IhsAdke.com

एक DSLR कैमरा कैसे चुनें

आपके लिए सही DSLR कैमरा चुनने के लिए युक्तियाँ बाजार पर इतने सारे मॉडल के साथ, ये सुझाव आपके निर्णय में आपकी मदद करेंगे

चरणों

एक DSLR कैमरा चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
उस प्रयोजन के बारे में सोचो जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं आपको इसके लिए क्या चाहिए? मज़ा, सामान्य या व्यावसायिक उपयोग? यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा चुने जाने वाला कैमरा सबसे अच्छा है, एक सूची में अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं को लिखें।
  • एक DSLR कैमरा चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बजट को निर्धारित करें तुम्हारा क्या है? यह याद रखने योग्य है कि यह कैमरा मॉडल के बारे में ही नहीं है, लेंस भी महत्वपूर्ण हैं। तो, अतिरिक्त बैटरी, मेमोरी कार्ड, फिल्टर, फ्लैश, तिपाई और बैकपैक्स और बक्से जैसी सुरक्षा के साथ बजट के बारे में विचार करें। डीएसएलआर खरीदना मतलब है कि मूल्य की तलाश में सिर्फ कैमरे से ज्यादा खरीदना चाहिए। कुछ बड़े सौदे और अन्य जगहों पर किट हैं जहां कैमरे, लेंस और तिपाई के साथ एक सेट खरीदना संभव है, इसलिए इन विकल्पों को भी तलाश करना उचित है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जांचें कि कैमरा कब शुरू किया गया था। आप उत्पाद पर अर्जित सभी पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं कि यह अगले सप्ताह से अधिक हो जाएगा कई कैमरों में अब फर्मवेयर अद्यतन हैं, जो आपके DSLR के जीवन को लम्बा करने के लिए उपयोगी है और बहुत कुछ है
  • शीर्षक वाला चित्र DSLR कैमरा चरण 4 चुनें
    4
    मेगापिक्सेल कैमरा को देखो मौजूदा लोगों में बहुत से हैं सिर्फ चार साल पहले, यह माना जाता था उच्च 8MP - कितना कैनन 1D शुरू हुआ और एक नौकरी अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से मार डाला के साथ प्रयोग किया गया था। अब कैनन 5 डी मार्क द्वितीय में 21.1 एमपी हैं बेशक, 10 एमएम से ज्यादा कुछ भी शानदार है ये आवश्यकताएं आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं पर निर्भर करती हैं आप महान पेशेवर प्रिंट, लोगो बनाने के लिए चाहते हैं, उच्च संकल्प की आवश्यकता होती है, ई-मेल परिवार के लिए छोटा सा भिन्न है।
  • शीर्षक वाला चित्र DSLR कैमरा चरण 5 चुनें
    5
    एक पूर्ण फ्रेम संवेदक पर विचार करें क्या आपको इनमें से एक की आवश्यकता है? एक पूर्ण फ्रेम सेंसर का अर्थ है कि आपके पास एक सटीक फ्रेम आकार है जैसा कि आप पारंपरिक 35 मिमी फिल्म कैमरे के साथ करेंगे। इसके साथ, आपके पास लेंस का सही देखने का कोण होगा, जिसका उपयोग आप वास्तुकला के काम या परिदृश्य के लिए चौड़े कोण के साथ अच्छा कर रहे हैं। वे उच्च आईएसओ पर बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं बहुत से लोग सेंसर के छोटे कोण के आदी हो गए हैं और उनके ज़ूम में थोड़ा अतिरिक्त है। यह अच्छा है यदि आप निकटतम फ़ोटो प्राप्त करने के लिए स्वभाव, वन्यजीव या खेल तस्वीर बनाते हैं। कैनन 5D मार्क द्वितीय में एक पूर्ण फ्रेम सेंसर है, क्योंकि कैनन 1D मार्क चतुर्थ, भले ही यह अधिक महंगा हो
  • एक DSLR कैमरा चरण 6 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पता करें कि कैमरे का उपयोग किस प्रारूप में होता है क्या आपको रॉ में शूटिंग की ज़रूरत है? इस प्रारूप में कई पेशेवर फोटोग्राफर क्या उपयोग करते हैं यह ऐसी बड़ी फाइलों को कैप्चर करता है जो बिना छवि के दोष के बिना भ्रष्ट और बिना बाद में हेरफेर किए रिकॉर्ड किए जा सकते हैं कई कैमरों में अब रॉ में शूटिंग का विकल्प होता है और अंतिम छवि की गुणवत्ता और डिजिटल अंधेरे कमरे में उनका अनुभव काफी सुधार कर सकता है।



