IhsAdke.com

कार रेसिंग कैसे करें

कार रेसिंग फोटोग्राफी में सबसे पुरस्कृत खेल है कारें रंगीन हैं और कार्रवाई तेज है और अभी तक कैद किया जाना संभव है। और बेहतरीन, शानदार चित्र पाने के लिए महंगे उपकरण की आवश्यकता के बिना

चरणों

भाग 1
सही उपकरण का उपयोग करें

सर्वश्रेष्ठ उपकरणों का उपयोग करने की कोई ज़रूरत नहीं है - इस तस्वीर को 4.1 मेगापिक्सल के साथ लिया गया था Nikon D2Hs कैमरा, 2005, और एक लेंस किट।
1
सही उपकरण खरीदें आप उपकरण खरीदने के बिना भी अच्छे शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं - क्योंकि 1 9 88 से पहले ली गई किसी भी मोटर स्पोर्ट्स फोटो को एनालॉग कैमरे के मैनुअल फ़ोकस के साथ बनाया गया था! लेकिन पता है कि अगर आप सही किट खरीदते हैं तो आपके पास बहुत कम काम होगा।
  • कैमरा: कोई कॉम्पैक्ट या अर्धचालक कैमरा आईएसओ प्रदर्शन या एसएलआर ऑटोफोकस की गति को प्राप्त नहीं कर सकता है। तो किसी भी कैनन या Nikon डिजिटल एसएलआर कैमरा के लिए देखो, यहां तक ​​कि एक का उपयोग किया है कि अप्रचलित है, अगर यह आपके सभी बजट की अनुमति देता है (याद रखें कि पेशेवर फोटोग्राफर इन अप्रचलित कैमरों का इस्तेमाल करते हुए वे नए थे)। अन्य ब्रांडों के लिए मत देखो - व्यावहारिक रूप से सभी पेशेवर खेल फोटोग्राफर्स अच्छे कारण के लिए Nikon या Canon उपयोग करते हैं। अधिक महंगी एसएलआर अच्छे हैं - वे आमतौर पर फ्रेम दर और बेहतर आईएसओ प्रदर्शन की पेशकश करते हैं, लेकिन ये आवश्यक नहीं हैं।
  • संपर्क: यदि यह आपके बजट के भीतर है, तो निश्चित रूप से आपको 70-200 एफ / 2.8 ज़ूम के साथ एक पेशेवर उच्च अंत लेंस खरीदने चाहिए। लेकिन कुछ और से ज्यादा "ज्यादा" अधिक महत्वपूर्ण याद रखें: तेज़ ऑटोफोकस वास्तव में, कुछ एफ / 2.8 टेलीफोटो लेंस नए, सस्ता लेंस की तुलना में धीमी ऑटोफोकस हैं।

    यदि आपके बजट में तेजी से फ़ोकस टेलीफोटो लेंस नहीं है और आप जानते हैं कि आप इसके करीब बने रहेंगे, तो 50 मिमी एफ / 1.8 लेंस खरीदें। Nikon और Canon सिस्टम के भीतर, यह सबसे सस्ता लेंस हैं और वे सबसे अच्छे रूप में भी हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं, उनके पास किसी भी पेशेवर एफ / 2.8 लेंस की तरह तेजी से ऑटोफोकस है जो $ 2500 से अधिक का खर्च करता है और आप आधे से कम प्रकाश के साथ शूट करने की अनुमति देगा यहां तक ​​कि बड़े पेशेवर टेलीफोटो लेंस वाले फोटोग्राफरों ने ऊपर बताए गए कारणों के लिए 50 एमएम फास्ट लेंस ले लिया है। बेशक यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने लेंस किट का उपयोग करें सीमाओं को ध्यान में रखते हुए काम करने के लिए सीखने का लाभ उठाएं।
  • भंडारण: जितना संभव हो उतना मेमोरी प्राप्त करें कम से कम 16 जीबी का एक मेमोरी कार्ड उच्च संकल्प कैमरों के लिए एक अच्छा विचार है - आप शुरुआत में कार्ड पर कई फोटो रखने में सक्षम नहीं होंगे।

