IhsAdke.com

MP4 कनवर्टर के साथ एमपीवी 4 में कनवर्ट करने के लिए कैसे करें

आम तौर पर एमपी 4 वीडियो प्रारूप का उपयोग डिजिटल वीडियो और ऑडियो के संचरण को करने के लिए किया जाता है, लेकिन इसका उपयोग अन्य डेटा जैसे उपशीर्षक और अभी भी छवियों को संग्रहीत करने के लिए भी किया जा सकता है।

एवीआई वीडियो प्रारूप, जो ऑडियो वीडियो इंटरलेव (ऑडियो वीडियोज इंटरलीव्ड) के रूप में जाना जाता है, एक मल्टीमीडिया कंटेनर फ़ाइल स्वरूप है जिसे माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के वीडियो के भाग के रूप में विकसित किया गया है। एवीआई फ़ाइलों में अक्सर कंटेनर फाइल में ऑडियो और वीडियो स्ट्रीम होते हैं जो वीडियो के साथ ऑडियो के सिंक्रनाइज़ेशन को सक्षम करता है।

MP4 को एवीआई एमपीईई कन्वर्टर में बदलने के लिए। यह कनवर्टर लगभग सभी अन्य वीडियो प्रारूपों के साथ काम करता है: एमपी 4, एमकेवी, एवीआई, वीओबी, एफएलवी, एमओवी, एमपीईजी, एमपीईजी 4 आदि।

चरणों

एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवि के लिए कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
डाउनलोड करें MP4-कनवर्टर. स्थापना प्रक्रिया काफी सरल और तेज है सुनिश्चित करें कि एमपी 4-कनवर्टर के पास कोई वायरस, स्पाइवेयर या मैलवेयर नहीं है। प्रोग्राम डाउनलोड और सॉफ़्टवेयर साइट जैसे कि download.com, softpedia.com आदि द्वारा इस कार्यक्रम का परीक्षण और अनुमोदित किया गया है। हालांकि, यह कन्वर्ट करने के लिए सीमित है 60 सेकंड मुफ्त विकल्प में
  • एमपी 4 कनवर्टर के साथ एवी को कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    एमपी 4-कनवर्टर प्रारंभ करें और "फ़ाइलें चुनें" क्लिक करें आपको बस सभी एमपी 4 वीडियो फ़ाइलों को परिवर्तित करना होगा जिन्हें आप बदलना चाहते हैं।
  • एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवी को कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला चित्र 3



    3
    सेटिंग पर जाएं और AVI / DivX को वीडियो फ़ाइल एन्कोडर के रूप में सेट करें। उपलब्ध विभिन्न वीडियो आउटपुट सेटिंग्स उपलब्ध हैं: मूल छवि आकार, टीवी के लिए वीडियो (640x480) या मोबाइल (320x240) के लिए वीडियो के साथ एवीआई / डिवएक्स वीडियो। सेटिंग्स बंद करें
  • एमपी 4 कनवर्टर के साथ एवी को कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    MP4 से AVI बदलने के लिए "कन्वर्ट" पर क्लिक करें एमपी 4 कनवर्टर सूची में सभी वीडियो परिवर्तित करना शुरू कर देंगे। आप एक ही समय में कई फ़ाइलों को परिवर्तित कर सकते हैं।
  • एमपी 4 कनवर्टर के साथ एवी के लिए कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला चित्र
    5
    गंतव्य फ़ोल्डर में रूपांतरित एवीआई वीडियो खोजें, जो सी में डिफ़ॉल्ट होगा: कन्वर्ट किया गया आप चाहते हैं कि किसी भी अन्य गंतव्य का चयन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यूट्यूब वीडियो को एमपी 3, एमपी 4 या अन्य प्रारूपों में डाउनलोड और कनवर्ट करने के लिए निशुल्क उपयोग MP4-Converter YouTube Ripper।
    • कनवर्ट करने से पहले अपने कंप्यूटर पर सभी एप्लिकेशन बंद करें। आपकी फ़ाइलें तेज़ी से परिवर्तित हो जाएंगी
    • "कॉपी करने के लिए आइपॉड" पर क्लिक करके अपने आइपॉड / आईपैड / आईफ़ोन में किसी भी वीडियो को कन्वर्ट और कॉपी करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com