IhsAdke.com

कैसे एक शादी फोटोग्राफर बनने के लिए

फ़ोटोग्राफ़ी की दुनिया एक है जिसमें यह बाहर खड़ा करना बहुत मुश्किल है। अतीत में, एक निष्पक्ष कौशल और भाग्य की चुटकी अनिवार्य वस्तुओं थी, अन्यथा मुश्किल यात्रा आगे बढ़ेगी। आधुनिक तकनीक के आधुनिक युग में, कौशल और भाग्य स्तर में गिरावट आई हो सकती है, लेकिन इस कारक ने पेशेवर फोटोग्राफरों के लिए कई इच्छुक लोगों के लिए दरवाजा खोल दिया है। शादी की तस्वीर पूरी तरह दूर नहीं होने के कारण मुकदमा होने के बारे में चिंतित होने के दिनों में लगभग कोई भी ऐसा कर सकता है। डिजिटल कैमरों ने फोटोग्राफर को अपने काम को देखने के लिए समय से पहले गुजरने की अनुमति दी है और इसलिए दूसरी और तीसरी संभावनाएं संभव हो सकती हैं। इसने प्रचुरता में श्रम के साथ नौकरी बाजार में बाढ़ आ गई है, और शुरुआती विवाह फोटोग्राफर कौशल की जगह सही संख्या के लक्ष्य तक पहुंचने चाहिए। फिर भी, कुछ बुनियादी कदम उठाए जाते हैं, जिनका पालन किया जाता है, वे आपको शादी के फोटोग्राफर बनने के लिए ट्रेल पर इनाम देंगे।

चरणों

एक शादी फोटोग्राफर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
प्रारूप का निर्णय लें तकनीकी प्रगति के बावजूद, मध्यम और बड़े आकार के उपकरण अब भी बेहतर गुणवत्ता वाली छवियां प्रदान करने के लिए जाना जाता है, हालांकि 35 मिमी कैमरा के पास इसके फायदे हैं।
  • पेशेवरों के बीच औसत आकार (120 मिमी) सबसे लोकप्रिय है कंपनी Hasselblad इस प्रारूप में एक अग्रणी माना जाता है और डिजिटल स्वरूप का पालन किया है।
  • पारंपरिक आकार (35 मिमी) इस आकार में नए लोगों के बीच सबसे आम है क्योंकि यह सबसे सस्ती है। यदि आप इस तरह से जाते हैं, तो समझदारी होकर खर्च करें और अपनी शैली और बजट के लिए सबसे उचित कैमरा खरीद लें। पारंपरिक फिल्म 35 मिमी किसी भी तरह से एक नियंत्रित वातावरण में मध्य आकार फिल्में समर्थन नहीं कर सकते, लेकिन एक शादी की तरह एक गतिशील वातावरण में, डिजिटल कैमरा 35 मिमी अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए बाहर खड़ा है।
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    केवल गुणवत्ता वाले उपकरण खरीदें जब यह उपकरण, विशेषकर कैमरे और लेंस की बात आती है, तो ध्यान दें और अपने बजट की अनुमति देने वाले सर्वोत्तम मॉडल को खरीदें। अगली पीढ़ी के मॉडल पर बहुत सारे पैसे खर्च कर एक ही स्थिति में हजारों अन्य हैं, और वे ऐसे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं जो आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • कैनन और निकॉन ब्रांड 35 मिमी एसएलआर और डिजिटल (डीएसएलआर) उपकरणों की दुनिया में अग्रणी हैं। उनके पास बहुतायत में सामग्री, लेंस और सहायक उपकरण हैं इन अंकों में से किसी एक का उपयोग करके गलती करना असंभव है I
    • मध्यम आकार का नेतृत्व हस्सेलब्ड कंपनी करता है, हालांकि यह इन आकारों का एकमात्र उत्पादक नहीं है। यदि आप एक मध्यम आकार के कैमरा खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो पहले इसे और 35 मिमी के बीच के अंतर को समझें।
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें चित्र 3
    3
    हमेशा गुणवत्ता वाले लेंस खरीदें पहला विकल्प हमेशा आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कैमरे के ब्रांड द्वारा निर्मित लेंस होंगे, हालांकि आउटसोर्स ब्रांड भी उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले लेंस बनाएंगे। यदि आपको पैसे बचाने की जरूरत है, तो कम मॉडल कैमरा और उच्च गुणवत्ता लेंस खरीदें। आप एक सस्ता कैमरा और अच्छे लेंस के साथ महान शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप एक गुणवत्ता कैमरा चुनने और लेंस पर बचत करने में परेशानी कर सकते हैं। जादू लेंस के माध्यम से होता है याद रखें कि आप अपने कैमरे को बार-बार बदल देंगे, इससे आपको लेंस में बदलाव आएगा, खासकर यदि वे अच्छी गुणवत्ता के हैं।
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें चित्र 4



