IhsAdke.com

त्वरित फोटोग्राफ़ी में प्रारंभ करना

ज्यादातर लोगों को तत्काल फोटोग्राफी के समय में सोचते हैं, भारी Polaroid कैमरे और आम तौर पर कम गुणवत्ता स्नैपशॉट के दिनों को याद। शायद वे पुरानी यादों की एक टीस महसूस करते हैं और Polaroid कि कहीं बचाया है के बारे में सोच है, लेकिन फिर लग रहा है बीत चुका है। स्नैपशॉट ज्यादातर लोगों द्वारा मृत माना जाता है क्योंकि Polaroid 2008 में उत्पादन तत्काल फिल्म बंद कर दिया लेकिन क्या बहुत से लोगों को एहसास नहीं है कि instantêna फोटोग्राफी एक अद्वितीय कला के रूप हो सकता है और वापस लौटने वाले है किया गया था। आप अपनी आँखें खोलते हैं, तो आप पाते हैं कि स्नैपशॉट जीवित है और अच्छी तरह से कलात्मक समुदाय के कुछ स्थानों में है, और एक छोटे प्रारंभिक निवेश के लिए, आप भी मदद कर सकते हैं वापस इस कहानी का हिस्सा लाने के लिए।

चरणों

इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 1 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
1
कैमरा लें किस प्रकार का कैमरा खरीदने के लिए और कितना खर्च करना है आप किस प्रकार की तत्काल तस्वीर चाहते हैं आप एक मूल पोलराइड खोज सकते हैं या तुरंत फोटोग्राफी वापस लाने के लिए और प्रयासों के लिए:
  • पुराने Polaroid कैमरे काफी आसान ईबे की तरह गैरेज में बिक्री, प्राचीन काल की दुकानों और साइटों को खोजने के लिए कर रहे हैं, और यदि आप जानते हैं, जहां देखने के लिए बहुत सस्ती हो सकती है। अपने आप या आपका कोई परिचित भी एक कहीं बचाया है और आप जल्दी ही दे सकता है। बस के चारों ओर पूछना। उम्र और कैमरे के मॉडल के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें, तो आप शायद उसे कहीं के लिए फिल्म पाते हैं। Polaroid कैमरे कठिन हो सकता है और बहुत अच्छी तरह से भी जीवित रहने जब साल (या दशकों) के लिए भंडारित किया करते हैं, लेकिन अगर आप यकीन है कि अगर इसकी अभी भी काम करता है नहीं कर रहे हैं, एक अच्छा कैमरा स्टोर करने के लिए इसे लेने के लिए प्रयास करें। मानो या न मानो, वहां अभी भी स्थानों है कि जांच करने और Polaroids ठीक कर सकते हैं कर रहे हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप आधुनिक बाजार instanânea फोटोग्राफी का पता लगाने कर सकते हैं। फिल्म जिंदा instanâneo रखने के लिए के बाद Polaroid यह, Fujifilm Fujifilm Instax उत्पादन बंद कर दिया और Instax मिनी, जो पुराने कैमरों के लिए एक कार्ड के आकार की तस्वीरें लेने और इसी तरह बनाया गया है के प्रयास में। कैमरे का आकार वर्ष के रूप में ही है, लेकिन देखो काफी अलग है और वे आधुनिक कैमरों की तरह, और अधिक ईमानदार आयोजित होने वाले बना रहे हैं।
  • आखिरकार, पोलरॉयड ने त्रुटि का एहसास किया और इसे पोलराइड 300, एक और नया त्वरित कैमरा के साथ भरपाई करने की कोशिश की। ये कैमरे आमतौर पर पारंपरिक पुरानी पोलोराइड्स की तुलना में अधिक खर्च करते हैं, लेकिन ये छोटे होते हैं और नए डिजाइन से उन्हें आसानी से उपयोग और ले जाने में मदद मिलती है।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 2 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    2
    फिल्मों के लिए देखो आपके कैमरे के मॉडल के आधार पर, यह मुश्किल और कीमत में भिन्न हो सकती है ध्यान रखें कि गंभीर पोलारॉयड फोटोग्राफर आम तौर पर फिल्मों पर एक साल में हजारों डॉलर खर्च करते हैं। इसके लायक हालांकि, अगर यह एक ऐसा निवेश है जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं, तो ध्यान के साथ आगे बढ़ना बेहतर होगा
    • Fujifilm Instax और Polaroid 300 मॉडल के लिए फिल्में ढूँढना आसान है। कीमत काफी कम है और फिल्म आसानी से फ़ूजी या पोलराइड कंपनियों से खरीदी जा सकती है, या अन्य स्टोरों और वेबसाइटों से। वॉलमार्ट जैसी बड़ी दुकानों में फुजी इन्स्टैक्स भी बेचते हैं, जिससे नए इंस्टेंट कैमरों का रास्ता सबसे सुविधाजनक होता है।
