IhsAdke.com

कैसे एक फैशन फोटोग्राफर बनें

फ़ैशन फ़ोटोग्राफ़र्स को विभिन्न फ़ैशन प्रॉडक्ट्स, जैसे कि फोटो के लिए रखा जाता है वस्त्र, लोकप्रिय फैशन, बाथरूम भागों, नीचे पहनने के कपड़ा, और जूते के साथ ही बाल देखभाल उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधन कुशल होने के अलावा, फैशन फोटोग्राफर को यह पता होना चाहिए कि फ़ोटो सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे करना है और डिजाइनरों के लिए फ़ोटो कैसे बनाएं। इसके अलावा, उन्हें कला और फैशन के इतिहास के बारे में ज्ञान होना चाहिए और रुझानों के बारे में सब कुछ जानना चाहिए। बहुत कम फोटोग्राफरों डिजाइनर, ब्रांड और पत्रिकाओं में उच्च पदों तक पहुंचने में सक्षम हैं, हालांकि, फैशन फोटोग्राफी में कैरियर निश्चित रूप से बहुमुखी है और अवसरों से भरा है। एक फैशन फोटोग्राफर बनने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

चित्र एक फैशन फोटोग्राफर चरण 1 बनें
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास फैशन फोटोग्राफर बनने की तकनीकें विकसित करने की क्षमता या क्षमता है।
  • वातावरण और पर्यावरण बनाने के लिए आपको बहुत कलात्मक संवेदनशीलता की आवश्यकता होगी, जो आपके उत्पाद के लिए सबसे अच्छा खड़े होंगे। प्रकाश और संरचना के लिए आपको एक तीव्र नज़र भी चाहिए अपने कलात्मक रूप को विकसित करने के लिए कला और फोटोग्राफी के बारे में एक कला पाठ्यक्रम लें और किताबें पढ़ें।
  • तकनीकी कौशल आवश्यक है अधिकांश पेशेवर आजकल डिजिटल फोटोग्राफी का उपयोग करते हैं क्योंकि यह अधिक बहुमुखी है और इसका इस्तेमाल प्रिंट मीडिया में भी किया जा सकता है। कैमरे और प्रकाश व्यवस्था के उपकरणों का उपयोग करने के साथ ही फ़ोटोशॉप जैसे सॉफ़्टवेयर को अपनी तस्वीरों को संपादित करने के तरीके जानने के लिए फोटोग्राफी कोर्स लें।
  • आप समूह में अच्छी तरह से काम करने और नेतृत्व गुणों में सक्षम होना चाहिए। आपके अनुभव पर निर्भर करते हुए, आप अन्य पेशेवरों के साथ काम करेंगे या उन्हें विशिष्ट कार्यों पर निर्देशित करेंगे। इसके अलावा, मॉडलों के साथ काम करने के लिए अच्छी संचार की आवश्यकता होती है, ताकि आप अपनी इच्छाओं को व्यक्त कर सकें। हर स्थिति में आप अपने संचार और सहयोग कौशल का अभ्यास कर सकते हैं और दूसरे लोगों के व्यवहार को देख सकते हैं।
  • फोटो शूट की योजना बनाते हुए और साथ ही क्या आप फ्रीलांस प्रोफेशनल बनना चाहते हैं या अपना खुद का व्यवसाय चलाने के लिए संगठन जरूरी है। व्यापार मालिकों और सफल पेशेवरों के इतिहास का अध्ययन करें, मशहूर फोटोग्राफर के साथ साक्षात्कार पढ़िए, साथ ही साथ व्यापार को प्रबंधित करने के लिए पुस्तकों और पत्रिकाओं को भी पढ़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक फैशन फोटोग्राफर बनें चरण 2
    2
    फोटोग्राफी और संपादन के साथ अपने कौशल का विकास आप ट्यूटोरियल के माध्यम से खुद को सीख सकते हैं या आप पाठ्यक्रम ले सकते हैं। जो भी विधि आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आप अपनी रचनात्मकता और शैली को विकसित करने में सक्षम होने का अभ्यास करें।
  • चित्र एक फैशन फोटोग्राफर चरण 3 बनें
    3
    फैशन और कला के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं पिछले और वर्तमान प्रवृत्तियों के बारे में सीखना आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है कि फोटोग्राफी के माध्यम से उत्पादों को कैसे उजागर करें। कुछ सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफरों ने उनके कार्यों में कला के महान कार्यों के संदर्भ का उपयोग किया है, और वे बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि नवीनतम रुझान क्या हैं जितना अधिक आप जानते हैं, उतना तत्व जो आप अपनी तस्वीरों में उपयोग कर सकते हैं ताकि उन्हें अधिक रोचक बनाया जा सके।



  • एक फैशन फोटोग्राफर चरण 4 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    4
    अनुभव पर हाथ हासिल करने के लिए फोटो स्टूडियो या फैशन पत्रिकाओं में इंटर्नशिप लें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर बनें चरण 5
    5
    फैशन उद्योग में अन्य पेशेवरों के साथ संपर्क करें, जब भी आपको अवसर मिले। आपके करियर को अग्रिम करने के लिए आपको पेशेवर संपर्कों की आवश्यकता होगी। परेड और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने से ग्राहकों और मॉडलिंग एजेंसियों से संबंधित हमेशा अपने व्यवसाय कार्ड को वितरित करने के लिए ले जाएं यदि जरूरी हो, स्वयंसेवक फोटो इवेंट जहां आप जानते हैं कि आप बहुत महत्वपूर्ण लोगों से मिलेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 6
    6
    ग्राहकों को दिखाने के लिए अपने काम का एक पोर्टफोलियो बनाएँ यह आपके काम के सभी पहलुओं और फोटोग्राफर और फोटो संपादक के रूप में आपके कौशल को दिखाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर बनें चरण 7
    7
    जब तक आप एक विशिष्ट क्षेत्र में खुद को स्थापित न करें तब तक अपनी वरीयताओं के बारे में लचीली रहें। एक फ्रीलांसर के रूप में, आपको बहुत काम की आवश्यकता होगी - इसलिए कहा जा रहा है कि आपके मौके को बढ़ाने के लिए हमेशा शानदार फोटो सबमिट करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com