IhsAdke.com

कैसे एक डिजिटल कैमरा लेंस समस्या को ठीक करने के लिए

डिजिटल कैमरे जीवन का एक सामान्य हिस्सा हैं, और यदि आप हमेशा के लिए एक क्षण पर कब्जा करना चाहते हैं तो यह महान उपकरण हो सकते हैं हालांकि, जबकि महंगी और उपयोगी, वे भी कुख्यात नाजुक हैं एक लेंस की समस्या का अर्थ कई अलग-अलग चीज़ों से हो सकता है कैमरे की मरम्मत का ब्योरा उस विशिष्ट मॉडल पर निर्भर करेगा जो आप उपयोग कर रहे हैं, लेकिन एक छोटी सी महत्वपूर्ण सोच और नाजुक काम कभी-कभी डिवाइस की फिर से काम करने के लिए ज़रूरी है।

चरणों

भाग 1
कैमरा समस्या का मूल्यांकन

अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्याओं की मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
देखें कि क्या कोई लेंस-संबंधी त्रुटि संदेश है। कई चीजें डिजिटल कैमरे के लेंस में समस्या की व्याख्या कर सकती हैं। देखें कि क्या डिवाइस की स्क्रीन पर एक लेंस-संबंधी त्रुटि संदेश दिखाई देता है। उस मामले में, कैमरे ने भी समस्या को देखा। अगर कुछ भी नहीं दिखाई देता है, तो यह हो सकता है कि समस्या बाहरी है, जैसे कि लेंस पर बहुत गंदगी या संभावित सिस्टम विफलता।
  • अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्याओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    हाल ही में कैमरे को क्या हुआ, इसके बारे में सोचें डिजिटल कैमरा लेंस में अधिकांश त्रुटियां गिरने वाले उपकरणों के कारण होती हैं। कई संभावित परिस्थितियों में कैमरे पर दस्तक दी जा सकती है। तरल पदार्थ डालने या किसी न किसी जगह पर डिवाइस को रखकर, जैसे समुद्र तट पर रेत, लेंस और कैमरा सॉफ्टवेयर को भी नुकसान पहुंचाएगा। यह जानने के बारे में कि समस्या कैसी रही है, इससे यह गारंटी नहीं होगी कि आप इसे ठीक कर सकते हैं, लेकिन यह आपको सही रास्ते पर रख सकता है।
  • अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्या को सुधारने के लिए शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    कैमरा मैनुअल पढ़ें इन दस्तावेजों में आम तौर पर एक समस्या निवारण अनुभाग होता है जो आम तौर पर किसी विशिष्ट मॉडल से जुड़ा सामान्य दोष होता है, हालांकि अधिकांश डिजिटल कैमरों के समान तरीके से काम करते हैं।
  • भाग 2
    कैमरे की मरम्मत

    1
    बैटरी और मेमरी कार्ड निकालें कैमरे और सेल फोन सहित अधिकांश उपकरणों के लिए एक आम चाल, डिवाइस को रीबूट करने से पहले कुछ मिनट तक लटका देना है। यदि लेंस समस्या किसी सॉफ़्टवेयर त्रुटि के कारण होती है, तो बैटरी और मेमोरी कार्ड को 15 मिनट के लिए निकालकर लेंस त्रुटि संदेश गायब हो सकता है।
  • 2
    कैमरे की तरफ मारो। हालांकि यह एक कुशल मरम्मत तकनीक की तुलना में हताशा का एक और काम हो सकता है, कुछ लोगों का कहना है कि वे कैमरे के किनारे पर अपने हाथ की हथेली के साथ बंद करके सफल हुए हैं। यदि समस्या लेंस पिंजरे में फंस गई है, तो एक थप्पड़ की ताकत कैमरे के अंदर को ढीली कर सकती है, जिससे आपके लिए समस्या हल हो सकती है।
    • कैमरा ड्रम को मारने के लिए एक पेंसिल के किनारे का उपयोग भी काम करता है, अगर आपको लगता है कि आपके हाथ की ताकत उपकरणों को और नुकसान पहुंचा सकती है।
  • 3
    लेंस बैरल को साफ करें संपीड़ित हवा का एक जेट ड्रम में छेद दर्ज कर सकता है और संचित गंदगी साफ कर सकता है। इसे रिक्त स्थान पर समान रूप से लागू करें और जहां कहीं अधिक धूल हो। यह तकनीक काम करने के लिए देखने के लिए बंद करें और कैमरा पुनरारंभ करें।
  • अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्याओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक 7
    4
    ए वी केबल से कनेक्ट करें हो सकता है कि आपके कैमरे को केवल लेंस को दबाने वाले धूल कणों से निपटने के लिए थोड़ी अधिक ऊर्जा की आवश्यकता हो। केबल को पांच मिनट के लिए कनेक्ट करने से उपकरण को कुछ अतिरिक्त बिजली मिल जाएगी। इस मामले में, कैमरा मिनटों के भीतर तैयार होना चाहिए।



