IhsAdke.com

कैसे एक मौत स्टेज के लिए

मौत दृश्य एक थियेटर अभिनेता के सामने सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है: बहुत अधिक सूक्ष्मता सभी उत्तेजना से दृश्य ले सकते हैं, लेकिन अतिरेक लोगों को मौत पर विश्वास नहीं करता। एक अच्छी तरह से मौत के दृश्य का सार मौत के रूप पर विचार करना और पल की भावना का पता लगाने के लिए है ताकि आपके साथी और दर्शकों को इस दृश्य के साथ रोमांचित किया जा सके।

चरणों

विधि 1
एक हिंसक मौत का स्टेजिंग

स्टेज चरण 1 पर डायस्ट करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
कुओरोग्राफ लड़ाई कई हिंसक मौतों में, अंत से पहले एक संघर्ष होता है। चाहे चरित्र मर चुका है, गोली मार दी है या हिट है, आप को मृत्यु से पहले एक संघर्ष का सामना करना होगा। इस क्रिया को समझना ज़रूरी है जिससे मृत्यु हो जाएगी जिससे आप और ना ही अन्य अभिनेताओं को चोट लगी।
  • ज्यादातर टुकड़ों में, निर्देशक झगड़े और अन्य कोरियोग्राफ किए गए कार्यों के विवरणों का ध्यान रखता है, लेकिन आपको दृश्य के चरण-दर-चरण को समझना और अन्य अभिनेताओं के साथ अभ्यास करना होगा।
  • सभी हिंसक मौतों में एक लड़ाई शामिल नहीं होती है चरित्र बिना किसी चेतावनी के वार किया जा सकता है, या मंच के दूसरी तरफ किसी से गोली मार सकता है। कभी-कभी चरित्र भी अन्य पात्रों के साथ कोई चर्चा के बिना खुद को हिंसा से मार सकता है। आपको मौत से पहले किए जाने वाले कार्यों को समझने की जरूरत है, ताकि यह समझाने योग्य हो।
  • स्टेज चरण 2 पर डायस्ट करने के लिए दिखाए गए चित्र का शीर्षक
    2
    निर्धारित करें कि आप प्रभाव के समय क्या करेंगे। चरित्र को मारने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि के आधार पर, उसके कार्य अलग होंगे: जब एक चरित्र को चाकू मारा जाता है, तो यह अधिक समझना होता है कि वह हत्यारे के शरीर के नीचे आता है - दूसरी ओर, यह संभव है कि एक शॉट की ताकत चरित्र को वापस खटखटाती है । मृत्यु की प्रकृति को ध्यान से देखें ताकि आप गंभीर रूप से झटका लगा सकें।
    • टुकड़े के निदेशक का फैसला किया जाएगा कि आप कैसे प्रतिक्रिया करना चाहते हैं, लेकिन आपको यह महसूस करना होगा कि मृत्यु प्रामाणिक है - अगर आप अभिनय में विश्वास नहीं करते हैं, तो आप निश्चित रूप से समझ नहीं सकते हैं।
    • विषाक्तता हिंसक मृत्यु का एक रूप है जिसमें प्रभाव का एक पल नहीं होता है, लेकिन आपको इसे खटखटाना या गला घोंटना शुरू करना चाहिए ताकि यह प्रकट हो सके कि ज़हर प्रभाव से शुरू हो गया है। इस मामले में, कम अधिक है: गैगिंग या खाँसी में इसे ज़्यादा मत करो, और यह समझाने वाला होगा।
    • कुछ प्रकार की मौत, जैसे कि फांसी, मौके के क्षण के लिए तकनीकी चिह्नों और चरण प्रभाव की आवश्यकता होती है। तकनीकी को समझें ताकि मृत्यु को समझना पड़े और आपको चोट न पड़े।
  • पटकथा का शीर्षक प्रेरणा के चरण पर चरण 3
    3
    मंच पर पूर्ववत करें चरित्र को गोली मार दी जाने के बाद, छेड़छाड़, घायल या घायल हो जाने के बाद, आपको यह बताए जाने की जरूरत है कि आप मर रहे हैं। कुछ मामलों में, आप एक और अभिनेता की बाहों में बेहोश हो सकते हैं, जो इस समय आपको मार्गदर्शन करेंगे - लेकिन गिरावट को धीमा करने के लिए कोई भी नहीं है, इसलिए आपको चोट पहुंचाने का खतरा है। प्रभाव को कम करने के लिए, चरणों में पूर्ववत करें: अपने घुटनों पर गिरें और फिर पूरी तरह से नीचे गिर जाएं - इसलिए जमीन पर गिरावट कम होगी
    • मौत के दृश्य के दौरान मंच पर आपकी स्थिति के आधार पर, परिदृश्य के एक भाग का उपयोग करना संभव है जिससे कि गिरावट को दूर करने या धीमा करने के लिए समर्थन किया जा सकता है - एक मेज पर या स्तंभ के खिलाफ गिरने के अच्छे विकल्प हैं
    • गिरावट का सबसे ठोस रूप शरीर को नरम छोड़ना है। आक्षेप और अन्य उल्लेखनीय इशारों से बचें, क्योंकि वे अक्सर मजबूर हैं
  • स्टेज चरण 4 पर डाई ट्रांस्ड टू डायस्टमेंट पिक्चर
    4
    पिछले शब्दों के साथ भंग। यदि आप प्रभाव और मृत्यु के क्षण के बीच भाषण देते हैं, तो उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें हिंसक मृत्यु में, जैसे शूटिंग या छुरा कर, उत्पन्न आघात शायद भाषण की कठिनाइयों के साथ चरित्र को छोड़ देगा। एक बार आखिरी बार अपनी आँखें बंद करने से पहले, निरंतर बोलना और भाषणों को एक इष्ट तरीके से सुनाएं
    • जिनके लिए चरित्र की अंतिम पंक्तियां निर्देशित की जाती हैं, उन पर विचार करें: अगर हत्यारे से कहा जाए तो वे और अधिक गंभीर हो जाएंगे, और अगर दोस्त या प्रेम के लिए अधिक गंभीर हो।
  • विधि 2
    अहिंसक मौत का मज़बूती

