IhsAdke.com

कैसे चश्मा scratching से बचने के लिए

यदि खरोंच किया जाता है, तो चश्मा दृष्टि को खराब कर सकते हैं और आंख की जलन और सिरदर्द पैदा कर सकते हैं। लेंस पर खरोंचों से बचने के कई तरीके हैं चश्मा को साफ करने और हटाने पर ध्यान रखना लेंस बर्बाद करने से बचने के लिए कुछ एहतियाती उपाय लें, यदि आप खरोंच के बारे में ध्यान रखते हैं

चरणों

विधि 1
क्षति से बचना

चित्र शीर्षक स्क्रैचिंग चश्मा चरण 1 से बचें
1
लेंस नियमित रूप से साफ करें हमेशा अपने चश्मे को साफ रखें यदि आप उन्हें खरोंच या क्षतिग्रस्त होने से रोकना चाहते हैं। सफाई में सही सामग्री का प्रयोग करें ताकि कोई खरोंच नहीं हो।
  • स्प्रे उत्पाद या लेंस क्लीनर का उपयोग करते समय, छींक करने के लिए सावधान रहें। पैकेज पर वर्णित अनुसार उचित दूरी पर पदार्थ को स्प्रे करें, और विशेष रूप से लेंस साफ करने के लिए स्प्रे का उपयोग करें। कभी घर के उत्पाद का उपयोग न करें जैसे कि वीजा
  • सही कपड़े का उपयोग करें पेपर तौलिया, पेपर नैपकिन और टिशू पेपर को लेंस सूखने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। वे फ्रेम को खरोंच या नुकसान पहुंचा सकते हैं आपको अपनी शर्ट पहनने से बचने की भी आवश्यकता है आपको लेंस सफाई के लिए विशिष्ट 100% कपास के साथ बनाया गया कपड़ा का उपयोग करना चाहिए।
  • सफाई के बाद लेंस को स्वाभाविक रूप से सूखने की अनुमति दें यह ऊतक के अवशेषों या लेंस में आने से कुछ सामग्री को रोक देगा, जिससे खरोंच या अन्य क्षति हो सकती है
  • स्क्रैचिंग चश्मा चरण 2 से बचें चित्र
    2
    अपने चश्मे को हटाने पर ध्यान रखें अक्सर, चश्मे खरोंच जब वे दस्तक दी जाती हैं। उन्हें दृढ़ता से पकड़ लें क्योंकि आप उन्हें बाहर ले जाएं और हमेशा दोनों हाथों का उपयोग करें। धीरे-धीरे अपने चश्मे से दूर रहें गिरावट सिर्फ जोखिम का कारण नहीं है। फ़्रेम तब भी मोड़ सकता है जब आप जल्दी में अपने चश्मा को हटा देते हैं
  • चित्र शीर्षक स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चरण 3
    3
    मामले का उपयोग करें जब भी आप उन्हें हटा दें, उन्हें मामले में रखें। जब आप अपने चश्मे नहीं पहने हुए हैं, तो उन्हें न कहीं जाने दो। हमेशा सुरक्षात्मक मामले पहनें ऑप्टिकशियन से उन मामलों के प्रकार पर कुछ सलाह देना संभव है जो अधिक प्रतिरोधी हैं।
    • विभिन्न प्रारूपों के मामले हैं खरीदें एक जो मजबूत, चमड़े या हार्ड प्लास्टिक से बना है, और यह पूरी तरह से बंद कर देता है। नाजुक प्लास्टिक या फैब्रिक से बने मामले जो ठीक से बंद नहीं करते हैं ज्यादा सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चरण 4
    4
    जब आप कुछ खतरनाक गतिविधि कर रहे हों तो सामान्य चश्मे के ऊपर चश्मे पहनें इनमें से किसी एक का उपयोग करें यदि आप उपकरण के साथ काम करते हैं या खेल गतिविधियों में संलग्न होते हैं जो लेंस को नुकसान पहुंचा सकता है। अगर आप निर्माण में काम करते हैं तो स्कीइंग या गॉगल्स के लिए चश्मे में निवेश करें यह जानने के लिए मॉडल खरीदने का प्रयास करें कि क्या चश्मे के लिए सुरक्षित जगह अंदर पर्याप्त जगह है या नहीं।
  • स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    उन गतिविधियों के दौरान चश्मा से दूर रहें जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकती हैं। एक दिन की झपकी लेते समय, कुत्ते के साथ खेलना या बच्चों के साथ पिकअप करना, आप लेंस को खरोंच कर सकते हैं इन गतिविधियों के दौरान अपने चश्मे ले लो और मामले में उन्हें डाल दिया।
  • विधि 2
    खरोंच के साथ लेनदेन

