IhsAdke.com

कैसे एक मूवी बनाने के लिए

क्या आप वहां जाने के लिए और फिल्में बनाने शुरू करना चाहते हैं? यह पता लगाना मुश्किल लग सकता है कि कहां आरंभ करना है श्रृंगार कौन करेगा? मैं कंप्यूटर ग्राफिक्स का उपयोग कैसे करूं? मैं उस कार का पीछा कैसे करूँगा? यदि ये आपके जैसे प्रश्न आपके सिर में हैं, तो ऑडियोज़ाईवल एहसास की मूल बातें जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
अनिवार्यता इकट्ठा करना

चित्र बनाओ मूवी चरण 1
1
कैमरा लें अधिकांश शौकिया फिल्म निर्माताओं पेशेवर प्रदर्शनों के साथ फिल्म बनाने के लिए सस्ते कैमरे का उपयोग करते हैं। दूसरों "शैली" के रूप में अपने "घर का बना" पहलू का उपयोग करते हैं आपको जिस प्रकार का कैमरा चाहिए, उसे सेट करें और अपने बजट के अंदर एक टेम्पलेट खोजें। कैमरों की कीमत में व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं, कुछ $ 10,000 से जा रहे हैं। यदि आपके पास अपेक्षाकृत सस्ती कैमरा है, तो एक ऐसी कहानी को फिल्माने पर विचार करें जो "घर-निर्मित" पहलू को फिट करता है।
  • $ 500 से $ 1500 तक की कीमत के साथ कई होममेड कैमकोर्डर हैं। कैनन और पैनासोनिक जैसी कंपनियां अपेक्षाकृत सस्ती और पोर्टेबल मॉडल हैं। फिल्माए गए फाइलों को स्थानांतरित करने में आसानी के कारण, यहां तक ​​कि iPhones और iPads अच्छे विकल्प होते हैं क्योंकि उनके पास अच्छे कैमरे हैं इस तरह, एक अलग कैमरे के साथ खर्च करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है सेल फोन के लिए कुछ लेंस किट हैं जो आपको शूट करने के लिए एक नया चेहरा देने में मदद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सस्ते कैमरे अच्छे परिणाम निकाल सकते हैं: फिल्म "ब्लेयर चुड़ैल" एक प्रयोग किए गए डिजिटल कैमरे के साथ फिल्माया गया था
  • आप $ 1500 और $ 3000 के बीच कुछ के लिए सोनी और पैनासोनिक से अच्छे मॉडल पा सकते हैं इस मूल्य सीमा के कैमरों को विभिन्न वृत्तचित्रों की फिल्मिंग और फिल्म "ओपन सागर" जैसे फीचर फिल्मों में भी उपयोग किया जाता है। यदि आप रिकॉर्डिंग को गंभीरता से लेना चाहते हैं और अधिक फिल्में बनाते हैं, तो एक गुणवत्ता वाले कैमरे में निवेश करें।
  • IMovie सॉफ्टवेयर (iPhone, iPod Touch, iPad और Macbooks के लिए उपलब्ध) आपको व्यावसायिक परिष्करण के साथ तेज़ी से संपादन करने की अनुमति देता है
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 2
    2
    तय करें कि आप मूवी को कैसे संपादित करेंगे। जब तक आप एक आसान काम नहीं करना चाहते हैं और फिल्म को अनुक्रम में और अलग-अलग शॉट्स (जो कि समय लेने वाली हो) के बिना शूट करना चाहते हैं, आपको कंप्यूटर को फुटेज आयात करना होगा। नि: शुल्क और मूल संपादन सॉफ्टवेयर (पीसी के लिए विंडोज मूवी निर्माता और मैकिऑटो के लिए आईमोविज़) हैं जो आपको फिल्म को संपादित करने, सूरज को मिलाकर और क्रेडिट भी जोड़ सकते हैं।
    • आप अधिक जटिल पेशेवर सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि एवीआईडी ​​फ्रीडीवी या वीडियो एडॉज़ीज़ जादू अगर आप उन्हें नहीं प्राप्त करते हैं, तो ओपन शॉट और लाइट वर्क्स जैसे अन्य निशुल्क पेशेवर टूल भी हैं।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 3
    3
    एक स्थान खोजें अपने शयनकक्ष में अंतरिक्ष महाकाव्य का निर्माण करना मुश्किल है, इसलिए आपके लिए उपलब्ध स्थानों पर गौर करें और विचार करें कि आप उनके बारे में कहां कह सकते हैं। फिल्म "क्लर्क" एक सुविधा स्टोर में काम कर रहे कई लोगों के आसपास घूमती है। सुविधा स्टोर की पहुंच के बिना, उत्पादन मुश्किल होगा
    • व्यवसाय और रेस्तरां आमतौर पर शौकिया फिल्म निर्माताओं को गोली मारने के बारे में बहुत खुला नहीं हैं, लेकिन पूछना मुश्किल है। बहुत से लोग एक फिल्म का हिस्सा होने के विचार के बारे में उत्साहित होते हैं
  • एक मूवी चरण 4 बनाओ चित्र बनाएं
    4
    मदद करने के लिए तैयार लोगों को ढूंढें बहुत कम अपवादों के साथ, एक फिल्म का उत्पादन एक ऐसी कहानी लेने के लिए इकट्ठे हुए लोगों के एक समूह को शामिल करता है, जिसे बताया जाने योग्य होना चाहिए। आप सहायकों और अभिनेताओं की आवश्यकता होगी दिलचस्पी लेने के लिए मित्रों को कॉल करें या फेसबुक पर पोस्ट उत्पादन करें। यदि आप सेवा के लिए किसी को भुगतान नहीं कर सकते, तो इसे शुरू से ही स्पष्ट कर दें।
    • यदि आप किसी विश्वविद्यालय के शहर में रहते हैं, तो अभिनेताओं और कलाओं के पाठ्यक्रमों के भित्ति चित्रों पर कुछ ब्रोशर का खुलासा करने पर विचार करें। आप कितने लोग इस परियोजना में भाग लेने के लिए उत्साहित होंगे पर चकित होंगे।
  • भाग 2
    फिल्म लेखन

