IhsAdke.com

एक डिजिटल वीडियो कैमरा कैसे चुनें

हम प्रौद्योगिकी से जुड़ी एक समाज में रह रहे हैं। बहुत से लोग डिजिटल कैमरों और डिजिटल वीडियो कैमरों द्वारा अपने पुराने एनालॉग कैमरों को छोड़ रहे हैं। आपकी पसंद करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ मार्गदर्शिकाएं दी गई हैं

चरणों

शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 1 चुनें
1
निर्धारित करें कि क्या आप एक कैमरा चाहते हैं जो डिस्क या मेमोरी कार्ड / हार्ड ड्राइव पर लिखता है।
  • एक डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई पिक्सल के साथ एक कैमरा खोजें डिजिटल छवियां फ़्रेम में सैकड़ों हजारों की रोशनी की व्यवस्था की जाती हैं। प्रत्येक बिंदु को "छवि तत्व" या एक पिक्सेल कहा जाता है। जितनी अधिक पिक्सेल की संख्या, छवि को स्पष्ट करें, और यथासंभव अधिक यथार्थवादी रंग आपके कैमरे को कैप्चर कर सकते हैं। केवल "सही रिज़ोल्यूशन" देखें - कुछ निर्माताओं ने एक सॉफ्टवेयर रिजोल्यूशन भी सूचीबद्ध किया है जो कैमरे की गुणवत्ता के बारे में कुछ नहीं कहता है
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 3 चुनें
    3
    बड़ी सीसीडी चिप के साथ एक कैमरा चुनें लेंस के पीछे एक सीसीडी चिप पर पिक्सेल की जानकारी ली जाती है, उसी तरह कि एक फिल्म एक फिल्म कैमरे के लिए रोशनी लेती है। ये चिप्स विभिन्न आकारों में आते हैं। अधिकांश होममेड कैमरों में 1/6-इंच के बीच 1/3-इंच के बीच चिप्स हैं। सीसीडी जितना अधिक होता है, उतना अधिक प्रकाश छवि लेता है, जिसके परिणामस्वरूप बेहतर रंगों के साथ उज्ज्वल छवियां होती हैं। तीन-चिप कैमरों को सिंगल-चिप कैमरों से बेहतर रंग लेना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 4
    4
    एक कैमरा खोजें जो कम रोशनी में अच्छा प्रदर्शन करता है। चूंकि अधिकांश कैमरे घर के अंदर उपयोग किए जाते हैं, इसलिए एक कैमरा ढूंढना महत्वपूर्ण है जो कम रोशनी की स्थिति में अच्छा कर सकते हैं। सबसे अच्छा डिजाइन केवल अंधेरे की स्थिति के लिए मेनू में स्वचालित सेटिंग्स की एक संख्या के लिए नहीं होगा, लेकिन यह भी मैन्युअल रूप से इस तरह के आईरिस और शटर गति के रूप में कार्य बदल कैमरे में अधिक प्रकाश की अनुमति देने के लिए अनुमति चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 5
    5
    एक कैमरा खोजें जो एक अच्छा ज़ूम है एक डिजिटल कैमरा में ज़ूम, ऑप्टिकल और डिजिटल के दो प्रकार के होते हैं। इष्टतम जूम महत्वपूर्ण है क्योंकि यह छवि परिभाषा को बनाए रखता है



