IhsAdke.com

आपकी आँखों का रंग बदलने के लिए रंगीन संपर्क लेंस का प्रयोग कैसे करें

यद्यपि आपकी आंखों के रंग को बदलने का कोई जादू नहीं है, रंगीन संपर्क लेंस सर्वोत्तम विकल्प हैं चाहे आप हर रोज इस्तेमाल के लिए उस प्राकृतिक दिखने वाले रंग को प्राप्त करना चाहते हैं, या बिल्ली की आंखों के साथ हेलोवीन पोशाक को मसाले करना चाहते हैं, यह लेख आपको आरंभ करने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
रंगीन संपर्क लेंस प्राप्त करना

  1. 1
    निर्धारित करें कि किस प्रकार के लेंस को चुनना है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके पास दृष्टि समस्याएं हैं या नहीं। दो प्रकार के विभिन्न रंगीन लेंस हैं: नेत्र और कॉस्मेटिक लेंस
    • आंख का - दृष्टि समस्याओं के साथ लोगों में उपयोग किया जाता है रंगीन पर्चे के संपर्क लेंस आपके आंख के रंग को बदलते हैं, जबकि आपकी दृष्टि को सही कर रहे हैं
    • अंगराग - हैं, नाम के रूप में, विशुद्ध रूप से कॉस्मेटिक उपयोग के लिए ये लेंस किसी भी तरह से आपकी दृष्टि में परिवर्तन नहीं करते हैं।
  2. 2
    एक रंग चुनें आप या तो एक साधारण रंग चुन सकते हैं जो आपकी प्राकृतिक आंखों की नकल करता है, या आप रंग पैटर्न के साथ एक लेंस का उपयोग करके अपनी हेलोवीन पोशाक को मसाला कर सकते हैं।
    • सामान्य लेंस नीले, हरे, शहद, भूरा और बैंगनी रंगों सहित कई रंगों में आते हैं।
    • कॉस्मेटिक कॉन्टैक्ट लेंस सभी प्रकार के पागल रंगों और पैटर्न जैसे सर्पिल, प्लेड, धारीदार, एक्स और टाई-डाई भी आते हैं!
  3. 3
    अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें दोनों नेत्र और कॉस्मेटिक लेंस को चिकित्सा उपकरणों के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होती है।
  4. 4
    अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से पूछें कि यदि आपके लिए संपर्क लेंस हैं ध्यान रखें कि हर कोई संपर्क लेंस सुरक्षित रूप से नहीं पहन सकता, क्योंकि यह आंख के आकार और स्वास्थ्य पर निर्भर करता है।
    • आपके नेत्ररोग विशेषज्ञ आप को नुकसान पहुँचाए रखने के लिए और अपनी आँखों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए अपने लेंस की देखभाल और देखभाल करने के बारे में उचित जानकारी देंगे।

भाग 2

  1. 1
    अपने लेंस को साफ रखें अपने संपर्क लेंस को संभालने से पहले अपने हाथों को हमेशा धो लें और सूखें और अपने नाखूनों को कम रखने से बचें ताकि आपकी आंखों को खरोंच न दें,
  2. 2
    श्रृंगार पर डालने से पहले अपने संपर्क लेंस डालें इसी तरह, श्रृंगार को हटाने से पहले लेंस को हटा दें। यह लेंस में गिरने से इसे रोक देगा।



  3. 3
    दूसरों के साथ अपने लेंस को साझा न करें ऐसा करने से रोगों या कणों को एक आंख से दूसरे तक फैल सकता है।
  4. 4
    साफ करें और अपने लेंस को नियमित रूप से बदलें। अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  5. 5
    अपने लेंस को एक उचित जगह पर स्टोर करें लेंस के मामलों को हर तीन महीनों में बदला जाना चाहिए।
  6. 6
    आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा सुझाई गई अवधि के लिए संपर्क लेंस पहनें अति प्रयोग समय के साथ आंख को नुकसान पहुंचा सकता है।
  7. 7
    सुनिश्चित करें कि आप लेंस को उल्टा नहीं डालें ऐसा करने से आपकी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचेगा, लेकिन यह असुविधाजनक हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप लेंस को ठीक से सम्मिलित कर रहे हैं, इसे अपनी उंगली से पकड़ कर रखें और बग़ल में इसे देखने के लिए इसे किन किन पक्षों की पहचान करें
  8. 8
    सो जाओ जाने से पहले अपने लेंस को निकालना सुनिश्चित करें संपर्क लेंस के साथ सो रही सुबह में जलन और शुष्क आँखें पैदा हो सकती हैं।
  9. 9
    यदि आप दर्द या जलन का अनुभव करते हैं, तो संपर्क लेंस निकालें। यदि आप अपनी आँखें लाल, जलती, जलती हुई या चोट पहुँचाते हैं, तो यह एक संकेत है कि कुछ गलत है। अपने लेंस को निकालें और जब तक आप अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात नहीं करते तब तक उनका उपयोग करना बंद करें

युक्तियाँ

  • एक प्राकृतिक रूप से, अपने प्राकृतिक रंग के करीब रंग चुनें याद रखें कि यदि आप बहुत हल्का साये चुनते हैं (उदाहरण के लिए हल्के नीले रंग के लिए गहरे भूरे रंग से), ऐसा लगेगा कि आप चश्मे पहन रहे हैं
  • घर पर ऐसा करने से पहले अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ लेंस को लगाने और हटाने का अभ्यास करना सुनिश्चित करें।

चेतावनी

  • अगर आपको अचानक दृष्टि का अचानक नुकसान, या लगातार धुंधला दृष्टि, आंखों में दर्द, संक्रमण, सूजन या जलन का अनुभव होता है, तो तुरंत अपने आंखों के चिकित्सक पर जाएं।
  • संपर्क लेंस आपकी आँखों को प्रकाश के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, इसलिए सूरज से अपनी आंखों की रक्षा के लिए धूप का चश्मा पहनने या टोपी / टोपी पहनने पर विचार करें।
  • संपर्क लेंस न पहनें जब तक आपके पास कोई नुस्खा न हो। आपका नेत्ररोग विशेषज्ञ यह निर्धारित करेगा कि क्या आप अपने आंखों के आकार और आकार के आधार पर सुरक्षित रूप से संपर्क लेंस पहन सकते हैं।
  • जब आप झपकी लेते हैं, तो संपर्क लेंस थोड़ा आगे बढ़ सकता है, जिससे आप इसे और अधिक स्पष्ट कर सकते हैं कि आप रंगीन संपर्क लेंस पहने हुए हैं और अस्थायी तौर पर अपने दृष्टिकोण को अवरुद्ध कर रहे हैं।
  • जब से प्रकाश के आधार पर छात्र का आकार लगातार बदलता रहता है, तब से संपर्क लेंस रात में आपकी दृष्टि को रोक सकता है जब आपका छात्र आपके संपर्क लेंस में जगह से बड़ा होता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com