IhsAdke.com

क्विकटाइम प्रो 7 के साथ एमपी 4 और एमपी 4 एचडी के लिए MOV फ़ाइलें कैसे कन्वर्ट करने के लिए

आप Quicktime Pro से MP4 फ़ाइलों को निर्यात कर सकते हैं मेनू थोड़ा छिपा है, जैसा कि आप नीचे देख सकते हैं। यदि आपके पास क्विकटाइम है (प्रो नहीं, केवल सामान्य संस्करण), तो कन्वर्ट करने के तरीके अलग-अलग हैं

चरणों

क्विकटाइम प्रो 7 चरण 1 के साथ MP4 और एचडी एमपी 4 को MOV में कनवर्ट करें चित्र
1
अपना खोलें क्विकटाइम प्रो 7 में .Mov फ़ाइल. शीर्ष पर "फ़ाइल" पर क्लिक करें, और फिर "निर्यात करें" पर क्लिक करें। यह क्विकटाइम एक्स के लिए काम करता है, हालांकि, नीचे कई विकल्प गायब हो जाएंगे।
  • क्विकटाइम प्रो 7 चरण 2 के साथ MP4 और एचडी एमपी 4 को MOV कन्वर्ट चित्र
    2
    "निर्यात" विंडो में नीचे तीर पर क्लिक करें और चुनें "मूवी को एमपीईजी -4". फिर "विकल्प" बटन पर क्लिक करें
  • क्विकटाइम प्रो 7 चरण 3 के साथ MP4 और HD MP4 को MOV कन्वर्ट चित्र शीर्षक
    3



    संपीड़न के लिए उपयोग करने वाले कोडेक्स चुनने के लिए "MPEG-4 निर्यात कॉन्फ़िगरेशन" संवाद बॉक्स में "MP4" चुनें "वीडियो" अनुभाग में, "वीडियो प्रारूप" (कोडेक) में 5 विकल्प हैं, जो हैं: "कोई नहीं", "एमपीईजी -4 बेसिक", "एमपीईजी -4 एन्हांस्ड", "एच 264" "।
    • मानक-परिभाषा और मानक-आकार की MP4 फिल्मों के लिए, "एमपीईजी -4 बेसिक" को छोड़ दें और "64 kbits / sec" की डिफ़ॉल्ट सेटिंग की तुलना में थोड़ी अधिक "डाटा दर" सेट करें, और बड़ा "छवि आकार" । युक्ति: यदि "छवि आकार" "768 x 576 एसडी" है, तो कभी 9000 केबीट / सेकेंड तक "डेटा दर" सेट न करें।
    • अगर आप उच्च परिभाषा में कोई फिल्म बनाना चाहते हैं, तो "वीडियो प्रारूप", "एमपीईजी -4 बढ़ाया" या "एच .264" चुनें और "छवि आकार" का चयन करें "1280 x 720 HD" या "1920 x 1080 HD "," डेटा दर "परिवर्तन होने के बाद, याद रखें: यदि आप उच्च परिभाषा में एक फिल्म चाहते हैं, तो" डेटा दर "को" 6000 kbits / sec "से भी कम नहीं सेट करें!
  • क्विकटाइम प्रो 7 चरण 4 के साथ MP4 और एचडी एमपी 4 में कन्वर्ट MOV को शीर्षक चित्र
    4
    "ऑडियो" विकल्प डालें जैसा हमने "वीडियो" विकल्प में किया था ऐसा करने से पहले, आपको मूवी की ऑडियो दर की जांच करनी चाहिए और सिंक समस्याओं से बचने के लिए, मूल से मेल खाने वाला एक का चयन करना चाहिए।
  • क्विकटाइम प्रो 7 चरण 5 के साथ MP4 और HD MP4 को MOV कन्वर्ट चित्र शीर्षक
    5
    "एमपीईजी -4 निर्यात कॉन्फ़िगरेशन" संवाद बॉक्स में लौटने पर, "ऑडियो" चुनें। सर्वश्रेष्ठ ऑडियो गुणवत्ता के लिए 48 kHz स्टीरियो (16 बिट मानक) में रखें, और "ओके" पर क्लिक करें।
  • क्विकटाइम प्रो 7 चरण 6 के साथ MP4 और HD MP4 में MOV को कन्वर्ट करने वाला चित्र शीर्षक
    6
    "ठीक से" पर क्लिक करने तक जारी रखें जब तक कि आप "एक्सपोर्ट फाइल के रूप में सहेजें" विंडो पर वापस न जाएं। गंतव्य फ़ोल्डर को अपनी हार्ड डिस्क पर पर्याप्त स्थान के साथ खोजें और "सहेजें" पर क्लिक करें। बहुत अच्छा! जब तक यह खत्म हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com