IhsAdke.com

कैसे एक लड़ाई दृश्य शूट करने के लिए

हिंसा के मुकाबले एक नृत्यांगना के साथ नृत्य करना अधिक होता है, आखिरकार, सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म दृश्य वास्तविक दुनिया के झगड़े की तरह दिखते नहीं हैं। असली झगड़े अराजक और यादृच्छिक हैं, लेकिन फिल्म के दृश्यों को अच्छी तरह से नृत्य और तैयार किया जाना चाहिए। एक लड़ाई स्थापित करने के अलावा, आपको मनोरंजक ढंग से इस दृश्य की फिल्म की जरूरत है मेरा विश्वास करो, इस समय आपकी योजना सबसे अच्छी दोस्त है।

चरणों

विधि 1
दृश्य की तैयारी

एक मूवी चरण 1 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
1
एथलेटिक कलाकारों के साथ काम करने के लिए खोजें लड़ाई के दृश्यों को वास्तविक समन्वय की आवश्यकता होती है एक सम्मोहक लड़ाई के लिए, आपको अभिनेताओं की ज़रूरत है जो दृढ़तापूर्वक लड़ सकते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दो या एक सामान्यीकृत लड़ाई के लिए द्वंद्व फिल्म बना रहे हैं, तो प्रवाह और समन्वय के साथ अभिनेताओं को चुनना महत्वपूर्ण है।
  • अगर आपके अभिनेता बहुत ज्यादा आंदोलन के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उन्हें लड़ाई में छोटी भूमिका भी दे सकते हैं, लेकिन इससे आपकी नौकरी मुश्किल हो जाएगी
  • तमाशा में झगड़े अधिक नृत्य की तरह होते हैं और समन्वय और एथलेटिकवाद के उच्च स्तर की आवश्यकता होती है।
  • एक मूवी चरण 2 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    लड़ाई के टोन और चाप सेट करें क्या आप एक त्वरित कुंग फू लड़ या एक धीमी, सामान्यीकृत लड़ाई चाहते हैं? क्या लड़ाकों को एक ही स्तर पर या विभिन्न स्तरों पर होना चाहिए? कुछ मामलों में, एक चरित्र बहुत ऊपर उठाता है, लेकिन अंत में जीतता है। यह सब उस कहानी पर निर्भर करता है जिसे आप बताना चाहते हैं: इससे पहले कि आप इसे कोरियोग्राफ करना शुरू करें, उससे पहले लड़ाई की प्रगति को महसूस करने का प्रयास करें।
    • प्रत्येक योद्धा कैसे व्यवहार करता है? उदाहरण के लिए, एक महान योद्धा, एक समुद्री डाकू से एक बहुत अलग मुद्रा होगा।
    • क्या आप यथार्थवादी हिंसा और पैर को मैदान में लेना चाहते हैं या कुछ और मजेदार और कर्कवत्ता? क्या लड़ाई गंभीर है?
    • यदि आप खुद को फिल्म बनाने नहीं जा रहे हैं, तो टीम के संघर्षों के कुछ संदर्भ दिखाएं। इस प्रकार, हर कोई इस दृश्य के प्रस्ताव को समझेगा और समझेगा।
  • एक मूवी चरण 3 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    बनाओ आंकड़े अभिनेता के 15-20 सेंटीमीटर के अंदर रहने के लिए बना। कि मत करो विवादास्पद है: करीब होने से चोट लग सकती है, जबकि घूमते हुए पेंच लोगों को मना नहीं कर सकते हैं मान लें कि जॉन को लुइज़ के सिर को मारना है। सबसे पहले, जॉन लुइज़ के सामने लात मारता है, नाक him- तो वह सिर से बाहर किक के सामने पैर arching, उसका पक्ष के माध्यम से: इस समन्वय करने के लिए दो तरीके हैं।
    • तीसरी विधि लुइज़ झटका है, जो बहुत गलत संपर्क से शूट करने के लिए आसान है हटाने जोड़ सकेगा, यह लात के प्रभाव "नाटक" करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • एक मूवी चरण 4 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    निरंतर कार्रवाई करने के लिए प्रतिक्रियाओं को निर्देशित करें। एक ही समय में जोआओ किक, लुइज़ को वास्तविक रूप से मारा जाना चाहिए जैसा कि किक सिर के माध्यम से जाता है, लुइज़ को उसी दिशा में लांच करना होगा, संपर्क का अनुकरण करना। धीमे गति में अभिनेता कोरियोग्राफ ताकि वे जान सकें कि सही दिशा में क्या हो रहा है और आगे बढ़ रहा है। रिहर्सल के साथ तेजी से चलें
