IhsAdke.com

कैनन ईओएस डीएसएलआर पर एम 42 लेंस का उपयोग कैसे करें

महंगा लेंस के विकल्प के रूप में, कई लोग अपने कैनन DSLR कैमरों में एम 42 का उपयोग करते हैं। ये लेंस आसानी से मिलते हैं और आम तौर पर उनके नए प्रतियोगियों की तुलना में सस्ते होते हैं क्योंकि ये 1 9 60 और 1 9 70 से एसएलआर कैमरों के लिए बनाए गए थे। अन्य लेंस के विपरीत, इन लेंसों में ईओएस लेंस के करीब एक फोकल लंबाई है, जिसका अर्थ है कि आप अभी भी अनंत फ़ोकस का उपयोग कर सकते हैं

वे शूटिंग के खेल के लिए बहुत उपयोगी नहीं हैं जिनके लिए त्वरित ध्यान देने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, क्योंकि उनके पास लगभग बिना अपवाद है, सिर्फ मैनुअल फोकस ये लेंस भी जल्दी शॉट्स के लिए अच्छा नहीं हैं, क्योंकि वे इंस्टॉलेशन के लिए समय लेते हैं। मामले के आधार पर, इसे अध्ययन करने के लिए इस तरह एक लेंस चाहते हैं या यह देखने के लिए कि इसके साथ ली गई तस्वीरें कैसे हैं अगर यह आपका लक्ष्य है, तो यह आपके DSLR पर एक अलग लेंस का परीक्षण करने का समय है।

चरणों

पिक्टाकॉन_लेन्स_वि_ एओएस_एडएटर। जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
1
लेंस में एडेप्टर स्थापित करें हालांकि सरल हो सकता है, पहले लेंस और अडैप्टर दोनों के धागे को बर्बाद न करने के प्रयासों में सावधान रहें।
  • 2
    कैमरे के शरीर पर लाल डॉट के साथ एडाप्टर के लाल बिंदु को संरेखित करें। लेंस (या इसके साथ एडाप्टर संलग्न है) आसानी से फिट होना चाहिए, जैसे कि अन्य कैनन लेंस।
  • क्वार्टरटाउन्टीविस्ट_892 नामक चित्र
    3
    लेंस और एडेप्टर घड़ी की दिशा में घुमाएं जब तक कि आप "क्लिक" नहीं सुनें पुनरावृत्ति, यह किसी भी कैनन लेंस के साथ ही प्रक्रिया है।
  • कैनन_एव_मोड। जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    कैमरे को "एवी" (एपर्चर प्राथमिकता) पर सेट करें चूंकि कैमरा लेंस डायाफ्राम को नियंत्रित नहीं कर सकता, इसलिए यह एकमात्र तरीका है (मैनुअल, "एम" के अलावा, जो अपेक्षा से अधिक जटिल हो सकता है)। "ए वी" मोड का अर्थ है कि कैमरे द्वारा किए गए एक्सपोज़र नियंत्रण चयनित एपर्चर के अनुसार शटर गति समायोजित करता है
  • चित्र EOS_dioptric_correction.JPG शीर्षक
    5



    डायपर को ठीक करें चूंकि आप मैन्युअल रूप से फ़ोकस कर रहे होंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि दृश्यदर्शी को अच्छी तरह से केंद्रित किया गया है, क्योंकि आपने ऑटो फ़ोकस चालू होने पर ध्यान नहीं दिया हो। किसी ज्ञात दूरी पर कुछ पर ध्यान दें (या, यहां तक ​​कि आसान, अनन्तता पर ध्यान केंद्रित करें और कैमरे दूर दूर की ओर इशारा करें)। दृश्यदर्शी को देखें और सेटिंग को एक तरफ या दूसरे को चालू करें, चित्र को यथासंभव स्पष्ट बनाएं।
  • 6
    लेंस को "मैनुअल" मोड (एम) में रखें "ऑटो" मोड में एक एम 42 कैमरा के साथ, लीवर के पीछे एक पिन को मापने के दौरान वांछित एपर्चर पर या चित्र लेने के दौरान इसे बंद करने के लिए एक पिन डालता है। लेकिन निश्चित रूप से, आपके ईओएस कैमरा में यह लीवर नहीं है, इसलिए आपको लेंस मैन्युअल रूप से रोकना होगा।
  • 7
    अपने लेंस को सबसे बड़ी एपर्चर पर छोड़ दें (न्यूनतम संख्या f) छवि को यथासंभव स्पष्ट बनाने के लिए आपको यह करना होगा ताकि आप ध्यान केंद्रित कर सकें
  • 8
    एक अच्छी तरह से प्रकाशित वस्तु पर ध्यान दें। चूंकि आपको लेंस से फ़ोकस करने में कोई मदद नहीं मिलेगी, इसलिए यह कदम थोड़ा मुश्किल हो सकता है। कभी-कभी मदद करने के लिए, आप कुछ पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, फ़ोकस प्राप्त करने के लिए थोड़ी आगे जाएं और फिर धीरे-धीरे वापस आएं जब आप ध्यान केंद्रित करते हैं, तो एपर्चर थोड़ा कम होता है, फोकस त्रुटि के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए थोड़ा अधिक गहराई देता है, भले ही छोटा हो।
  • 9
    तस्वीरें ले लो अच्छी तरह से प्रकाशित वस्तुओं के कई शॉट ले लो और उन्हें एलसीडी स्क्रीन पर देखें। आप देख सकते हैं कि लेंस ने फोटो को बहुत हल्का या बहुत अंधेरा बना दिया है (उदाहरण के लिए, पेंटाकॉन 50 मिमी 1.8 लेंस आमतौर पर +1 या + 2 ईवी ओवर एक्सपोजर का कारण बनता है), तो आपको इसकी आवश्यकता होगी ...
  • 10
    जोखिम मुआवजा एक ईओएस कैमरा पर एक्सपोज़र मुआवजे स्वत: शटर नियंत्रण रखता है, लेकिन चित्र प्रकाश या बहुत अंधेरा छोड़कर समाप्त हो सकता है। कुछ मुआवजे के स्तर के साथ प्रयोग करें और जितनी तस्वीरों को लेना है उतनी तस्वीरों को लें।
  • चित्र शीर्षक Telephone_pole_silhouette.jpeg
    11
    बाहर निकलें और अधिक फ़ोटो लेना शुरू करें सभी लेंसों की उनकी सीमाएं हैं और उनमें से बहुत से सकारात्मक पॉजिटिव अंक होंगे अंत में, आप केवल यह जान पाएंगे कि वे क्या कर रहे हैं यदि आप जितनी ज़्यादा तस्वीरें लेते हैं, उतनी ज़रूरी हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • एक कैनन ईओएस डीएसएलआर कैमरा ये निर्देश ईओएस एसएलआर फिल्म कैमरों के लिए उपयोगी नहीं हो सकते हैं।
    • एक एम 42 एडॉप्टर
    • एक एम 42 लेंस आप वेबसाइट पर कई एम 42 लेंस सहित मैनुअल फ़ोकस लेंस की समीक्षा और विशिष्टताओं को ढूंढ सकते हैं मैनुअल फोकस फोरम. लेंस चुनने पर, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास ऑटो / मैन्युअल फोटो विकल्प है। यदि नहीं, तो आपके एडेप्टर के आधार पर, आप अपने डायाफ्राम से हर समय खुला हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com