IhsAdke.com

कैसे एक कैमरा खरीदने के लिए

आपके और आपके मित्र या परिवार के बीच उन विशेष क्षणों को कैप्चर करने के लिए कैमरे आवश्यक हैं सही कैमरे का पता लगाना मुश्किल काम हो सकता है, क्योंकि अधिकांश लोग चाहते हैं कि उनकी तस्वीरों को उनकी यादों के रूप में तेज और स्पष्ट हो, लेकिन उचित मूल्य पर। अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी कैमरा आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है, तो अपना कैमरा चुनने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
महत्वपूर्ण विशेषताएं चुनें

चित्र शीर्षक 13 9 3611 1
1
पोर्टेबिलिटी और उपयोग में आसानी के लिए कॉम्पैक्ट पॉइंट-एंड-शूट कैमरा चुनें डिजिटल कैमरा आसानी से इंगित और क्लिक करके एक मोबाइल फोन के आकार का सरल उपकरण हो सकता है, या उनके पास कई भागों हो सकते हैं और अधिक विस्तृत फ़ोटो प्रदान कर सकते हैं।
  • प्वाइंट-एंड-शूट कैमरे आप पाएंगे सबसे छोटे मॉडल हैं। वे पीठ पर कम बटन रखते हैं, और इसके परिणामस्वरूप फोटो क्रॉपिंग या ज़ूमिंग सुविधाओं जैसे कम कस्टम सेटिंग भी प्रदान करते हैं। हालांकि, यह एक बुरी बात नहीं है, क्योंकि स्वचालित मोड में कम जटिलताओं और तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है।
  • कैमरा चुनने पर हमेशा ट्रेड-ऑफ होते हैं यदि आप सबसे अच्छी तस्वीर संभव चाहते हैं, तो आपको महंगा, विशाल और विशेष उपकरण की आवश्यकता होगी। हालांकि, कैमरे जो अधिक सेटिंग्स प्रदान करते हैं (जैसे कि विभिन्न जूम स्तर, विनिमेय लेंस, और उच्च शूटिंग कोण) को भी अधिक प्रयास और अनुभव की आवश्यकता होती है
  • एक अपेक्षाकृत सस्ता और अत्यधिक अनुशंसित पॉइंट-एंड-शूट कैमरा कैनन पॉवरशॉट ए 2500 है, जो लगभग $ 250 का खर्च कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 2
    2
    बेहतर शूटिंग नियंत्रण और छवि गुणवत्ता के लिए एक डिजिटल "एसएलआर" कैमरा के लिए ऑप्ट। एसएलआर "एकल लेंस पलटा" का संक्षिप्त नाम है और इसका अर्थ है कि कैमरा दो लेंस के बजाय चित्र लेने के लिए 1 लेंस का उपयोग करता है, जो कि सबसे छोटे कैमरों की विशेषता है।
    • एक कैमरा जो स्थिर रहने के लिए दोनों हाथों की ज़रूरत है शायद एक DSLR है ये कैमरे बड़े, भारी और दूसरों की तुलना में अधिक महंगे हैं हालांकि, उनके पास सबसे बड़ा इमेज सेंसर (उच्च रिज़ॉल्यूशन के लिए), तेज फोकस की गति (चलती चीजों की तस्वीरें लेने के लिए) और ज़ूम और प्रकाश के जोखिम को नियंत्रित करने के लिए कई प्रकार के लेंस हैं।
    • जब आप डीएसएलआर लेंस के माध्यम से देखते हैं, तो आप देखेंगे कि वास्तव में क्या कब्जा किया जाएगा। दो-लेंस कैमरे में, लेंस जो आप देखते हैं वह चित्र लेने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वास्तविक लेंस से अलग है। चूंकि DSLR त्रुटियों के लिए बहुत कम मार्जिन वाली सबसे सटीक छवि प्रदान करते हैं, इसलिए आमतौर पर पेशेवर फोटोग्राफर के बीच उन्हें पसंद किया जाता है।