  • एक DSLR कैमरा चरण 7 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपको कैमरे के आकार और वजन पर ध्यान देना चाहिए, काफी कारक होना चाहिए। यह फिर से उपयोग के लिए नीचे आता है। क्या आप वन्यजीव तस्वीर ले रहे हैं या बहुत यात्रा कर रहे हैं? यदि हां, तो एक छोटा, हल्का मॉडल सबसे अच्छा होगा।
  • एक DSLR कैमरा चरण 8 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    8
    क्या आपको वीडियो फ़ंक्शन की आवश्यकता है? अगर चित्रों में फिल्मों की शैली नहीं थी, तो फोटोग्राफी की तस्वीर भी नहीं थी, सोचा था कि आप इसका इस्तेमाल कभी नहीं करेंगे। अगर आप आज एक नया डीएसएलआर खरीद रहे हैं, तो एचडी वीडियो फंक्शन से शुरू करना सबसे अच्छा है क्योंकि वीडियो बहुत अच्छे लगते हैं। लोग अपने साथ उच्च प्रदर्शन वाले व्यवसाय के काम पर कब्जा कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में इसका उपयोग नहीं करेंगे, तो आपके डीएसएलआर में एक एचडी वीडियो कैमरा होने पर कभी भी बुरी बात नहीं होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र DSLR कैमरा चरण 9 चुनें
    9
    पता करें कि वीडियो फ़ंक्शन क्या है (यदि कोई है) क्या यह धीमी गति से शूट करना संभव है? यदि हां, तो यह DSLR विकल्पों को कम कर देगा जो ऐसा करते हैं।
  • एक DSLR कैमरा चरण 10 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    10
    लेंस चुनें यदि आपके पास किसी अन्य निर्माता से लेंस है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कैमरे के लिए एक ही निर्माता का चयन करना होगा, क्योंकि बाज़ार में कई एडेप्टर उपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, आपके अनुकूलन को बढ़ाकर, एक एनाप्टर का उपयोग कर एक कैन्यन कैमरे में एक Nikon लेंस का उपयोग करना संभव है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 11 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    11
    कृपया संगतता के बारे में पूछताछ करें। कुछ कैमरा मॉडल एक दूसरे के साथ संगत हैं, जैसे कि एक ही बैटरी, चार्जर्स, बैटरी धारक और इतने पर। यदि यह महत्वपूर्ण है, तो यह आपके निर्णय को प्रभावित कर सकता है पिछला भागों और सहायक उपकरण जो नए डीएसएलआर के साथ संगत हैं लागत को कम करने में मदद मिलेगी और फिर से सब कुछ नया खरीदना होगा।
  • एक DSLR कैमरा चरण 12 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    12
    देखें कि क्या कैमरा विस्तार योग्य और अपग्रेड करने योग्य है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका DSLR यथासंभव लंबे समय तक रहता है और अगले महीने से अधिक नहीं है। उतना जितना खर्च करें जितना आप खरीद सकते हैं और मॉडल प्राप्त कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है, चाहे नियमित रूप से, अर्द्ध-पेशेवर या व्यावसायिक उपभोक्ता के रूप में। भविष्य के उन्नयन को स्वीकार करने वाले किसी मॉडल पर थोड़ा और अधिक खर्च करना संभव है और आप इसे जल्द ही एक सस्ता मॉडल खरीदने और जल्द ही पुराना होने की बजाय बढ़ने और सीखने की अनुमति दे सकते हैं। सस्ता हालांकि, यह लंबे समय में फायदेमंद नहीं हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि लेंस बहुत महत्वपूर्ण हैं।
    • लेंस पुरानी नहीं हैं और प्रत्येक निर्माता से लेंस विकल्प कैमरे के मॉडल में फिट होते हैं, और अपग्रेड करने के लिए, एडाप्टर होते हैं जो लेंस और कैमरे के विभिन्न ब्रांडों के उपयोग की अनुमति देते हैं जो मिश्रण और सभी डीएसएलआर ब्रांड्स (कुछ कार्य सक्रिय नहीं हो सकते हैं)। तकनीकी फंसाने के कारण लेंस, बॉक्स या दोनों समय के लिए और अधिक भुगतान करने से बचने के लिए "चार तिहाई" जैसी एक खुली प्रणाली पर विचार करें
    • मूल रूप से, किसी भी कैमरे में एक वियोज्य लेंस होता है और वह फोटोग्राफर के रूप में आपकी रचनात्मकता को अभिव्यक्त करने के लिए पूर्ण मैनुअल मोड में काम करने की अनुमति देता है चैंपियन
    • उच्च संकल्प सेंसर और तेज शटर विदेशी और महंगी शोध सामग्री के कारण महंगा हो सकता है। हालांकि, सरल इमेज प्रोसेसिंग और मैकेर लॉकिंग (एक्सपोजर से पहले उठाने) जैसी यांत्रिक प्रक्रियाएं, आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कैमरों में हैं, केवल निर्माता की पसंद का मामला या बस कंप्यूटर कोड को छोड़ देना, उन्हें। उन्हें छोड़ा जा सकता है कि कुछ ग्राहक ऐसे अन्य कार्यों के लिए भुगतान करें जो उन्हें वास्तव में आवश्यकता नहीं है। Pentax जैसे कुछ निर्माता अपने सस्ता कैमरों की सुविधाओं के व्यापक सेट को शामिल करने के संबंध में अच्छे हैं
    • आपके DSLR के साथ शुभकामनाएं और अच्छे कैप्चर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com