IhsAdke.com

वीएचएस को डीवीडी में कनवर्ट कैसे करें

डीवीडी के लिए घर वीडियो परिवर्तित एक शानदार तरीका संरक्षित करने के लिए, शेयर और उन पुराने टेप है कि पुराने हो सकता है में सुधार, और अपने दम पर डीवीडी के लिए टेप से रूपांतरण आसान और सस्ती हो सकती है।

चरणों

पटकथा का शीर्षक वीएचएस से डीवीडी के लिए कन्वर्ट, चरण 1
1
वीडियो संपादन कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के लिए वीएचएस पर कब्जा वीडियो के लिए डीवी एक एनालॉग (जो स्वसंपूर्ण को डीवी कई डीवी / डिजिटल कैमकोर्डर के साथ-साथ एनालॉग कन्वर्टर्स भी शामिल है) का उपयोग करते हुए, एमपीईजी -2 और autore एक डीवीडी करने के लिए इसे सांकेतिक शब्दों में बदलना। यह सबसे अधिक समय लेने वाली विधि है, लेकिन यह संक्रमण, विशेष प्रभाव, संगीत, आदि जोड़कर आप उतना जितना चाहें उतना वीडियो को संपादित करने की लचीलापन देता है। लेकिन कब्जा समय, संपादन समय और अक्सर काफी समय यह सॉफ्टवेयर एमपीईजी -2 के लिए सांकेतिक शब्दों में बदलना करने के लिए ले जाता है के बीच, पूरी प्रक्रिया आपके कंप्यूटर के लिए काम के कई घंटे में परिणाम कर सकते हैं - और आप - वीडियो के हर घंटे के लिए ।
  • चित्र शीर्षक से वीएचएस डीडीडी चरण 2 में कनवर्ट करें
    2
    अपने वीसीआर वीसीआर या कैमकॉर्डर को एक स्टैंडअलोन डीवीडी रिकॉर्डर से कनेक्ट करें जो वीसीआर के रूप में कार्य करता है। डीवीडी बर्नर के लिए यह वीएचएस मूल रूप से आपको वास्तविक समय में अपनी टेप की एक डीवीडी प्रति प्रदान करता है। आप मेनू, बटन और अध्याय सेटिंग में ज्यादा लचीलापन नहीं है, लेकिन यह तेज और आसान तरीका डीवीडी के लिए एक वीएचएस कन्वर्ट करने के लिए है। आप फायरवायर कनेक्शन के साथ एक "डीवीडी वीसीआर" मिलता है, तो आप एक कैमकॉर्डर डीवी / डिजिटल 8 / DVCAM या वीसीआर प्लग और एनालॉग कनेक्शन का उपयोग करने से भी अधिक गुणवत्ता में डीवीडी टेप में स्थानांतरित कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक से वीएचएस डीडीडी चरण 3 में कनवर्ट करें
    3
    हार्डवेयर उपकरणों कि एमपीईजी -2 के लिए वीएचएस परिवर्तित रूप में वे पर कब्जा, और फिर autoram और एक डीवीडी रिकॉर्ड का उपयोग कर के रूप में एमपीईजी -2 कब्जा कंप्यूटर के लिए वीडियो कैप्चर करें। एक घंटे में वीडियो एक घंटे में एमपीईजी -2 पर कब्जा कर लिया जाता है, लेकिन आप आमतौर पर केवल "कट-केवल" एमपीईजी -2 फाइलों को संपादित करने तक ही सीमित हैं। हालांकि, अगर आपके मूल टेप संपादन की जरूरत नहीं है, यह सबसे तेज़ तरीका डीवीडी के लिए एक वीएचएस टेप कन्वर्ट करने के लिए, अभी भी लचीलापन कस्टम डीवीडी मेनू बनाने के लिए पर निर्भर है। सस्ता एमपीईजी के लिए अनुरूप हार्डवेयर बक्से में से कई बहुत अच्छी गुणवत्ता प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि आंशिक रूप से एनालॉग वीडियो के स्रोत एमपीईजी करने के लिए इनकोडिंग किए जाने से पहले करने के लिए डीवी परिवर्तित किया नहीं है। वीएचएस को डीवी में बदलने से कलाकृतियों को जोड़ सकते हैं जो अच्छे एमपीईजी रूपांतरण को प्राप्त करना कठिन बनाते हैं।
  • पटकथा शीर्षक वीएचएस टू डीवीडी डीवीडी चरण 4
    4