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, प्रत्येक हिट को हिट करना चाहिए जहां दूसरा अभिनेता सेकंड पहले था। जब जॉन एक पंच मारता है, लुइज़ को एक प्रतिक्रिया के रूप में थोड़ा सा वापस जाना चाहिए, और अधिक ठोस कदम उठाना चाहिए।
  • एक मूवी चरण 5 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यक्ति को आंदोलनों को निर्देशित करने के लिए उठाएं। मान लें कि जॉन को लुईज़ को इस दृश्य में फर्श पर खेलने की जरूरत है। फिल्मांकन के समय, वह लुइज को पकड़ लेगा, जो खुद को जमीन पर फेंक देगा, जबकि जॉन को धक्का देने का दिखावा होगा। इस प्रकार, आंदोलन अधिक द्रव और सिंक्रनाइज़ है। वही अन्य स्थितियों के लिए सही है:
    • लुईस के हाथों को हराया और कोहनी में अपना हाथ तोड़ दिया। वह सब करने की ज़रूरत हाथ पकड़ लेती है और लुइज़ अपने हाथों में दर्द के साथ आती है।
    • अगर ज़ूआना को लुइज़ के सिर को दीवार के खिलाफ मारा जाना चाहिए, तो लुइज़ को दीवार से लगभग 15 सेंटीमीटर ऊपर ले जाना चाहिए और फिर पीछे की तरफ जाने का ढोंग करना चाहिए। जॉन को तब उसके हाथ से सिर के आंदोलन का पालन करना चाहिए।
  • एक मूवी चरण 6 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    6
    सुरक्षित, मूवी-विशिष्ट दृश्य वस्तु खरीदें कभी सेट पर असली हथियार का उपयोग न करें, भले ही वे केवल दृश्य के निचले भाग में दिखाई दे। दृश्य वस्तुओं को हमेशा सुरक्षित और पूरी तरह से हानिरहित होना चाहिए। पेशेवर फिल्मों के मामले में, दृश्य वस्तुओं के लिए देखभाल करने वाले पेशेवर को आग्नेयास्त्रों का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, भले ही आप केवल नकली हथियारों का इस्तेमाल करेंगे। भले ही आप बंदूकों का उपयोग करने के लिए जाते हैं, सुरक्षा पहले आता है।
    • आप विशेष फिल्म और थिएटर स्टोर में स्टिक्स, तलवारें और कई अन्य यथार्थवादी और फोम हथियार पा सकते हैं।
    • फिल्म की चाकू वापस लेने योग्य होनी चाहिए, ब्लेड डूबने पर, जब कोई "थक्का" होता है
    • हथियारों को संग्रहित और गलत रूप में पहचाना जाना चाहिए, जब उपयोग में नहीं।
  • एक मूवी के चरण 7 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    7
    अनुक्रम में उन्हें प्रस्तुत करने से पहले सभी कार्यों का व्यक्तिगत रूप से अभ्यास करें। उदाहरण के लिए, मान लें कि दृश्य पंचों के आदान-प्रदान के साथ शुरू होता है, एक विक्षेत्कित किक के लिए जाएं और जॉन के साथ मैदान पर लुइज़ को फेंक दें। अभिनेताओं को प्रत्येक आंदोलन को व्यक्तिगत रूप से मास्टर करना चाहिए और उसके बाद एक अनुक्रम में उन्हें शामिल करना चाहिए। कोरियोग्राफ के लिए धीमी गति से जाओ, ताकि सब कुछ सही हो।
  • एक मूवी चरण 8 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    8
    मूल कोरियोग्राफी को मारने के बाद कार्रवाई को पूरा करें और विवरण जोड़ें लड़ाई की टोन और वर्णों की उपस्थिति की समीक्षा करें। उदाहरण के लिए, एक महान और अनुभवी योद्धा संभवतः एक संतुलित रुख के साथ लड़ाई में शांत और आत्मविश्वास में रहेगा। दूसरी तरफ एक कम अनुभवी लड़ाकू, ऊर्जावान और तेजी से आंदोलनों के साथ, अधिक घबराहट और उत्तेजित है। कार्रवाई को नृत्य करने के बाद, कलात्मक लड़ाई बनाने के लिए समय निकालें
    • फिल्म की वेशभूषा के साथ लड़ाई भी सुनाएं फिल्मकारों के दौरान कपड़ों के साथ पहनने वाले कपड़े पहनने के लिए कलाकारों को रिहर्सल करना होगा।
  • विधि 2
    दृश्य फिल्माने

