IhsAdke.com

मिरिम अभिनेता कैसे बनें

क्या वह चित्रण बग द्वारा काट लिया था? एक बच्चे के रूप में भी, एक अभिनेता के रूप में करियर बनाना संभव है। हालांकि, प्रसिद्धि के रास्ते में आपको बहुत मदद की आवश्यकता होगी लेकिन अगर आप वास्तव में अभिनय की कला में संलग्न हैं, तो आप आगे की चुनौतियों के लिए तैयार होंगे।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

एक बच्चा अभिनेता चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने माता-पिता से बात करें यदि आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो आप उन लोगों की अनुमति के बिना एक अभिनेता के रूप में काम करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे आपकी योजनाओं से सहमत हों। समझाओ कि आप क्या करने का आनंद लेते हैं ताकि वे समझ सकें कि यह आपका जुनून है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी अन्य जिम्मेदारियों को अलग-अलग नहीं छोड़ें, जैसे पढ़ाई और अपना होमवर्क, क्योंकि आप एक अभिनेता बनने की कोशिश कर रहे हैं।
  • अपने माता-पिता को मत बताएं कि आप एक अभिनेता बनना चाहते हैं, क्योंकि आप प्रसिद्ध या समृद्ध होना चाहते हैं। अच्छे कारण बताएं, जैसे प्रेम कहानी कहने या आप अक्षर बनाने के लिए मज़ेदार कैसे पाते हैं - इस तरह के दृष्टिकोण से उन्हें आपको गंभीरता से ले जाएगा
  • एक प्रसिद्ध एक्ट्रेस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाटक कक्षाएं ले लो यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक प्राकृतिक प्रतिभा है, तो अपने कौशल को समाप्त करने के लिए ऑडिशन शुरू करने के लिए अच्छी तरह से तैयार रहने के लिए हमेशा अच्छा होता है। विद्यालय के थिएटर समूह को शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, लेकिन विशेष कक्षाएं लेना और अभिनय के विशिष्ट क्षेत्रों का अध्ययन करना, जैसे विज्ञापनों में अभिनय करना और कैमरों के सामने, अपना पुनरारंभ अधिक आकर्षक बनाना
    • यदि आपके पास स्कूल वर्ष के दौरान थिएटर कक्षाओं में भाग लेने के लिए समय नहीं है, तो छुट्टियों के दौरान इस क्षेत्र की ओर एक गहन पाठ्यक्रम जो एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
    • अगर आप अभिनय पर कस्टमाइज्ड अनुदेश चाहते हैं, तो अपने माता-पिता से एक निजी ट्यूटर किराए पर लें, जो आपको अपने कौशल को सुधारने के लिए सभी का ध्यान देगा।
  • एक बच्चा अभिनेता चरण 1 को शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    लाभ अनुभव हालांकि आपको शायद एक शीर्ष अभिनेता के रूप में नौकरी नहीं मिलेगी, संभावित प्रतिनिधि और कास्टिंग निर्देशकों को दिखाने के लिए अच्छा है कि आपके पास अभिनय का अनुभव है। पाठ्यक्रम में खेलने के लिए कुछ भूमिकाएं रखने के लिए आगामी अभिनय के अवसरों, जैसे स्कूल, क्षेत्रीय थियेटर, और छात्र वीडियो में नाटकों के लिए देखो।
    • यदि संभव हो, तो कई अलग-अलग भूमिकाओं में अभिनय का प्रयास करें यह न केवल आपको अपने कौशल को व्यापक बनाने का अवसर देगा, बल्कि वे कास्टिंग निर्देशकों को भी दिखाएंगे कि उनकी बहुमुखी प्रतिभा प्रभावशाली है।
  • भाग 2
    संपर्क बनाना