    • उन लोगों के लिए जो थोड़ी अधिक भुगतान करने के लिए तैयार हैं और असली सौदे की कोशिश करने के लिए थोड़ी अधिक कोशिश की है, मूल पोलरॉयड फिल्में अब भी वहां मौजूद हैं। दुर्भाग्य से, ज्यादातर ने अपनी समाप्ति तिथि को पारित कर दिया है और आखिर में 2008 में उत्पादित किया गया था, इसलिए उन्हें एक अच्छी कीमत के लिए मिलना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अगर फिल्म को अच्छी तरह से संग्रहीत किया गया था, यह अभी भी काम कर सकता है, हालांकि कुछ समय के लिए समाप्ति तिथि समाप्त हो गई है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी एक पोलराइड है और अभी भी मूवी हो, तो पहले इन लोगों से पूछना सबसे अच्छा है अगर वह विफल हो जाता है, तो ईबे और अमेज़ॅन जैसी वेबसाइटों का प्रयास करें आपको थोड़ी मात्रा में खर्च करना पड़ सकता है और वह फिल्म ढूंढने के लिए कुछ जोखिम लेना पड़ सकता है जो वास्तव में काम करता है, लेकिन जब आप करते हैं, तो यह अंत में इसके लायक हो जाएगा यदि आप एक अच्छी कीमत के लिए एक बहुत अच्छी फिल्म के साथ एक विक्रेता मिल जाए, आगे बढ़ो और खरीदें। इस तरह के समझौते को हासिल करना मुश्किल हो सकता है।
    • वैकल्पिक रूप से, असंभव परियोजना, "असंभव परियोजना", आकांक्षी फोटोग्राफरों Polaroid लिए एक शानदार विकल्प है। Polaroid के पूर्व कर्मचारियों के एक समूह द्वारा बनाया गया, preojeto शुरू से ही तत्काल फिल्म पुन: बनाने की योजना है और वर्तमान में एक किफायती मूल्य पर काले और सफेद और कैमरों के विभिन्न प्रकार के लिए रंग में फ़िल्मों का निर्माण कर रहा है।
    • अपने कैमरे चार्ज करें। सबसे Polaroid कैमरा मॉडल के लिए, यह एक काफी सरल प्रक्रिया है। ध्यान से कारतूस, जो फिल्म और बैटरी होती दूर करने के लिए फिल्म पैकेज को खोलने। कैमरे की फिल्म पत्रिका खोलें। स्पर्श करने या अंधेरे पक्ष (कारतूस कि बस इसे नीचे फिल्म रखती है और प्रकाश के लिए अपने प्रदर्शन से बचाता है के शीर्ष पर कागज या प्लास्टिक के अंधेरे पक्ष) को हटाने के बिना, ध्यान से डिब्बे में फिल्म दबाएँ। जब वह बिंदु पर जहाँ तक आप जा सकते हैं, डिब्बे बंद कर दें। अंधेरे पक्ष स्वचालित रूप से बाहर आना चाहिए। अब आप चित्र लेने के लिए तैयार हैं।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 3 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    3
    वहां जाओ और तस्वीरें ले लो खासकर अगर आप डिजिटल कैमरों या एसएलआर के साथ फोटो लेते हैं, तो एक पोलरॉयड का उपयोग करके एक मुक्ति अनुभव हो सकता है आप बस एक बटन बनाते हैं और फोटो बाहर आता है। अधिकांश कैमरों में एक्सपोजर डायल है, और यह केवल एक कैमरा नियंत्रण है Polaroid के साथ तस्वीरें लेते समय, ध्यान में रखने के लिए केवल कुछ चीजें हैं:
    • पोलारॉयड फिल्मों को अच्छी तरह से प्रकट होने के लिए प्रकाश से अच्छी तरह से संरक्षित होना चाहिए। यह "परियोजना असंभव" फिल्मों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो मूल पोलरॉयड फिल्मों के 90 सेकेंड के बजाए पूरी तरह से प्रकट होने में करीब 3 मिनट लगते हैं। फोटो के बाहर आने के पहले कुछ सेकंड्स महत्वपूर्ण हैं। जैसे ही फोटो कैमरा छोड़ देता है, इसे नीचे बारी, इसे अपने हाथ से सुरक्षित रखें और इसे कुछ के साथ कवर करें या किसी अंधेरे कमरे में जाएं यदि आप सड़क पर धूप की शूटिंग कर रहे हैं, तो चित्र को बाहर आने के लिए रक्षक के साथ फिल्म को जल्दी से कवर करने के लिए तकनीकें देखें।
      • यदि आप "असंभावित परियोजना" फिल्मों का उपयोग कर रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि उन्हें पता चलता है कि कितना समय लगता है और वे कितने संवेदनशील हैं। उनकी कई बड़ी काले और सफेद फिल्मों में लगभग 3 मिनट लगते हैं, लेकिन नए, अधिक रंगीन फिल्मों में 10 मिनट लग सकते हैं। उस तस्वीर को शुरू करने के कुछ दिनों बाद भी इसे विकसित और बदलना जारी रहता है, इसलिए चिंता न करें कि आपकी तस्वीर पहली नज़र में बहुत अच्छी तरह से नहीं दिखती है।



