IhsAdke.com

कितना खर्च किए बिना मूवी के साथ शूट करें

ऐसे कई फोटोग्राफर्स हैं जो डिजिटल कैमरों के साथ बड़े हो चुके हैं और एनालॉग फोटोग्राफी का प्रयास करना चाहते हैं लेकिन कैमरों और फिल्म के विकास की उच्च लागत के कारण ऐसा करने में हिचक रहे हैं। इसीलिए, फिल्म की शूटिंग के लिए बहुत ज्यादा खर्च किए बिना एक गाइड है

चरणों

1
सस्ते कैमरा और लेंस खरीदें इस्तेमाल की गई कैमरों द्वारा ईबे और अन्य प्रकार की साइटों को देखें। कई चीजें हैं जो आप एक अच्छी कीमत पर सबसे अच्छा कैमरा ढूंढ सकते हैं:
  • छोटे Nikon F55 SLR एनालॉग प्लास्टिक, एक विशाल Nikon डिजिटल एसएलआर की तुलना में
    एक सस्ता प्लास्टिक एसएलआर कैमरा खरीदें यदि आपके पास पहले से ही संगत लेंस है (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक डिजिटल एसएलआर है) Nikon F55 और कैनन ईओएस 300 जैसी प्लास्टिक बॉडी कैमरे अविश्वनीय कम कीमतों पर बेची जाती हैं। आप अपने साथ एक छोटी सी तस्वीर ले सकते हैं, लेकिन इन कैमरों के साथ आप जो परिणाम प्राप्त करेंगे वह हो सकता है समान एक बहुत बड़ा और भारी एसएलआर के साथ हासिल करने वालों के लिए, जो तीस गुना अधिक है।

    ध्यान दें, हालांकि, विशेष रूप से डिजिटल एसएलआर के लिए लेंस के साथ, जो आम तौर पर 35 मिमी की फिल्म से कम सेंसर है। वे आपके कैमरे (जैसे कि Canon EF-S लेंस) को भी फिट नहीं करेंगे, या वे पूरे 36x24mm फ्रेम (Nikon DX लेंस) को कवर नहीं करेंगे।
  • प्रयुक्त ऑटोफोकस ज़ूम लेंस भी बहुत सस्ते हैं I वे भी पूर्ण एपर्चर पर कम रोशनी या कम / मध्यम रोशनी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते, लेकिन अनिवार्य रूप से f / 8 f / 16 के किसी भी अन्य समान ही अच्छा है (इस विवर्तन से लेंस के संकल्प को सीमित करता है)। ऑटोफोकस लेंस, मदद करता है, तो आप आप मुसीबत मैन्युअल ध्यान केंद्रित है, जो अपने नुकसान को कम होगा, और भी बहुत विषयों (जो अनुरूप एसएलआर कैमरों पर नज़र रखने और भविष्यवाणी कर सकते हैं जाने के लिए बेहतर होते हैं आप को बचाने हालांकि डिजिटल एसएलआर सबसे अच्छा है के साथ इन क्षणों को कैद करने खेल में अनुक्रम के रूप में फोटो)
  • कैन्यन ए -1 और 50 मिमी एफ / 1.8 लेंस जैसे अप्रचलित कैमरे और लेंस, बहुत कम कीमतों पर बेची जाती हैं।
    अप्रचलित प्रणाली खरीदें अप्रचलित कैमरा लेंस की मांग, जो कि आज के डिजिटल एसएलआर के साथ पूरी तरह से असंगत है, बहुत कम है, क्योंकि कोई भी डिजिटल उपयोग के लिए उन्हें खरीद नहीं लेता है। इसके दो उदाहरण हैं कैनन एफडी कैमरे (साथ ही कैनन ए -1 और टी 90) और मिनोलटा मैनुअल फोकस।
  • आम फोकल लंबाई के साथ सामान्य लेंस सस्ता और अधिक महंगी लेंस से अधिक परिभाषित है
    साधारण सामान्य लेंस खरीदें "सामान्य" से हमारा मतलब है कि उन्हें फोकल लेंस लेंस (ज़ूम के बिना) तय की जाती हैं "सरल" का अर्थ है कि वे लेंस हैं जो निर्माण में आसान हैं। बड़े-कोण और / या काफी तेजी से लेंस की लागत अधिक होती है क्योंकि उन्हें अधिक जटिल ऑप्टिकल प्रणालियों की आवश्यकता होती है। सामान्य फ़ोकल लंबाई पर सामान्य-गति वाले लेंस को जटिल प्रकाशिकी की आवश्यकता नहीं होती है और इसलिए बहुत सस्ता है। सबसे अच्छा, वे आपको कम रोशनी में शूट करने की अनुमति देते हैं और आप धीमे, महंगी और भारी लेंस के साथ तेज छवियां प्राप्त कर सकते हैं। लेंस 28mm f / 2.8, 50 मिमी एफ / 1.8 (या एक Pentax के लिए अगर एफ / 2), और 135 मिमी f / 2.8 लेंस की तलाश करें।
  • एक अन्य विकल्प: कैमरा खरीदना नहीं है शायद आप पहले से ही बहुत से लोग जानते हैं जो एक या दो छोड़ दिया एनालॉग कैमरों के मालिक हैं, जिन्हें आप ऋण पर प्राप्त कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि जीत भी सकते हैं।
  • 2
    रंगीन नकारात्मक में शूट करें रंग नकारात्मक कहीं भी कम कीमतों पर प्रकट हो सकते हैं - स्लाइड फिल्मों को एक अलग प्रक्रिया की आवश्यकता होती है, जिसे ई -6 कहा जाता है, कि केवल कुछ उपयोगी प्रयोगशालाएं करती हैं। आप एक स्लाइड के साथ मिल सकने वाले जीवंत रंगों को नहीं प्राप्त करेंगे (हालांकि कुछ फिल्में करीब आती हैं, जैसे कि कोडक एकटर 100), लेकिन आपको प्रत्येक रोल के रोल के लिए भुगतान करने के लिए बैंक ऋण उधार लेने की भी आवश्यकता नहीं है। दूसरी तरफ, स्लाइड केवल प्रोसेसिंग की ज़रूरत होती है और प्रोजेक्टर से सीधे देखी जा सकती है, लेकिन यदि आप इंप्रेशन प्राप्त करने में रुचि रखते हैं तो यह महंगा हो सकता है (यदि आप एक डिजिटल प्रारूप स्कैन करने का इरादा रखते हैं, तो आपको केवल नकारात्मक की आवश्यकता है)

