IhsAdke.com

अपने डिजिटल कैमरा से मोबाइल पर फोटो कैसे भेजें

कुछ अवसरों पर, यह आपके डिजिटल कैमरे पर मौजूद चित्रों के नमूनों को प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, लेकिन इसे बिना चारों ओर ले जाना पड़ सकता है एक अच्छा तरीका यह है कि उन्हें अपने सेलफोन पर स्थानांतरित करें और आप जहां भी जाएं उन्हें ले जाएं!

चरणों

चित्र शीर्षक से अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें चरण 1
1
फ़ोटो को कंप्यूटर पर भेजें यह कैमरे और कंप्यूटर को कनेक्ट करने के लिए केबल का उपयोग करके जल्दी और आसानी से किया जा सकता है। यह केबल आमतौर पर डिजिटल कैमरा के साथ आता है
  • अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    फ़ोटो को उस आकार में संपादित करें जिसे फ़ोन अनुमति देता है, जब तक कि यह स्वचालित रूप से नहीं करता यदि आप स्थानांतरित करने से पहले यह नहीं करते हैं और छवि विकृत, फैली हुई है, बहुत छोटी या अजीब है, तो आप हमेशा वापस जा सकते हैं और पुनः प्रयास कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन को चित्र भेजें चरण 3
    3
    फ़ोटो डाउनलोड करने के लिए:
    • यदि आपके फोन में एक यूएसबी केबल है तो यह फ़ोटो को स्थानांतरित करने के लिए डिवाइस से और पीसी (यूएसबी पोर्ट के माध्यम से) से जोड़ा जा सकता है। फोन एक नए डिवाइस के रूप में कंप्यूटर पर दिखाई देना चाहिए। अधिकांश मामलों में बस इस आइकन पर क्लिक करें और वस्तुओं को खींचें - अन्यथा आपको निर्माता द्वारा प्रदान किए गए विशिष्ट कार्यक्रम को स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आपके मॉडल में ब्लूटूथ नहीं है और आप ईमेल / फोटो मैसेजिंग पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं, तो चरण 3 और 4 का पालन करें
    • यदि फोन और कंप्यूटर दोनों ब्लूटूथ हैं, तो चरण 5 और 6 का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक से अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें चरण 4
    4