    • एकल लेंस कैमरों का एक और लाभ यह है कि वे तस्वीरों को लगभग तुरन्त लेते हैं, बिना किसी समय के देरी के। यह चलती वस्तुओं जैसे कि बच्चों को खेल के अभ्यास के लिए कैप्चर करने के लिए आदर्श है
    • व्यावसायिक उपयोग के लिए DSLR आदर्श कैमरा हैं, जैसे शादी की तस्वीरें या पत्रिकाएं।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 3
    3
    उच्च गुणवत्ता और पोर्टेबिलिटी के लिए विनिमेय लेंस के साथ एक मिररलेस कैमरा खरीदें। मेरा खाता mirrorless प्रकाश से छवि ऑप्टिकल दृश्यदर्शी तक पुनर्निर्देशित करने के लिए दर्पण नहीं है इसके बजाय, प्रकाश लेंस के माध्यम से गुजरता है और सीधे इमेज सेंसर तक पहुंचता है
    • यह कैमरा मॉडल डीएसएलआर कैमरे के कम मजबूत संस्करण के रूप में ऊंचा है। हालांकि, उन्हें ज़ूम और लचीले प्रदर्शन के नियंत्रण की लचीलेपन के लिए हटाने योग्य लेंस की आवश्यकता होती है, लेकिन वे DSLR कैमरे की तुलना में अधिक पोर्टेबल और आसान उपयोग करते हैं।
    • क्योंकि इन मॉडलों में मिरर सिस्टम नहीं है, वे उपयोग करने के लिए छोटे और सरल होते हैं, हालांकि वे अभी भी संकल्पों के साथ चित्र पेश करते हैं जो डीएसएलआर के प्रतिद्वंद्वी हैं।
    • दुर्भाग्य से, बिना दर्पण वाले मॉडल भी काफी महंगा होते हैं (आर $ 6 हजार तक के मूल्य तक पहुंचते हैं) सबसे उचित मूल्य वाला एक कैमरा सैमसंग स्मार्ट एनएक्स 3000 (जो लगभग 1500 डॉलर की लागत) हो सकता है हालांकि यह शुरुआती लोगों के लिए एक मॉडल माना जाता है, लेकिन यह आपके बटुए पर बहुत दबाव डाले बिना भी उच्च गुणवत्ता का उत्पादन करेगा।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 4
    4
    उच्च संकल्प के लिए अधिक मेगापिक्सेल के साथ एक कैमरा चुनें मेगापिक्सेल आम तौर पर एक कैमरा की सबसे विज्ञापित सुविधा होती है और छवि तीक्ष्णता से संबंधित होती है।
    • विशेष रूप से, मेगापिक्सेल माप की एक इकाई है जो एक छवि के दस लाख पिक्सल का प्रतिनिधित्व करता है। पिक्सेल रंग के छोटे बिंदु हैं जो एक छवि बनाते हैं। इस प्रकार, अधिक मेगापिक्सेल उच्च रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो के बराबर हैं।
    • मेगापिक्सेल से संबंधित विपणन रणनीति से सावधान रहें सभी सुविधाओं की तरह, अधिक मेगापिक्सेल का अर्थ है अधिक पैसे। उपभोक्ताओं को अपने उत्पादों को खरीदने में रखने के लिए, ज्यादातर कंपनियां अपने मेगापिक्सल को उनके पिछले मॉडलों में "प्रमुख उन्नयन" के रूप में विज्ञापित करती हैं। हालांकि यह अतीत में इस पर विचार करना महत्वपूर्ण हो सकता है, आज की सबसे अधिक बिंदु-और-गोली कैमरे महान फोटो प्रिंट करने के लिए पर्याप्त मेगापिक्सेल के साथ निर्मित होते हैं।
    • उच्च गुणवत्ता वाली पॉइंट-एंड-शूट कैमरे में 12-18 मेगापिक्सल है और अपेक्षाकृत उच्च-रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो पेश करेगी। यदि आप केवल कंप्यूटर पर फोटो स्थानांतरित कर रहे हैं, तो 1-3 मेगापिक्सेल पर्याप्त होगा क्योंकि यह एक मानक कंप्यूटर का औसत रिज़ॉल्यूशन है। 6x4 कागज पर प्रिंट बनाने के लिए, 2 मेगापिक्सेल उपयुक्त हैं। 10x8 या बड़े पेपर पर फोटो प्रिंट करने के लिए, 5-7 मेगापिक्सेल को पर्याप्त होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 5
