IhsAdke.com

कैसे नीरो StartSmart का उपयोग कर एक दोहरी परत डीवीडी जला

एक दोहरी परत डीवीडी एक नियमित डीवीडी की भंडारण क्षमता में दो बार है, लेकिन जलती हुई प्रक्रिया जटिल हो सकती है। शुरुआत के लिए, प्रारूप के लिए आपको समर्थन के साथ एक बर्नर की आवश्यकता होगी आपको विशेष सॉफ्टवेयर की भी आवश्यकता होगी जो यह करने में सक्षम है। नीरो स्मार्टस्टार्ट एक डीवीडी डेटा को जलाने के लिए एक अच्छा कार्यक्रम है, लेकिन आपको वीडियो की एक डीवीडी जलाए जाने के लिए किसी और को ज़रूरत होगी। दोनों प्रकार की सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक रिकॉर्ड कैसे करें यह जानने के लिए लेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1
एक दोहरे परत डीवीडी में डेटा लेखन

नीरो स्टार्टसमार्ट स्टेप 1 का उपयोग करते हुए बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी नामक चित्र
1
अपने ड्राइव में दोहरे परत डीवीडी डालें परियोजना को दो-परत की परियोजना में लिखने के लिए, आपको एक ही प्रकार की एक डीवीडी और एक पठन ड्राइव की आवश्यकता होगी जो प्रारूप का समर्थन करता है। यदि आप एक एकल डीवीडी के साथ एक दो-परत की परियोजना को जलाते हैं, तो त्रुटियां उत्पन्न होंगी।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 2 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    2
    ओपन नीरो स्टार्टस्मार्ट / नीरो एक्सप्रेस कार्यक्रम कुछ बर्नर के साथ पूर्व स्थापित होगा, लेकिन आप कंपनी से सीधे इसे खरीद सकते हैं। एक नई परियोजना शुरू करें और "डेटा" विकल्प चुनें। विकल्प के सबमेनू में, "डेटा डीवीडी" पर क्लिक करें
  • नीरो स्टार्टसमार्ट स्टेप 3 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    3
    दो परतों पर स्विच करें डिफ़ॉल्ट रूप से, परियोजना को एक परत में रिकॉर्ड किया जाएगा, भले ही डीवीडी दो हो। क्षमता मीटर मेनू पर क्लिक करें "डीवीडी 9" विकल्प का चयन करें उन फाइलों को जोड़ने के लिए "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें, जिन्हें आप डीवीडी में जला जाना चाहते हैं- वैकल्पिक विकल्प उनको चुनने के लिए और उन्हें खिड़की पर खींचें।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 4 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    4
    उपलब्ध स्थान की जांच करें जैसे ही आप फ़ाइलें जोड़ते हैं, मीटर, जो नीचे पर है, भर जाएगा। ड्यूल-लेयर डीडीज 8.5 जीबी डेटा तक स्टोर कर सकते हैं। यदि आपके पास 4.7 जीबी डेटा से कम है, तो उन्हें मानक डीवीडी पर जला करने के लिए सस्ता हो सकता है। जब आप फ़ाइलों को जोड़ना समाप्त कर लें, तो "अगला" पर क्लिक करें।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 5 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    5
    डिस्क को एक नाम दें अगली स्क्रीन पर, इसे एक नाम दें जिसे आप पहचानते हैं जैसे ही यह दर्ज किया जाता है। "वर्तमान रिकॉर्डर" विकल्प में चयनित सही रिकॉर्डर को याद रखें।



  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 6 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    6
    जलती हुई प्रक्रिया शुरू करने के लिए "बर्न" पर क्लिक करें नीरो आपको इस स्थिति को दिखाएगा ताकि आप जान सकें कि परियोजना सफलतापूर्वक पूरी हो गई है।
  • विधि 2
    एक दोहरे परत डीवीडी-वीडियो रिकॉर्डिंग

    नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 7 का उपयोग करते हुए बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी नामक चित्र
    1
    एक अन्य डीवीडी जलते कार्यक्रम डाउनलोड करें। निरो डबल-लेयर प्रोजेक्ट के लिए वीडियो डीडीज को जलाने में सक्षम नहीं है, यह परत तोड़ने का संचालन नहीं करता है। रैप उस डीवीडी का स्थान है जहां यह दूसरी परत से पहले बदलता है। आपको एक ऐसे प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जो इस तथ्य के साथ बेहतर सौदा करेगी, जैसे इमबबर्न
    • दो-परत की डीवीडी-वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए, आपको वीडियो फाइल की आवश्यकता होगी जो कि वीडियो_टीएस प्रारूप में है। यह प्रारूप तब प्रकट होता है जब आप डीवीडी को चीरते हैं या एक ऐसी डीवीडी की प्रतिलिपि बनाते हैं जिसमें लॉक को आपकी हार्ड ड्राइव पर सीधे नहीं है।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 8 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    2
    ओपन आईएमजीबर्न "मोड" मेनू पर क्लिक करें और "बिल्ड" चुनें नेविगेशन विंडो को खोलने के लिए "ब्राउज़ करें और ब्राउज़ करें एक फ़ोल्डर" विकल्प पर क्लिक करें। वीडियो_टीएस फ़ाइल ढूंढें और ठीक क्लिक करें
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 9 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    3
    कैलकुलेटर बटन पर क्लिक करें ऐसा करने से आप यह सुनिश्चित कर लें कि फाइल रिकॉर्डिंग के समय डिस्क पर फिट होगी। परत ब्रेक चयन खुल जाएगा। ImgBurn सभी उपलब्ध विकल्पों को दिखाएगा I यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे संभावित हिट चुनें कि एक परत से दूसरे स्थान पर संक्रमण सर्वोत्तम संभव तरीके से होता है।
  • नीरो स्टार्टसमार्ट चरण 10 का उपयोग करते हुए चित्रित किया गया बर्न ड्यूल लेयर डीवीडी वाला चित्र
    4
    बिल्ड बटन पर क्लिक करें जलती हुई प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। डबल-परत डीवीडी को जलाने के लिए लंबा समय लग सकता है, इसलिए आपको थोड़ी देर प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। जब प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो डीवीडी को परीक्षण करने के लिए डीवीडी पर देखें।
  • युक्तियाँ

    • आपके कंप्यूटर (जैसे नीरो के रूप में), पहले से इंस्टॉल सॉफ्टवेयर है कि दोहरी परत डीवीडी जला सकता है, तो आप, इसे का उपयोग पर विचार करना चाहिए, क्योंकि यह आपके कंप्यूटर और अपने संबंधित की हार्डवेयर सेटिंग्स के साथ संगत होना करने के लिए किया जाता है डीवीडी रिकॉर्डर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com