    चित्र बनाओ एक मूवी चरण 5
    1
    एक दृश्य कहानी की कल्पना करो चूंकि फिल्में अक्सर अनिवार्य रूप से दृश्य कथाएं हैं, इसलिए पहला कदम यह है कि आप इस फिल्म को बदलना चाहते हैं। इस बिंदु पर सब कुछ विस्तार करने के लिए आवश्यक नहीं है, सिर्फ साजिश का मूल विचार है।
    • उन फिल्मों के बारे में सोचें जिन्हें आप देखना पसंद करते हैं या आप जिन किताबों को पढ़ना पसंद करते हैं: उन्हें क्या दिलचस्प बनाता है? क्या वर्ण, दृश्य, विषयगत या क्रियाएं हैं? कोई फर्क नहीं पड़ता, अपनी फिल्म की योजना बनाते समय प्रश्न में तत्व को याद रखें।
    • उपलब्ध दृश्य वस्तु, स्थानों और अभिनेताओं की एक सूची को इकट्ठा करें और तदनुसार फिल्म का विकास करें। आपके पास किसी भी विचार को नीचे रखें, चाहे वह सपने या एक कहानी जो आपने पढ़ी है पर आधारित है। आप इस केंद्रीय विचार से साजिश का विकास करेंगे।
  • चित्र बनाओ मूवी चरण 6
    2
    एक कहानी में विचार को चालू करें कहानी के निर्माण के लिए आवश्यक पात्र हैं: नायक कौन है? वह क्या चाहता है? आपको सफल होने से क्या रोकता है? साजिश के माध्यम से वह क्या परिवर्तन करेगा? इस तरह के सवालों का जवाब देने में सक्षम होने के नाते आप एक महान कहानी के लिए अपने रास्ते पर अच्छी तरह से कर रहे हैं।
    • यह माना जाता है कि सभी कहानियों में से दो बुनियादी परिसर में से एक है: एक हीरो यात्रा के लिए बाहर निकलता है या एक अजनबी आती है और जिस तरह से दुनिया काम करती है, उसमें बदलाव करती है।
    • कहानी की शुरुआत होनी चाहिए (जहां सेटिंग और अक्षरों को पेश किया गया है), मध्य (जहां संघर्ष बढ़ता है) और अंत (जहां संघर्ष का हल हो)।
  • चित्र बनाओ मूवी 7 कदम
    3
    एक लिखें पटकथा. स्क्रिप्ट क्षणों को कहानी से व्यक्तिगत दृश्यों में अलग करती है, जिसे शॉट किया जा सकता है। उतना जितना आपको लगता है कि वे अपने सिर में पॉप अप के रूप में दृश्यों को शूट करने जा रहे हैं, यह फिल्म की योजना बनाने के लिए सबसे अच्छा है, इस दृश्य को अग्रिम में दृश्य दें
    • एक पटकथा में संवाद (चरित्र से अलग), क्रियाएं, और साजिश का प्रदर्शन शामिल है। प्रत्येक दृश्य को संक्षिप्त विवरण ("आंतरिक, रात, कासा डे मिगुएल", उदाहरण के लिए) से शुरू होना चाहिए।
    • लिखते समय बजट में सवाल उठाएं शायद कहानी बेहतर काम करती है यदि आप महाकाव्य का आधे घंटे का पीछा करते हैं और सीधे इसके परिणाम के लिए जाते हैं। आप पेंटेड नायक के साथ मूवी शुरू कर सकते हैं जो सोच रहा था कि क्या हुआ, उदाहरण के लिए।
  • चित्र बनाओ मूवी चरण 8
    4
    एक फिल्म स्टोरीबोर्ड को इकट्ठा करें एक स्टोरीबोर्ड फिल्म के एक खींचा संस्करण से ज्यादा कुछ नहीं है, जैसे कॉमिक बुक बड़े पैमाने पर करो, केवल प्रमुख दृश्य या संक्रमण को चित्रित करें, या छोटे पैमाने पर, सभी विमानों और फ़्रेमों को चित्रित करें
    • स्टोरीबोर्ड का उपयोग करना उत्पादन अधिक सुचारू रूप से लेता है, साथ ही मुश्किल-से-फिल्म के दृश्यों की आशा करता है। इसका उपयोग करना संभव नहीं है, लेकिन स्टोरीबोर्ड को आकर्षित करना आपको फिल्म को बेहतर ढंग से कल्पना देगा और टीम को अपनी दृष्टि समझाने में सक्षम होगा।
  • भाग 3
    नेत्रहीन सोच

