IhsAdke.com

कैसे छोटे पैसे के साथ एक मूवी बनाने के लिए

क्या आपको एक फिल्म के लिए एक विचार है, लेकिन क्या यह करने के लिए पैसा नहीं है? तो यह ट्यूटोरियल आपके लिए बनाया गया था।

चरणों

टूर्नामेंट_डे_फ़िल्म 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक टीम बनाएं अपनी टीम में शामिल होने के लिए अपने 10 दोस्तों को इकट्ठा करो।
  • तकनीकी टीम: प्रत्येक पेशेवर फिल्मांकन के एक सेट में एक विशेष समारोह का ख्याल रखता है।
  • निर्देशक: वह पूरी टीम को समन्वयित करने के लिए सेट का मेन्दुचुवा है, अभिनेताओं को यह बताने के अलावा कि उन्हें कैसे कार्य करना चाहिए और तय करना होगा कि प्रत्येक दृश्य कैसे फिल्माया जाएगा।
  • कार्यकारी निर्माता: वह डिंडिन के प्रशासक हैं चूंकि पेंसिल की नोक पर सभी लागतें होती हैं, इसलिए फिल्मांकन के दौरान यह उत्पादन को बेहतर निर्देश देता है।
  • उत्पादन के निदेशक: वह निर्देशक की सही बांह और प्रवक्ता हैं। यह वह है जो सीधे संपर्क में आता है, उदाहरण के लिए, कलाकारों और तकनीकी टीम के साथ।
  • फोटोग्राफी के निदेशक: प्रत्येक दृश्य के रोशनी का ख्याल रखता है। यह भी चुनें कि किस कैमरे और लेंस का उपयोग किया जाएगा।
  • कला निर्देशक: फिल्म के "चेहरा" देने के लिए जिम्मेदार है - चाहे वह और अधिक आधुनिक, देहाती, भविष्य वाला होगा यह परिदृश्य और वेशभूषा भी परिभाषित करता है
  • ध्वनि तकनीशियन: उपयोग किए जाने वाले माइक्रोफोन को चुनते हैं, दृश्यों में ध्वनि समस्याओं की पहचान करते हैं और माइक्रोफ़ोनिस्टों के काम को समन्वय करते हैं।
  • 2
    एक रोडमैप बनाएं अपनी पसंदीदा पुस्तकों को पढ़ें, अपनी पसंदीदा फिल्मों को देखें, अपनी पटकथा लिखते समय उन्हें लिखें और इसे ध्यान में रखें। आपके पास कोई भी विचार लिखें सभी नोट्स के बाद, एक कथा लिखें, और इस कथा से, स्क्रिप्ट लिखिए एक बार लिखा, इसे टीम के सदस्यों के बीच वितरित करें, पूछें कि क्या बदला जा सकता है, और फिर स्क्रिप्ट को फिर से लिखना तैयार! आपकी स्क्रिप्ट तैयार है
  • 3



    स्टोरीबोर्ड बनाएं दृश्यावली और वेशभूषा की योजना बनाने में सक्षम होने के लिए दृश्यों और पात्रों के चित्रों के चित्र के साथ स्केच बनाएं।
  • 4
    दृश्यावली और वेशभूषा इकट्ठा यदि आप एक निश्चित क्षेत्र में रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह क्षेत्र शूटिंग के लिए उपलब्ध है। यदि आप एक विशिष्ट परिदृश्य का उपयोग करने जा रहे हैं, तो जल्द ही निर्माण शुरू करें और फिर परिदृश्य में उपसाधन रखें। आपके कलाकारों के आने से पहले यह करने के लिए एक घंटे के बारे में किताब करना सबसे अच्छा होता है उदाहरण के लिए, प्रकाश का समाधान होना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपने ऐसी कोई भी आइटम निकाल दी हैं जो फिल्म के लिए अनुपयुक्त हैं। मध्य युग के बारे में एक कहानी में आपको गेम बॉय ढूंढने की संभावना नहीं है।
  • चित्र कैनन 200710XL_Super_8_camera शीर्षक
    5
    रिकार्ड। आपके द्वारा किए गए फैसले से घर की फिल्म या पेशेवर दिखने वाली फिल्म के बीच अंतर हो जाएगा। हौशी रिकॉर्डिंग में आम गलतियों में से एक जुड़ा हुआ कैमरा रिकॉर्डिंग छवियों के साथ चल रहा है। सही उपकरण के साथ प्रशिक्षित पेशेवर यह कर सकते हैं, लेकिन प्रशिक्षण और तकनीक के बिना, आंदोलन के परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देने वाले कुछ थकाऊ और बहुत खराब हैं। क्या रिकॉर्ड किया जा रहा है और मानसिक रूप से तैयारी के बारे में सोच महत्वपूर्ण है यदि संभव हो तो, एक पत्र पर लिख लें जो रिकॉर्ड करेगा - यह समय बचाएगा और आपको अपना वीडियो बनाने के लिए आवश्यक दृश्य देगा।
  • 6
    संपादित करें। यूट्यूब वीडियो संपादक का उपयोग करें ग्रह पर सबसे बड़ी स्ट्रीमिंग वीडियो सेवा उन लोगों को एक इशारा भी देती है, जो न केवल सामग्री प्रकाशित करना चाहते हैं बल्कि छवियों के लिए अपना निजी स्पर्श भी प्रदान करते हैं। पूरी तरह से ऑनलाइन और किसी भी प्रकार की डाउनलोड की आवश्यकता के बिना, आपको बस अपने वीडियो अपलोड करना है और YouTube संपादन उपकरण हैं। एक बार जब आप प्रक्रिया पूरी कर लें, तो आप तुरंत यूट्यूब पर अपनी रचना प्रकाशित कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप केवल निजी व्यक्ति को ही निजी रखने के लिए रख सकते हैं, जिनके पास पहुंच का सीधा लिंक है। समाधान अभी भी आपके हार्ड ड्राइव पर बहुत अधिक स्थान बचाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com