IhsAdke.com

कार्मिक टर्नओवर की दर की गणना कैसे करें

कर्मचारियों की टर्नओवर दर की गणना करना कई कंपनियों के आवधिक मूल्यांकन का महत्वपूर्ण पहलू है आप नेतृत्व की स्थिति है या एक व्यापार या एक कंपनी के इस पहलू को मापने का काम मिला है, तो आप एक विभाग के भीतर या संगठन में कारोबार का स्तर पता लगाने के लिए अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो सकती है। वित्तीय और व्यवसाय प्रबंधन पेशेवरों अक्सर कर्मचारियों के कारोबार की गणना या इसके प्रभावों से निपटने के बारे में योग्य सलाह प्रदान करते हैं। टर्नओवर की गणना करते समय यह आकलन करते हुए कि कंपनी आधार को कैसे प्रभावित कर रहा है, और इन संभावित समस्याओं का समाधान करने के लिए एक योजना विकसित करने के लिए यहां कुछ सामान्य कदम कंपनियाँ हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक कैलकुलेशन टर्नओवर रेट चरण 1
1
समाप्ति और बर्खास्तगी तालिका टर्नओवर प्रभावी ढंग से गणना करने के लिए, आपको उन लोगों की कुल संख्या से शुरू करना होगा जो अब कंपनी में नहीं हैं। ज्यादातर कंपनियां इन नंबरों में शामिल हैं, जिनके कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया।
  • चित्र शीर्षक की गणना करें टर्नओवर दर चरण 2
    2
    किसी निश्चित अवधि में खो गए कर्मचारियों की संख्या को लागू करें। कर्मचारियों के कारोबार की गणना के लिए, आपको विश्लेषण की स्थिति के भीतर कारोबार का दायरा पता होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि 12 लोगों कंपनी 1 जनवरी अगले साल तक एक वर्ष की जनवरी के पहले की अवधि के भीतर एक विभाग छोड़ दिया है, कारोबार दर 12 लोगों को एक साल हो जाएगा



  • पिक्चर शीर्षक कैलकुलेटर टर्नओवर रेट चरण 3
    3
    कर्मचारियों की कुल संख्या से कारोबार संख्या को विभाजित करें उपर्युक्त उदाहरण में, यदि कंपनी के 60 कर्मचारी हैं, तो कुल कारोबार की दर तक पहुंचने के लिए 12 से 60 तक का विभाजन करते हैं, जो 20 प्रतिशत है
  • चित्र शीर्षक टर्नओवर दर चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने कर्मचारियों की टर्नओवर दर की लागत का आकलन करें जब आप कंपनी या विभाग के भीतर एक ठोस संख्या में मंथन लेते हैं, तो आप यह जानना शुरू कर सकते हैं कि ये नंबर कहां से व्यापार को आगे बढ़ाएंगे। कई कंपनियां किसी विशेष स्थिति के रोटेशन के लिए एक विशेष लागत की भी गणना करती हैं, जिसमें प्रशिक्षण लागत, खोए गए घंटे की कवरेज आदि जैसी चीजें शामिल हैं।
    • टर्नओवर लागत को कुल व्यय में परिवर्तित करें स्टाफ टर्नओवर लागत एक बड़ा मूल्यांकन का हिस्सा होने की संभावना है जो कंपनी के मुनाफे को ध्यान में रखता है कार्यबल में शामिल श्रम लागतों को ध्यान में रखें ताकि आपके कारोबार की लागत एक बड़े संदर्भ का हिस्सा हो।
  • युक्तियाँ

    • कारोबार की अनौपचारिक संकेतकों का विश्लेषण करने के लिए टर्नओवर दर का सामान्य विचार प्राप्त करें। अक्सर, कुछ समस्याएं उच्च या अत्यधिक कारोबार दरों के साथ होती हैं उदाहरण के लिए, कम मनोबल एक ऐसी घटना है जो अक्सर उच्च कारोबार को चलाती है। खराब प्रबंधन के कारण उच्च कारोबार की दरें भी बढ़ सकती हैं। जब आप अपनी कंपनी के टर्नओवर रेट को समझने की कोशिश कर रहे हैं, तो इन अधिक सामान्य प्रश्नों को ध्यान में रखें। अच्छी तरह से सूचित किया जा रहा है, आप कर्मचारी कारोबार और कम मनोबल से जुड़े नकारात्मक पहलुओं को बदलना शुरू कर सकते हैं जो कंपनी को परेशान कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com