    चित्र बनाओ मूवी की चरण 9
    1
    फिल्म के सौंदर्यशास्त्र का विकास क्योंकि फिल्में दृश्य हैं, "सौंदर्यशास्त्र और उत्तेजना" के बारे में सोचने में कुछ समय बिताएं इन दो उदाहरणों की तुलना करें: मैट्रिक्स, जिसमें एक हरे और थोड़ा मोनोक्रैमटोनिक टोन है, जो डिजिटल होने की उत्तेजना पैदा करता है, और डबल मैन, जो दफ़्ती की छवि बनाने के लिए रोटोस्कोप के साथ स्कैन किया गया था।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 10
    2
    क्या आप चाहते हैं कि फिल्म को विस्तृत संपादित योजनाएं या "कच्चा" कैमरा दिखाना चाहिए? उदाहरण के लिए, फिल्म पर विचार करें उदासी, लार्स वॉन ट्रायर का उद्घाटन: उद्घाटन एक हाई-स्पीड कैमरा के साथ फिल्माया गया था, जिसने धीमी गति में तरल पदार्थ उत्पन्न किया था। फिल्म के बाकी हिस्सों के अधिकांश हाथ में एक कैमरे के साथ फिल्माया गया था, फिल्म के संघर्षों की टोन सेट करना
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 11
    3
    वेशभूषा और दृश्यावली डिजाइन करें आप इस दृश्य को कैसे सेट करना चाहते हैं? क्या यह एक वास्तविक स्थान में फिल्म बनाना संभव है या क्या आपको परिदृश्य सेट करने की आवश्यकता है? 60 के दशक और 70 के महान महाकाव्य के विशाल आंदोलनों के संयुक्त विस्तृत स्थान और बंद स्टूडियो फिल्म के दृश्य प्रबुद्ध ओरेगन में एक स्की केबिन में फिल्माया गया था, जबकि Dogville एक ब्लैक स्टूडियो में फिल्माया गया था जिसमें निर्माण के सुझाव केवल दृश्यों की वस्तुओं के रूप में दिए गए थे।
    • फिल्मों के पात्रों को जनता के लिए व्यक्त करने के लिए फिल्म वेशभूषा पर निर्भर करती है याद रखें पुरुषों में ब्लैक, उदाहरण के लिए
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 12
    4
    रोशनी के बारे में सोचो कुछ फिल्में अलग-अलग रोशनी देती हैं जो अभिनेताओं और परिदृश्यों को अधिक आकर्षक बनाती हैं, एक सपने देखने की भावना पैदा कर रही हैं, जबकि दूसरों को प्रकाश व्यवस्था पसंद है जो कि वास्तविकता के करीब है। दूसरों को आगे और कठोर, धमकी रोशनी का उपयोग करें चलचित्र देखें डोमिनोज़ - पुरस्कृत स्लेयर प्रकाश का विश्लेषण
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 13
    5
    परिदृश्यों को इकट्ठा करें या स्थानों की तलाश करें यदि आप वास्तविक स्थानों पर शूट करना चाहते हैं, तो शूटिंग के लिए एक स्थान उपलब्ध कराएं। यदि आप एक स्टूडियो में काम करने जा रहे हैं, तो इसे एक साथ रखें।
    • वास्तविक पट्टों का उपयोग करना अधिक व्यावहारिक है ग्रीन पृष्ठभूमि नकली हो सकते हैं, लेकिन आप उनका उपयोग कर सकते हैं। पता है कि एक रेस्तरां में फ़िल्म में उतना आसान होना चाहिए जितना कि एक कमरे की तरह दिखें।



