IhsAdke.com

एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक फोटोग्राफर के रूप में कार्य करना चुनौतीपूर्ण है और एक ही समय में फायदेमंद है। सभी उद्योगों के आधे से अधिक आवेदकों को फ्रीलांसरों के रूप में कार्य करना फोटोग्राफर के रूप में काम पर रखने के लिए ये कुछ सुझाव हैं

चरणों

एक फोटोग्राफर चरण 1 के रूप में नौकरी प्राप्त करें
1
पता करें कि उन्हें क्या चाहिए। फ़ुल-टाइम फोटोग्राफरों को किराए पर रखने वाले कंपनियां आमतौर पर उनके व्यवसाय के लिए एक विशिष्ट प्रकार की फोटोग्राफिक आवश्यकता होती हैं। उदाहरण के लिए, एक ऑनलाइन नीलामी कंपनी को आपकी वेबसाइट पर पोस्ट करने के लिए उत्पाद तस्वीरें की आवश्यकता हो सकती है। अन्य नौकरियों में स्कूल फोटोग्राफी, मॉल फोटो स्टूडियो, और थीम पार्क शामिल हैं।
  • एक फोटोग्राफर चरण 2 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबसे पहले तय करें कि आप किस प्रकार की फोटोग्राफी प्यार करते हैं और जितना भी आप कर सकते हैं उतना फोटोग्राफ। तस्वीरों को देखो और उन शक्तियों को विकसित करने का प्रयास करें जो आपको एक आकर्षक उम्मीदवार बनाते हैं। उन फोटोग्राफरों की तलाश करें जिनके पास उपलब्ध फोटोग्राफरों के लिए स्थितियां हो सकती हैं और उनके लिए आवश्यक छवियों के प्रकार का अध्ययन कर सकते हैं।
  • एक फोटोग्राफर चरण 3 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जिस कार्य को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उसके आधार पर एक पोर्टफोलियो बनाएं। यदि आप किसी विज्ञापन कंपनी में उत्पाद फोटोग्राफर होने के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो अपने पोर्टफोलियो को निर्जीव वस्तुओं के चित्रों के साथ भरें।
    • अपना सर्वश्रेष्ठ काम चुनें और ऑब्जेक्ट को रोशन करने का प्रयास करें। कारों, सोडा के डिब्बे, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की छवियों को शामिल करें और उन्हें रोचक और नाटकीय प्रकाश में रखें, और एक नदी के किनारे पर घास पर एक सेल फोन जैसे असामान्य स्थानों को शामिल करें। यह दिखाएगा कि आप रचनात्मक हैं, और यहां तक ​​कि अगर वस्तु और संदर्भ समझ में नहीं आते हैं, तो नियोक्ता तस्वीर की संरचना और गुणवत्ता को देखेंगे।
    • वस्तुओं को देखो और सोचो "यदि मैं यह घोषणा करना चाहता हूं, तो लोग एक छवि के साथ इसे कैसे देखेंगे?"
  • एक फोटोग्राफर चरण 4 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक फोटो स्टूडियो के लिए, पोर्टफोलियो को व्यक्तियों और समूहों की तस्वीरें, बस्ट्स और पूर्ण शरीर चित्रों के साथ भरें। इसमें अन्य लोकप्रिय फिल्टरों के बीच में काले और सफेद, रंग और सेपिया फोटो की विविधता है।
    • मित्रों, परिवार या मॉडल की तस्वीरें लें उन फ़ोटो का चयन करने का प्रयास करें जो वास्तव में फोटो वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व को दिखाए। प्रकाश की जरूरतों और रंग समायोजन अलग-अलग होने के साथ-साथ कई अलग-अलग जातियों की फ़ोटो रखने का यह एक अच्छा विचार है और यह आपके कौशल को दर्शाता है।
    • एक मुख्य विषय जो एक नियोक्ता एक पोर्टफोलियो में तलाश करेगा छवियों का पहलू है। गर्म मुस्कुराहट वाली एक महिला की छवि, सही त्वचा और चमकदार आंखें सही प्रकाश की वजह से एक शानदार विकल्प हो सकती हैं, भले ही वांछित प्रभाव बिल्कुल सही नहीं हो।
  • एक छायाचित्रकार के रूप में नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 5
    5



    ध्यान रखें कि नियोक्ता को शायद क्या चाहिए: आउटडोर फोटो? चित्र? बंद-अप या मैक्रो फोटो? उत्पाद तस्वीरें? तदनुसार एक पोर्टफोलियो बनाने का प्रयास करें।
  • एक फोटोग्राफर चरण 6 के रूप में नौकरी प्राप्त करें
    6
    अपने पोर्टफोलियो को लचीला रखें, ताकि आप इसे प्रत्येक साक्षात्कार में फिट करने के लिए बदल सकें। जितना संभव हो उतना साक्षात्कारों में जाने के लिए याद रखें, ऐसे कई फोटोग्राफर्स हैं जिनके साथ आप प्रतिस्पर्धा करेंगे, इसलिए अभी तक नौकरी पाने की अपेक्षा न करें। पेशेवर बनें, शिष्टाचार के साथ कार्य करें, अपनी रचनात्मकता दिखाएं और आलोचना सुनने के लिए तैयार रहें।
  • छायाचित्रकार के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चित्र 7
    7
    उन लोगों से बात करें जिनके पास आपके सपनों का काम है और उनसे पूछें कि वे कैसे सफल हुए।
  • एक छायाचित्रकार के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक छवि 8 चरण 8
    8
    उन लोगों को कॉल करें, जो फोटोग्राफर्स को किराए पर लेते हैं और पूछें कि वे क्या देख रहे हैं। जब आप ईमानदार और मैत्रीपूर्ण होते हैं, तो अधिकांश लोग आपको कुछ सुझाव देने में प्रसन्न होंगे।
  • एक चित्र फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चित्र 9
    9
    कई बार अस्वीकार किए जाने के बाद निराश मत हो बस तस्वीरें लेना, काम करना और अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करना। अपने जुनून को प्रेरित और दृढ़ रहें
  • चेतावनी

    • फोटोग्राफ़िंग महंगा हो सकता है - नियोक्ता आपको पेशेवर-ग्रेड उपकरण, सभी आवश्यक लेंस, और कुछ मामलों में, प्रकाश व्यवस्था की अपेक्षा करते हैं।
    • ऐसा हो सकता है कि आप कहीं न कहीं किराए पर लेने से पहले सैकड़ों साक्षात्कार में जाते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक सेपरिप्रोनियल डीएसएलआर कैमरा (आप अपनी पहली भुगतान वाली नौकरियों के बाद पेशेवर खरीद सकते हैं)
    • फोटोग्राफ़ी स्टूडियो यह अविश्वसनीय कुछ नहीं है, लेकिन एक घर के स्टूडियो में 3 से अधिक रोशनी के साथ कई फिल्टर होना चाहिए। कैमरा और विभिन्न पृष्ठभूमि पर माउंट करने के लिए एक "रिंगफ्लैश"। मॉडल के लिए एक अलग क्षेत्र, पहियों के साथ रैक, विभिन्न सामान जैसे लेंस, कलम, निहित, दस्ताने, शॉल आदि।
    • पोर्टफोलियो
    • एक अच्छा रवैया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com