    यदि आप काले और सफेद फिल्म की तरह दिखते हैं, तो कुछ ऐसी फिल्में हैं जो रंगीन फिल्मों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मानक सी -41 प्रक्रिया में प्रकट होती हैं। कोडक बीडब्ल्यू 400 सी एन (अपेक्षाकृत कम विपरीत, लोगों की फोटो के लिए अच्छा) और इलफोर्ड एक्सपी 2 (उच्च विपरीत) के लिए देखो।
    • स्लाइड फिल्मों में बहुत छोटी एक्सपोजर रेंज होती है, और इसलिए बहुत से असफल फ़ोटो नकारात्मक से कहीं ज्यादा बड़े होते हैं स्लाइड्स का प्रक्षेपण उन्हें घंटों के एक मामले में नष्ट कर देता है- नियमित स्लाइड शो फोटो की दीर्घायु का उपयोग करते हैं
  • 3
    35 मिमी के साथ रहो जबकि अन्य प्रारूप उच्च सतह क्षेत्र (और परिणामस्वरूप उच्च संकल्प, और इज़ाफ़ा में कम अनाज) प्रस्तुत करते हैं, कई मिनी-लैब उन्हें प्रकट या स्कैन करने में सक्षम नहीं होंगे, जिसका अर्थ है कि आपको एक बहुत अधिक प्रयोगशाला में जाना होगा रहस्योद्घाटन बनाने के लिए महंगा
    • फ़ूजी Velvia या कोडक Ektar, सटीक प्रदर्शन, मध्यम खोलने और एक मध्यम गति या एक तिपाई, की तरह एक धीमी गति से फिल्म के साथ उचित तकनीक बहुत तेज तस्वीरों में परिणाम कर सकते हैं, एक पुराने 35 मिमी एसएलआर के साथ, सुक्ष्म या यहां तक ​​कि एक कॉम्पैक्ट कैमरा ( उज्ज्वल स्थानों में एक छोटा या मध्यम एपर्चर और उच्च या मध्यम गति का चयन करना चाहिए)
  • 4
    बहुत सारी फिल्में खरीदें जितना आप कर सकते उतना खरीद लें सब कुछ की तरह, चीजें खरीदने थोक बहुत सस्ता बाहर आता है इसके अलावा, यदि आप मूवीज खरीदते हैं जो नियत तारीख के करीब हैं, तो यह सस्ता भी आता है। प्लास्टिक में उन्हें अच्छी तरह से बंद करें और उन्हें फ्रीजर में फेंक दें, इसलिए उन्हें कई वर्षों तक बनाए रखा जाएगा। बस प्लास्टिक के अंदर उन्हें ढंकना याद रखें, या फिल्म में संक्षेपण किया जाएगा
    • यहां तक ​​कि फ्रीजर में भी रखा जाता है, फिल्में अंततः बिगड़ जाती हैं, और उच्च गति वाला - आईएसओ 400 अप - भी तेज़ी से खराब हो जाती है लंबे समय तक चलने वाली फिल्मों में फोटोग्राफिंग की परेशानी नहीं होती है और जब तक आप एक सस्ते कैमरा से डिजिटल फोटो की तुलना में तकनीकी तौर पर गरीब विशेष प्रभाव नहीं चाहते हैं,
  • 5