    एक मूवी चरण 9 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    सेट पर सभी के साथ एक सुरक्षा शब्द साझा करें अगर किसी व्यक्ति को लड़ाई के साथ असहज, सिनेमाई या फिल्मांकन के दौरान सुरक्षा, यह सब कुछ रोकना आवश्यक है चूंकि "स्टॉप" एक झड़पों के दौरान अक्सर इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है, इसलिए एक शब्द चुनना बेहतर होता है जिससे कि सभी को तुरंत शूट को रोक दें।
    • नकली झगड़े का चित्रण करते समय सुरक्षा आवश्यक होती है जितना ज्यादा कोई संपर्क नहीं होना चाहिए, किसी को चोट लगने का एक वास्तविक मौका है, अगर किसी को कुछ याद आती है
  • एक मूवी के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक से चित्र 10
    2
    जब कोई दृश्य एक नकली हथियार शामिल होगा एक घोषणा करें इस बात को ध्यान में हर किसी की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है: आप जानते हैं कि हथियार गलत है, लेकिन यह, पूरी टीम लेता डाली और राहगीरों भी है कि पता है।
    • यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर फिल्माने कर रहे हैं, तो किसी को सड़क पर अवरोधन करने और यात्रियों को चेतावनी दें।
    • अगर पुलिस आती है, तो उन्हें समझाने की कोशिश मत करो कि बंदूक नकली है। बंदूक जारी रखें, अपना हाथ ऊपर रखें और स्थिति की व्याख्या करें।
  • एक फिल्म के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक चित्र 11 कदम 11
    3
    अभिनेता के बीच की जगह को कम करने के लिए कैमरा की स्थिति बनाएं। उदाहरण के लिए, मान लें कि जॉन बोर्ड के बाईं तरफ है और लुइज़ सही पर है दृश्य में, जॉन को लुईस को अपने बाएं हाथ से पंच करने की जरूरत है। वह जबड़ा के पास एक हुक दे सकता है, लेकिन चूंकि यह विचार अन्य अभिनेता को मारना नहीं है, उनके बीच एक खाली जगह होगी। इसका समाधान करने के लिए, आप हुक को प्रत्यक्ष पंच पर बदल सकते हैं, लुइज़ के सिर के पास जा रहे हैं। जैसे कि कैमरा उसके चेहरे के इस तरफ नहीं देख रहा है, खाली स्थान गायब हो जाता है।
    • एक अन्य विकल्प जॉन के कंधे के पीछे कैमरा जगह होगा। तो वह नाक लुइज़ कैमरा के बिना के सामने हुक दे सकते हैं एहसास है कि पंच याद किया।