भाग 2
एक अच्छा स्थान खोजें

चित्र DSC_0248sm.JPG शीर्षक
1
सुराग का निरीक्षण करें यदि यह एक सर्किट है, तो अपने आप को सबसे नाटकीय वक्र पर रखें। फिर उस रेखा को ढूंढें, जहां बहुत सारे प्रवाह हैं पूरे लेन को कवर करने के बारे में चिंता न करें - सभी जगहों की खराब चित्रों की तुलना में कुछ स्थानों की गुणवत्ता वाले फ़ोटो प्राप्त करना बेहतर होगा। ओवल ट्रैक आसान हैं: आप आम तौर पर एक ही स्थान पर रहने वाले ट्रैक का आधा हिस्सा देख सकते हैं। सबसे ऊपर, कारों के बीच कट्टर विवाद को देखने के लिए इस दृश्य के पीछे चलें।
  • 2
    यदि आपके पास मौका है, तो दौड़ से पहले सुरक्षा गार्ड से बात करें (पहले ही) उन्हें बताएं कि आप एक सद्भावना वाले फोटोग्राफर हैं जो दौड़ के दौरान व्यवहार करेंगे और ट्रैक के नियमों का पालन करेंगे। उनके पास उन जगहों से सुझाव हो सकते हैं जहां नाटकीय विवादों का अधिक मौका है। वे पायलट या टीम के बारे में सार्थक कहानियां भी कह सकते हैं।
  • 3
    वयोवृद्ध फोटोग्राफर से पूछें कि वे ट्रैक के किसी विशेष भाग पर अच्छे क्लिक कैसे प्राप्त करते हैं। आप आश्चर्यचकित होंगे कि लोग अपने अनुभवों को कैसे साझा करते हैं और सबसे अच्छा क्या काम करता है एक अच्छा प्रशिक्षु बनें और तब, जब एक नौसिखिया ने पूछा, साथ ही साथ ईमानदार सलाह दें। शौकिया फोटोग्राफर प्रतियोगियों नहीं हैं
  • सचेत रहें छवि शीर्षक - यह आपकी रक्षा के अलावा, आपको महान क्लिक्स बनाने का अवसर दे सकता है। सचेत रहें - यह आपकी सुरक्षा के अलावा, आपको महान क्लिक बनाने का अवसर दे सकता है
    4
    सुरक्षित रहें संवेदनशील रहें और एक सुरक्षित स्थान पर रहें। अगर एक कार आप के पास आती है, तो आपके द्वारा बनाई गई सभी अद्भुत फोटो मृत्यु के बाद पोस्ट की जाएंगी।
    • आपातकालीन स्थिति में जाने के बारे में पता करें एक आउट-ऑफ-कंट्रोल कार बहुत तेज़ी से आता है। बहुत तेजी से वास्तव में आप रास्ते से बाहर नहीं निकल सकते हैं, इसलिए किसी पोस्ट के पीछे रहें या बाधा के पीछे रहें जो आपकी रक्षा कर सकती हैं। दृश्यमान रहें एक फंसे पायलट के पास उस मूल्यांकन का मूल्यांकन करने का समय नहीं होगा, जो वह देख रहा है, इसलिए उसके ऊपर झुकाव न करें और उसके लिए चीजें मुश्किल बनाएं। चुनाव आसान और स्पष्ट बनाओ
    • सतर्क रहें दौड़ के बारे में आपका विचार आपके प्रदर्शन को देखने के लिए सीमित हो सकता है, लेकिन पूरी तरह से ट्रैक पर क्या हो रहा है, इसके बारे में जानकारी रखें। यहां तक ​​कि कान प्लग के साथ, आप मोटर्स के खर्राटे में बदलाव सुन सकते हैं और जान सकते हैं कि कोई परेशानी में है या नहीं। जल्दी से पता लगाएं कि शोर कहाँ से आता है। अगर यह आपके रास्ते आ रहा है, तो यह आपके जीवन को भी बचा सकता है यदि नहीं, तो यह एक महान फोटो बनाने का मौका हो सकता है
    • हमेशा लेन और सुरक्षा टीम के नियमों का पालन करें वे आपकी सुरक्षा के लिए हैं उनसे पूछें कि क्या आप एक निश्चित बिंदु पर जा सकते हैं या नहीं। क्या वे कहते हैं कभी क्या वे पूछ के विपरीत करते हैं
  • भाग 3
    अपना कैमरा समायोजित करें