    ईमेल / संदेश द्वारा फ़ोटो भेजने के लिए: उस ईमेल पते को ढूंढें जो फोटो को प्राप्त करना चाहिए वाहक ई-मेल के रूप में मोबाइल नंबर पर विचार करते हैं यह विधि अब इतनी व्यापक नहीं है, इसलिए उसे भेजने के लिए सही पता लगाना मुश्किल हो सकता है। यदि आप कर सकते हैं, तो एक पाठ संदेश के बजाय, आपको एक तस्वीर के साथ एक संदेश मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन पर चित्र भेजें चरण 5
    5
    नंबर पर ईमेल भेजें और फ़ोटो को अपने सेल फोन पर लगाव के रूप में भेजें। शायद यह एक स्क्रीन पृष्ठभूमि के रूप में सहेजने का विकल्प होगा, इसे आपके डिवाइस पर संग्रहीत करने के लिए, या ऐसा कुछ।
  • चित्र शीर्षक से अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन को चित्र भेजें चरण 6
    6
    ब्लूटूथ विधि के लिए: यदि आपके पास पहले से ही नहीं है तो अपने मोबाइल फोन पर ब्लूटूथ सक्षम करें। यह काम करने के लिए सेलफोन को कम्प्यूटर में जोड़ा जाना चाहिए घबराओ मत, यह आसान लगता है!
    • आपको ब्लूटूथ कनेक्शन को अनुमति देने के लिए अपने कंप्यूटर को कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होगी, जिसे नियंत्रण कक्ष के माध्यम से किया जा सकता है ब्लूटूथ आइकन को डबल-क्लिक करें और ब्लूटूथ डिवाइस विंडो को पॉप अप करना चाहिए। "विकल्प" टैब दर्ज करें और सत्यापित करें कि "ब्लूटूथ डिवाइस को इस कंप्यूटर को पहचानने की अनुमति दें" और "ब्लूटूथ डिवाइस को इस कंप्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति दें" विकल्प चेक किए गए हैं।
    • "उपकरण" टैब दर्ज करें और "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। जोड़ें ब्लूटूथ डिवाइस विज़ार्ड शुरू होता है, और यह सत्यापित करने के बाद कि कंप्यूटर कॉन्फ़िगर किया गया है और "खोजे जाने के लिए तैयार है," यह आपके फोन की खोज करेगा।
    • अपना सेल फ़ोन चुनें और "अगला" पर क्लिक करें। अब आपको सुरक्षा कारणों के लिए पासवर्ड दर्ज करना चाहिए। यह बहुत जटिल होना ज़रूरी नहीं है, खासकर अगर आप याद रखना चाहते हैं कि संख्या 0000 या 1212 जैसी है या नहीं। आपका फोन आपको इस पासवर्ड को दर्ज करने के लिए कहता है - ऐसा करें और जोड़ी प्रक्रिया पूरी होने के बाद विंडोज़ खत्म हो जाएगी ।
  • चित्र शीर्षक से अपने डिजिटल कैमरा से अपने कैमरा फोन को चित्र भेजें चरण 7
    7
    अगर आपके पास अब रिंगटोन मीडिया स्टूडियो (या कोई अन्य प्रोग्राम जो डाउनलोड करता है), तो इसे डाउनलोड करें यह लोकप्रिय सेल फ़ोन मॉडल के विशाल बहुमत का समर्थन करता है, जिससे ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से विभिन्न आकारों के स्थानांतरण होते हैं। आपके द्वारा इंस्टॉल करने और चलाने के बाद, आप अपने सिस्टम पर फ़ाइलों की एक सूची देखेंगे जिसे डाउनलोड किया जा सकता है। उन फ़ोटो को ढूंढें जिन्हें आप भेजना चाहते हैं और अपने मोबाइल फोन पर "स्थानांतरण" बटन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका सेल फोन बहुत पुराना है और कंप्यूटर / सेल फोन फ़ंक्शन नहीं है, तो यह उस डिवाइस को अपग्रेड करने और खरीदने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है जिसमें सुविधा है। यह आपको अपने कैमरे से अपने मोबाइल फोन पर छवियों को स्थानांतरित करने देता है (जब तक आप ब्लूटूथ या ईमेल भेजना विधि का उपयोग करना पसंद नहीं करते)
    • यदि आपके पास एक मल्टीमीडिया मैसेजिंग योजना है, तो इसका उपयोग करें यदि आपके पास यह नहीं है, तो प्रत्येक संदेश से शुल्क लिया जाएगा, आपके खाते की लागत बढ़ जाएगी इसलिए यदि आपका बजट तंग है, तो संदेशों द्वारा चित्र भेजने की विधि सबसे उपयुक्त नहीं है।

    चेतावनी

    • आपको अपने कंप्यूटर से फ़ाइलें अपने फोन पर स्थानांतरित करने के लिए एक विशिष्ट प्रोग्राम स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है और इसके विपरीत। मोबाइल फोन के निर्माता द्वारा प्रदान की जाने वाली सीडी से इसे स्थापित करना सुनिश्चित करें या यदि आवश्यक हो, तो इसे एक सुरक्षित पते से डाउनलोड करें। अन्यथा, आप चरण 6 में सुझाए गए प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।
    • कृपया ध्यान रखें कि छवि-दर-ईमेल पद्धति मत करो कार्य करने के लिए यदि ऐसा होता है, तो यह विधि यूएसबी / सेलुलर या ब्लूटूथ केबल के माध्यम से देखने का एक अच्छा विचार हो सकता है। अगर उनमें से कोई भी काम नहीं करता है, या यदि सेल फोन बहुत बूढ़ा है, तो एक नया मॉडल खरीदने के लिए सबसे अच्छा है - जब तक कि आप पैसे से बाहर न हो जाएं और / या "मामूली" सेल फोन पर बने रहें यदि आप अपने डिजिटल कैमरे से अपनी छवियों को ले जाने के बारे में इतना परवाह नहीं करते हैं तो मत करो उस के लिए सिर्फ एक नया डिवाइस खरीदें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com