    अभिनय चरण 7 में प्रसिद्ध बनें चित्र का शीर्षक
    1
    तस्वीरें ले लो जब आप संभावित प्रतिनिधियों और कास्टिंग निर्देशकों से मिलते हैं, तो आपको स्वयं की एक तस्वीर प्रदान करने की आवश्यकता होगी। इस तस्वीर को पेशेवर होना चाहिए, इसलिए एक फोटोग्राफर के पास जाएं जो बच्चों और किशोरों में माहिर हैं। वाणिज्यिक और नाटकीय चित्रों के लिए विज्ञापनों में विज्ञापनों और फिल्मों, टेलीविजन और थियेटर के लिए तैयार होने के लिए कहें।
    • अपने चित्र लेने के लिए सही फोटोग्राफर चुनना महत्वपूर्ण है। मनोरंजन क्षेत्र में दोस्तों या संपर्कों से निर्देशों के लिए पूछें यदि आप नहीं करते हैं, तो अपने क्षेत्र में फोटोग्राफरों को ढूंढने के लिए साइटें देखें और अपने ऑनलाइन पोर्टफोलियो का अध्ययन करके अपने काम की गुणवत्ता का विचार प्राप्त करें
  • एक बच्चा अभिनेता कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक प्रतिनिधि खोजें यहां तक ​​कि अगर किसी अभिनेता के रूप में कुछ छोटी-सी नौकरियों को अपने माता-पिता की सहायता से ही प्राप्त करना संभव हो, तो एक सफल प्रतिनिधि के रूप में सफल अभिनय करियर का निर्माण करना महत्वपूर्ण है। प्रतिनिधियों को न केवल इस उद्योग में जिस तरह से पता है और आपको सही दिशा में मार्गदर्शन कर सकता है क्योंकि उनके पास कास्टिंग निर्देशकों और निर्माता हैं, जो ऑडिशन प्राप्त करना आसान बनाता है।
    • प्रतिनिधि ढूंढने के लिए, अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा एजेंसियों की तलाश करें। आदर्श रूप से, सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी तरह से प्रतिष्ठित प्रतिनिधि के साथ काम कर रहे हैं जो अभी नकदी के लिए नहीं जाते हैं।
    • कई प्रतिभा एजेंसियां ​​आपको ऑनलाइन पंजीकरण करने की अनुमति देते हैं हालांकि, आपके और आपके माता-पिता आपके साथ काम करने के लिए पहले संभावित प्रतिनिधि से मिलना सबसे अच्छा है।
    • यदि आप किसी ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं, जहां प्रतिनिधि मिलना मुश्किल है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप कार्य नहीं कर सकते इसका मतलब यह है कि निकटतम अभिनय अवसरों को खोजने के लिए आपको वाणिज्यिक प्रकाशनों और कास्टिंग साइट्स में नौकरी देखने की आवश्यकता होगी।
    • कुछ मामलों में, प्रतिनिधियों को आपके साथ काम करने तक सहमत नहीं होगा जब तक आपके पास कुछ काम का अनुभव न हो। प्रतिनिधि से मिलने का प्रयास करने से पहले कुछ काम अकेले (या अपने माता-पिता की मदद से) देखें
  • एक बच्चा अभिनेता चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    वर्क परमिट प्राप्त करें यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको मनोरंजन उद्योग में काम करने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करना होगा। आपके प्रतिनिधि को इससे संबंधित कानूनों को जानने की जरूरत है, लेकिन आप अपना लाइसेंस प्राप्त करने के लिए श्रम मंत्रालय भी जा सकते हैं।
    • ज्यादातर मामलों में, आपको वर्क परमिट प्राप्त करने के लिए एक फॉर्म भरना होगा। उन जिम्मेदार और अन्य प्रासंगिक जानकारी की सहमति साबित करने के लिए आवश्यक है कभी-कभी, मेडिकल रिकॉर्ड और स्कूल के रिकॉर्ड का अनुरोध किया जा सकता है।
  • एक बच्चा अभिनेता चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    4



    कास्टिंग साइट के लिए साइन अप करें यहां तक ​​कि अगर आपका प्रतिनिधि नौकरी के अवसर तलाश रहा है जो आपके प्रोफ़ाइल में फिट हो, तो आप स्वयं भी शोध कर सकते हैं उनके पास अभिनेताओं के लिए रिक्त पदों वाले परियोजनाओं के चयन और ऑडिशन के बारे में जानकारी होगी। आम तौर पर, आप सीधे साइन अप कर सकते हैं, लेकिन अपने प्रतिनिधि के साथ संभावित भूमिकाओं पर चर्चा करने के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • ऐसी साइटें शुल्क ले सकती हैं, इसलिए आपको उनके लिए साइन अप करने के बारे में अपने माता-पिता से बात करनी होगी।
  • अभिनय चरण 2 में प्रसिद्ध बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    यूट्यूब के लिए साइन अप करें भले ही आपके पास कोई प्रतिनिधि हो या न हो, अपने आप को यथासंभव बढ़ावा देने के कई तरीकों को ढूंढना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप बड़ी पूंजी में नहीं रहते हैं, जहां कार्रवाई के लिए अधिक अवसर हैं यूट्यूब पर पोस्ट करने के लिए अपनी नाटकीय क्षमताओं का प्रदर्शन करने वाले वीडियो बनाएं - इसमें कोई गारंटी नहीं है कि कलाकार या प्रतिनिधि अपने वीडियो देखेंगे, लेकिन आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई वायरल हो सकता है
    • स्कूल के नाटकों और स्थानीय थिएटर में प्रदर्शन के वीडियो YouTube पर आपके चैनल के लिए आदर्श सामग्री हैं। वाणिज्यिक दिखावे या स्थानीय टेलीविजन भी एक अच्छा विचार है क्योंकि अन्य क्षेत्रों के प्रतिनिधि या कास्टिंग निर्देशक पहली बार सामग्री को देख रहे होंगे।
    • यदि आप रचनात्मक बनना चाहते हैं, तो अपने नाटकीय क्षमताओं को दिखाने में मदद करने वाले छोटे पोस्ट करें।
  • भाग 3
    ऑडिशन पर जा रहे हैं