  • एक फिल्म के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक चित्र 12 कदम
    4
    अभिनेता के निशान सेट करें फर्श पर छड़ी रिबन ताकि पता लगाया जाए कि प्रत्येक शूटिंग योजना के दौरान प्रत्येक को कब जाना चाहिए। इसलिए आप संभावित गलतियों से बचें और हर किसी को सुरक्षित रखने में मदद करें सटीक चिह्नों के साथ, कोई भी दुर्घटनाग्रस्त होने के जोखिम को नहीं चलाता
    • जाहिर है, चिह्नों में प्रयुक्त टेप के साथ सावधान रहें उन्हें फिसलन या चिंतनशील नहीं होना चाहिए, या अभिनेता रास्ते में आ सकते हैं।
    • अगर कैमरा फ़्रेम फर्श लेने है, परीक्षण के लिए चिह्नों का उपयोग करें और उन्हें फिल्मांकन के समय निकालें।
  • एक मूवी चरण 13 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक समय में एक अभिनेता पर ध्यान केंद्रित, विखंडू द्वारा दृश्य फिल्म। एक बार में पूरी लड़ाई को पकड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि यह लगभग असंभव है इसके बजाय, प्रत्येक सेनानी को व्यक्तिगत रूप से कवर करें , एक हाथ पर घूंसे फिल्माने दो से तीन बार दोहरा प्रारंभ करें, और उसके बाद दूसरे पक्ष पर जाते हैं, भी दो तीन बार करने के लिए अन्य चरित्र की प्रतिक्रियाओं पर कब्जा। यदि आप एक से अधिक कैमरे का उपयोग कर रहे हैं, तो एक समय में दो अलग-अलग कोणों को कैप्चर करने की व्यवस्था करें।
    • कई अलग-अलग कोणों से फिल्माने के द्वारा, आप संपादक को और अधिक सामग्री देने में सक्षम होंगे, जो अधिक वास्तविक छिद्र बनाने में मदद करेगा।
  • एक मूवी चरण 14 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    6
    ट्राइपोड का उपयोग करने के बजाय कैमरे को अपने हाथ में गोली मारो इस प्रकार, कैमरा स्वाभाविक रूप से हिलाएगा और नकली घूंसे को छिपाने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि जनता नोटिस न करे। इसके अलावा, रोशनी के झटके दृश्य को अधिक ऊर्जावान समझने में मदद करते हैं। फिर भी, सावधान रहना ज़रूरी है कि हम बहुत ज्यादा हिलाएं न रखें और एक असंभव संघर्ष न करें।
  • एक मूवी चरण 15 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    7
    कलाकारों के करीब कैमरा रखें अनुभवी कोरियोग्राफर अधिक खुले कोणों से शूट कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें आंदोलनों को समझने के लिए समय और एथलेटिक्स की उत्कृष्ट भावना होती है। अगर आपकी टीम में जैकी चैन या ब्रूस ली नहीं है, तो नकली नकली घूंसे के लिए अधिक बंद कोणों का उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है। इसके अतिरिक्त, निकटता दृश्य के अंदर दर्शक को महसूस करने में मदद करता है।
    • ऐसी योजनाओं को छोड़ दें जिनके लिए कोई भी वास्तव में नहीं मारा गया है, जैसा कि उन अनुक्रमों में है जहां दो सेनानियों को वार से हटा दिया जाता है
  • एक फिल्म के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक चित्र 16
    8
    सुरक्षा उपकरण का सामना करना पड़ फिल्म अगर कोई चरित्र फेंकने वाला है, तो यह महत्वपूर्ण है कि गिरने के लिए उनके पास कुछ सुरक्षा मैट हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, है ना? लड़ाई को नृत्य करने के बाद, उपकरणों को छिपाने के लिए कोणों के बारे में ध्यान से सोचें
    • अगर एक चरित्र एक दीवार के खिलाफ फेंक दिया जाता है, इसके पीछे की फिल्म, ताकि पिचर का शरीर पैडिंग को छुपाता है
    • पिच के लिए, एक आम विकल्प नीचे से शूट करना है, ताकि व्यक्ति कैमरे की ओर आ जाए और फ्रेम के बाहर की भूमि हो।
  • विधि 3
    इसे सब एक साथ लाना