    चित्र शीर्षक से स्टारियोन_ओफ_डूम_36.जेपीजी
    1
    अपने कैमरे को समायोजित करें यदि आप जोखिम के बारे में मूलभूत जानकारी नहीं जानते हैं, तो सफेद संतुलन और आईएसओ सीखें अब- सफेद संतुलन को कैसे समायोजित करें, जोखिम कैसे काम करता है, और कैमरे के आईएसओ को समायोजित करने के तरीके के बारे में विकिमों पर आलेखों को ढूंढें।



  • शीर्षक वाला चित्र इस तस्वीर के लिए गति प्राथमिकता चुना गया था ताकि पृष्ठभूमि मिटा दी जा सके।
    इस तस्वीर के लिए गति प्राथमिकता चुना गया था ताकि पृष्ठभूमि मिटा दी जा सके।
    2
    एक एक्सपोज़र मोड चुनें। व्यावसायिक फोटोग्राफर परिचित पीएएमएम (क्रमशः कार्यक्रम, गति के लिए प्राथमिकता, एपर्चर और मैनुअल के लिए प्राथमिकता) के तहत उपलब्ध कुछ तरीकों का उपयोग करेंगे, या सभी उसी दिन भी उपयोग करेंगे अपनी शैली को पूरा करने वाले का उपयोग करें। न करें अपने कैमरे के "स्पोर्ट्स मोड" का उपयोग करें, यह "बेवकूफ़" मोड है, क्योंकि यह आईएसओ जैसे कुछ महत्वपूर्ण नियंत्रणों को लॉक करता है।
  • चित्र शीर्षक चीजें तेजी से चलती हैं - आपको अपने कैमरे को लगातार ऑटोफोकस को रिकॉर्ड करने और गति का अनुमान लगाने के लिए समायोजित करने की आवश्यकता होगी। चीजें तेज़ी से चलती हैं - आपको अपने कैमरे को लगातार ऑटोफोकस के साथ रिकॉर्ड करने और गति का अनुमान लगाने के लिए समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
    3
    ऑटोफोकस समायोजित करें यह विचार ऑटोफोकस मोड में लगातार शूट करना है। Nikon कैमरों में, ऑटोफोकस को एएफ-सी कहा जाता है, कैनन में शब्द एसआरओ है। फोकस को मारने के बाद यह मोड लगातार काम करता है, वस्तुओं के लिए खोज करता है।
  • फ़ोटो जो चपलता की आवश्यकता होती है, वह प्रति सेकंड अधिक फ्रेम के साथ शूट करना आसान होता है, लेकिन तेजी से ऑटोफोकस और अच्छा फोटोग्राफिक तकनीक की आवश्यकता होती है।
    4
    इष्टतम फ्रेम दर निर्धारित करें आप सोच सकते हैं कि तेज़ तेज़, लेकिन हमेशा यही मामला नहीं है। याद रखें, दर्पण खड़े होने पर आपका एसएलआर कैमरा फोकस नहीं ढूँढ सकता, और आप व्यूफाइंडर के माध्यम से भी रिकॉर्ड नहीं कर सकते दृश्यदर्शी के माध्यम से कुछ भी देखने में असमर्थ, यह खराब चित्रों को लेने का मौका बढ़ जाता है पेशेवरों को पता है कि उच्च गुणवत्ता के एसएलआर पर 8 फ्रेम प्रति सेकंड या उससे ज्यादा के अच्छे परिणाम कैसे प्राप्त करें, लेकिन अगर आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो सावधान रहें एक परिणाम प्राप्त करने के लिए परीक्षण करने जा रहा है जो आपके और आपके उपकरण के लिए सर्वोत्तम काम करता है
  • 5
    जेपीईजी प्रारूप में तस्वीरें लेने के लिए कैमरा सेट करें हालांकि कच्चे प्रारूप में पोस्ट-प्रोडक्शन में लचीलेपन के कारण बहुत अच्छा है, हालांकि जेपीईजी तस्वीरें कम जगह लेती हैं (जब आपको बस शुरू हो रही है तो आपको इसकी आवश्यकता होगी) और मेमोरी बड़ा हो जाएगी। कैमरे को पूर्ण संकल्प (विशेष रूप से आधुनिक कैमरों की पागल पिक्सेल संख्या के साथ) होने की ज़रूरत नहीं है - यह आपको बहुत अधिक चित्र लेने और बफर को बड़ा बनाने में भी मदद करेगा जब आप अधिक सुसंगत परिणाम प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो कृपया रॉ प्रारूप में तस्वीरें लेने शुरू करें।
  • भाग 4
    टायर तस्वीरें