  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 4 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    4
    त्वरित फोटोग्राफी की सीमाएं स्वीकार करें आपको रंग स्पष्टता और गुणवत्ता की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए, जिसके साथ आप अन्य प्रकार के कैमरे को देखने के आदी हैं। याद रखें, पोलरॉयड कैमरे मुख्यतः लोगों की त्वरित और तत्काल तस्वीरों को लेते थे, आमतौर पर सस्ते स्मृति चिन्ह के लिए, कलाकृति के लिए नहीं। एक अच्छा पोलरॉइड फोटो का लक्ष्य फ़ोटो की विभिन्न अशुद्धियों और रंगों के विकृतियों का उपयोग करना और इसका लाभ लेना है। सबसे अच्छे परिणाम के लिए बहुत सारे प्रकाश विविधता के साथ बड़ी, रंगीन चीजों की तस्वीरें लें।
    • सामान्य तौर पर, जब आप तस्वीर लेते हैं तो विषय से कम से कम कुछ कदम दूर होना अच्छा होगा। हालांकि कई कैमरों में "दृष्टिकोण लेंस" है, यह विषय शॉट से एक या दो फुट दूर से अधिक प्रभावी होता है, और आपकी तस्वीर शायद अधिक धुँधली होगी।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 5 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    5
    अपनी कला का काम साझा करें पोलराइड फोटो समूहों और फ़ोटो साइटों को देखें और अपने काम को प्रचारित करें "असंभावित परियोजना" उन प्रयोक्ताओं को भी अनुमति देता है जिन्होंने अपनी गैलेरी में फोटो पोस्ट करने के लिए अपनी फिल्में खरीदी हैं। अच्छे स्नैपशॉट अभी भी दुर्लभ हैं लेकिन हमेशा प्रभावशाली हैं। तस्वीरों और सुझावों को अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करें और अपने आप पर गर्व करें कि तत्काल तस्वीरों को रिहा करने की गति में अग्रणी बनें।
  • युक्तियाँ

