IhsAdke.com

अभिनेता और वाणिज्यिक मॉडल के कैरियर में कैसे शुरू करें

ऐसे कुछ विशिष्ट कदम हैं जो किसी के लिए एक कलात्मक कैरियर शुरू करने के लिए अपरिहार्य हैं, जैसे कि किसी व्यक्ति को ढूंढना और अभिनेता और व्यवसाय मॉडल के रूप में काम करना। यह पहला कदम है, जब एक अभिनेता या व्यवसाय मॉडल के रूप में कैरियर शुरू करने पर लिया जाना चाहिए।

चरणों

अभिनय और व्यावसायिक मॉडलिंग उद्योग चरण 1 में आरंभ करें शीर्षक वाली छवि
1
परीक्षण और त्रुटि स्थितियों के लिए तैयार रहें आप गलती करेंगे - और जब आप शुरू कर रहे हैं तो यह प्रक्रिया का एक स्वाभाविक हिस्सा है।
  • अभिनय और वाणिज्यिक मॉडलिंग उद्योग चरण 2 में आरंभ करें शीर्षक वाली छवि
    2
    पता लगाएं कि आप किस प्रकार का कार्य पूरा करना चाहते हैं यदि आप अभिनय की कामना करते हैं, तो सिर शॉट तकनीक का उपयोग करके एक तस्वीर लेना (जहां व्यक्ति का चेहरा तस्वीर लेते समय ध्यान केंद्रित करने का पहलू होता है) वह पहला आइटम होगा जिसे आपको आवश्यकता होगी। यदि आप व्यापार मॉडल क्षेत्र में भी रुचि रखते हैं, तो आपको एक संक्षिप्त पोर्टफोलियो या समग्र शीट की आवश्यकता होगी, जो आपके द्वारा एक तस्वीर है जिसमें एक टेम्पलेट के रूप में किए गए कार्यों की सूची से भर दिया गया है, उदाहरण के लिए। व्यावसायिक दुनिया से भिन्न वाणिज्यिक मॉडल, वजन, ऊंचाई या उम्र पर कोई प्रतिबंध नहीं है, क्योंकि वे विज्ञापन के लिए स्केल किए जाते हैं फैशन की दुनिया में तैयार नहीं होते हैं, जैसे कि पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, मेलिंग, पोस्टर, पोस्टर, उत्पादों की पैकेजिंग, बसों पर विज्ञापन, इंटरनेट आदि।
  • अभिनय और वाणिज्यिक मॉडलिंग उद्योग चरण 3 में आरंभ करें शीर्षक वाली छवि
    3
    आंख को पकड़ने वाले फोटो बनाएं सभी अभिनेताओं को किसी बिंदु पर एक फोटो शूट के माध्यम से जाने की आवश्यकता होगी। नीचे 8x10 पेपर पर एक तस्वीर है, जिसमें रिवर्स साइड पर फिर से शुरू होता है।
    • कुछ वाणिज्यिक मॉडल सिर शॉट तकनीक का उपयोग करके ली गई तस्वीरों का उपयोग करके अपना कैरियर शुरू करते हैं।
    • कुछ बिंदु पर व्यापार मॉडल के लिए अपने स्वयं के पोर्टफोलियो, या समग्र पत्रक बनाने के लिए आवश्यक होगा। यह किसी भी आकार का हो सकता है (हालांकि आमतौर पर सबसे अधिक उपयोग किए गए उपार्जन 5x7 या 6x8 के होते हैं) और अलग-अलग फ़ोटो दिखाते हुए विभिन्न पहलुओं को समझाते हैं जो प्रत्येक एक व्याख्या कर सकते हैं।
    • तथ्य यह है कि आपको समझ में नहीं आ रहा है कि आदर्श प्रकार की फोटोग्राफी कैसे बनाई जाती है, जहां ज्यादातर लोग बड़ी गलतियाँ करते हैं जरूरी फोटो नहीं होने से लोगों को समय और धन व्यर्थ में बेतरतीब तरीके से खर्च करना पड़ता है, जो किसी को कैरियर को छोड़ने के लिए निर्णायक कारक भी है क्योंकि उन्हें उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने वाले प्रतिनिधित्व की नौकरी नहीं मिल सकती है। अक्सर काम की कमी मॉडल की उपस्थिति के कारण नहीं है, लेकिन क्योंकि उनके पास आवश्यक सामग्री नहीं है