    स्क्रैचिंग चश्मा चरण 6 से शीर्षक चित्र
    1



    अपने चश्मे ले लो जहां वे खरीदे गए थे। जब आप लेंस पर किसी भी खरोंच का नोटिस करते हैं, तो उसे उन स्टोर पर ले जाएं जहां आपने उन्हें खरीदा था। देखो कि क्या कुछ भी किया जा सकता है।
    • डिग्री और क्षति के प्रकार के आधार पर, आंख चिकित्सक लेंस की मरम्मत करने में सक्षम हो सकता है।
    • यदि चश्मा वारंटी के भीतर हैं, तो आप लेंस बदल सकते हैं (यह वारंटी के आधार पर और लेंस कैसे क्षतिग्रस्त हो गया है) के आधार पर।
  • चित्र शीर्षक से स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चरण 7
    2
    YouTube पर वीडियो देखते समय सावधानी बरतें यूट्यूब पर कई वीडियो हैं जो आपको सिखाते हैं कि कैसे लेंस खरोंच को निकाल दें, लेकिन उन्हें जांचते समय सावधानी बरतें। जब तक आप खुद को क्राफ्टवर्क से परिचित नहीं होते हैं, तो यह टूटने लेंस की मरम्मत का सबसे अच्छा प्रयास नहीं हो सकता है। यदि आप लेंस को और भी बर्बाद कर देते हैं, तो यह हो सकता है कि चश्मे की खरीद पर दी जाने वाली वारंटी खो जाती है।
  • छिपाना चश्मा से बचने वाली छवि का शीर्षक चरण 8
    3
    खरोंच लेंस के साथ चश्मा पहने हुए सावधानी बरतें चश्मा पहनने से दृष्टि से स्थायी क्षति नहीं होती है। नए चश्मे बनने तक कई लोग खरोंच के साथ धूप का चश्मा पहनते हैं। हालांकि, कई चिंताओं हैं जब एक को खरोंच या क्षतिग्रस्त लेंस पहनने की आवश्यकता होती है।
    • खरोंच या खरोंच वाले लेंस पहने हुए आंखों को परेशान कर सकते हैं और सिरदर्द पैदा कर सकते हैं, इसलिए इन लक्षणों में से किसी एक को ध्यान में रखते हुए अपने चश्मे पहना बंद कर दें।
    • ड्राइविंग करते समय सावधान रहें खरोंच लेंस के साथ चश्मा दृष्टि को बाधित कर सकते हैं यदि आपको खरोंच लेंस के साथ अच्छा ड्राइविंग नहीं लगता है, तब तक सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें जब तक चश्मा मरम्मत न हो जाए।
  • विधि 3
    निवारक उपायों को लेना

    छवि शीर्षक से स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चरण 9
    1
    खरोंच के खिलाफ सुरक्षा की एक परत के साथ लेंस के आदेश जब चिकित्सक चश्मा को निर्धारित करता है, तो उसके बारे में पूछताछ करें- खरोंच संरक्षण के साथ लेंस यहां तक ​​कि अगर यह सभी प्रकार के नुकसानों से रक्षा नहीं करता है, तो भी यह लेंस दैनिक उपयोग के साथ खरोंच होने की संभावना कम है।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चरण 10
    2
    प्लास्टिक लेंस के बदले ग्लास लेंस को प्राथमिकता देना कांच के लेंस के साथ चश्मा हाल के दिनों में थोड़ा फैशन गिरा दिया है। हालांकि, ग्लास लेंस प्लास्टिक लेंस की तुलना में कम आसानी से खरोंच
    • ग्लास प्लास्टिक की तुलना में एक कठिन सतह है। प्लास्टिक लेंस नरम होते हैं और निरंतर उपयोग से खरोंच होने की अधिक संभावना होती है।
    • जब चश्मे की एक नई जोड़ी खरीदते हैं, तो ग्लास लेंस के लिए पूछें और न ही प्लास्टिक लेंस।
  • स्क्रैचिंग चश्मा से बचें चित्र 11
    3
    कॉन्टैक्ट लेन्स पहनने के बारे में सोचें लेंस पर स्विच करने के विचार पर विचार करें यदि आप लगातार चश्मे पर खरोंच के बारे में चिंता करें। संपर्क लेंस बदलने के लिए आसान और सस्ता है अगर कोई नुकसान होता है। यदि आप इन समस्याओं से बचने के लिए चाहते हैं, तो संपर्क लेंस के साथ चश्मा बदलने के लिए ऑप्टिशियन से पूछें
    • संपर्क लेंस एक अधिक से अधिक परिधीय दृष्टि दे सकता है और नियमित गतिविधियों के दौरान इतनी बार निकालने की आवश्यकता नहीं होती है।
    • यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा यदि आप भूल गए व्यक्ति हैं एक पंक्ति में कई दिनों तक आँख में संपर्क लेंस छोड़ने के लिए खतरनाक हो सकता है यदि आप अपनी आँखों में चीजों को डाल करने से डरते हैं, तो लेंस के लिए विकल्प चुनना अच्छा नहीं होगा।
    • बहुत से लोग आराम पर निर्भर करते हुए संपर्क लेंस और चश्मे के बीच बारी करते हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने चश्मे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com