IhsAdke.com

वीडियो फ़ाइलों को संगत करने में सक्षम होने के लिए किसी भी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग कैसे करें

कार्यक्रम कोई भी वीडियो कनवर्टर (डीडीवी) में सुविधाओं की एक विशाल विविधता है कोई भी एक सतत वीडियो में फाइलों को समूहित कर रहा है, भले ही वे उस प्रकार की तरह न हों यह उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है जो विभिन्न यूट्यूब वीडियो के माध्यम से होम वीडियो क्लिप या किसी तरह की फिल्म बनाना चाहते हैं। बस कुछ ही मिनटों में अपने वीडियो समूह कैसे करें यह जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विडियो फाइलों को लिंक करने के लिए किसी भी डीवीडी का उपयोग करें
1
प्रोग्राम खोलें कोई भी वीडियो कनवर्टर. आप मुफ्त संस्करण और सशुल्क संस्करण दोनों का उपयोग कर सकते हैं। कार्यक्रम सीधे डेवलपर की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।
  • वीडियो फाइलों को लिंक करने के लिए किसी डीवीडी का उपयोग करें
    2
    अपनी वीडियो फाइलें जोड़ें खिड़की के शीर्ष पर स्थित वीडियो फाइल जोड़ें बटन पर क्लिक करें। यह एक ब्राउज़र खुल जाएगा, ताकि आप अपने कंप्यूटर पर वांछित फ़ाइलें पा सकें। आप किसी भी प्रारूप की फ़ाइलें जोड़ सकते हैं, और उनके लिए काम करने के लिए उन्हें समान नहीं होना होगा उदाहरण के लिए, आप एक ही परियोजना में FLV, MP4, और AVI फ़ाइलों को जोड़ सकते हैं।
  • वीडियो फाइलों के लिए मर्ज करने के लिए किसी भी डीवीडी का उपयोग करें
    3



    परियोजना में सभी फाइलें चुनें Ctrl कमांड को दबाए रखें और प्रत्येक को तब तक क्लिक करें, जब तक कि आप उन सभी को चुना न जाएं। चयन पर क्लिक करें, और उसके बाद मेनू में समूह आउटपुट क्लिक करें।
  • वीडियो फाइलों को लिंक करने के लिए किसी भी डीवीडी का उपयोग करें
    4
    अपना आउटपुट स्वरूप चुनें आउटपुट प्रोफाइल के नीचे स्थित सभी बटन पर क्लिक करें, और उस डिवाइस का चयन करें जहां आप वीडियो शूट करना चाहते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो दाईं ओर व्यापक पट्टी पर क्लिक करें, और उस वीडियो का प्रारूप चुनें जिसे आप चाहते हैं कि वीडियो हो।
    • एमपी 4 सबसे लोकप्रिय सार्वभौमिक स्वरूपों में से एक है, और अधिकांश उपकरणों पर चलेंगे।
  • विडियो फाइलस लिंक्स को मर्ज करने के लिए किसी डीवीडी का उपयोग करें
    5
    अब कन्वर्ट पर क्लिक करें यह रूपांतरण और समूह प्रक्रिया शुरू करेगा। आप प्रगति पट्टी के माध्यम से प्रत्येक फ़ाइल की प्रगति को देख सकते हैं जो प्रोजेक्ट सूची में इनपुट फ़ाइल के बगल में दिखाई देता है।
    • वीडियो आकार और गुणवत्ता जितनी अधिक होगी, उतना ही रूपांतरण हो जाएगा। आपके कंप्यूटर की गति भी ऐसी कारक होगी जो प्रक्रिया को प्रभावित कर सकती है।
  • वीडियो फाइलों को मर्ज करने के लिए किसी भी डीवीडी का उपयोग करें
    6
    नई फ़ाइल ढूंढें एक बार कनवर्ज़न पूर्ण होने पर, विंडो के बाईं ओर पृष्ठ के निचले हिस्से में आउटबॉक्स क्लिक करें। यह उस फ़ोल्डर को खोल देगा जिसमें फ़ाइल आपने बनाई है। यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण करें कि ग्रुपिंग सही तरीके से हुआ है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com