    5
    यदि आप दूर की वस्तुओं को शूट करना चाहते हैं तो ज़ूम क्षमताओं का चयन करें। यदि आप पहाड़ों या आकाश जैसी बड़ी संरचनाओं को शूट करने की योजना बना रहे हैं, या मायावी जानवरों की तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो चर ज़ूम उपयोगी होगा।
    • अधिकांश पॉइंट-एंड-शूट कैमरे के अलग ज़ूमिंग गुण हैं, जिन्हें "5x" या "7x" के रूप में लेबल किया गया है। यह केवल इसका प्रारंभिक दूरी की तुलना में कितनी बार तस्वीर बढ़ जाती है
    • ज़ूम फ़ंक्शन के साथ छोटे कैमरों के लिए, 28 मिमी चौड़े लेंस की सिफारिश की जाती है। इसका कारण यह है कि व्यापक लेंस उन चित्रों को बिगाड़कर नहीं करेंगे, जो कि दूर हैं, समूह शॉट्स या स्पष्ट और सटीक परिवार के चित्र जैसे चौड़े कोण शॉट्स बनाते हैं।
    • कार्रवाई के करीब आने के लिए, सुपरज़ोम कैमरे उपलब्ध हैं। इन्हें सिपिप्रॉफेशनल के रूप में भी जाना जाता है और 50x तक ज़ूमिंग फ़ंक्शन प्रदान करते हैं और वे बड़े DSLR कैमरों के समान हो सकते हैं। बिन्दु-और-शूट और डीएसएलआर कैमरों के बीच यह एक अच्छा समझौता है, क्योंकि अंतर्निर्मित ज़ूम उच्च विनिमेय बिना विनिमेय लेंस की आवश्यकता के मुताबिक प्रदान करता है। एक कैमरा Superzoom सस्ती Fujifilm FinePix SL1000 ($ 900 की औसत लागत) है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 6
    6
    निकट-अप चित्र लेने के लिए कोई "ज़ूम-ज़ूम" कैमरा चुनें। कैमरों में बड़ी छवि संवेदक होते हैं, जो व्यापक कोण शॉट्स के लिए अनुमति देता है और डीएसएलआर के साथ तुलनीय संकल्पों को प्रस्तुत करता है।
    • ज़ूम के साथ कोई कैमरा बेहतर होगा यदि आप नज़दीकी तस्वीर लेना चाहते हैं। आपको ज़ूम ज़ूम कार्यों के लिए अतिरिक्त पैसा खर्च नहीं करना होगा और विनिमेय लेंस की जटिलताओं से बच सकते हैं।
    • उच्च-गुणवत्ता वाले फ़ोटो का उत्पादन करते समय, गैर-ज़ूम कैमरे बिंदु-और-शूट कैमरों के कॉम्पैक्ट डिज़ाइन की पेशकश भी करते हैं। इन लाभों के कारण, ज़ूम के बिना कैमरे बहुत महंगा होते हैं (लगभग 800 और 2 हजार डॉलर)
    • अपेक्षाकृत सस्ती ज़ूम लेंस रिको जीआर है, जिसके बारे में $ 600 का खर्च होता है इस कैमरे में एक 28 मिमी चौड़ा लेंस है, जबकि अभी भी आपकी जीन्स की जेब में फिट होने के लिए पर्याप्त पतली है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 7
    7
    यदि आप कैमरे के साथ थोड़ा अनुभव है, तो एक ऑटोफोकस कैमरा चुनें ऑटो फोकस का अर्थ है कि विषय पर फ़ोकस करने के लिए कैमरे के लेंस को स्वचालित रूप से समायोजित करने से उसका नाम क्या दर्शाता है।
    • डीएसएलआर के पास मैनुअल फ़ोकस है, जिसका मतलब है कि प्रत्येक हटाने योग्य लेंस के लिए, आपको फोटो को फोकस करने तक लेंस ट्यूब को घुमाए रखना होगा। हालांकि यह बेहतर फोटो गुणवत्ता का उत्पादन कर सकता है, इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप अपने बेटे के स्नातक स्तर पर अपने बच्चे के फुटबॉल लक्ष्य या हाथ मिलाने जैसी दुर्लभ तस्वीरों का सही मौका खो देंगे।
