IhsAdke.com

कैसे अपने iPhone पर कैमरा लेंस को साफ करने के लिए

आपके आईफोन के कैमरे के लेंस आसानी से धूल और उंगलियों को समाप्त कर सकते हैं आप धूल और उंगलियों के निशान, और माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा दूर करने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग जिद्दी दाग ​​को हटाने कर सकते हैं। कुछ मामलों में, धूल लेंस के अंदर फंस सकते हैं। यदि यह मामला है, यह पंख समस्या को हल करने, एक बार आप अपने दम पर इसे खोलने यह नुकसान पहुंचा सकता है एक एप्पल प्रमाणित तकनीशियन के लिए उपकरण ले लो।

चरणों

विधि 1
धूल सफाई

अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ करें
1
कॉम्प्रक्टेड एयर का एक ऐसा किंड खरीदें, जिसमें रासायनिक एडिटिव्स शामिल नहीं हैं I आप यह उत्पाद कई सामग्रियों में बिल्डिंग सामग्री या हार्डवेयर के साथ पा सकते हैं। ऐसे उत्पादों का चयन करें जिनमें केवल वायु होते हैं और किसी भी रसायन शामिल नहीं करते हैं। ऐसे ब्रांड जैसे धूल बंद अच्छे विकल्प हैं
  • चित्र अपने आईफोन कैमरा लेंस चरण 2 साफ करें
    2
    लेंस पर संपीड़ित हवा स्प्रे करें आईफोन की स्क्रीन अच्छी तरह से संरक्षित है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि इसे तोड़ने का खतरा न हो। संकुचित हवा बहुत मजबूत हो सकती है कैमरे के लेंस पर छिड़काव करते समय, नोजल को कम से कम 30 सेमी दूर रखें। जब तक कि सभी धूल को स्क्रीन से हटा दिया जाए, तब तक इसे सक्रिय रखें।
  • अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ करें
    3
    कैमरे के अंदर की अशुद्धियों को हटाने के लिए एक एप्पल तकनीशियन से परामर्श करें। कुछ मामलों में, संपीड़ित हवा लेंस से धूल नहीं हटा सकती। आप एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़े से यह साफ करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अगर यह बनी रहती है, कि इसकी प्रबल संभावना है कि लेंस के अंदर फंस जाता है। यदि हां, तो एक एप्पल तकनीशियन से परामर्श करें अपने क्षेत्र में एक ऐप्पल या अन्य अधिकृत स्टोर खोजें और मरम्मत की बैठक का समय निर्धारित करें।
    • एक योग्य तकनीशियन iPhone खोलने और स्क्रीन को भीतर से साफ़ करने में सक्षम है। ऐप्पल उत्पादों के साथ काम करने का व्यापक अनुभव न होने तक इसे खुद से अलग करने का प्रयास न करें। ऐसा करने से यूनिट को नुकसान हो सकता है और यहां तक ​​कि वारंटी का उल्लंघन भी हो सकता है।
    • यदि डिवाइस अभी भी वारंटी के तहत कवर किया गया है, तो एप्पल तकनीशियन भी इसे मुफ्त में सुधार कर सकते हैं
  • विधि 2
    दोष और फिंगरप्रिंट हटाने

    चित्र अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ करें शीर्षक 4
    1
    एक माइक्रोफ़ायर कपड़ा का उपयोग करें उंगलियों के निशान या मोबाइल स्क्रीन पर अन्य दाग नहीं हैं, तो उन्हें हटाने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़े का उपयोग करें। आप उन्हें सबसे दवा दुकानों या डिपार्टमेंट स्टोर में पा सकते हैं। इन कपड़ों की बनावट इस तरह की गंदगी को आसानी से हटा सकते हैं।
    • क्लीएनेक्स जैसे नरम ऊतकों के साथ microfiber को प्रतिस्थापित न करें। वे सफाई प्रक्रिया के दौरान फाड़ सकते हैं और लेंस में फंस सकते हैं।
  • अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ करें
    2
    देखभाल के साथ लेंस को साफ करें माइक्रोफ़ाइकर का कपड़ा ले लो और कैमरे के लेंस की सतह पर ध्यान से इसे मिटाएं। दाग और उंगलियों के निशान को हटाने के लिए जितना आवश्यक है उसे साफ करें



  • चित्र अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ करने के चरण 6
    3
    आईफोन स्क्रीन पर सफाई रसायनों को लागू न करें। दाग हटाने के लिए स्क्रीन क्लीनर का उपयोग करना आवश्यक नहीं है वास्तव में, वे स्थायी क्षति भी पैदा कर सकते हैं अपने iPhone की सफाई करते समय केवल पानी मुक्त microfiber cloths या इसी तरह के उत्पादों का उपयोग करें
  • विधि 3
    स्क्रीन को साफ रखना

    चित्र अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ शीर्षक 7
    1
    कैमरे का सामना करना पड़ रहा है, फोन को आराम से छोड़ दें इसे संग्रहीत करते समय, इसे इस स्थिति में रखें, स्क्रीन के नीचे की ओर। यह लेंस को सतह के प्रदूषकों जैसे कि काउंटर और तालिकाओं के साथ संपर्क में आने से रोकता है
  • चित्र अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ शीर्षक 8
    2
    फोन को एक सुरक्षित जगह पर रखें, जैसे बैग में या पॉकेट में। जब आपके आईफ़ोन को संग्रहीत करते हैं, तो इसे खतरनाक वस्तुओं से दूर रखें आदर्श रूप से, यह महत्वपूर्ण है कि केवल यह आपकी जेब में या आपके बटुए के डिब्बे में ही रहे अपघर्षक वस्तुओं से दूर रहें, जैसे वेनें, जो कैमरे के लेंस को खरोंच कर सकते हैं।
  • अपने iPhone कैमरा लेंस को साफ करें शीर्षक 9 चित्र
    3
    अपने आईफोन के लिए एक कवर में निवेश करें यह स्क्रीन और कैमरे को किसी भी क्षति से बचा सकता है। ब्रांड OtterBox आज सबसे प्रतिरोधी मॉडल है, लेकिन eyepatch कैमरे से लेंस की रक्षा के लिए एक स्लाइडिंग कवर है। यदि आप मोबाइल फ़ोटोग्राफ़ी फ़ंक्शंस का लगातार उपयोग करते हैं, eyepatch अतिरिक्त सुरक्षा के लिए निवेश के लायक हो सकता है
    • कवर का एकमात्र नुकसान तथ्य यह है कि वे कभी-कभी थोड़ा महंगे होते हैं। जैसे पृष्ठों पर प्रयुक्त मॉडल ढूंढने की कोशिश करें MercadoLibre या OLX.
  • चित्र अपने आईफोन कैमरा लेंस को साफ शीर्षक 10
    4
    फोन को एक साफ जगह में रखें जब आपके आईफ़ोन को संग्रहीत किया जाता है, तो इसे स्वच्छ क्षेत्रों में रखें इसे किसी भी गंदगी के बिना सतहों पर रखें ताकि लेंस को गंदे करने में सक्षम प्रदूषण से बचने के लिए इसे हटा दें। उदाहरण के लिए, इसे बाथरूम में या गंदे रसोई काउंटरटॉप पर छोड़ने से बचें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com