IhsAdke.com

पूल फ़िल्टर रेत को बदलने

अपने पूल निस्पंदन सिस्टम के उचित रखरखाव के लिए, समय-समय पर फ़िल्टर रेत को बदलना महत्वपूर्ण है। रेत कार्बनिक मलबे, त्वचा, बालों और तेलों के साथ इतना संतृप्त हो जाता है कि यह स्पष्टता बनाए रखने के लिए पर्याप्त पानी को फिल्टर करने में सक्षम नहीं है।

चरणों

एक पूल फ़िल्टर चरण 1 में रेत बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने फिल्टर रेत को कभी भी बदलते नहीं है, यह तर्क है कि गंदे रेत वास्तव में नए रेत की तुलना में बेहतर है। इसके दूसरी तरफ यह है कि, लंबे समय के बाद, रेत पानी को बहुत अच्छी तरह से फिल्टर करने में सक्षम नहीं रहेगा। निर्माता के दृष्टिकोण से, यह अनुशंसा की जाती है कि आप हर तीन से चार वर्षों में अपने फिल्टर में रेत को बदल दें। यह फिल्टर की प्रभावशीलता को अधिकतम करेगी और पानी को साफ और साफ रखने में मदद करेगा।
  • एक पूल फ़िल्टर चरण 2 में रेत बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वैक्यूम क्लीनर के साथ रेत को हटाने से आपके हाथ से या छोटे फावड़े के साथ रेत खोदने से ज्यादा आसान हो जाएगा। एक पुराने फिल्टर में रेत के कई बैक्टीरिया हो सकते हैं, ताकि आप इसके साथ सीधे संपर्क को कम से कम कर सकें।
  • एक पूल फ़िल्टर चरण 3 में रेत को बदलकर शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुरानी रेत को हटाने के बाद, नई रेत रखने से पहले टैंक को पानी जोड़ें। यह पानी साइड माउंट पर रेत के गिरने के प्रभाव को अवशोषित करने में मदद करता है। कई व्यावसायिक इंस्टॉलेशन इस चरण को छोड़ देते हैं, लेकिन अगर यह आपका पहला फिल्टर रेत परिवर्तन है तो उसे अनुशंसित नहीं किया जाएगा।
  • एक पूल फ़िल्टर चरण 4 में रेत बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके द्वारा फिल्टर में जोड़ने वाली रेत का प्रकार सिलिका का 20 ग्राम होगा, जो विशेष रूप से फिल्टर माध्यम के लिए बनाया गया है। यह रेत 40-50 मिमी व्यास के बीच है और अधिकांश पूल सामग्री स्टोर में उपलब्ध है। अन्य प्रकार के रेत के स्थान पर मत करो, या आप लगभग निश्चित रूप से अपने फ़िल्टर के साथ समस्याएं हैं और पूल को भी नुकसान पहुंचाएंगे।



  • एक पूल फ़िल्टर चरण 5 में रेत को बदलकर शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके द्वारा जोड़ा जाने वाला रेत की मात्रा आपके फ़िल्टर के आकार पर निर्भर करेगी। आपको अपने फ़िल्टर में उपयोग करने के लिए रेत की मात्रा के बारे में सटीक जानकारी लेनी चाहिए। बहुत अधिक या बहुत कम रखने से फिल्टर को खराबी का कारण बन सकता है, और सबसे खराब स्थिति में, इसका नुकसान हो सकता है। रेत फिल्टर आकार आमतौर पर 100 या 150 एलबीएस से लेकर हैं।
  • एक पूल फ़िल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र चित्र 6
    6
    रेत ट्यूब में किसी भी रेत को न लगाएं, जो खुलेगा। पाइप में रहने के बिना, वास्तव में फिल्टर में रेत डालना मुश्किल है। रेत फैलाने से बचने के लिए उद्घाटन को अलग करें यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि रेत ट्यूब सीधे फिल्टर के केंद्र में है क्योंकि इसे भरने के बाद यह ट्यूब की स्थिति को समायोजित करने में सक्षम नहीं होगा। यदि यह केन्द्रित नहीं है, तो आप वाल्व सिर को फिल्टर में वापस नहीं ला पाएंगे और आपको फिर से शुरू करना होगा।
  • एक पूल फ़िल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र चित्र 7
    7
    प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, कवर को बदलें। कुछ आप निश्चित रूप से बचना चाहते हैं - यह जहां एक कुशल हाथ से उपयोगी है क्योंकि यदि आप बहुत निचोड़, फिल्टर शरीर है, जो पूरे टैंक के प्रतिस्थापन की आवश्यकता होगी तोड़ सकते है।
  • एक पूल फ़िल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र चित्र 8
    8
    एक बार फिर से संगठित करने के लिए, आपको पहली चीज की ज़रूरत है, फ़िल्टर को पूरी तरह से धोना देना है। प्रक्रिया शुरू करें: पूल भरें फिर "फिल्टर" सेट करने से पहले तीन से पांच मिनट तक बैकवाश करें, उसके बाद 60 सेकेंड की राइफल चक्र लें।
  • चेतावनी

    • कुछ रेत पूल को वापस या कचरे के माध्यम से वापस जाने के लिए सामान्य है, जब आप फ़िल्टर रेत को बदलते हैं, तो आपको मिली कुछ रेत को # 20 से छोटा और यह छोटी रेत अंततः फिल्टर से बाहर निकल जाएगी । जब आप रेत बदलते हैं तो आप जो शुरुआती बैकवॉश करते हैं वह इस को कम करने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com