    एक मूवी चरण 17 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    कार्रवाई की छाप को पारित करने के लिए त्वरित कटौती का उपयोग करें लड़ाई का झूठा हिस्सा छिपाने का सबसे अच्छा तरीका जल्दी कटौती करना है इस प्रकार, श्रोताओं ने घूमने वाले उड़ानों को देखते हुए, बिना किसी दूसरे व्यक्ति को मारने की आवश्यकता को देखते हुए दर्शकों का मस्तिष्क प्रभाव के लिए कल्पना का उपयोग करता है तेजी से कटौती, अधिक उन्मादी दृश्य होगा, जो झगड़े के लिए एकदम सही है।
    • बहुत जटिल दृश्यों में, कटौती के लिए हर दो सेकंड होने के लिए यह सामान्य है
    • सावधान रहें कि इसे ज़्यादा न करें और भ्रम और बहुत तेज दृश्य छोड़ दें। यह महत्वपूर्ण है कि इस दृश्य को कुछ समय के लिए थोड़ा धीमा हो जाता है, उदाहरण के लिए, कुछ लंबे अक्षय योजनाओं में सांस को पकड़ने की योजना है।
  • एक मूवी चरण 18 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    कटौती के साथ सभी संपर्कों को भेसें यह तकनीक भी अधिक महत्वपूर्ण है अगर एक शॉट शॉट बहुत नकली लगता है। जॉन पंचिंग लुइज़ द्वारा एक योजना के साथ शुरू करें उस समय जब पंच को उसके चेहरे को छूना चाहिए, लुईस के एक विमान को झटका से प्रतिक्रिया दें। कट में दर्शक को बताया गया है कि संपर्क किया गया है, भले ही यह दिखाया न गया हो।
  • एक मूवी चरण 1 9 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    दृश्य को और अधिक ठोस बनाने के लिए ध्वनि डिज़ाइन पर फ़ोकस करें एक लड़ाई दृश्य शूट करना मुश्किल है, लेकिन ध्वनि यह है कि वास्तव में कोई फर्क पड़ेगा। अभिनेता और अन्य चलती ध्वनियों से ग्रन्ट्स के साथ, एक पिटाई की आवाज के साथ प्रत्येक पंच को सिंक्रनाइज़ करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रक्रिया कितनी देर तक लेती है, यह इसके लायक है अपने पसंदीदा एक्शन दृश्यों को ले जाएं और अपने सभी आवाज़ों पर ध्यान दें, पैरों से दर्द की चिल्लाओ।
    • यदि आप वास्तव में निवेश करना चाहते हैं और टोपी चाहते हैं, तो आपको स्टूडियो में सभी प्रभावों को बनाने, "फ़ॉली" आवाज़ रिकॉर्ड करना होगा, जबकि लड़ाई देखना इस तरह, आप पूरी तरह से कार्रवाई के साथ सिंक्रनाइज़ audios बना सकते हैं
  • एक मूवी चरण 20 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    कलाकारों को अपने स्वयं के ध्वनि प्रभाव रिकॉर्ड करने दें डाली के साथ एक स्टूडियो में जाओ और उन्हें चीखने के लिए कहें, गहन साँस लें और ऑनस्क्रीन कार्यों से संबंधित सभी आवाज़ें बनाएं उन्हें एक बार या दो बार लड़ाई देखते हैं और प्रत्येक चाल के लिए तैयार करते हैं Improvisation इस समय बहुत मदद करता है
    • आप अपने दम पर आवाज़ें बना सकते हैं या किसी विशेषज्ञ को किराये पर ले सकते हैं, लेकिन कलाकारों को खुद आवाज़ बनाने की अनुमति देना सबसे अच्छा है
  • एक मूवी चरण 21 के लिए एक नकली लड़ दृश्य दृश्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्पष्टता और अराजकता के बीच संतुलन खोजने की कोशिश करें लड़ाई के दृश्यों को संपादित करना आसान नहीं है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि दर्शक जो कुछ भी हो रहा है, वह समझता है, लेकिन लड़ाई को वास्तविक और व्यस्त दिखना चाहिए। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका यह है कि कई गैर-संपर्क योजनाएं प्रदर्शित करने के लिए जो लड़ाई जीत रहे हैं उदाहरण के लिए, आप कई बार पकड़ने वाले एक व्यक्ति के लंबे समय तक विमान का उपयोग कर सकते हैं, जिसके बाद विजेता के कई छोटे शॉट्स क्षतिग्रस्त हो रहे हैं और बिना नुकसान को वापस प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक अन्य विकल्प जैकी चैन की शैली का पालन करना है: उन्होंने सरल और स्पष्ट दृश्य बनाये, लेकिन वे संपादन में थोड़ा तेज थे। अंत में, पोस्ट-प्रोडक्शन किसी का ध्यान नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • परीक्षण हैं आवश्यक. पूरे दृश्य को पूरी तरह से नहीं बनाया जा सकता जब तक फिल्मांकन शुरू न करें।
    • चोटों को माहिर रखने के बाद चेहरे का भाव, जैसे कि शूट करने के लिए छोड़ें एक समय में एक बात पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कलाकारों को प्राप्त करें

    चेतावनी

    • बड़े या जटिल दृश्यों के मामले में, एक लड़ाई समन्वयक को किराए पर देना अच्छा है यह हर किसी की सुरक्षा सुनिश्चित करता है और एक अच्छा दृश्य बनाता है।
    • जब भी सुरक्षा को संदेह करने का कोई कारण हो, तो लड़ाई को रोकें

    आवश्यक सामग्री

    • कैमरा।
    • अभिनेता या अभिनेत्री
    • संगठित और फ्लैट फिल्म सेट।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com