "Http: // prefixes या FTP: //, साथ ही एक्सटेंशन जैसे। जेपीजी या .एक्सई, उदाहरण के लिए।
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 5
    5
    बटन को नाम दें "बटन पाठ" को उन शब्दों से बदलें जिन्हें आप उस पर दिखाना चाहते हैं। पाठ के चारों ओर उद्धरण चिह्नों को रखना सुनिश्चित करें संदेश का आकार छोटा रखें ताकि बटन बहुत बड़ा और गलत कॉन्फ़िगर न हो।
  • चित्र डाउनलोड करें बटन डाउनलोड करें चरण 6
    6
    कोड को अपने पृष्ठ पर रखें आप अपने वेब पेज के शरीर में कहीं भी बटन कोड दर्ज कर सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो वह उस स्थान पर दिखाई देगा। अपना वेब पेज अपलोड करें, और बटन का परीक्षण करें।



  • विधि 2
    एक छवि बटन बनाना

    चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 7
    1
    अपने डाउनलोड बटन को डिज़ाइन करें अपनी पसंदीदा छवि संपादक का उपयोग करें और एक बटन बनाएं जो आपकी वेबसाइट की शैली से मेल खाता है। आप अपनी वरीयताओं के अनुसार आकार को समायोजित कर सकते हैं।
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 8
    2
    अपने सर्वर पर बटन फ़ाइल और छवि अपलोड करें यदि आप डाउनलोड के लिए कोई फ़ाइल उपलब्ध करना चाहते हैं, तो आपको उसे अपने सर्वर पर होस्ट करना होगा या वेब पर किसी अन्य स्थान पर बटन को निर्देशित करना होगा। एक का उपयोग करें फ़ाइल अपलोड करने में सक्षम होने के लिए एफ़टीपी क्लाइंट कि आप अपनी वेबसाइट सर्वर पर उपलब्ध बनाना चाहते हैं
    • बटन को उसी स्थान पर अपलोड करें, जिस पर आप इसे डाल रहे हैं।
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 9
    3
    अपना डाउनलोड कोड बनाएं छवि द्वारा दर्शाया गया एक डाउनलोड बटन उसी तरह कार्य करेगा कि सभी अन्य लिंक HTML में काम करते हैं निम्न कोड की प्रतिलिपि बनाएं और इसे अपने पसंदीदा संपादक में पेस्ट करें।
  • चित्र शीर्षक 1558789 9
    चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें चरण 10
    4
    अपनी फ़ाइल और आपकी छवि की जानकारी दर्ज करें URL के साथ "स्थान डाउनलोड करें" को बदलें, और HTTP: // उपसर्गों या शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें FTP: //. डाउनलोड बटन छवि के लिए फ़ाइल नाम के साथ "छवि फ़ाइल" को बदलें। यदि फ़ाइल उसी स्थान पर है जो आपके सर्वर पेज के रूप में है, तो आपको पूरे पते को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है।
    • जब भी उपयोगकर्ता छवि पर होवर करते हैं तो "पाठ प्रदर्शित" को किसी भी पाठ के साथ बदलें, जिसे आप दिखाना चाहते हैं।
    • क्रमशः "एक्स" और "वाई" को पिक्सल में चौड़ाई और ऊंचाई के साथ बदलें।
    • प्रत्येक एंट्री के चारों ओर उद्धरण चिह्नों को रखना सुनिश्चित करें
  • चित्र डाउनलोड करें एक बटन डाउनलोड करें बटन 11
    5
    अपने पृष्ठ पर कोड दर्ज करें वह कोड दर्ज करें जहां आप बटन दिखाना चाहते हैं। नया कोड अपलोड करें और फिर सुनिश्चित करें कि बटन वास्तव में काम करता है यह सुनिश्चित करने के लिए वेब पेज अपलोड करें। जांचें कि पाठ लोड और छवि सही आकार है या नहीं।
  • चेतावनी

    • अपने स्वयं के सर्वर पर अपलोड करना ऑनलाइन फाइल साझा करने का सर्वोत्तम तरीका है अन्य वेबसाइटों पर भरोसा करना बहुत बुरा है! यदि आप किसी अन्य वेबसाइट से लिंक की प्रतिलिपि बनाते हैं, तो आप जो डाउनलोड बटन बनाते हैं वह केवल तब ही काम करेगा जब वह पृष्ठ हवा में हो। आपको इसे बहुत बार जांचना चाहिए, क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि उपयोगकर्ताओं को पता चल जाएगा कि आप क्या पेशकश करना चाहते हैं, न कि एक टूटी हुई लिंक जो अब मौजूद नहीं है।
    • कभी भी ऐसी फ़ाइलों को अपलोड न करें जो कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करते हैं क्योंकि आप गंभीर समस्या में पड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com