IhsAdke.com

कैसे एक थियेटर टुकड़ा डायरेक्ट या डायरेक्ट करने के लिए

क्या आप एक छात्र, समुदाय या पेशेवर टुकड़े निर्देशित करना चाहते हैं? आपको अपना सिर तोड़ना नहीं है यह आलेख आपको शुरू से लेकर समाप्त होने तक जानने के लिए आपको सब कुछ सिखाना होगा।

चरणों

प्रत्यक्ष या सह निर्देशित शीर्षक वाली छवि चरण 1 को चलाने के लिए
1
अक्षरों के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए इस खेल को कई बार पढ़ें, यहां तक ​​कि अतिरिक्त।
  • चित्र डायरेक्ट या सीओसी डायरेक्ट टू प्ले प्ले 2
    2
    यदि आपको कास्टिंग के पहले एक निर्देशक के रूप में रखा गया है, तो आप शायद अभिनेताओं को चुन लेंगे जिन लोगों को आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं, उन्हें न चुनें, जब तक कि उन्होंने परीक्षणों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन अभिनेताओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप फिर से देखना चाहते हैं। मेरा सुझाव है कि आप सभी को बाद में कहेंगे, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जिन्होंने आपको इतना प्रभावित नहीं किया है
  • छवि डायरेक्ट या सह डायरेक्ट शीर्षक से चरण 3 खेलें
    3
    पहला परीक्षण केवल एक ही पढ़ना चाहिए। अभिनय के बारे में चिंता मत करो कलाकारों और तकनीशियनों से खुद को पेश करने और समझाने के लिए कहें कि आप किसी भी प्रश्न या शिकायत के लिए उपलब्ध हैं।
  • पिक्चर शीर्षक डायरेक्ट या सह डायरेक्ट प्ले करने के लिए चरण 4
    4
    मंच संरचना को रिहर्सल के लिए उल्लिखित किया गया है। इस प्रकार, अभिनेताओं को पता चलेगा कि किस स्थान पर कब्जा कर लिया जाएगा और कौन सा रिक्त होगा।
  • चित्र डायरेक्ट या सह डायरेक्ट चरण 5 प्ले करने के लिए
    5
    अभिनेताओं को यह न बताएं कि कैसे कार्य करना है उन्हें अपने विचारों को प्रस्तुत करना चाहिए लेकिन पाठ के लिए क्या पूछ रहा है इसके आधार पर विकल्पों को मुफ्त में मुहैया कराएं। अगर कोई दृश्य अच्छी तरह से नहीं चल रहा है तो आप समायोजन कर सकते हैं।
  • चित्र डायरेक्ट या सीओसी डायरेक्ट प्ले प्ले 6



    6
    शुरुआती चरणों में अभिनय के मुकाबले अंकन और याद रखना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट शीर्षक वाला पटकथा चरण 7 खेलना है
    7
    काम करें ताकि आपके हिस्से का तकनीकी हिस्सा 100% काम कर रहा हो। आप एक आत्महत्या के दृश्य को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, जिसमें अभिनेता को अभी भी खड़ा होना है, गलती से रोशनी को पांच मिनट के लिए छोड़ दिया गया है।
  • डायरेक्ट या सह डायरेक्ट शीर्षक वाला पटकथा चरण 8 खेलना है
    8
    अपने दम पर सभी समस्याओं का समाधान करें, या एक सहायक निर्देशक से सहायता प्राप्त करें यदि कोई अभिनेता समस्या पैदा कर रहा है, तो दुर्घटना या उद्देश्य से चाहे, उन्हें याद दिलाएं कि आप निर्देशक हैं और किसी भी समय उन्हें बदल सकते हैं। किसी भी अभिनेता सप्ताहांत पर लाइनों और चिह्नों को सीख सकते हैं
  • पिक्चर 9 डायरेक्ट या सी डायरेक्ट टाइप करें
    9
    मंच प्रबंधक की निगरानी करें किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करें जिसे आप विश्वास करते हैं कि पर्दे के पीछे पाठ और सहायता के बारे में पता होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से डायरेक्ट या सह डायरेक्ट स्टेप 10 खेलते हैं
    10
    विज्ञापन और टिकट बिक्री की निगरानी करें
  • पिक्चर डायरेक्ट या सह डायरेक्ट प्ले प्ले 11
    11
    शो के समय, आप ऑडिटोरियम में बैठ सकते हैं, ध्वनि बूथ में या गलियारे में यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक हो रहा है और कोई आपातकालीन स्थिति नहीं होगी।
  • चेतावनी

    • हमेशा विकल्प उपलब्ध हैं ताकि आपको एक शो रद्द नहीं करना पड़े क्योंकि एक अभिनेता घायल हो या बीमार हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com