  • अभिनय और वाणिज्यिक मॉडलिंग उद्योग चरण 4 में आरंभ करें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक विज्ञापन की तरह अपने फिर से शुरू देखने की प्रत्येक तस्वीर बनाएं कैमरे का सामना करना पड़ने से ज़्यादातर दोहराए जाने की गलती मत करो और सिर्फ खुद की प्यारी तस्वीरें ले लें। इन तस्वीरों को आमतौर पर एजेंटों और फोटोग्राफर्स द्वारा छोड़े गए हैं एक एजेंट और / या फोटोग्राफर के हितों को जगाने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें उन तस्वीरों को दिखा रहा है जो एक कहानी का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • फ़ोटो को विज्ञापनों की तरह बनाएं प्रोप या दृश्य ऑब्जेक्ट्स (आइटम जो फोटोग्राफी की मदद से विज्ञापन की तरह दिखते हैं) का उपयोग करें
    • हालांकि, आपके द्वारा बनाए जा रहे तस्वीरों में कभी भी लोगो या किसी भी ब्रांड का नाम का उपयोग न करें। अभिव्यक्तियों और भावनाओं के भिन्नरूप दिखाते हुए, 3-4 फ़ोटो का एक समूह का उपयोग करके एक पोर्टफोलियो बनाएं। आप अपने आदर्श फोटो बनाने के लिए प्रेरणा के स्रोत के रूप में अन्य पत्रिकाओं में विज्ञापनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • अभिनय और वाणिज्यिक मॉडलिंग उद्योग में शुरूआत करें
    5
    एक फोटोग्राफर खोजें एक बार जब आप पहले से परिभाषित कर चुके हैं कि आपको किस प्रकार की फ़ोटो की आवश्यकता है और आप उन्हें कैसे बनाना चाहते हैं, तो अगला चरण एक पेशेवर फोटोग्राफर को किराए पर लेना है एक स्थानीय फोटोग्राफर से मिलने के कई तरीके हैं उनमें से एक इंटरनेट और अपने शहर या क्षेत्र में स्टूडियो या पेशेवर छवि संघों की खोज करने के लिए है, यह न कि कई पेशेवरों की अपनी वेबसाइटें हैं और इन्हें आसानी से उन्नत खोज के साथ मिल सकते हैं।
  • अभिनय और व्यावसायिक मॉडलिंग उद्योग चरण 6 में शुरूआत करें
    6
    एक एजेंट खोजें जैसे ही फोटो तैयार हो जाते हैं, उन्हें विशेष पेशेवरों को दिखाने के लिए आवश्यक होगा। जितना संभव हो उतने जितना संभव न हो जब तक आप साथ काम करने के लिए सबसे अच्छी प्रोफ़ाइल का निर्णय लें। एजेंटों को कैसे ढूंढने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
    • नजदीकी सार्वजनिक थियेटर पर जाएँ और कलाकारों से मंचों के बाद पूछें कि आप किस एजेंट से संपर्क कर सकते हैं
    • इसके अलावा क्षेत्र में फोटोग्राफर्स को कॉल करने का प्रयास करें और उन मॉडलों से पूछें कि वे किस मॉडल से संपर्क करते हैं, जब वे मॉडलिंग सत्र बुक करते हैं। आप विज्ञापन एजेंसियों में उसी विधि को भी आज़मा सकते हैं।
  • अभिनय और वाणिज्यिक मॉडलिंग उद्योग में शुरूआत करें शीर्षक चरण 7
    7
    एक अभिनेता के रूप में आपके पास अधिक कक्षाएं और अनुभव, सफलता की अधिक संभावनाएं हालांकि, अगर आपके फोटोग्राफ आपकी छवि को अच्छी तरह से नहीं बेचते हैं तो भी महान अनुभवों के साथ भी नौकरी पाने में मुश्किल हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com