IhsAdke.com

अपने स्विमिंग पूल फ़िल्टर के सही आकार को कैसे जानिए

अपने पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनना मुश्किल नहीं है। आपको बस नीचे दिए युक्तियाँ हैं

चरणों

शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 1
1
उपयुक्त फ़िल्टर चुनें सही आकार पूल के आकार पर निर्भर करता है अच्छा पानी स्पष्टता बनाए रखने के लिए, आपको हर दिन पंप का उपयोग करने की आवश्यकता होती है ताकि पूल में सभी तरल साइकिल की जा सके। सभी फिल्टर का प्रवाह दर और एक टर्नओवर दर है न्यूनतम कारोबार दर यह है कि 12 घंटों में सभी पानी चक्र होता है, जिसमें 8 और 10 घंटे के बीच सामान्य मूल्य होता है।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 2
    2
    लगभग 10 घंटे के न्यूनतम कारोबार के साथ एक फिल्टर चुनें रेत फिल्टर को छोड़कर, बड़े फिल्टर का उपयोग करना ठीक है, जो प्रवाह दर काफी अधिक नहीं है अगर ठीक से फ्लश नहीं करेगा। बड़ा फिल्टर अच्छा पानी स्पष्टता बनाए रखने में मदद करेगा।
    • चयन प्रक्रिया में मदद करने के लिए, यहां आम आकारों की सूची और उनके प्रवाह दर और लोकप्रिय आकार और दरों की सूची है।
    • उदाहरण के लिए: 7.2 मीटर गोल सतह पूल में लगभग 51 मील है एक हेवर्ड एस -166 टी रेत पंप का 68 मीटर पानी के लिए 10 घंटे का टर्नओवर दर है, और इस पूल के साथ अच्छी तरह से काम करेगा।
  • फिल्टर का आकार बदलना

    शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 3
    1
    आपके पूल के लिए सही फिल्टर एक होगा जो पूल वॉल्यूम, पंप प्रवाह और फ़िल्टर सतह क्षेत्र के आधार पर ठीक से आकार दिया गया है।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 4
    2
    सभी फिल्टर के पास न्यूनतम और अधिकतम प्रवाह दर है जिसमें पंप फिट होना चाहिए। बहुत अधिक या बहुत कम फ़िल्टर को खराबी के कारण होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 5
    3
    अधिकांश सैनिटरी कोडों को 24 घंटों की अवधि में पानी के दो पूरे चक्र की न्यूनतम निस्पंदन दर की आवश्यकता होती है। अधिकांश पंपों में पानी की तुलना में ज्यादा तेजी से पानी की क्षमता होती है, इतने सारे लोग दो-स्पीड पंपों का उपयोग करना पसंद करते हैं। ये पंप न्यूनतम आवश्यक मानों तक पहुंचने में सक्षम हैं, जबकि एक ही समय में यथासंभव कम बिजली का उपयोग कर रहे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 6
    4
    यह ध्यान रखना जरूरी है कि पाइपलाइन के माध्यम से जल वेग उच्च होता है, इसके प्रवाह की अधिकता। इसका मतलब यह है कि धीमी पंप, जैसे कि दो-स्पीड कम सेटिंग, में छोटे गति पर प्रति यूनिट की बढ़ोतरी का प्रवाह उच्च गति विकल्प की छंद है। हालांकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि इन पंपों में से अधिकांश, जब कम गति पर कॉन्फ़िगर किया गया हो, फ़िल्टर को ठीक से काम करने के लिए न्यूनतम प्रवाह आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेगा।



  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 7
    5
    हमेशा सुनिश्चित करें कि पंप प्रवाह की दर अधिकतम फ़िल्टर दर से अधिक नहीं है यदि पंप बहुत शक्तिशाली है, तो यह फ़िल्टर के अंदर रेत में बहुत अधिक आंदोलन पैदा करेगा और इसके हिस्से बहु-पोर्ट वाल्व से गुजर पाएगा, जो अंततः पूल के नीचे दिखाई देगा।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 8
    6
    यदि पूल वाणिज्यिक, अर्ध-वाणिज्यिक या लगातार उपयोग किया जाता है, तो आपको एक फिल्टर चुनना होगा जो आपको प्रत्येक 24 घंटों में कम से कम 4 बार चक्र के लिए अनुमति देगा।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 9
    7
    यदि फ़िल्टर और ऑपरेटिंग दबावों का प्रवाह बहुत अधिक है, तो आप नलसाजी के व्यास को या भाग में बढ़ा सकते हैं यह सिस्टम के ऑपरेटिंग दबाव को कम करेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार का चयन करें चरण 10
    8
    अधिकांश पुराने फिल्टर 30 psi का अधिकतम दबाव बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। नए लोगों के पास न्यूनतम दबाव के रूप में यह मान अधिकतम 50 एसएआई तक पहुंच गया है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 11
    9
    आकार फिल्टर के लिए इस्तेमाल समीकरण पूल क्षमता की है। घंटे में टर्नओवर दर से विभाजित गैलन जीपीएच में आवश्यक न्यूनतम प्रवाह देगा। जीपीएम प्राप्त करने के लिए इस संख्या को 60 से विभाजित करें, जो न्यूनतम पंप करने की दर को पूरा करने के लिए आपके पंप को प्रदान करने की आवश्यकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार का चयन करें चरण 12
    10
    आपके द्वारा चुनी गई फ़िल्टर में आपके पंप के लिए गणना की गई GPM की तुलना में अधिकतम 15-20% की अधिकतम दर होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पाइपलाइनों की अनुमानित प्रतिरोध (एफटी / एलबीएस) निर्धारित करने में सहायता के लिए अपने पंप निर्माता से संपर्क करें। आपको यह जानकारी की आवश्यकता होगी कि कितने गैलन प्रति मिनट (जीपीएम) आपका पंप वितरित करेगा

    चेतावनी

    • फिल्टर के अंदर दबाव अत्यधिक क्षति के कारण पर्याप्त है। फिल्टर को खोलने का कभी प्रयास न करें जब यह दबाव में हो। एक निरीक्षण तकनीशियन किराया सुनिश्चित करें यदि आप लीक या समस्याएं जो संरचनात्मक हो सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com