IhsAdke.com

वीडियो कैसे डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए

वीएचएस टेप से डीडीडी में वीडियो स्थानांतरित करना इससे पहले कि आप क्रैश हो, टेप की सामग्री को सहेज सकें। एक बार जब आप उन्हें डीवीडी में कॉपी करते हैं तो आप अपने टेपों से छुटकारा पाकर घर के चारों ओर भौतिक स्थान को बचा सकते हैं। वीडियो को डीडीडी में स्थानांतरित करने के लिए कई तरीके हैं- प्रत्येक में वीसीआर को एक डीवीडी रिकॉर्डिंग डिवाइस से जोड़ना शामिल है। निम्नलिखित गाइड प्रत्येक विधि का विवरण।

चरणों

विधि 1
विडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करके वीडियो में वीडियो स्थानांतरित करना

चित्र वीडियो डीडीडी चरण 1 के लिए स्थानांतरण करें
1
अपने कंप्यूटर पर एक "एनालॉग-टू-डिजिटल" केबल के माध्यम से सीधे अपने वीसीआर से कनेक्ट करें यूएसबी, पीसीआई और डीवी सहित केबल विभिन्न आकारों में आते हैं यूएसबी कनेक्शन यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट होते हैं, पीसीआई कनेक्शन सीरियल पोर्ट से कनेक्ट होते हैं, और डीवी कनेक्शन फायरवायर पोर्ट से कनेक्ट होते हैं।
  • चित्र वीडियो डीडीडी चरण 2 के लिए ट्रांसफर करें
    2
    अपना वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर चलाएं सॉफ्टवेयर को वीडियो की प्रतिलिपि बनाने के लिए "स्थानांतरण" या "कैप्चर" सुविधा का उपयोग करें ..
  • चित्र वीडियो डीडीडी चरण 3 के लिए स्थानांतरण करें
    3
    वीडियो को एमपीईजी -2 फ़ाइल में कनवर्ट करें इससे वीडियो की जानकारी को एक आकार में सम्मिलित किया जा सकता है जो अधिकतर वाणिज्यिक रिकॉर्डयोग्य डीवीडी पर फिट हो सकता है।
  • चित्र वीडियो डीडीडी चरण 4 के लिए ट्रांसफर करें
    4
    एक डीवीडी पर कब्जा कर लिया वीडियो रिकॉर्ड करें आप संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग किसी डीवीडी से सीधे जला सकते हैं, लेकिन अगर उसमें क्षमता नहीं है, तो एक स्टैंडअलोन डीवीडी बर्नर का उपयोग करें।
    • वीडियो हस्तांतरण करने के लिए वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने से आप वीडियो के विन्यास और संरचना को संशोधित कर सकते हैं। आप वीडियो को संपादित कर सकते हैं और संक्रमण, प्रभाव और संगीत जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    एक बाहरी हार्डवेयर डिवाइस का उपयोग करने के लिए वीडियो में डीवीडी स्थानांतरित करना

    चित्र वीडियो डीडीडी चरण 5 के लिए स्थानांतरण करें
    1



    एनालॉग आउटपुट के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए बाह्य हार्डवेयर डिवाइस में अपने वीसीआर को कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि बाहरी डिवाइस कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है
  • चित्र वीडियो डीडीडी चरण 6 में स्थानांतरित करें
    2
    डिवाइस को वीडियो को एमपीईजी -2 प्रारूप में बदलने की अनुमति दें आमतौर पर डेटा को आपके कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • चित्र वीडियो डीडीडी चरण 7 में स्थानांतरित करें
    3
    फ़ाइल को एक डीवीडी में सहेजें इसके लिए डीवीडी बर्निंग सॉफ्टवेयर का प्रयोग करें।
  • विधि 3
    एक बाहरी डीवीडी रिकॉर्डर का उपयोग कर वीडियो में डीवीडी स्थानांतरित करना

    चित्र वीडियो डीडीडी चरण 8 में स्थानांतरित करें
    1
    अपने वीसीआर को बाहरी डीवीडी बर्नर से कनेक्ट करें एनालॉग कनेक्शन का समर्थन करने वाले विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए डीवीडी रिकार्डर हैं।
  • चित्र वीडियो डीवीडी के लिए स्थानांतरण चरण 9
    2
    रिकॉर्डर पर वीडियो स्थानांतरण की प्रक्रिया चालू करें वीडियो को रीयल-टाइम डीवीडी पर कैप्चर किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • कम करने के लिए अपने वीसीआर पर सेटिंग कम करें "घरघराहट।"
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने वीडियो को आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिवाइस द्वारा सर्वोत्तम गुणवत्ता में स्थानांतरित कर रहे हैं। इससे वीडियो को संपीड़ित करते समय ये दोष कम हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप वीडियो को एक डीडी में डेटा को संकुचित प्रारूप में परिवर्तित किए बिना लिखने का प्रयास करते हैं, तो यह फिट नहीं होगा। रिकॉर्ड करने योग्य डीवीडी, जो आमतौर पर 4.7 जीबी और 8.5 जीबी के आकार में आते हैं, वीडियो डेटा के आकार को संभालने में सक्षम नहीं होंगे।
    • वीडियो में जोड़े गए असंपीड़ित ऑडियो डीवीडी पर पर्याप्त मात्रा में स्थान लेगा। संलग्न ऑडियो फ़ाइलें संकुचित करें, साथ ही साथ वीडियो फ़ाइल को संक्षिप्त करें यह आमतौर पर वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर का उपयोग करके किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com