    • बिंदु-और-शूट कैमरों के लाभों में से एक सिर्फ स्वतन्त्र फ़ोकस नहीं है, बल्कि "चेहरे की पहचान" जैसी विशेषताएं हैं। यह सुविधा संभवतः सबसे यथार्थवादी चित्र प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए उनके आसपास रंगीन चौराहों का पता लगाता है और उन्हें बौद्धिक रूप से पता चलता है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 8
    8
    यदि आप हिलते हुए विषयों की शूटिंग के बारे में सोच रहे हैं, तो एक उच्च शटर गति वाला कैमरा चुनें। शटर स्पीड यह दर्शाती है कि कैमरा कितना समय तक प्रकाश इकट्ठा करता है। यदि शटर गति तेज है, तो चित्र सटीक और कम धुंधला हो जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, 1/125 की शटर गति वाली एक कैमरा (125 सेकंड के लिए 1 सेकंड) प्रकाश को पकड़ने के लिए सेकंड के 125 भागों खर्च करता है। अंश के निचले हिस्से जितने अधिक होंगे, उतना ही कैमरा कैमरा ले जाएगा।
    • धीमी शटर गति से कैमरे तंत्र में प्रवेश करने के लिए अधिक प्रकाश की अनुमति मिलती है, जो कि रात में या अंधेरे क्षेत्रों में शूटिंग के लिए बहुत अच्छा हो सकती है। हालांकि, यदि आप दिन के दौरान खेल अभ्यास करने वाले किसी व्यक्ति की तस्वीरें लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो धीमी गति से शटर गति चलती ऑब्जेक्ट के चारों ओर धुंधला हो सकती है।
  • भाग 2
    कम कीमत पर अच्छी गुणवत्ता खोजें

    चित्र शीर्षक 13 9 3611 9
    1
    डिजिटल कैमरों के लिए सर्वोत्तम मूल्यों की खोज करने के लिए CNET या ओवरस्टॉक जैसी साइटें देखें ये दो साइटें कई अन्य उत्पादों के लिए ऑफ़र में विशेषज्ञ हैं
    • Overstock.com न केवल सबसे अच्छा ऑनलाइन आपूर्तिकर्ता है, लेकिन यह विशेष रूप से अपने ग्राहकों को प्रचार प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अन्य ऑनलाइन विपणक मार्केटिंग ट्रिक्स का उपयोग करेंगे, जैसे कि कभी-कभी काल्पनिक और बेहिचक उच्च मूल्यों वाले उत्पादों की "50 प्रतिशत तक की कीमतों को कम करना", जो कि खुलासा नहीं किया गया था। इसके बजाय, ओवरस्टॉक की कीमतों को स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध करता है और कभी-कभी आपको मूल कीमत और वास्तविक मूल्य जिसे आप बचत करेंगे (उदाहरण के लिए, 34% की बचत) बता सकते हैं।
    • सीएनईटी मूल्य सीमाओं को विज्ञापित करती है, उदाहरण के लिए $ 150- $ 170। एक ही कीमत पर निर्णय लेने के बजाय, आप एक या विभिन्न मॉडलों की कीमतों की तुलना कर सकते हैं।
    • ऑनलाइन मार्केटर्स जैसे सीएनईटी, ओवरस्टॉक और अमेज़ॅन, विश्वसनीय उपयोगकर्ता समीक्षाएं और समीक्षा प्रदान करते हैं, जो आप अपना निर्णय लेने के लिए भी पढ़ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप समझते हैं कि कैमरा केवल $ 200 खर्च करता है, लेकिन 800 अलग-अलग उपयोगकर्ताओं की 1-स्टार रेटिंग है, तो आप शायद मान सकते हैं कि इसके लायक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 10
    2