    अभिनय चरण 3 में प्रसिद्ध बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक एकालाप तैयार करें। भले ही अधिकांश ऑडिशन के पास एक दृश्य या विशिष्ट दृश्य होते हैं जिन्हें आपको प्रतिनिधित्व करना चाहिए, वे कभी-कभी आपको वह चीज़ दिखाने के लिए कहेंगे जो आपके पास पहले से हैं। यही कारण है कि एक या दो मोनोलॉग को पढ़ना सर्वोत्तम है, इसलिए आप ऑडिशन के लिए हमेशा तैयार हैं। वास्तव में आपकी प्रतिभा दिखाने के लिए आपको एक टेक्स्ट चुनें
    • यदि आपको नहीं पता कि रीयलर्स के लिए मोनोलॉग कैसे चुनना है, तो अपनी पसंदीदा फिल्मों में से किसी एक का उपयोग करें - उन में कुछ ऐसा होना चाहिए जो काम करेगा।
    • आपकी उम्र के लिए उपयुक्त एक एकालाप चुनना सबसे अच्छा है यदि संभव हो, तो उस एक का चयन करें जो एक अभिनेता द्वारा खेला गया है जो उसकी उम्र के बारे में है।
  • एक बच्चा अभिनेता कदम 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    स्क्रिप्ट या भाग का अध्ययन करें अक्सर कास्टिंग कंपनी ऑडिशन पर आपके द्वारा वर्णित चरित्र के लिए एक स्क्रिप्ट या चरित्र का एक भाग भेजती है। याद रखने की कोशिश करने के लिए बस कुछ ही पंक्तियों को न पढ़ें - चरित्र को समझने और दृश्य को फिर से बनाने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए प्रयास करें।
    • ऑडिशन के दौरान यदि आप स्क्रिप्ट या हाथ में हिस्सा रखते हैं, तो कई कास्टिंग निर्देशकों को परवाह नहीं है, लेकिन पेपर से सीधे इसे पढ़ना अच्छा नहीं है। बस कभी-कभी लाइनों को याद करने के लिए देखो
  • चित्रा शीर्षक से अभिनय चरण 1 में प्रसिद्ध बनें
    3
    इसे नौकरी के रूप में सामने रखें यदि आप वास्तव में एक अभिनेता के रूप में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, तो अपने सभी ऑडिशन को गंभीरता से लें। यहां तक ​​कि अगर आपको अभी तक नौकरी नहीं मिली है, तो पेशेवर काम करें ताकि कास्टिंग निर्देशक आपके साथ काम करना आसान हो। इसका मतलब है कि सुझावों के लिए खुला होना चाहिए कि वह इसे सही बनाने के लिए कई बार दृश्य बनाता है और तैयार करता है।
    • ऑडिशन के दौरान आश्वस्त रहें अगर आपको विश्वास नहीं होता है कि आप भाग के लिए काफी अच्छे हैं, तो कास्टिंग निर्देशक या तो नहीं करेंगे।
  • अभिनय चरण 5 में प्रसिद्ध बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    निराश मत हो कलात्मक माध्यम बेहद प्रतिस्पर्धी है, यहां तक ​​कि बच्चों के लिए भी। परिणामस्वरूप, आप कई ऑडिशन कर सकते हैं जो काम में न पड़े - लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अभिनेता के रूप में अपनी क्षमता की आशा खोनी चाहिए। ज्यादातर चीजों की तरह, अभ्यास पूर्णता को जाता है, इसलिए आपके द्वारा किए गए अधिक ऑडिशन, बेहतर कास्टिंग निर्देशकों को प्रभावित करना होगा।
    • यदि आप कुछ समय पर ध्यान देते हैं कि अब आप अपने अभिनय कैरियर के बाद खुश नहीं हैं, तो अपने माता-पिता से बात करें आपको जारी रखने की ज़रूरत नहीं है यदि यह केवल आपको अपने बारे में बुरा महसूस करता है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि अभिनय सिर्फ एक नौकरी है आपको अभी भी अन्य शौक और कैरियर से बाहर रुचियां रहना चाहिए और दोस्तों और परिवार के लिए समय लेना चाहिए।
    • हमेशा अपनी कला का अभ्यास करें, भले ही वह सिर्फ दोस्तों और परिवार के सामने भाषणों को पढ़ रहा हो। यह आपको ऑडिशन में अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास बनाने में मदद करता है।
    • यदि आपको उस चरित्र की भावनाओं से जुड़ने में कठिनाई हो रही है जिसके लिए आप परीक्षण कर रहे हैं, तो ऐसे ही एक क्षण को याद रखने की कोशिश करें- या अपने आप को चरित्र के स्थान पर रखें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ऐसे चरित्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिसने कुत्ते को खो दिया है, तो सोचें कि आप अपने पालतू जानवरों को कैसे खो देते हैं, तो आपको कैसा लगेगा।

    चेतावनी

    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मनोरंजन उद्योग बहुत प्रतिस्पर्धी है। कई वयस्क और बच्चे अपने करियर की कोशिश करते हैं, लेकिन वे हमेशा लंबे समय में सफल नहीं होते हैं। जुनून से इस कैरियर का पालन करें, क्योंकि आप प्रसिद्ध होना चाहते हैं।
    • ऐसा कैरियर ग्लैमरस लग सकता है, लेकिन इसमें बहुत कड़ी मेहनत शामिल है काम करने के लिए तैयार हो जाओ।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com