IhsAdke.com

एक सुरक्षा कैमरा सिस्टम कैसे खरीदें

सीसीटीवी का बंद सर्किट टेलीविजन (पोर्तुगीज, बंद सर्किट टेलीविजन में) है और यह एक निगरानी प्रणाली से जुड़े सभी सुरक्षा कैमरों की एक प्रणाली है।

क्योंकि वे अब तक सस्ते हैं, सीसीटीवी कैमरों को अपने घरों, घरेलू व्यापार और अन्य व्यक्तिगत संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ घर के मालिक के साथ लोकप्रियता प्राप्त कर रहे।

चरणों

सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें: क्या आप आम में आने वाली घटनाओं और गतिविधियों की निगरानी करना चाहते हैं? क्या आप चेहरे, सामान, भीड़ देखना चाहते हैं? क्या आपको वायर्ड या वायरलेस सुरक्षा कैमरा सिस्टम की आवश्यकता है? क्या आपको आंतरिक या बाहरी कैमरा सिस्टम की आवश्यकता है? क्या आप एक नेटवर्क आईपी कैमरा से लाभान्वित होंगे? क्या आपको 1, 2, 8 या 16 कैमरा सिस्टम की आवश्यकता है? आपका बजट क्या है?
  • 2
    कैमरे के प्रकार को चुनें: आपकी आवश्यकताओं और रिकॉर्डिंग पर्यावरण के आधार पर, आपको एक कैमरा चुनना चाहिए जो आपके लिए उपयोगी है:
    • वायर्ड: वायर्ड मानक रंग वाला एक सुरक्षा कैमरा अधिकांश वायर्ड सुरक्षा कैमरों आज आंतरिक / बाह्य है और रात दृष्टि के लिए एक आईआर फिल्टर (अवरक्त) (रात दृष्टि छवि एक बेहतर विपरीत और छवि विस्तार के लिए काले और सफेद में हो जाएगा) है। वायर्ड कैमरे बीएनसी या डीआईएन टर्मिनेशन (कनेक्शन पोर्ट्स में उपलब्ध हैं और वीडियो एक्सटेंशन केबल की आवश्यकता है
      एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • वायरलेस: अधिक से अधिक लोग वायरलेस कैमरों को अपने घरों या व्यवसायों में एक व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के निर्माण के एक आर्थिक तरीके से बदल रहे हैं। नवीनतम डिजिटल वायरलेस कैमरे, घरेलू उपकरणों से हस्तक्षेप मुक्त हैं और अविश्वसनीय चित्र और ऑडियो गुणवत्ता प्रदान करते हैं।
      सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें चरण 2 बुलेट 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    • आईपी ​​/ नेटवर्क: आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल), या नेटवर्क कैमेरा एक और विकल्प है। ये कैमरे आपके कंप्यूटर के रूटर से कनेक्ट होते हैं, जैसे कंप्यूटर या अन्य नेटवर्क सक्षम डिवाइस आईपी ​​कैमरे आपको इंटरनेट के माध्यम से दूरदराज के स्थानों से कैमरे तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। उनमें से बहुत से आपको वीडियो को सीधे अपने कंप्यूटर पर, या नेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर पर रिकॉर्ड करने का विकल्प भी मिलता है।
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    कैमरा छवि प्रकार और गुणवत्ता: सीसीटी सुरक्षा कैमरों CMOS या चार्ज युगल डिवाइस (सीसीडी) चिप्स का उपयोग कर छवियों का उत्पादन करते हैं। छोटे और / या बहुत सस्ते कैमरे अक्सर सीएमओएस तकनीक का उपयोग करते हैं, खराब गुणवत्ता वाले वीडियो का उत्पादन करते हैं, और बहुत कम प्रकाश संवेदनशीलता होती है उच्च गुणवत्ता वाले सीसीडी प्रौद्योगिकी के साथ सीसीटीवी कैमरे सीसीडी चिप आकार सामान्य रूप से 1/4 "है", 1/3 "या 1/2। एक नियम, बड़े आकार, के रूप में उच्च छवि का उत्पादन की गुणवत्ता और उच्च कीमत। हालांकि, उच्च घनत्व के सीसीडी चिप्स जैसे 1/4 "और 1/3" अब कई अन्य 1/3 "या 1/2" पुरानी चिप्स की तरह अच्छी छवि बनाते हैं
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक वाला चित्र 4 चरण



    4
    चुनें काले और सफेद, या रंग: यदि आप एक ऐसे वातावरण में कैमरे का उपयोग करने जा रहे हैं जहां प्रकाश की स्थिति बहुत कम है, तो उसे काले और सफेद सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था खरीदने की सिफारिश की जाती है। रंग को केवल अच्छी रोशनी की स्थिति के साथ इनडोर उपयोग के लिए माना जाना चाहिए। घर उपयोग के लिए सीसीटीवी कैमरों के लिए, रंगीन कैमरे इनडोर और बाहरी अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त हैं। कई उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले रंगीन कैमरों अब एक अंतर्निर्मित रात दृष्टि समारोह के लिए एक आईआर फ़िल्टर का उपयोग करते हैं।
  • सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    हल्के स्तर को समझें: सबसे महत्वपूर्ण विनिर्देशों में से एक लाइट स्तर लक्स में मापा जाता है। कम संख्या, एक स्पष्ट छवि पुन: उत्पन्न करने के लिए यह कम प्रकाश लेता है।
  • सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें चरण 6
    6
    संकल्प समझे: उच्च संकल्प संख्या, तेज छवि होगी। कैमरे का प्रारंभिक संकल्प 330 लाइनों है, जबकि उच्च संकल्प कैमरे 400 लाइनों से बेहतर छवि का उत्पादन करते हैं।
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक से चित्र 7
    7
    एक मॉनिटर चुनें जो आपके सीसीटीवी कैमरा सिस्टम के समाधान के साथ संगत है।
  • चित्र सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक 8
    8
    सीसीटीवी सिस्टम रिकार्डर: डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) जो एचडीएस पर रिकॉर्ड करता है वह सबसे अच्छा विकल्प है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com