    4
    अच्छा एपर्टर्स के साथ लेंस की तलाश करें बहुत कम से कम, 2.8 या उससे अधिक का एपर्चर चुनें। आपको कभी भी नहीं पता होगा कि आपको तुरंत फ़ोटो कब लेने की आवश्यकता होगी या आपको प्रकाश की समस्याएं होंगी। बड़े उद्घाटन बहुत कम रोशनी वाले वातावरण में महान हैं और तस्वीर लेना या नहीं करने में अंतर बना सकते हैं। आप आवश्यक रोशनी का उत्पादन करने के लिए हमेशा फ्लैश पर भरोसा नहीं कर सकते।
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    पता है कि आप क्या कर रहे हैं एक बुनियादी या उन्नत फोटोग्राफी कोर्स लेने पर विचार करें आपके अनुभव और ज्ञान के आधार पर, एक लागू कोर्स आपको बहुत सारी जानकारी प्रदान करेगा शादी फोटोग्राफर बनने के लिए अभ्यास और अनुभव की आवश्यकता होती है साथ ही साथ किसी भी अन्य कौशल के साथ अन्य व्यापार। फोटोग्राफरों को पूरा करने और उनको मदद करने के लिए उपलब्ध होने का यह एक अच्छा विचार है जहां आप कर सकते हैं, इससे आप इन पेशेवरों से सीख सकते हैं इसके अलावा, कई संभावित कम-बजट वाले ग्राहक इस तरह के पाठ्यक्रमों का अच्छी कीमत पर एक अच्छा फोटोग्राफर खोजने की उम्मीद में सहारा लेंगे।
    • उपयोग की जाने वाली सामग्री और कक्षा में सीखी गई तकनीक का उपयोग आपके पोर्टफोलियो का निर्माण करने के लिए किया जा सकता है।
    • आप अन्य फ़ोटोग्राफ़रों से बना एक काम नेटवर्क बना सकते हैं और संभवत: उन्हें मदद करने और अच्छे कार्य संबंधों को प्रोत्साहित करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र एक शादी फोटोग्राफर बनें चरण 6
    6
    अपने पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक सस्ता फोटो एल्बम मिल रहा है और आपको अपने पालतू जानवरों और बच्चों की तस्वीरों के साथ भरना है। यद्यपि ये फोटो शांत हैं, ये आपको सौदा करने में मदद नहीं करेंगे। लोगों को एक शादी के एल्बम पर देखने की अपेक्षा की जाने वाली तस्वीरों के प्रकार के समान ही एक साथ इकट्ठे होने के लिए आपको स्वस्थ और रीरस की गई तस्वीरों को लेना होगा। यहां तक ​​कि अगर यह एक वास्तविक शादी नहीं है, तो भी आपके ग्राहक इन तस्वीरों में खुद को देख पाएंगे। उन्हें आपकी सर्वश्रेष्ठ "कसरत" फ़ोटो भी होनी चाहिए।
  • 7
    एक व्यवसाय योजना बनाएं व्यावसायिक शादी के फोटोग्राफर मौके या आसानी से वर्तमान स्थिति तक नहीं पहुंच गए हैं। यह आपका कैरियर है, आपको इसे गंभीरता से लेना होगा। आपने कड़ी मेहनत की, एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद का उत्पादन किया और तदनुसार प्राप्त करने योग्य था। यदि आपके पास अच्छी प्रतिष्ठा है तो आप उच्च शुल्क ले सकते हैं।
    • ग्राहकों को जीतने की कोशिश करने के लिए बाजार में अपना मान बेकार मत करना। अपने कौशल और बाजार के अनुसार अपनी कीमत निर्धारित करें जिसमें आप डाली जाती हैं। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त रूप से शुल्क लेते हैं कि आपका व्यवसाय हानि पर नहीं है
  • चेतावनी

    • इससे पहले कि आप बाहर जाना और शादियों की शूटिंग शुरू, सुनिश्चित करें कि आप के लिए आप और आपके ग्राहकों को पता वास्तव में क्या एक दूसरे से उम्मीद करना एक ठोस अनुबंध का वर्णन किया है बनाते हैं। खुश ग्राहक दूसरों को अपनी सेवाएं का संकेत देते हैं और रिटर्न करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक मुख्य कैमरा
    • एक बैकअप कैमरा
    • लेंस
    • बैटरी पैक
    • फ़्लैश
    • तिपाई और मोनोपॉड
    • मेमोरी कार्ड
    • बैटरी प्रकार एए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com