    वीएचएस को डीवीडी कनवर्ज़न सर्विसेज का उपयोग करें और उनसे आपके लिए रूपांतरण करने के लिए कहें। इस सेवा में आमतौर पर एक संबद्ध लागत पल होती है, जब एक डीवीडी आपको वापस भेज दी जाती है, लेकिन अधिकांश के लिए यह सबसे आसान विकल्प है आपकी मूल टेप की एक सीडी से एक डीवीडी पर ऑनलाइन वीडियो एडिटर की सीधी कॉपी होती है, जो आपको कस्टम वीडियो बनाने और कई टेपों से माउंट करने की अनुमति देती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके वीएचएस वीसीआर में एक तीक्ष्णता नियंत्रण है, तो इसे कम करें एक चिकनी छवि में कम शोर होता है और यह एमपीईजी -2 एनकोडर को बेहतर काम करने की अनुमति देता है। कुछ टेप खिलाड़ियों के पास "संपादित करें" बटन है जो प्लेबैक की तीव्रता को प्रभावित करता है। इसे उस स्थिति में रखें जो कम तीव्रता प्रदान करता है।
    • यदि आप एक डीवीडी के लिए एच एस के दो घंटे के ट्रांसफर करते हैं, यह महत्वपूर्ण गुणवत्ता का नुकसान में परिणाम सकता है, जब तक आप एक उच्च गुणवत्ता वाले एमपीईजी -2 एनकोडर या उपयोग तरीकों कि में वीडियो सांकेतिक शब्दों में बदलना है "आधा संकल्प।" NTSC के लिए सामान्य डीवीडी वीडियो संकल्प 720x480 है, लेकिन कुछ एन्कोडर और डीवीडी संलेखन प्रोग्राम आपको 352x480 संकल्प का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। जब आप डीवीडी के लिए वीएचएस कन्वर्ट, यह अभी भी कम रिज़ॉल्यूशन बहुत अच्छे परिणाम डाटा दर (बिटरेट) कम एक डीवीडी पर वीडियो के दो या अधिक घंटे फिट करने के लिए आवश्यक प्रदान कर सकते हैं, खासकर यदि आप MPEG-2 या के लिए एक एनालॉग encoder का उपयोग स्टैंडअलोन वीएचएस से डीवीडी रिकॉर्डर जो एनालॉग को DV चरण पर ध्यान नहीं देता।
    • अपने एनालॉग टेप प्लेयर के आउटपुट के लिए एक वीडियो प्रोसेसर से कनेक्ट करें और फिर अपने कैप्चर डिवाइस पर प्रोसेसर आउटपुट को कनेक्ट करें। तथाकथित "proc amps" और टाइमबेस दलालों (टीबीसी) एनालॉग वीडियो को स्थिर करने, चमक और इसके विपरीत के स्तर को बदलने और रंगों को समायोजित करने के लिए उपकरण प्रदान करते हैं। बस मूल वीएचएस टेप से डीवीडी को बेहतर बनाने के लिए स्तर और रंग समायोजित करने में सक्षम हो।
    • अपने एनालॉग वीसीआर या कैमकॉर्डर के प्रमुखों को साफ करें विशेष रूप से पुराने टेप सिर पर बहुत अधिक बर्बादी जमा कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप छलांग और अन्य छवि खामियां होती हैं।
    • आप डीवीडी के लिए Hi8 और 8 मिमी परिवर्तित करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीकों में से एक D8 कैमकोर्डर के एक डिजिटल 8. विभिन्न मॉडलों एनालॉग टेप खेलते हैं और उन्हें डीवी परिवर्तित कर सकते हैं के साथ अपने कंप्यूटर के लिए आयात और के लिए निर्मित डिजिटल शोर में कमी और टीबीसी की एनालॉग वीडियो को डीव्ही में कनवर्ट करने से पहले और अपने कंप्यूटर को फायरवायर केबल के माध्यम से भेजा जाता है।

    चेतावनी

    • अगर आप अपने एनालॉग वीडियो को एक डीवीडी पर डालते समय DV में परिवर्तित करते हैं, तो जब आप अपने कंप्यूटर पर DV फ़ाइल को कब्जा कर लेते हैं तो आपको चौंका न दें। डीवी फाइलें प्रति घंटे लगभग 14 गीगाबाइट हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com