    पटकथा शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए चरण चरण 5
    1
    सही स्थिति खोजें। एक ऐसा व्यक्ति जो प्राकृतिक कारणों से मरता है, जैसे कि बुढ़ापे या कैंसर, शायद मौत के समय बिस्तर या कुर्सी पर होगा। दूसरी तरफ, अगर खड़े होने पर दिल का दिल का दौरा पड़ने पर मर जाता है, तो सबसे अच्छा पतन होगा। स्टेजिंग को समझें - बस आप नकली मौत को सही ढंग से कर सकते हैं।
    • अगर अस्पृश्य, चरित्र उनके चारों ओर के प्रियजनों का हो सकता है - इस मामले में, यह समझ में आता है अगर आप किसी दूसरे अभिनेता के हाथ को पकड़ या पकड़ रहे हैं निर्देशक के साथ देखें कि सर्वोत्तम दृष्टिकोण क्या है
  • स्टेप चरण 6 पर डायस्ट करने के लिए प्रिटेंड टू डायस्टमेंट चित्र
    2
    समझे कि चरित्र कितना दर्द महसूस कर रहा है एक प्राकृतिक मौत में, दृश्य शायद शांत और सूक्ष्म होगा, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह दर्दनाक नहीं होगा। यह सोचना जरूरी है कि चरित्र कितना दर्द महसूस कर रहा है: यदि वह बूढ़ा है और उसका दिल बंद हो जाता है, तो वह बहुत दर्द महसूस नहीं करेगा - पहले से ही एक चरित्र जो दिल का दौरा पड़ता है, उसे तीव्र दर्द हो सकता है।
    • आप कई तरह से दर्द व्यक्त कर सकते हैं, लेकिन गड़बड़ी और अचानक प्रेरणा सूक्ष्म और प्रभावी इशारों हैं।
    • दिल का दौरा पड़ने वाले पीड़ितों को छाती में दर्द महसूस होता है और बाएं हाथ - दो में से एक चुटकी तो अगर आपका चरित्र इस तरह से मर रहा है
  • पटकथा शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए स्टेज पर 7 चरण
    3
    अपने अंतिम शब्दों को धीरे से सुशोभित करें एक प्राकृतिक मौत के दृश्य में धीरे-धीरे सुन्नता शामिल होती है। इस मामले में, चरित्र के आखिरी शब्दों को कम, कमजोर आवाज में पढ़ने के लिए सबसे अच्छा है यह प्रदर्शित करने के लिए कि वह कितना कमजोर है - आप आसन्न मृत्यु को इंगित करने के लिए अधिक कपटपूर्ण आवाज़ कानाफूसी कर सकते हैं या कर सकते हैं।
    • यह विचार आपकी आवाज को नीचे रखना है, लेकिन यह दर्शकों द्वारा अभी भी सुना जा सकता है: वास्तविक जीवन की तरह कानाफूसी मत करो, धीरे से और दूसरे अभिनेता के कान में। यह देखने के लिए कि क्या आपको सुनाई दी जाएगी, थिएटर के पीछे कलाकारों या टीम से किसी के साथ अभ्यास करें और देखें कि क्या व्यक्ति आपको बोल सकता है