    अमेज़ॅन या ईबे जैसी प्रतिष्ठित विक्रेताओं से इस्तेमाल किए गए कैमरे खरीदने पर विचार करें माइक्रोफोन और हेडसेट, जो और अधिक नाजुक इलेक्ट्रॉनिक्स हो जाते हैं के विपरीत, कैमरों प्रदान की लेंस अच्छी हालत में है, अधिक टिकाऊ हो जाते हैं और अभी भी प्रयोग किया जा सकता है।
    • Amazon.com प्रयुक्त उत्पाद की सटीक शर्तों को निर्दिष्ट करेगा। उदाहरण के लिए, यह "अच्छा," "बहुत अच्छा," या "जैसा नया" जैसी आइटमों को क्रमबद्ध करेगा। ये आप चाहते हैं गुण हैं। यदि आप, "नया" आइटम खरीद सकते हैं, क्योंकि यह एक नया आइटम होने की संभावना है जिसे तकनीकी रूप से "प्रयुक्त" के रूप में वर्गीकृत किया गया है क्योंकि इसे खोला गया था।
    • ऑनलाइन विक्रेता भी प्रयुक्त उत्पाद के बारे में और अधिक जानकारी प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "यह कैमरा बॉक्स के बाहर सिर्फ 7 दिन का था। मैं बेच रहा हूँ क्योंकि मुझे एक बेहतर मॉडल पर सस्ती पेशकश मिली।" या "यह कैमरा अभी भी अपेक्षाकृत नया है, मैं केवल इसके साथ एक सप्ताह तक रहा हूं।" शटर बटन के चारों ओर एक छोटी सी खरोंच है, लेकिन लेंस खरोंच-मुक्त है।
    • अनुपयुक्त विक्रेताओं या उपयोगकर्ताओं के बिना समीक्षा के बिना इस्तेमाल की गई वस्तुओं को खरीदने से बचें। उच्च उपयोगकर्ता रेटिंग वाले लोग आमतौर पर अपने सामान को वर्णित रूप से बेचते हैं और क्षतिग्रस्त उत्पाद के साथ आपको धोखा देने की संभावना कम होंगे।
    • अमेरिका में क्रेगलिस्ट की तरह, वहाँ मुक्त बाजार जैसी साइटों, और ब्राजील में OLX enjoei.com, शॉपिंग साइटों और इस्तेमाल किया और नए उत्पादों है कि, इस प्रकार के किसी भी अन्य साइट की तरह बुरा विश्वास में विक्रेताओं के अधीन हैं की बिक्री कर रहे हैं। धोखाधड़ी उपयोगकर्ताओं के बीच आम है आप, खरीद करने के लिए मुक्त बाजार में, या eBay और अन्य साइटों पर इस्तेमाल किया लगता है कि कैमरा छवियों विज्ञापन में प्रदर्शित करने के लिए बनाने के लिए चुनते हैं, पहले ईमेल या फोन के विक्रेता से संपर्क, और कार्य करना न भूलें एक सुरक्षित तरीके से भुगतान या, यदि व्यक्ति में उत्पाद वापस लेना संभव है, तो लेन-देन को सार्वजनिक स्थान पर बनाएं।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 11
    3
    अपने कैमरे को वास्तव में खरीदने से पहले स्टोर में टेस्ट करें ऑफ़लाइन खरीदने का लाभ यह है कि कई इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर आपको यह निर्धारित करने के लिए उत्पाद का उपयोग करने देंगे कि यह आपकी पसंद के लिए है या नहीं।
    • कैमरे अक्सर चोरी रोकने के लिए स्टोर में डिस्प्ले शेल्फ में फंस जाते हैं। हालांकि, अगर आप कैमरे का इस्तेमाल करने के लिए पूछते हैं, तो कुछ विक्रेताओं इसे रिलीज कर सकते हैं और आपको आज़ादी से तस्वीरें ले सकते हैं।
    • अपने हाथों में कैमरे को पकड़ना एक सरल और अमूल्य सुविधा है जो ऑनलाइन स्टोर आसानी से प्रदान नहीं कर सकता है। जानने के लिए कि कैमरा आपके हाथों में सहज हो जाता है, वास्तविक तस्वीर की गुणवत्ता को देखते हुए और विक्रेता ने अपने फायदे / नुकसान को उजागर करने पर सुनने से आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद मिलेगी।
    • इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर भी वारंटी और वापसी की अवधि प्रदान करते हैं जो ऑनलाइन विक्रेताओं की पेशकश नहीं करते हैं। यदि आप एक ऑनलाइन कैमरा खरीदते हैं और तय करते हैं कि यह आपकी पसंद के लिए नहीं है, तो आपको रिफंड प्राप्त करने के लिए शिपिंग शुल्क और स्टॉक प्रतिस्थापन का भुगतान करना पड़ सकता है।
    • दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए, यह देखने के लिए कि क्या आपको यह पसंद है, स्टोर में एक विशिष्ट कैमरा मॉडल का प्रयास करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो उसी मॉडल के लिए बेहतर ऑनलाइन व्यवसाय ढूंढने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 12
    4
    एक अच्छी पेशकश मुद्रित करें जो आपको ऑनलाइन मिलती है और इसी प्रकार की पेशकश के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर के साथ जांचें। कुछ स्टोर जैसे लक्ष्य, सर्वश्रेष्ठ खरीदें, और फ्राई के इलेक्ट्रॉनिक्स कुछ ऑनलाइन साइटों के प्रोन्नति से मेल खाते हैं।
    • आपका ऑफ़र अमेज़ॅन या बीएच फोटो वीडियो जैसी विशिष्ट साइटों तक सीमित हो सकता है इसके अलावा, अन्य स्थितियां लागू हो सकती हैं, जैसे प्रति ग्राहक एकल आइटम या वर्तमान में प्रतिद्वंद्वी साइट पर स्टॉक में मौजूद आइटम।
    • परिस्थितियों के बावजूद, यह आपके लिए एक अच्छा सौदा खोजने का सबसे अच्छा मौका है और एक ही समय में कैमरा खुद को परीक्षण करता है सौदा करने का डर न रखें या विक्रेता के साथ भी बेहतर मूल्य के लिए बातचीत करने की कोशिश न करें।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 13
    5
    याद रखें कि पॉइंट-एंड-शूट कैमरे ज़ूम के बिना एक अद्वितीय व्यय हैं I चूंकि सुविधाओं को इन कैमरों में पहले से ही बनाया गया है, इसलिए संभवतः आपको कैमरे के मामलों या पट्टियों जैसे गैर-आवश्यक सामानों के लिए भुगतान करना होगा।
    • विनिमेय लेंस के साथ डीएसएलआर और गैर-दर्पण कैमरों को अलग-अलग ज़ूम के लिए हटाने योग्य लेंस के अधिग्रहण की आवश्यकता होती है और फोटो में प्रकाश की मात्रा को नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है। क्योंकि लेंस तकनीकी रूप से वैकल्पिक हैं, कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप आप की जरूरत है 3 अलग-अलग लेंसों में से आपके डीएसएलआर के साथ सबसे अच्छा अनुभव है।
    • सबसे बुनियादी हटाने योग्य लेंस अभी भी 400 रिएस के आसपास खर्च कर सकते हैं, जो कुछ बिंदु-और-शूट कैमरों का कुल मूल्य है। क्वालिटी लेन्स की लागत एक हजार डॉलर से अधिक हो सकती है और कभी-कभी 10,000 से भी ज्यादा हो सकती है, जो कि अधिक किफायती डीएसएलआर कैमरों से ज्यादा लागत होती है।
