IhsAdke.com

फ़िल्म के साथ शूट कैसे करें

मौजूदा डिजिटल युग में अप्रचलित फिल्म कैमरों के साथ शूटिंग के बारे में चिंता क्यों होगी? सरल: मूवी की तस्वीरें बहुत अच्छी लग रही हैं, उन्हें बेहद मजेदार बना रही हैं, और एक बहुत अच्छा अनुभव हो सकता है। हो सकता है कि आप डिजिटल के साथ थोड़ी देर बाद फिल्म में वापस आना चाहते हों, या शायद आप नए एनालॉग कैमरे के साथ कभी भी फोटो नहीं लिए गए हैं। वैसे भी, आप इसे 1 9 85 का भरोसा कर सकते हैं और यहां कुछ संकेत प्राप्त कर सकते हैं कि कैसे अपने कैमरे से अधिक लाभ उठाएं।

चरणों

1
कैमरा लें यह आसान हिस्सा है - डिजिटल युग में, लोग वाकई कैमरे को ऐसे ही दे रहे हैं। यदि आपको एक मुफ्त में नहीं मिलता है, और विभिन्न प्रकार के कैमरों को खोजने के लिए समय या इच्छा नहीं है, तो अग्रणी निर्माताओं (Nikon, Canon, Pentax और दोस्तों) में से किसी भी 35 मिमी फिल्म एसएलआर कैमरे की तलाश करें। फिल्म को लोड और अनलोड करने के बुनियादी कार्यों को समझने के लिए मैनुअल पढ़ें, जैसे फ़ोकस करना, आदि।
  • 2
    एक फिल्म जाओ यह साधारण, सुपर-सस्ते फिल्मों का उपयोग करके पैसे बचाने के लिए बहुत मायने नहीं रखता है (भले ही आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें, अगर आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं) एक अधिक महंगी व्यावसायिक फिल्म की व्यवस्था करने पर विचार करें - यदि आप इसके बारे में बुरा महसूस करते हैं, तो बेहतर लग रहा है कि आप एक पेशेवर डिजिटल एसएलआर कैमरे की कीमत की तुलना में कितना फिल्म खरीद और संसाधित कर सकते हैं और तुलना कर सकते हैं।

    • रंगीन नकारात्मक फिल्मों, जैसे कि फ़ुजिकलोर सीजीएफ़ का इस्तेमाल यहां किया जा सकता है, जिसे अनावरण और लगभग कहीं भी स्कैन किया जा सकता है।
      एक रंग नकारात्मक फिल्म प्राप्त करें (मुद्रण के लिए) अगर आप प्रकटीकरण और स्कैनिंग की उपलब्धता और लागत के बारे में चिंतित हैं। यहां तक ​​कि डिजिटल युग में, लगभग हर शहर में कम से कम एक स्थान होगा जहां आप ऐसा कर सकते हैं। इसके अलावा, रंग नकारात्मक में भारी प्रभाव होता है overexposure के लिए।
    • यह फोटो फ़ूजी वेल्वीया के साथ बनाया गया था, जो कि उसके चमकीले रंगों से मान्यता प्राप्त फिल्म है
      स्लाइड मूवी या स्लाइड प्राप्त करें यदि आप रंग की परवाह करते हैं, तो लागत और प्रकटीकरण और स्कैनिंग की उपलब्धता के साथ अधिक नहीं। स्लाइड फिल्में रंग की एक बेहतर और अधिक सटीक रेंडरिंग करती हैं (चूंकि केवल एक ही है एक एक विशिष्ट स्लाइड पर रंग प्रदान करने का तरीका) दूसरी ओर, व्यावसायिक प्रयोगशालाएं जो ई -6 प्रक्रिया करते हैं, लगभग सभी स्लाइड फिल्मों के लिए इस्तेमाल होती हैं, बहुत असामान्य होती हैं, और अधिक महंगी होती हैं। आपको यह भी एहसास होगा कि यह बहुत ही है, बहुत एक स्लाइड फिल्म पर एक्सपोजर को याद करना आसान।
    • एक काले और सफेद फिल्म, जैसे कि त्रि-एक्स 400, का एक अनूठा रूप है।
      काले और सफेद जाओ अगर आपको देखो पसंद है एक पारंपरिक काले और सफेद फिल्म फिर से मुश्किल और अधिक रंग नकारात्मक (लेकिन स्लाइड से अधिक स्कैन करने के लिए आसान) की तुलना में प्रकट महंगा है। दूसरी तरफ, यदि आप रसायनों के साथ खेलते हैं तो आप इसे स्वयं प्रकट कर सकते हैं।