  • 5
    लेंस डिब्बे को मैन्युअल रूप से समायोजित करें कभी-कभी कैमरा समस्या यांत्रिक हो सकती है अगर लेंस का विस्तार नहीं होता है, केवल आंशिक रूप से फैली हुई है या फैली हुई है और उसके बाद बैरल खिसकाकर इसे हटा दिया गया है। आप खींचें और लेंस को धीरे से पुश कर सकते हैं, जो उसे पकड़ने के लिए पर्याप्त हो सकता है। यदि लेंस बिल्कुल विस्तार नहीं करता है, तो कैमरे को चालू करें और उसके सामने अपने शंख हाथ को टैप करें।
    • लेंस बैरल के स्थान पर चले जाने पर आपको एक क्लिक सुननी चाहिए।
  • 6
    एक ऑटोफोकस को बल दें जब डिजिटल कैमरे ड्रम का विस्तार करते हैं, तो वे ऑटोफोकस की कोशिश करते हैं, जो आपके डिवाइस की समस्या को हल करने में सहायता कर सकते हैं। ड्रम चलाना शुरू करने के लिए शटर बटन दबाएं। अभी भी बटन पकड़ते समय, चालू / बंद बटन दबाएं।
    • कैमरे को एक सपाट सतह पर रखकर लेंस का सामना करना पड़ रहा है इस मामले में उपयोगी है।
  • भाग 3
    मदद की तलाश में

    अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस समस्याएं मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    1
    निर्माता को कॉल करें यदि आप समस्याओं को सुलझाने में आसान कामयाब हुए हैं, तो निर्माता से संपर्क करना एक अच्छा विचार है। उस कंपनी की सहायता फोन नंबर पर कॉल करें जो डिवाइस का उत्पादन करती है। किसी कंपनी के प्रतिनिधि से बात करते समय, उन समस्याओं के बारे में बताएं जिनके साथ आप काम कर रहे हैं। यदि वे एक सामान्य दोष की तरह दिखाई देते हैं, तो प्रतिनिधि आपके मॉडल के कुछ विशेष समाधानों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन कर सकता है।
    • डिजिटल कैमरा निर्माता अक्सर साइट पर सूचीबद्ध एक समर्थन फोन है।
  • अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्याओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    कैमरे को एक कार्यशाला में ले जाएं यदि आप अशुभ हैं और घर पर उपकरण समस्या का एक व्यवहार्य समाधान नहीं मिल पा रहे हैं, तो यह पेशेवर मदद लेने का समय हो सकता है। कैमरे और इलेक्ट्रॉनिक्स रखरखाव कार्यशालाओं एक मूल्य के लिए समस्या का समाधान होगा। यदि आप पहले से ही सभी आसान सुधारों को समाप्त कर चुके हैं, तो इस विकल्प की कोशिश करें, क्योंकि समाधान में केवल दो मिनट लगते हैं, फिर भी एक उच्च मूल्य का भुगतान किया जाएगा - इसलिए यदि यह इसके लायक है तो उस विकल्प का आदान-प्रदान करें।
    • मरम्मत बहुत महंगा हो सकती है, कुछ मामलों में कैमरे के मूल्य से भी ज्यादा लागत। यह याद रखें और मरम्मत के लिए उपकरण वितरित करने से पहले कीमत का एक अनुमान मांगें।
  • अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्याओं की मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र चरण 12
    3
    एक नया लेंस खरीदें लेंस को हटाया जा सकता है और बदला जा सकता है, और आपका कैमरा मॉडल काफी आम हो सकता है बाकी का आश्वासन दिया: लेंस के साथ समस्याएं होने के लिए आप पहले व्यक्ति नहीं हैं अगर कैमरा लेंस के अलावा अच्छी तरह से काम कर रहा है, तो लेंस को बदलना सबसे अच्छा हो सकता है। आप इसे फोटो की दुकान पर खरीद सकते हैं या निर्माता से सीधे ऑर्डर कर सकते हैं।
    • बस कैमरे के लेंस को खुद बदल दें यदि आप वास्तव में जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। अनुदेश मैनुअल जो उपकरण के साथ आया था, इस संबंध में कुछ मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए।
  • अपने डिजिटल कैमरा पर लेंस की समस्याओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक 13
    4
    एक नया कैमरा खरीदें दुर्भाग्य से, आप इस बिंदु पर पहुंच सकते हैं कि आपको कचरे में कैमरे भेजने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। एक नया हैंडसेट ख़रीदने से आपको पुराने को ठीक करने के प्रयासों की बचत होगी और भले ही आप बहुत पैसा खर्च करें, तो आप पुराने एक से ज्यादा उन्नत मॉडल प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप अपने कैमरे का पर्याप्त उपयोग करते हैं, तो आप यह भी पा सकते हैं कि अधिक शक्तिशाली उपकरण इसके लायक है।
    • अधिकांश आधुनिक सेलफोन एक अंतर्निर्मित कैमरे से लैस हैं, जो एक नया कैमरा खरीदने की ज़रूरत को समाप्त कर सकते हैं यदि आपके पास पहले से ही एक फोन है
  • युक्तियाँ

    • कैमरा लेंस को अच्छी स्थिति में रखने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि यह कभी भी क्षतिग्रस्त न हो। अपने कैमरे का अच्छा ख्याल रखें और इसे प्रयोग करते समय सावधानी बरतें। इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें

    चेतावनी

    • यदि आपका कैमरा वारंटी से बाहर है तो बस ऊपर दिए गए विधियों का प्रयास करें यदि यह अभी भी इस अवधि के भीतर है, तो सेवा के लिए निर्माता से संपर्क करें।
    • बिजली के झटके से बचने के लिए कैमरे को अलग करने पर बहुत सावधानी बरतें।
    • सभी बेहतरीन डिजिटल कैमरों को मोबाइल कैमरे से पहले अप्रचलित के रूप में देखा जाने लगा है। स्मार्टफ़ोन डिजिटल कैमरों के समान ही कई सुविधाएं प्रदान करते हैं। यह याद रखें कि अगर आप अपने कैमरे की मरम्मत के लिए पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com