    एक स्कैनर खरीदें मत आपकी प्रयोगशाला में अविश्वसनीय रूप से महंगे उपकरण हैं और लगभग सभी के पास अपनी प्रयोगशालाओं में एक स्कैनर रखा जाएगा। ज्यादातर अपने स्वचालित स्कैनर के साथ अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं एक खोज करें
  • 6
    फिल्म को सर्वश्रेष्ठ के लिए शूट करें फिल्म क्रिया (खेल, वन्यजीव, आदि) के लिए अच्छा नहीं है, जिसके लिए समय की सटीकता या प्रति सेकंड कई शॉट्स की आवश्यकता होती है। यह महंगा हो जाता है- इस तरह की चीज़ों के लिए एक डिजिटल एसएलआर प्राप्त करें दूसरी तरफ, फिल्म बिना किसी आंदोलन के हालात के लिए महान है, जैसे परिदृश्य, मूर्तियों और पौधों।
  • चित्र शीर्षक वाले डॉन_ऑन_सिंसीया_400_429
    7
    जब प्रकाश अच्छा है (फ्यूजी सेंसिया 400 पर एक पेंटाक्स जेडएक्स-एम के साथ गोली मार दी।)] जब प्रकाश अच्छा है तो बाहर निकलें दूसरे शब्दों में, मत करो थकाऊ midday प्रकाश में तस्वीर सबसे अच्छी रोशनी सुबह और देर से दोपहर में आती है, सूर्योदय और सूर्यास्त के एक घंटे पहले और बाद में। बेहतर प्रकाश, कम साधारण तस्वीरें आप ऐसा करेंगे, रोल प्रति अधिक हिट होने जिसका अर्थ है, कि आप फिल्मों के हजारों आँख बंद करके फ़ोटोग्राफ़ी नहीं कर रहे हैं, उम्मीद है कि एक या दो अच्छा रहने जिसका अर्थ है, जो अपने पैसे बचाता है!
  • 8
    शूट करने से पहले सोचो आँख बंद करके फायरिंग के बजाय, सीखें देखने के लिए. अपनी संरचना को परिष्कृत और सरल बनाने में कुछ मिनट व्यतीत करें। प्रति रोल अधिक सफल होने से रोल पर खर्च कम होता है
  • 9
    एक समय में एक फोटो लें अगर आपके पास एक मोटर चालित कैमरा है, तो उसे सिंगल फ़्रेम मोड पर सेट करें। यदि आपके कैमरे के लिए मोटर ड्राइव है, तो इसे घर पर छोड़ दें (या कैमरा पर छोड़ दें, लेकिन बंद)। इसके साथ आप एक ही चीज़ की कई तस्वीरें ले सकते हैं आपका रोल अनंत नहीं है, इसलिए इस व्यय से बचें।
  • 10
    यदि आप एक्सपोजर के साथ निश्चित नहीं हैं, जैसे कि प्रकाश के खिलाफ विषय के साथ, एक रंग का नकारात्मक (जब तक कि गति इतनी कम नहीं होनी चाहिए कि यह धुंधला चित्रों का कारण बनता है) के साथ ओवर एक्सपोजर को स्टाल करें। यदि आप एक गहरे चित्र चाहते हैं, तो आप इसे अपने कंप्यूटर पर समायोजित कर सकते हैं, लेकिन आप ऐसे विवरण नहीं जोड़ सकते हैं जो वहां नहीं हैं। दो या तीन से अधिक अंक गोरों को उड़ा नहीं देंगे। (आप ब्रैकेटिंग भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह एक लेख है कि कैसे अच्छे और सस्ते परिणाम प्राप्त करें।)
  • 11
    प्रिंट न करें यदि आप इंटरनेट पर अपने परिणामों को प्रदर्शित करने के बारे में सोच रहे हैं, तो निम्न प्रक्रिया आम तौर पर थोड़ा सस्ता निकलती है: अपने स्कैन को एक सीडी में जलाएं, और अगर कोई फोटो आप हैं वास्तव में जैसे, उचित मूल्य के लिए बाद में उन्हें प्रिंट करें यहां तक ​​कि फार्मेसियों या सुपरमार्केट तस्वीरें छुपा सकते हैं और उन्हें स्कैन कर सकते हैं, मुद्रण के बिना, स्वीकार्य गुणों में।
  • 12
    लंबे विकास के समय देखें जब तक आप पूरी तरह से अधीर न हों, एक घंटे में रहस्योद्घाटन के लिए चुनने के बजाय, अगले दिन या कुछ दिनों के लिए भी पूछें, अगर आप अत्यंत रोगी हैं

    हालांकि, कुछ प्रयोगशालाएं हैं जो आपको एक फिल्म मुफ़्त में देती हैं यदि आप एक घंटे में रहस्योद्घाटन चुनते हैं। इसके आधार पर, आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए एक या दो बार पता लगाने का प्रयास करें
  • आवश्यक सामग्री

    • बिक्री / नीलामी साइट पर खाता
    • एनालॉग कैमरा
    • चलचित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com