    चित्र शीर्षक Monster_drift_car
    1
    पर क्लिक करें। कार के "चेहरे" पर ध्यान दें जैसे ही हम एक तस्वीर लेने के लिए आंखों पर ध्यान देते हैं, निकटतम टॉर्च या वाहन की अगली ग्रिली पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आपके लिए सबसे निकटतम ऑब्जेक्ट पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे दरवाजा (यदि आप किसी तस्वीर को ले जा रहे हैं) या पीछे दीपक (यदि यह पीछे स्थित है)।
    • कारों का पालन करें, जैसा कि आप ज़ूम इन करने के लिए ज़ूम इन करें और उन्हें फ़्रेमयुक्त करते समय ज़ूम करें।यदि आपके पास समय है, तो यह शूटिंग से कुछ मिनट पहले करें, बस तेजी से चलती वस्तुओं को चलाने के लिए आदी हो।
    • हमेशा हाथ में कैमरा मोनोपोड या ट्राइपॉड के साथ, घटनाओं पर नज़र रखने पर आपकी प्रतिक्रिया करने की क्षमता काफी कम हो जाती है, जो आपको अधिक असुरक्षित बनाता है और बदतर चित्रों में परिणाम आपको अधिक से अधिक शटर गति का उपयोग करना पड़ सकता है (हालांकि आधुनिक टेलीफोोटो लेंस से कंपन कम करने से आप इस मामले में मदद कर सकते हैं), लेकिन यदि आप एक मोनोपॉड का उपयोग कर रहे थे तो आप उन तस्वीरों को ले सकते हैं जिनकी आप याद करेंगे।
    • 1/250 की शटर गति से शुरू करें पहिया स्पिन दिखाते समय यह कैमरा शेक को कम करेगा यदि आपके पास सुपर स्थिर हाथ हैं, तो आप धीमे गति से तस्वीरें ले सकते हैं अपने आईएसओ को उतना ज्यादा बढ़ाने से डरो मत, जितना आप चाहें उतनी गति प्राप्त करें - वर्तमान में, डिजिटल एसएलआर 1600 के लिए आईएसओ इष्टतम प्राप्त कर लेते हैं, और स्पष्ट तस्वीर शोर हमेशा ब्लर से बेहतर होता है।
    • जितना कम हो सके उतना फोटो। आँख के स्तर पर देखा जाने पर कारें हमेशा अधिक प्रभावित होती हैं
    • अपने गार्ड पर रहो यदि आप किसी विशेष कार को एक तंग मोड़ के आसपास खतरनाक तरीके से फिसलने के लिए देखते हैं, तो बारी बारी से रिकॉर्ड करने के लिए तैयार रहें।
    • कई फ़ोटो लें सबसे पहले, आपकी 90 प्रतिशत तस्वीरों में धुंधली, खराब रूप से रचना की जाएगी, या अन्य समस्याएं हैं। कई बार आप कैमरे को कुछ पर ध्यान दे रहे होंगे और इसे सही करने के लिए प्रार्थना करेंगे। निराश मत बनो, अगर आपके पहले प्रयास में, आप एक या दो फोटो सहेज सकते थे - काम करते रहें और अच्छी तस्वीर दर बढ़ेगी
  • चित्र Nissan_drift_car, _white, _front_591 शीर्षक
    2
    एक बार जब आप रचना की मूल बातें कर लेंगे, न कि धुँधली तस्वीरें, रचनात्मकता का उपयोग करना शुरू करें
    • धीमे शटर गति के साथ कुछ चलती चित्रों को लेने की कोशिश करें कैमरा शेक को धुंधला किए बिना अपने हाथों का उपयोग करके धीमी गति से फ़ोटो लें यदि आप विज़ुफ़ाइंडर के बिना जाने पर शूटिंग में अच्छा कर रहे हैं, तो परिणाम भी अधिक चौंकाने वाला होगा - अगर योजना तैयार होती है, तो छवि की पृष्ठभूमि को धुंधला जाना चाहिए और विषय को तेज रखना चाहिए।
    • अर्ध-फ़ोटो पाने के लिए "अच्छा" दृष्टिकोण ऊपर के फोटो देखें
    • देर से दोपहर में शूट करें silhouettes और लेंस भड़कना प्रभाव है।
    • दिन के अंत में फोटो, जब प्रकाश अधिक सुंदर होता है.
  • युक्तियाँ