      काले और सफेद फिल्मों का एक विशेष समूह है: जो कि एक ही सी -41 प्रक्रिया में रंगीन नकारात्मक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इलफोर्ड एक्सपी 2 और कोडक बीडब्ल्यू 400 सीएन उनमें से दो हैं।
    • अपनी शैली को फिट करने के लिए जितने भी हो सके उतना फिल्में देखें।
      जितने भी फिल्में आप कर सकते हैं उतनी कोशिश करें जब तक आप अपनी शैली और आप जिस तरह की तस्वीरें लेते हैं, एक या अधिक फिट बैठते हैं। आप महंगे फिल्मों की तुलना में अधिक सस्ते फिल्में का आनंद ले सकते हैं, और यह भी ठीक है।
  • 3



    बाहर जाओ फिल्म के साथ शूटिंग मुक्ति हो सकती है - अपने डिजिटल कैमरे की सेटिंग्स के साथ रोकना और हर समय एलसीडी स्क्रीन को देखते हुए लगातार खुद को पूछताछ करना। आप की जरूरत नहीं है सामान की एक गुच्छा ले जाने के द्वारा फिर से पकड़ा मत करो। यह बाहर जाने के कार्य का सबसे बड़ा निराशा है, और यहां तक ​​कि आसपास घूम रहा है। अपने किट को यथासंभव जरूरी रखें:

    • यह 50 मिमी एफ / 1.8 जैसी एक सरल, फिक्स्ड और तेज 50 मिमी लेंस आपको सबसे अधिक समय की आवश्यकता होगी।
      अपने साथ केवल एक लेंस लें यहां तक ​​कि अगर आपके पास कई अन्य लोग हैं, तो लेंस के साथ अभ्यास करना और इसे अधिकतम करने के लिए करना अच्छा है यह भी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन से लेंस ले जा रहे हैं, यद्यपि एक निश्चित, चुस्त 50 मिमी लेंस मूल रूप से आपको सभी को अधिकतर समय की आवश्यकता होती है।
    • अपनी जेब में बैकअप फिल्म लें। या फिर अगर आप एक नया एक के साथ लोड कर रहे हैं परेशान मत करो। जितनी जल्दी हो सके फिल्म को जलाने के बजाय अपनी तस्वीरों के बारे में अधिक जानें
    • घर पर सब कुछ छोड़ दो एक बैकपैक (पेय और स्नैक्स के अलावा), एक तिपाई, फ्लैश मशीन, एक स्वत: रिवाइंडर, एक डिजिटल कैमरा जैसे अन्य बकवास के बारे में चिंता न करें। यदि आपका गियर आपके कंधे पर और अपनी जेब में है, तो आप पूरी तरह से तैयार हैं।
  • 4
    गोली मार। यह कला है, और कोई भी नहीं बता सकता है कि यहां क्या करना है। हालांकि, आप अपनी तस्वीरों को कम और दूसरों के लिए अधिक दिलचस्प बनाने के लिए कुछ कदमों का अनुसरण कर सकते हैं।