  • विधि 3
    पोस्टमार्टम निर्देशन

    स्टेज पर डायरेक्ट पर्चा 8 का शीर्षक चित्र
    1
    एक ठोस अंत स्थिति चुनें आम तौर पर, चरित्र मौत के बाद कुछ ही मिनटों के लिए स्थिर रहेगा। इसे समझाने के लिए, आपको "मरने" का चेहरा नीचे या बग़ल में होना चाहिए (दर्शकों के लिए आपकी पीठ पर)। इस प्रकार, आपकी श्वास इतनी स्पष्ट नहीं होगी, मौत की साख देते हुए।
    • कोरियोग्राफी का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है, जो आपको अंतिम स्थिति में छोड़ देगा - दृश्य के मध्य में रोलिंग या व्यवस्थित होने पर उसे पकड़ नहीं पाया जाएगा।
  • स्टेज पर मरने के लिए प्रेरणा का शीर्षक चित्र 9
    2
    ठंडा रहें सिर्फ इसलिए कि आप नाटक की कार्रवाई में शामिल नहीं हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि नौकरी खत्म हो गई है। अन्य अभिनेताओं को यह विश्वास करने की आवश्यकता है कि आपका चरित्र उन्हें अभिव्यक्त करने के लिए मृत है कि वे क्या महसूस कर रहे हैं। यही है, आपको "मरने" के बाद भी खड़े होना चाहिए यहां तक ​​कि अपने अंगूठे से हाथ की हथेली को खरोंचने से मौसम खराब हो सकता है
    • अगर आपको परेशानी खड़ी है, तो निदेशक से बात करें कि यह छिपाने का कोई तरीका क्या है। उदाहरण के लिए, अन्य पात्रों को एक पत्रक के साथ कवर किया जा सकता है - या मौत उस चरण के नीचे हो सकती है जहां रोशनी मंद हो सकती है
  • स्टेज चरण 10 पर डायस्ट करने के लिए शीर्षक वाले चित्र
    3
    हल्के से साँस लें यहां तक ​​कि एक शीट या कमजोर रोशनी के तहत, आप अभी भी अन्य अभिनेताओं और दर्शकों द्वारा देख सकते हैं। गहरी साँस लेने से, उत्पन्न आंदोलन ने भ्रम को तोड़ दिया होगा कि आप अभी भी रहने की कोशिश कर रहे हैं। मौत के कुछ मिनट बाद, धीरे-धीरे और उपेक्षी रूप से साँस लें, जैसे सो जाओ। तो आपकी छाती उतनी ज्यादा नहीं चलेगी
    • अपना मुंह बंद रखना और नाक से श्वास करना आपकी धीरे-धीरे साँस लेने में मदद कर सकता है
    • मौत के दृश्य के दौरान जितना आप कर सकते हैं उतना गहन साँस लेने की कोशिश करें - आप मरने से पहले छिपाने, हांफी या कंपकंपी कर सकते हैं तो आपको थोड़ी देर के लिए गहरी सांस लेने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • विधि 4
    संदर्भ को समझना

    स्टेप चरण 11 पर डायरेक्ट करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    टुकड़े की शैली पर विचार करें मौत के दृश्य की तैयारी करते समय, आपको अव्यवस्था या व्यंग्य की शैली को ध्यान में रखना चाहिए: एक त्रासदी में, मौत गंभीर और रोमांचक होनी चाहिए - कॉमेडी में, आप मरने के समय थोड़ी मात्रा में अतिरंजना कर सकते हैं।
    • यदि आप आतंक के साथ काम कर रहे हैं, तो मृत्यु से पहले भय और रहस्य के स्तर को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। डरे हुए कार्य, कांप और कंपकंपी, ताकि दर्शकों को आपके साथ डर महसूस हो।
  • स्टेप चरण 12 पर डायस्ट करने के लिए दिखाए गए चित्र का शीर्षक
    2
    मौत के रूप में खोजें एक मौत को दृढ़ता से निर्धारित करने के लिए, उसका रूप पढ़ना चरित्र की अनुभूतियों को समझने में आपकी सहायता कर सकता है। उदाहरण के लिए: आप हृदय परिस्थितियों के लक्षणों की खोज कर सकते हैं ताकि बेहतर तरीके से नकल करें कि कोई व्यक्ति ऐसे परिस्थितियों में क्या कर सकता है।
    • इस बारे में सोचें कि मौत का वास्तविक होना कितना वास्तविक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आधुनिक सिनेमाघरों में, लक्ष्य यथार्थता नहीं हो सकता, लेकिन एक साहसी कलात्मक संदेश।
  • स्टेज पर मरने के लिए प्रेरणा का शीर्षक चित्र 13
    3
    निर्देशक से बात करें मृत्यु के स्तर की योजना बनाने से पहले, निर्देशक के साथ चर्चा करना हमेशा बेहतर होता है, जिसे स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि दृश्य कैसे सामने आए - यह विचार आपको सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद कर सकता है। तकनीकी विवरण के अलावा, जैसे स्टेजिंग और कोरियोग्राफी, निर्देशक आपको अपनी मौत के दौरान चरित्र की भावनाओं को समझने के लिए कह सकते हैं।
    • आपको इस दृश्य के लिए निर्देशक का दर्शन सुनना चाहिए, लेकिन आपको रोल-प्लेइंग और अभिनय के साथ सहज होना चाहिए। सब के बाद, यह आप है जो "मर" होगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक ठोस और यथार्थवादी मृत्यु चाहते हैं, तो नाटक में इसे ज़्यादा मत करो बहुत ज्यादा भावना और गड़बड़ी के कारण दर्शकों को अभिनय में विश्वास नहीं होता।
    • मौत के दृश्य में नकली खून का उपयोग करते समय, सर्वोत्तम उपलब्ध विकल्प चुनें। यदि "रक्त" बहुत पतले और बहुत ही जीवंत लाल है, तो इसे केवल वास्तविक दिखने में थोड़ा सा उपयोग करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com