    • बहुत ठंड या गर्म स्थितियों में चित्र लेने से बचें, क्योंकि तुरंत फिल्में अधिक नियमित तापमान पर बेहतर काम करती हैं।
    • कला बनाने की कोशिश करने के अलावा, यह मूल और उद्देश्य के लिए पोलोरोइड कैमरों का उपयोग करने के लिए मजेदार और उदासीन हो सकता है: मित्रों और परिवार के त्वरित स्नैपशॉट लेना। मूल पोलरॉइड फोटो हमेशा उपहार एल्बमों पर अच्छा लगते हैं और हमेशा अपने दोस्तों को विस्मित कर देंगे।
    • Polaroid कैमरा का पहला प्रकार रोल फिल्म, जो मॉडल 95, 100, 700 और इसी तरह के कैमरे भी शामिल है का उपयोग कर रहा है। इन कैमरों के लिए फिल्में अब उपलब्ध नहीं हैं। एक अन्य प्रकार Packfilm है। इन कैमरों 1974 (मॉडल 450) से 1963 (100 स्वत: मॉडल) किए गए थे। वहाँ 180 के रूप में भी मैनुअल संस्करण हैं इन कैमरों का इस्तेमाल किया अलग लिया Polaroid 100 फिल्म है, लेकिन अब नई फ़ूजी फिल्म का उपयोग कर सकते हैं। इस रंग फिल्म Fujifilm एफपी-100C, एफपी-100b और काले और सफेद एफपी-3000b में फिल्म भी शामिल है। इन फिल्मों में आमतौर पर 10 प्रदर्शनी संकुल में कैमरा स्टोर से कम कीमत पर उपलब्ध हैं। एक अन्य प्रकार SX-70 मॉडल, सबसे लोकप्रिय Polaroid कैमरों में से एक, 1972 से करने के लिए इन कैमरों के लिए 80 के दशक फिल्म बना "असंभव परियोजना" के माध्यम से उपलब्ध हैं, लेकिन अधिक महंगे हैं जब Fujifilm कैमरों पैक करने के लिए किए गए तुलना में है। पिछले दो प्रकार के 600 और स्पेक्ट्रा मॉडल, खोजने के लिए आसान होता है। "परियोजना असंभव" फिल्म भी इन दोनों मॉडलों के लिए बनाता है।
    • समय के साथ गुणवत्ता में गिरावट को रोकने के लिए सुरक्षित, शुष्क स्थानों में अपने पोलोरोइड फोटो को स्टोर करें
    • फ़ूजी अभी भी पैक-प्रकार के कैमरों के लिए नई फिल्में बनाते हैं और निकट भविष्य में उत्पादन रोकना नहीं चाहता है।
    • फिल्मों के अंधेरे पक्षों को रखें। यह आपके फोटोग्राफ को कवर करने के लिए उपयोगी हो सकता है जब आप सड़क पर शूटिंग कर रहे होते हैं और यह भी इकट्ठा हो सकता है। ("असंभावित परियोजना" सहेजे जाने के लिए पर्याप्त अंधेरे बैज बनाने के लिए प्रयास करता है)।
    • "स्थापना" पोलोरोईड्स उन्हें बचाने और अपनी कलाकृति पेश करने का एक शानदार तरीका है।

    चेतावनी

    • गंभीर, फिर भी पुरस्कृत और रोमांचक पोलरॉइड फोटो महंगे हो सकते हैं, खासकर जैसे कि पोलोरोइड की मूल फिल्में अधिक दुर्लभ हो जाती हैं। इससे पहले कि आप अपने पोलोरोइड पर आदी हो जाएं, सुनिश्चित करें कि आप मूवी खेल सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पोलारोइड कैमरा या अन्य समान तत्काल फोटो
    • त्वरित कैमरों के लिए फिल्में
    • लाइट फिल्मों को कवर करने के लिए कवरेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com