    • सतर्क रहें यदि आप अपने आप को विचलित करते हैं और दूसरी तरफ देखते हैं, तो आप एक महत्वपूर्ण स्थिति खो सकते हैं जब तक आप सवारों की दृष्टि खो न दें तब तक आराम न करें।
    • यदि आप वास्तव में शूटिंग का आनंद लेते हैं और अपने उपकरणों को अपग्रेड करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो लेंस पर अपना पैसा खर्च करें - बेहतर ऑप्टिकल गुणवत्ता और तेज ऑटोफोकस प्रति सेकंड एक उच्च फ्रेम दर वाला कैमरा मदद कर सकता है, लेकिन यदि फ्रेम की गुणवत्ता कम है तो यह काम नहीं करेगा। यदि आप एक उच्च-गुणवत्ता के आईएसओ कैमरे के लिए आगे बढ़ते हैं, तो आप बादलों को कर्ल के दौरान भी शूट कर पाएंगे।
    • एक "समूह तस्वीर" (कई कारें) प्राप्त करने के लिए, गर्मजोशी से गोद और दौड़ की पहली गोद रिकॉर्ड करने की स्थिति में रहें। दौड़ दौड़ के रूप में कारों की जगह होती है और यह आखिरी मौका हो सकता है कि आपको यह फोटो बनाना पड़ेगा।
    • कारों का एक स्पष्ट दृष्टिकोण आवश्यक है अगर कोई स्पष्ट साइट नहीं है (बाड़ या बाधाओं के बिना) दो विकल्प हैं: प्रेस से होने का बहाना या लेन के दूसरे बिंदु पर जाएं।
    • यदि आपकी छवियां गर्मियों में अजीब तरह से नरम होने लगती हैं, तो घबराओ मत लंबे फोकल लंबाई के साथ संयुक्त वातावरण में उच्च आर्द्रता इस आधे पारदर्शी प्रभाव पैदा करता है। सोचें कि अन्य लोगों की फ़ोटो उस तरह से दिखेंगी, भी।
    • कई स्टॉक कार दौड़ रात में होती हैं और नाटकीय फोटो प्राप्त करना अधिक कठिन होता है। हालांकि, अधिकांश बड़े दौड़ आमतौर पर दिन के दौरान प्रशिक्षण और वर्गीकरण करते हैं। दिन के दौरान, आप उज्ज्वल रंगों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले चित्र प्राप्त कर सकते हैं। इन चरणों के दौरान रेस सुरक्षा टीम आमतौर पर कम प्रतिबंधात्मक है, लेकिन आपको एक बहुत ही सुरक्षित स्थान पर रहने की आवश्यकता है। वर्गीकरण के दौरान, प्रत्येक कार तीन अकेले चलाती है, इसलिए प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी का व्यक्तिगत प्रतिनिधित्व प्राप्त करना संभव है। प्रशिक्षण या प्रस्तुति अवधि के दौरान, कार धीमी गति से आगे निकल जाती है, जिससे आपको दौड़ के दौरान एक से अधिक कार पंजीकृत करने की इजाजत मिलती है (लेकिन उस स्थिति में कार अच्छी तरह से रोशनी और रंगीन हो जाएगी)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com