IhsAdke.com

लेंस फ़िल्टर कैसे चुनें

उपयोग किए जाने वाले प्रकार के आधार पर, कैमरे के लेंस के लिए फ़िल्टर विभिन्न प्रयोजनों की सेवा प्रदान करते हैं। वे बाद में संपादित करने की आवश्यकता के बिना अपनी तस्वीरों को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। जिस निर्णय पर उपयोग करने के लिए फिल्टर का उद्देश्य उद्देश्य पर निर्भर करता है, फ़ोटो और लेंस के आकार के विषय में। लेंस फ़िल्टर चुनने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।


चरणों

विधि 1
प्रयोजन द्वारा फ़िल्टर चुनना

लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 1
1
बेहतर स्पष्टता और लेंस संरक्षण एक यूवी फिल्टर की कोशिश करो यूवी फिल्टर लेंस की रक्षा के लिए सामान्यतः उपयोग किया जाता है। यह एक टूटी हुई शीशे की तुलना में एक यूवी फिल्टर को बदलने के लिए सस्ता और आसान है।
  • एक लेंस फ़िल्टर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कम चमक और बेहतर संतृप्ति सीपीएल या ध्रुवीकृत परिपत्र फिल्टर की कोशिश करें सीपीएल फिल्टर आकाश को अंधेरा कर सकते हैं, प्रतिबिंब से निपट सकते हैं, और जल निकायों में चमक कम कर सकते हैं। अपने लेंस पर सीपीएल फिल्टर घूमने से चित्रों में नाटकीय अंतर हो सकता है
  • लेंस फ़िल्टर चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक्सपोज़र का समय बढ़ाना एनडी (तटस्थ घनत्व) फिल्टर की कोशिश करें ये फिल्टर लेंस में प्रवेश करने वाली प्रकाश की मात्रा को कम करते हैं। इससे प्रभाव को प्राप्त करना आसान होता है जैसे कम या धुँधली गहराई।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सफेद संतुलन बदलें गर्म या गर्म फिल्टर की कोशिश करें ये फिल्टर विभिन्न प्रकाश स्रोतों के लिए compensating द्वारा सफेद संतुलन समायोजित जब आप सफेद संतुलन समायोजित करते हैं, तो छवि मूल से अलग दिखाई देगी
    • सफेद संतुलन समायोजन सरल है और पोस्ट-संपादन में किया जा सकता है, खासकर डिजिटल कैमरों के साथ।
  • विधि 2
    विषय द्वारा फ़िल्टर चुनना




    एक लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रकृति और परिदृश्य की तस्वीरें सीपीएल फिल्टर आकाश, पानी, पत्ते और समान तत्वों के लिए अच्छा है। वे नाटकीय ढंग से इन प्राकृतिक विशेषताओं में सुधार कर सकते हैं, तस्वीरें एक बेहतर लग रही दे।
  • लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 6
    2
    पानी के निकायों के फोटो एनडी फिल्टर नदियों, झरने और पानी के अन्य निकायों के लिए अच्छे हैं, खासकर स्पष्ट प्रकाश में। लंबे समय तक एक्सपोजर का समय आपको अधिक सूक्ष्म जल आंदोलनों, धुंधले गहराई और धुंधला पृष्ठभूमि को शूट करने की अनुमति देता है।
  • एक लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    विशेष रोशनी वाले स्थानों में फोटो विभिन्न प्रकाश स्रोतों के लिए क्षतिपूर्ति करते समय गर्म या ठंडे फिल्टर सफेद संतुलन को समायोजित करते हैं। उनके पास शांत या गर्म रंग हैं जो कैमरे द्वारा प्राप्त प्रकाश के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।
  • विधि 3
    लेंस आकार द्वारा फिल्टर का चयन

    एक लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    लेंस के आकार की जांच करें लेंस आकार व्यास द्वारा व्यक्त किए जाते हैं, आमतौर पर लेंस के शीर्ष पर सूचीबद्ध होते हैं माप की इकाई मिलीमीटर है
    • थ्रेडेड फ़िल्टर केवल उनके लिए सटीक मापन के साथ लेंस में फिट होते हैं।
  • 2
    फ़िल्टर एडेप्टर पर विचार करें फ़िल्टर एडेप्टर लेंस पर विभिन्न आकार के फिल्टर का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। हालांकि, "विनेट" प्रभाव (अंधेरे किनारों) हो सकते हैं, क्योंकि फ़िल्टर किनारों पर प्रकाश को ब्लॉक करते हैं।


  • लेंस फ़िल्टर चुनें चरण 9
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com