  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 6
    6
    एक अच्छी छवि स्टेबलाइज़र वाला वीडियो कैमरा ढूंढें कम रोशनी के अलावा, तस्वीर की गुणवत्ता के लिए दूसरी सबसे बड़ी शिकायत धुंधली छवियों है। हालांकि, स्थिरता के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य यह है कि आप कैमरे के साथ कितना सहज महसूस करते हैं। इसे पकड़ो, इसका उपयोग करके कल्पना करें। अगर आप कर सकते हैं तो दुकान पर आज़माएं क्या आपके हाथ में वजन वितरण सहज है? क्या आप इसके बिना गड़बड़ी के नियंत्रण में पहुंच सकते हैं?
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें 7
    7
    आप चाहते हैं कि कनेक्शन के प्रकार के साथ एक वीडियो कैमरा खोजें। एचडीएमआई आउटपुट आवश्यक है हर कैमरा भी कई outputs के साथ आना चाहिए आप संपादन के लिए छवियों को हस्तांतरण, या एक कंप्यूटर करने के लिए करने के लिए एक वीसीआर, एक डीवीडी / ब्लू-रे प्लेयर से कनेक्ट करने के लिए अनुमति देने के लिए वापस। अधिकांश वीसीआर और डीवीडी के कनेक्शन के लिए पुराने सफेद, पीले और लाल वीडियो केबलों में आउटपुट होने चाहिए, लेकिन कुछ में एस वीडियो पोर्ट हैं आप सीधे कैमरा (या एक डीवीडी / ब्लू-रे प्लेयर) से टीवी स्क्रीन को देख रहा है, एक फायरवायर निर्गम (IEEE1394 इंटरफेस) या यूएसबी 2.0 (या USB 3.0 यदि पहले / की तुलना में अधिक कंप्यूटर पर अपने वीडियो को संपादित करने की योजना है आपका कंप्यूटर समर्थन करता है) आवश्यक है। सभी आधुनिक कंप्यूटरों में यूएसबी 1 या 2 है, लेकिन सभी में एक IEEE1394 पोर्ट या यूएसबी 3.0 पोर्ट नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 8
    8
    एलसीडी स्क्रीन और दृश्यदर्शी के साथ एक कैमरा खोजें अधिकांश आधुनिक कैमरे एलसीडी डिस्प्ले के साथ आते हैं ताकि आप यह देख सकें कि आप क्या शूटिंग कर रहे हैं और समीक्षा करें कि आपने पहले से फिल्माया है। ये स्क्रीन बैटरी का बहुत जल्दी उपयोग करते हैं, और मजबूत प्रकाश के साथ दिन भी देखना कठिन हो सकता है, इसलिए यह देखने में लायक है कि कैमरा का पारंपरिक प्रदर्शन भी है।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 9 चुनें
    9
    अच्छी ध्वनि की गुणवत्ता के साथ एक वीडियो कैमरा खोजें। दुर्भाग्य से, डिजिटल कैमरों में शामिल अधिकांश माइक्रोफ़ोन कैमरा शॉक से शोर रिकॉर्डिंग से ग्रस्त हैं अगर ध्वनि आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो देखें कि क्या आप कैमरे में एक बाहरी माइक्रोफ़ोन संलग्न कर सकते हैं। आप जो रिकॉर्डिंग कर रहे हैं उसे मॉनिटर करने के लिए हेडफ़ोन आउटपुट भी देखें
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 10
    10
    विभिन्न प्रकार के वीडियो कैमरों के लिए खोजें सुनिश्चित करें कि आपका कैमरा किसी सम्मानित निर्माता से आता है। बड़ी दुकानों की गारंटी लंबी अवधि में पैसा बचा सकता है। कई स्टोर सलाह दे सकते हैं क्योंकि वे किसी विशेष ब्रांड से संबद्ध नहीं हैं। ऑनलाइन मंचों को देखने के लिए देखें कि अन्य लोगों के मॉडल के बारे में क्या सोचते हैं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने इच्छित कार्यों के साथ कैमरे की लागतों को संतुलित करने का प्रयास करें बेशक आप अच्छा चश्मा चाहते हैं, लेकिन जब तक आप एक camcorder ऑपरेटिंग में कुशल नहीं हो, आपको उच्च अंत वाले कार्यों की आवश्यकता नहीं हो सकती है
    • कुछ कैमरों बहुत डिजिटल ज़ूम बढ़ाने, लेकिन केवल वे क्या मौजूदा छवि, जिसका अर्थ है आप कम पिक्सल है और छवि कम स्पष्ट हो जाएगा के एक हिस्से को बढ़ाने के लिए है।
    • एक और महत्वपूर्ण कारक चिप्स की संख्या है 3-चिप कैमरा प्रत्येक प्राथमिक रंग को पकड़ने के लिए एक अलग चिप है - लाल, हरा और नीला 3-चिप कैमरे आपको अधिक चमकीले रंग देते हैं
    • कुछ मॉडल नाइट विजन फ़ंक्शन के साथ भी आते हैं, जो बहुत अंधेरे स्थितियों में फिल्म को संभव बनाता है।
    • कुछ रिकॉर्ड कंपनियों के पास अंधेरे स्थितियों में गोली मारने में मदद करने के लिए "लाभ" नामक एक विकल्प होता है इस फ़ंक्शन का उपयोग करके प्रकाश स्तर को रिकॉर्ड किया जा सकता है, लेकिन इस फ़ंक्शन का उपयोग करते समय छवि की गुणवत्ता प्रभावित होगी।
    • देखें कि आपके कंप्यूटर, वीडियो, या डीवीडी पर कौन से कनेक्शन मौजूद हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे डिजिटल वीडियो कैमरा जो आप खरीदना चाहते हैं, के अनुरूप हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com