IhsAdke.com

कैसे एक डीवीडी करने के लिए एक एमपीजी वीडियो जला

एमपीईजी (लिखित एमपीजी) दुनिया के सबसे सामान्य डिजिटल वीडियो प्रारूपों में से एक है। एमपीजी फाइलें अपेक्षाकृत उच्च संपीड़न दर पर भी अच्छी गुणवत्ता प्रदान करती हैं, जिसका अर्थ है कि फाइल आकार काफी छोटा हो जाएगा ताकि हेरफेर और साझाकरण की सुविधा मिल सके। इसलिए, आपके कंप्यूटर पर आपके पसंदीदा वीडियो में से अधिकांश उस प्रारूप में हो सकते हैं, जो कि कई डिजिटल कैमरों द्वारा उपयोग किया जाता है। इन वीडियो क्लिप को एक डीवीडी में जलाए जाने पर उन्हें किसी भी डीवीडी प्लेयर पर खेलने की अनुमति मिलती है, सिर्फ कंप्यूटर ही नहीं। इसके लिए, आपको एक छोटा सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा

चरणों

चित्र डीवीडी के लिए जला एमपीजी चरण 1
1
नीरो विजन / वीडियो डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह वीडियो डीवीडी रिकॉर्ड करता है और MPG ​​फ़ाइलों को DVD प्रारूप में परिवर्तित करता है। ऐसे कई सॉफ्टवेयर इंटरनेट पर उपलब्ध हैं प्रोग्राम डाउनलोड करें और इंस्टॉलर स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करके उसे इंस्टॉल करें। समाप्त होने पर सॉफ़्टवेयर खोलें
  • पिक्चर का शीर्षक डीवीडी के लिए जला एमपीपी चरण 2
    2
    डीवीडी-वीडियो बनाने का चयन करें और निरो विजन / वीडियो में एमपीजी फाइलें जोड़ें। शीर्ष पैनल पर "डीवीडी करने के लिए" बटन पर क्लिक करके शुरू करें - यह निर्दिष्ट करेगा कि आप डिस्क को फाइलें जला देना चाहते हैं। फिर दाएं फलक में "आयात" बटन पर क्लिक करें अगली विंडो में, नेविगेट करें जहां एमपीजी फ़ाइलें स्थित हैं और उन्हें जोड़ने के लिए प्रत्येक को डबल-क्लिक करें। सभी अतिरिक्त एमपीजी फ़ाइलें मुख्य सॉफ़्टवेयर विंडो में दिखाई देंगी। तीर का उपयोग करके आप उन्हें पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं, यदि आवश्यक हो।
  • पटकथा का शीर्षक डीवीडी के लिए जला एमपीपी चरण 3
    3
    इच्छित वीडियो गुणवत्ता सेट करें क्लिक करें "अधिक" (अधिक) प्रोग्राम में और वीडियो की आउटपुट गुणवत्ता कॉन्फ़िगर करें। खिड़की उस फिल्म की मात्रा भी प्रदर्शित करेगी जो चुनी हुई गुणवत्ता में डिस्क को फिट करती है। ध्यान दें कि बहुत अच्छा आउटपुट गुणवत्ता का चयन करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा यदि मूल क्लिप में खराब गुणवत्ता है। फिर क्लिक करें "अगली"(जारी रखें)।
  • पटकथा शीर्षक डीवीडी के लिए जला एमपीपी चरण 4
    4
    डीवीडी के लिए एक "मुख्य मेनू" चुनें आप उपलब्ध 2 डी / 3 डी मॉडल के बीच चुन सकते हैं। पर क्लिक करें "अगली" (जारी रखें)।



  • पटकथा शीर्षक डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजी शीर्षक 5
    5
    मुख्य मेनू का पूर्वावलोकन करें और "अगला" पर क्लिक करें। आप क्लिक कर सकते हैं "वापस" (वापसी) पिछले चरणों पर लौटने के लिए और यदि आवश्यक हो, तो परिवर्तन करें।
  • पटकथा शीर्षक डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजी चरण 6
    6
    जब आप फाइलों का प्रबंध करना समाप्त कर लें, तो रिक्त डिस्क को जला ड्राइव में डालें और फाइलों को डीवीडी प्लेयर द्वारा पठनीय प्रारूप में कनवर्ट करने के लिए "बर्न" बटन पर क्लिक करें। इस प्रक्रिया को कुछ समय लग सकता है और बहुत सारे कंप्यूटर प्रसंस्करण का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए रूपांतरण के दौरान कंप्यूटर से दूर रहने पर विचार करें।
  • पटकथा 7 में डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजी शीर्षक
    7
    नीरो वीडियो परिवर्तित करना शुरू कर देंगे और इसके बाद, फाइल को डिस्क पर जला देगा।
  • पटकथा शीर्षक डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजी शीर्षक 8
    8
    पूरा होने के बाद, एक साधारण डीवीडी प्लेयर में डिस्क का परीक्षण करें। इसमें मेनू विकल्प शामिल नहीं होंगे और जैसे ही प्लेयर द्वारा लोड किया जाता है उतना ही खेला जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि प्रक्रिया का प्रयास करने से पहले आपके कंप्यूटर में एक रिकॉर्डिंग ड्राइव है एक बर्नर को रिक्त डीवीडी में डेटा लिखना आवश्यक है

    आवश्यक सामग्री

    • डीवीडी लेखक के साथ कम्प्यूटर
    • सॉफ्टवेयर "एवीएस डिस्क निर्माता"
    • एमपीजी फ़ाइल
    • वर्जिन डीवीडी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com