    • लेंस के अलावा, DSLR कैमरों अन्य मदों की आवश्यकता होती है प्रकाश रिफ्लेक्टर, Tripods या कैमरा फिल्टर .. के रूप में "आवश्यक" अनुभवी फोटोग्राफर आसानी से विचार करने के लिए जो सामान के लिए आवश्यक हैं और जो वैकल्पिक हैं सक्षम हो जाएगा जोर देते हैं। औसत उपयोगकर्ता, हालांकि, अभिभूत और महसूस कर सकता है कि वे सामान का उपयोग न करने वाले सामान खरीदने के लिए मजबूर हों।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 14
    6
    उन सामानों को खरीदें जिनकी आपको ज़रूरत है हो सकता है कि आप वास्तव में एक पेशेवर फोटोग्राफर हैं जिन्हें डीएसएलआर कैमरा की जरूरत है। इस मामले में, बिल्कुल उसी प्रकार की तस्वीरों के बारे में सोचें जो आप ले जा सकते हैं और संबंधित सामान खरीद सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी खेल के प्रकाशन के लिए फ़ुटबॉल फोटो ले रहे हैं, तो आपको तस्वीर में छाया के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। फोटोग्राफरों के फोटोग्राफर्स आमतौर पर अवांछित छाया से ज्यादा पीड़ित हैं और शायद छाया को खत्म करने के लिए एक छोटे से सॉफ्टबॉक्स की तरह कुछ खरीद लेंगे।
    • यदि आप पूरे दिन एक भारी कैमरा ले जा रहे हैं, तो संभवतः क्लिकों के बीच अपने हथियारों को आराम करने के लिए आपको एक गर्दन का पट्टा होगा। हालांकि वे एक कैमरे को "आधिकारिक" और अधिक "आधिकारिक" दिखते हैं, एक विनिर्दिष्ट लेंस के साथ हल्के DSLRs या गैर-मिरर किए गए कैमरों के लिए एक गर्दन का पट्टा आवश्यक नहीं होगा।
    • आपके कैमरे के रखरखाव के लिए कुछ आइटम बहुत आवश्यक होंगे। उदाहरण के लिए, परिवहन के दौरान एक कैमरा केस आपके कैमरे को आराम से और सुरक्षित रूप से फिट करेगा। इसके अलावा, एक सफाई वाले कपड़े आपके लेंस को धब्बा से मुक्त रखेंगे और अन्य गैर-विशिष्ट सफाई उपकरणों के रूप में घर्षण नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 15
    7
    एक लोकप्रिय ब्रांड से खरीदें अगर आपके पास गुणवत्ता के बारे में अभी भी प्रश्न हैं यह काफी संभव है कि कैनन, सोनी और निकॉन जैसे ब्रांड अपरिचित ब्रांडों की तुलना में बेहतर गुणवत्ता वाले कैमरों की पेशकश करते हैं।
    • निचले ब्रांड के डिजिटल कैमरे आमतौर पर सस्ते होते हैं क्योंकि वे साबित ब्रांडों की समान गति, शक्ति और छवि गुणवत्ता की पेशकश नहीं करते हैं। हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है, बस याद रखें कि लोकप्रिय ब्रांड लोकप्रिय हैं क्योंकि वे लगातार परिणाम उत्पन्न करते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि आप किसी ज्ञात विक्रेता से खरीदते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे महंगा मॉडल खरीदना होगा। यह शायद एक ही कीमत के लिए समान समानता मॉडल खरीदने की तुलना में एक सस्ता Nikon खरीदने के लिए सुरक्षित होगा।
  • भाग 3
    कैमरे के बजाय, एक स्मार्टफोन का उपयोग करें

    चित्र शीर्षक 13 9 3611 16
    1
    कई मेगापिक्सेल के साथ एक स्मार्टफोन खरीदें स्मार्टफोन तेजी से स्मार्ट हो रहे हैं, और कुछ लोग मानते हैं कि जल्द ही वे डिजिटल कैमरे को पूरी तरह बदल देंगे।