    • ओलिंप ट्रिप 35, वेल्विया फिल्म के साथ एक पूर्ण स्वचालित कॉम्पैक्ट कैमरा के साथ फोटो लिया गया।
      अपना कैमरा पूरी तरह से स्वत: मोड में रखें, यदि आपके पास है आप कर सकते हैं सब कुछ स्वचालित यह किसी कारण के लिए मौजूद है: यह आपको फोटो के महत्वपूर्ण हिस्सों पर कब्जा करने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, जो एक्सपोज़र के रूप में विस्तार से परेशान करने के बजाय, जो कैमरे अधिक से अधिक सटीक रूप से आप जितनी बार कर सकते हैं।
    • हर समय ले जाएँ अपने सामान्य देखने के स्तर पर उबाऊ चित्र न लें। यदि आपको इसे दिलचस्प बनाने के लिए फर्श पर क्रॉल करना पड़ता है, तो ऐसा करें (इसके लिए वॉशिंग मशीन बनाए गए थे)। कभी अपने विषयों के जितना संभव हो उतना कम और जितना करीब हो सके
    • अपनी तस्वीरों को पूरी तरह से सरल बनाएं
      शूट करने से पहले सोचो अपने आप से पूछें: इसे आसान बनाने के लिए मैं इस तस्वीर से क्या निकाल सकता हूँ? मैं यहाँ क्या प्रसारण कर रहा हूं? (रंग, बनावट, दोहराव, विरोधाभास, आदि के बारे में सोचें) "क्या यह तस्वीर सिर्फ कुछ भी नहीं ले सकती है?"
    • अपने आप को शक नहीं है चिंता न करें कि आपने जिस फ़ोटो को अभी ले लिया है वह सही ढंग से सामने आ गया है और उसे सही ढंग से केंद्रित किया गया है। अगर यह दृश्यदर्शी से अच्छा दिखता है, और आपका कैमरे ने एक अच्छा प्रदर्शन की ओर इशारा किया है, तो अगले फोटो पर जाएं प्रत्येक चित्र के बाद आपको परेशान करने के लिए आपके पास एलसीडी डिस्प्ले नहीं है (हालांकि आप अपने कैमरे को आदत के लिए देख सकते हैं)। आपके होने की संभावना अगर यह अच्छी तरह से चला गया अच्छे हैं
  • 5
    घर जाओ फिल्म को डाउनलोड करें, इसे फ्रिज में रखें और आराम करो। इसमें कुछ और नहीं है-यह फिल्म पर तस्वीरों का एक और आनंद है।
  • 6
    अपनी फिल्म को पता चले और स्कैन किया। लगभग हर प्रयोगशाला आपको थोड़ा अतिरिक्त मूल्य के लिए अच्छी गुणवत्ता स्कैन के साथ एक सीडी मिल जाएगी। इसे करो कोई कारण नहीं है कि आप उन्हें स्कैन करते हैं। यह न केवल आपको पूरी प्रक्रिया (जो बुरी है) पर आपको अधिक काम देगा - लेकिन यह भी बहुत संभावना है कि प्रयोगशाला स्कैनर आप की तुलना में अन्य सभी फिल्म स्कैनरों के साथ क्या बेहतर कर सकते हैं अधिक महंगा
  • 7
    अपनी सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो चुनें और उन्हें ऑनलाइन अपलोड करें प्रत्येक फोटो को रहस्योद्घाटन की कीमत के लायक बनाने के अतिरिक्त प्रयास के कारण, संभवतः डिजिटल के साथ शूटिंग करते समय आपके पास बहुत अधिक अच्छे फोटो होंगे, इसलिए उन्हें दुनिया को दिखाएं!
  • युक्तियाँ

    • फिल्म फ़ूजी मोल्विया 50 शुद्धता और लाल रंग में अच्छी तरह से चमकती है, लेकिन शांत रंगों में इतनी अच्छी तरह से नहीं। मोल्विया गहरा और थोड़ी-थोड़ी-सी उजागर तस्वीरों के लिए अच्छा है। लोगों के लिए फोटो, चित्र या रोशनी की बहुत भिन्न श्रेणियों के लिए नहीं।
    • फिल्म और डिजिटल दोनों के लिए आरामदायक शूटिंग महसूस करें इस अनुच्छेद के साथ छाप न पाएं, कि यह फिल्म फोटोग्राफी में सभी चीजें है। ऐसा नहीं है। दोनों बहुत मजेदार हो सकते हैं, और दोनों में आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं।
    • यदि आप तस्वीर स्लाइड और इसे प्रोजेक्ट करने की योजना नहीं है, तो आप इंप्रेशन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। Noritsu 3001 या उच्चतर श्रृंखला प्रिंटर के साथ सुसज्जित एक प्रयोगशाला खोजें। स्लाइड प्रकट करें, लेकिन इसे काटें या इसे फ्रेम में न रखें। एक Noritsu सकारात्मक फिल्म को एक बिना खारहित फिल्म में स्कैन कर सकता है, जिस तरह से वह एक नकारात्मक फिल्म स्कैन कर सकती है। ध्यान रखें कि ऑप्टिकल मुद्रण प्रयोगशालाएं (मशीन बनाने के लिए जो प्रकाश प्रणाली का प्रयोग करती हैं / चित्र बनाने के लिए लेंस) कुछ ही हैं। यहां तक ​​कि नकारात्मक फिल्म को अब चित्र लेने के लिए स्कैन किया गया है, इस प्रकार ओवर-एक्सपोजर रेंज के साथ समझौता किया गया है। इसके अलावा, किसी भी फिल्म को स्कैन और काले और सफेद रंग में मुद्रित किया जा सकता है, चाहे वह एक रंगीन फिल्म या काले और सफेद हो। इस के लाभों में से एक यह है कि underexposed नकारात्मक (कैमरे में आने के लिए पर्याप्त प्रकाश नहीं) अब सभ्य छापों में बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com