IhsAdke.com

एक कैमरा चुनना

क्या यह तय करना कठिन है कि कौन से कैमरा खरीदने के लिए है? पता नहीं कौन कैमरा आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगा? सुनिश्चित नहीं है कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं? पढ़ें और पता करें!

चरणों

विधि 1
अपनी आवश्यकताओं को परिभाषित करें

शीर्षक वाला चित्र एक कैमरा चरण 1 चुनें
1
नीचे लिखें कि आपका मुख्य लक्ष्य क्या है आपको कैमरे की आवश्यकता क्यों है? यदि आपकी ज़रूरत होती है, तो अपनी छुट्टी की तस्वीरें लेने के लिए कैमरा है, तो आपके लिए एक और अधिक विचारशील मॉडल अधिक उपयुक्त है।
  • चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 2
    2
    लिखें कि आपको कैमरे का कितनी बार उपयोग करना चाहिए। आवृत्ति जितनी अधिक होगी, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि आप एक और अधिक वर्तमान कैमरा चाहते हैं। इसे सही खरीदें या आपको इसे दो बार खरीदना होगा।
  • चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 3
    3
    नीचे लिखें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं यह निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका है कि आप जिस कैमरे को खरीदने जा रहे हैं उसकी गुणवत्ता क्या है थोड़ा एक्सट्रपोल करने के लिए डरो मत, ताकि आप एक कैमरा खरीद सकें जो अब ज्यादा समय तक टिकेगा।
  • चित्र शीर्षक वाला कैमरा चरण 4 चुनें
    4
    तय करें कि क्या आप एक एनालॉग या डिजिटल कैमरा चाहते हैं दोनों फायदे और नुकसान हैं:
    • एनालॉग (फिल्म के साथ कैमरा): आजकल सबसे शौकिया और पेशेवर फोटोग्राफर डिजिटल कैमरों को पसंद करते हैं। यही कारण है कि एनालॉग कैमरों को एक ही गुणवत्ता के डिजिटल कैमरों की तुलना में सस्ता होने का लाभ मिलता है। फिल्म के अनाज के बावजूद फिल्म कैमरे में शोर का मुद्दा नहीं है, जो कि छोटे-छोटे डिजिटल कैमरों में आम है। दूसरी तरफ, यदि आप बहुत सी तस्वीरें लेते हैं तो फिल्मों का खुलासा महंगा हो सकता है याद रखें कि आपको अपने बजट में एक अच्छा स्कैनर शामिल करना पड़ सकता है
    • डिजिटल: डिजिटल कैमरे का सबसे बड़ा फायदा होने के बाद तस्वीरें लेने में सक्षम है। यह अवांछित तस्वीरों का खुलासा करने से पैसे बर्बाद कर रहा है और यदि आवश्यक हो तो आपको एक और फोटो लेने की अनुमति मिलती है। शुरुआती को लगभग हमेशा एक डिजिटल कैमरा चुनना चाहिए, न कि चेहरे को जरूरी है, लेकिन जिस पर एक मैन्युअल नियंत्रण उपलब्ध है, जैसे मध्य-सीमा बिंदु-और-शूट कैमरा या एक और बुनियादी या यहां तक ​​कि पुराने डीएसएलआर एक अच्छा विकल्प है I फोटोग्राफी के क्षेत्र में उत्क्रांति और प्रगति में आम तौर पर कई बुरी तस्वीरों को लेना और देखें कि गलत क्या हुआ। डिजिटल कैमरे इस चरण को जल्दी और आर्थिक रूप से पार कर जाने की अनुमति देते हैं। आप अपने इच्छित फ़ोटो को प्रिंट और संपादित भी कर सकते हैं। आजकल, आप इंटरनेट साइटों पर फोटो अपलोड कर सकते हैं और वे एक अच्छी कीमत के लिए आपको पता चले फोटो भेजते हैं। यह विशेष रूप से खुद को छपने या उन्हें विशेष स्टोर्स में प्रकट करने से सस्ता होता है
  • विधि 2
    बिंदु और गोली मारो (प्वाइंट और शूट) बनाम एसएलआर

    चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 5
    1
    अपने आप को एसएलआर कैमरों के बीच के अंतरों से परिचित कराएं और बिंदु और गोली मारो (बिंदु और शूट)
    • मेरा खाता बिंदु ans शूट जैसे कि नाम का अर्थ है: आप ऑब्जेक्ट पर कैमरे को इंगित करते हैं, ज़ूम को समायोजित करें, और फिर चित्र लेने के लिए बटन दबाएं। इस तरह के कैमरों को फोटोग्राफर से थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता होती है - इन्हें आम तौर पर ऑटोफोकस होते हैं और प्रकाश की स्थिति में स्वयं-समायोजित होते हैं।
    • एक एसएलआर कैमरा (एक लेंस पलटा), दूसरी तरफ, पेशेवर फोटोग्राफर द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण का प्रकार है। एक DSLR (और कई एसएलआर) के साथ, आपके पास फोटो का पूरा नियंत्रण है आप शटर गति, एपर्चर को समायोजित कर सकते हैं, आईएसओ स्पीड को अपनी पसंद के रूप में बदल सकते हैं, या इसे बड़े आकार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं बिंदु और गोली मारो. कैमरे से अलग बिंदु और गोली मारो, आप लेंस बदल सकते हैं इसका मतलब यह है कि निर्माता के आधार पर आपके पास चुनने के लिए लेंस की एक विस्तृत श्रृंखला है डीएसएलआर के नुकसान यह है कि वे अधिक वजन करते हैं और वीडियो रिकॉर्ड नहीं करते हैं।



  • शीर्षक वाला चित्र चरण 6 चुनें
    2
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप बने रहें क्या आपको वास्तव में एक एसएलआर की ज़रूरत है? जब तक आप एसएलआर के साथ अनुभव नहीं करते हैं या किसी एक को कैसे उपयोग करें, इसके बारे में जानने के लिए आपको एसएलआर की ज़रूरत नहीं है। के रूप में लिखते हैं बास Scheffers: "सामान्य तौर पर, जब तक आप एक पेशेवर या एक उन्नत शौकिया के रूप में कई वर्षों के लिए एक एसएलआर का उपयोग कर रहे हैं, और यदि आप इस लेख डिजिटल फोटोग्राफी के बारे में जानने के लिए पढ़ने की जरूरत है, तो आप एक डिजिटल एसएलआर के लिए तैयार नहीं हैं। आपको चेतावनी दी गई है! " सीएलआर कैमरे की जेब में भी ज्यादा चोट लगी है। दूसरी तरफ, यदि आपके पास बच्चों / जानवरों की तस्वीरों को तुरंत आगे बढ़ने की इच्छा है, तो ऐसा करना असंभव होगा बिंदु और गोली मारो शटर गति के कारण आप केवल उन्हें एक DSLR के साथ शूट कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 7
    3
    एसएलआर कैमरे डिजिटल या एनालॉग हो सकते हैं एक डिजिटल एसएलआर के साथ, आपको फिल्म खरीदने या रहस्योद्घाटन के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है, आप अधिक स्वतंत्रता के साथ प्रयोग कर सकते हैं और आप तुरंत ली गई तस्वीरों को देख सकते हैं। दूसरी ओर, फिल्म एसएलआर एक अच्छी कीमत के लिए खरीदा जा सकता है और प्रत्येक फोटो लेने की लागत से आपकी फोटोग्राफिक कौशल में सुधार हो सकता है क्योंकि आप तस्वीर को मारने से पहले दो बार सोचेंगे।
  • चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 8
    4
    यदि आप निश्चित नहीं हैं कि फ़ोटोग्राफ़ी है, वास्तव में, एक शौक है, एक के लिए ऑप्ट बिंदु और गोली मारो अधिक उन्नत वे एक DSLR के रूप में महंगे नहीं हैं, लेकिन कई विकल्पों के साथ प्रयोग करने की संभावना प्रदान करते हैं।
  • विधि 3
    तुलना

    चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 9
    1
    एक दुकान पर जाएं और पूछें कि क्या आप कुछ कैमरों की कोशिश कर सकते हैं। डिजिटल के साथ आप कुछ तस्वीरें भी शूट कर सकते हैं और देखें कि वे कैसा दिखते हैं। फ़्लिकर जैसी कुछ साइटें (https://flickr.com/cameras) आप प्रत्येक प्रकार के कैमरे द्वारा ली गई तस्वीरों की तुलना करने की अनुमति देते हैं।
    • क्या वह बहुत जटिल है? क्या आप सभी परेशानी से बचने के लिए फोटो मारना बंद कर देंगे?
    • वजन महसूस करें छुट्टियों के दौरान ले जाने के लिए बहुत भारी है?
    • लगता है कि कैमरा आपके हाथों में आराम से फिट बैठता है
    • नोट्स बनाएं और एक पुस्तिका के लिए पूछें ताकि आप विवरण न भूलें।
  • चित्र शीर्षक एक कैमरा चुनें चरण 10
    2
    आपके द्वारा देखी और अनुभवी कैमरों के फायदे और नुकसान के बारे में इंटरनेट पर पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य के बारे में सोचो यदि आप सोचते हैं कि फोटोग्राफी एक शौक नहीं है, लेकिन कुछ पलों को रिकॉर्ड करने का सिर्फ एक साधन है, तो यह संभवतः डिजिटल एसएलआर की तरह महंगे उपकरण खरीदने योग्य नहीं है।
    • Magpixels की संख्या से प्रभावित न हो एक ठेठ कॉम्पैक्ट कैमरा छवि की गुणवत्ता में कमी लाएगा, अगर इसमें 6 मेगापिक्सेल से अधिक है
    • सुनिश्चित करें कि आपने शोध किया है और बहुत तुलना की है। दर्जनों सूचना, प्रशंसापत्र और उपभोक्ता अनुभव के साथ कई वेबसाइटें हैं अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें
    • सामान मत भूलना जब आप अपने कैमरे को चारों ओर ले जा रहे हों तो एक लेगिंग का पट्टा या बैग अच्छी बात हो सकती है
    • अगर आप डिजिटल चुनते हैं, तो विक्रेता से पूछें कि मेमोरी कार्ड पर कितने तस्वीरें फिट हैं। क्या यह संख्या बहुत कम या आदर्श है?
    • 512 एमबी के दो में से 1 गीगाबाइट के मेमोरी कार्ड खरीदने के लिए सस्ता है।
    • पर्याप्त मेमोरी खरीदें यह सस्ता है बहुत कम खरीदना न करें और फिर छवियों को हटाने के बारे में चिंता करें ताकि आप ज्यादा तस्वीरें ले सकें। क्या अधिक है, छवियों को हटाने कार्ड भ्रष्ट कर सकते हैं। हर बार जब आप अपने कंप्यूटर पर छवियों को अपलोड करते हैं तो मेमोरी कार्ड प्रारूपित करें
    • आप दोनों प्रकार के कैमरों के लिए छवियों को संपादित करने के लिए एक अच्छा प्रोग्राम भी खरीदना चाह सकते हैं। यदि आप एक एनालॉग कैमरा खरीदते हैं, तो अपनी तस्वीरों को प्रकट करते समय चित्रों के साथ सीडी को ऑर्डर करना सुनिश्चित करें। यह स्कैनिंग की नौकरी से बचा जाता है और आप जब भी चाहें तस्वीरें संपादित और मुद्रित कर सकते हैं। फ़ोटोशॉप एलिमेंट्स 6 एक अच्छा विकल्प हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com