IhsAdke.com

कैसे एक एमपी 3 डाउनलोड लिंक बनाएँ

एमपीईजी -1 और एमपीईजी -2 ऑडियो लेयर III फाइलें (दोनों "एमपी 3" के रूप में संक्षिप्त) आमतौर पर इंटरनेट पर ऑडियो फाइलों को साझा करने के लिए उपयोग की जाती हैं, क्योंकि इन फ़ाइलों को अन्य ऑडियो प्रारूपों जैसे वेव (WAV) ) और विंडोज मीडिया ऑडियो (डब्लूएमए) Attachable दस्तावेज़ों की फ़ाइल आकार की सीमाओं के कारण ईमेल द्वारा एमपी 3 फ़ाइलें साझा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप एमपी 3 साझा करने के लिए एक डाउनलोड लिंक बनाते हैं, तो अन्य बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं

चरणों

एमपी 3 चरण 1 के लिए एक डाउनलोड लिंक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आवश्यक हो तो एमपी 3 का नाम बदलें इंटरनेट से डाउनलोड की जाने वाली अधिकांश एमपी 3 फ़ाइलें पहले से ही उचित नाम हैं क्योंकि उनका उपयोग डाउनलोड लिंक के लिए किया जा रहा था। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी फ़ाइल नाम जांचना चाहिए कि यह निम्न मानदंडों का पालन करता है।
  • एमपी 3 फ़ाइल का नाम छोटा रखें ऐसा करने के लिए, आप फ़ाइल नाम में मुख्य खोजशब्दों को रख सकते हैं और "और", "द" और "के रूप में" सामान्य शब्दों को हटा सकते हैं।
  • फ़ाइल नाम एमपी 3 फ़ाइल में गीत या ऑडियो के नाम को प्रतिबिंबित करना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, जब आप फ़ाइल का नाम बदलते हैं तो गीत का शीर्षक और शायद कलाकार नाम का उपयोग करने का प्रयास करें
  • एमपी 3 फ़ाइल नाम में अपरकेस अक्षर, रिक्त स्थान या विराम चिह्न नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज (एचटीएमएल) में मान्यता प्राप्त नहीं हैं। यदि आप इन व्याकरण तत्वों में से किसी का उपयोग करते हैं, तो एमपी 3 साझा करने के लिए डाउनलोड लिंक बनाने के दौरान आप टूटे हुए लिंक को समाप्त कर सकते हैं, और लोग एमपी 3 डाउनलोड करने में समर्थ नहीं होंगे।
  • एमपी 3 के लिए डाउनलोड लिंक डाउनलोड करें शीर्षक पृष्ठ 2
    2
    इंटरनेट पर एमपी 3 अपलोड करें ताकि अन्य इसे एक्सेस कर सकें। आप अपनी साइट पर HTML फ़ाइलें (वेब ​​पेज) अपलोड करने के लिए इस्तेमाल की गई विधि का उपयोग करके एमपी 3 फ़ाइलों को अपने साइट सर्वर पर अपलोड करने में सक्षम होना चाहिए। एमपी 3 को एक सार्वजनिक संग्रह के रूप में भेजा जाना चाहिए, इसलिए किसी को भी इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • एमपी 3 के चरण 3 के लिए एक डाउनलोड लिंक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    भेजे गए एमपी 3 के यूआरएल को कॉपी करें इसे लिंक या गंतव्य यूआरएल (गंतव्य जहां एमपी 3 को संग्रहीत किया गया है) का यूआरएल के रूप में जाना जाता है और निम्न विधियों में से 1 का उपयोग करके पाया जा सकता है
    • एमपी 3 फ़ाइल लिंक पर राइट क्लिक करें और लिंक पता कॉपी करें।
    • अपनी साइट के मुखपृष्ठ को खोलें, जो आपके डोमेन के यूआरएल पर स्थित होना चाहिए। यूआरएल के अंत में फ़ाइल एक्सटेंशन सहित एमपी 3 फ़ाइल का पूरा नाम जोड़ें और URL को कॉपी करें (अंत में फाइल नाम के साथ डोमेन पता)।



  • एमपी 3 के लिए डाउनलोड लिंक बनाएं शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    मैंने एमपी 3 फ़ाइल का लिंक बनाया है। निम्न कोड का प्रयोग करें "लिंक टेक्स्ट"और एमपी 3 फ़ाइल के यूआरएल के साथ" लिंक यूआरएल "को प्रतिस्थापित कर सकते हैं, और उस लिंक पर" लिंक पाठ "को बदलें, जिसे आप लिंक के लिए दिखाना चाहते हैं।
  • एमपी 3 के लिए डाउनलोड लिंक बनाएं शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    वेब पेज के एचटीएमएल के अंदर लिंक कोड जोड़ें जहां आप दूसरों को डाउनलोड लिंक ढूंढना चाहते हैं।
  • एमपी 3 के लिए डाउनलोड लिंक बनाएं शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    अपनी वेबसाइट खोलें, डाउनलोड लिंक को ढूंढें और यह सुनिश्चित करने के लिए उस पर क्लिक करें कि यह ठीक से काम कर रहा है।
  • चेतावनी

    • हालांकि इंटरनेट पर एमपी 3 फ़ाइलों को साझा करना सुविधाजनक है, क्योंकि वे आम तौर पर आकार में छोटे होते हैं, एमपी 3 प्रारूप को अत्यधिक संकुचित किया जा सकता है (हालांकि यह WAV और WMA फाइलों की तुलना में एमपी 3 क्वालिटी कम होगा)। तय करें कि आप जो डाउनलोड करने के लिए तैयार हैं, उसके आधार पर आप कौन से ऑडियो प्रारूप का उपयोग करना चाहते हैं - छोटे फ़ाइल आकार के बदले ऑडियो गुणवत्ता और तेज़ डाउनलोड समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com