    • iPhone5 मॉडल 8 मेगापिक्सल कैमरा है और इस तरह देखने panorâmica.O HTC एक कम रोशनी के लिए फ्लैश के 5 विभिन्न स्तरों के साथ ही विस्तृत चौड़े कोण शॉट के लिए एक 28 मिमी लेंस के रूप में अन्य सुविधाओं की सुविधा है।
    • नोकिया ल्यूमिया 1020 अद्भुत 41 मेगापिक्सेल प्रदान करता है, जो मानक बिंदु और शूट कैमरा से काफी बड़ा है। इसके अलावा, इस सेल फोन में एक 3.8 सेमी छवि संवेदक है, जो कि एक Nikon DSLR के 4.3 सेमी के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। छवि संवेदक यह निर्धारित करता है कि आपका कैमरा कैप्चर करता है और मूल रूप से मेगापिक्सेल की समग्र स्पष्टता को निर्धारित करता है।
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 17
    2
    उज्ज्वल, अच्छी तरह से प्रकाशित अभी भी फ़ोटो के लिए अपने स्मार्टफ़ोन के कैमरे का उपयोग करें जबकि सेल फोन संकल्प प्रतिद्वंद्वी और अपने डिजिटल कैमरा संवाददाताओं से अधिक वजन, वे भी कुछ सुविधाओं की कमी है जो समग्र गुणवत्ता में सुधार होगा।
    • हालांकि वे व्यावहारिक सभी-एक-एक हैंडसेट हैं, लेकिन स्मार्टफोन में अभी भी ऑप्टिकल और उच्च-गुणवत्ता के सेंसरों की कमी है इसका अर्थ है कि खराब फ़ोटोज़ तस्वीरें आपके फोन पर विस्तृत नहीं होंगे क्योंकि वे डिजिटल कैमरे पर हैं।
    • आप अपने स्मार्टफोन की शटर गति को नियंत्रित नहीं कर सकेंगे, जिससे चलती ऑब्जेक्ट की धुंधली चित्र हो सकती है।
    • स्मार्टफ़ोन कैमरों का सबसे अच्छा बिंदु और शूट कैमरों के विकल्प के रूप में उपयोग किया जाता है चूंकि ये टेम्पलेट आकस्मिक फोटोग्राफरों के लिए हैं, इसलिए संभव है कि उपलब्ध कुछ अतिरिक्त सुविधाएं अंततः बेकार प्रदान की जाएंगी।
    • सेल फोन फोटो को अपर्याप्त ऊर्ध्वाधर फ्रेमन से भी पीड़ित होता है, जिसका अर्थ है कि किनारे से ली गई तस्वीरें कभी-कभी वास्तविक फ़ोटो के आसपास काली सीमाएं हो सकती हैं
  • चित्र शीर्षक 13 9 3611 18
    3
    पता है कि स्मार्टफ़ोन आपके सामान्य डिजिटल कैमरे के समान तस्वीरों को संग्रहीत नहीं कर सकता है यद्यपि यह एक किफायती विकल्प है, यदि आप एक व्यवसाय के रूप में चित्र लेना चाहते हैं तो स्मार्टफोन एक उपयुक्त प्रतिस्थापन नहीं होगा।
    • डिजिटल कैमरों 256 जीबी या अधिक भंडारण करने में सक्षम बड़ी क्षमता वाले एसडी कार्ड का उपयोग करते हैं। 64,000 फोटो स्टोर करने के लिए पर्याप्त क्षमता है! यहां तक ​​कि सबसे अच्छी स्मार्टफ़ोन 32 जीबी भंडारण की पेशकश करते हैं, जिनमें से अधिकांश कैमरे के अलावा अन्य सुविधाओं का समर्थन करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आप ऐसे कुछ दोस्तों से पूछ सकते हैं जो कैमरे के मालिक हैं और वे कितने हद तक उपयोगी होते हैं, और अगर आपको लगता है कि उनकी तरह के कैमरे आपके लिए उपयुक्त हैं, तो इसे खरीदें (यदि यह उपलब्ध है)।

    चेतावनी

    • उन मित्रों से सावधान रहें जो आसानी से ईर्ष्या करते हैं। आप नहीं चाहते कि उन्हें कैमरे खरीदने के लिए आप पर पागल हो जाएं!

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • उपलब्ध कैमरों की एक सूची
    • एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com