  • भाग 4
    टीम का चयन

    चित्र बनाओ एक मूवी चरण 14
    1
    निर्देशक चुनें वह कलाकारों और दल के बीच संबंध बनाकर फिल्म के रचनात्मक पहलू को नियंत्रित करेगा। यदि आपको फिल्म के लिए कोई विचार है और पता है कि यह कैसा दिखना चाहिए, तो आप कह सकते हैं कि आप निर्देशक हैं। यदि आप दूसरों को निर्देशन करने में अच्छा नहीं हैं या हर किसी को कमज़ोर नहीं महसूस कर रहे हैं, तो किसी अन्य दृष्टिकोण का उपयोग करें या किसी को किराये पर लें और अपना विचार पूरे करने का प्रयास करें। आप अभी भी मुख्य कलाकारों को डालने, शूटिंग की देखरेख और राय प्रदान करते हैं जहां आपको लगता है कि यह आवश्यक है।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 15
    2
    फोटोग्राफी के निर्देशक चुनें यह पेशेवर फिल्मिंग में हर चीज के दायरे में होगा, प्रकाश व्यवस्था को एकसाथ करेगा और तय करेगा, साथ ही महानिदेशक के साथ, दृश्यों को कैसे फ़्रेम और फिल्म बनाया जाए यह कैमरा और हल्की टीमों को निर्देशित करता है या छोटी फिल्मों में कैमरे संचालित करता है।
  • चित्र बनाओ मूवी का चरण 16
    3
    एक कला निर्देशक खोजें यह व्यक्ति निदेशक के रचनात्मक दृष्टि के अनुसार परिदृश्यों और वेशभूषा को एकजुट करने के साथ-साथ सभी आवश्यक दृश्य वस्तुओं को इकट्ठा करने के प्रभारी होगा।
    • कला निर्देशक छोटी प्रस्तुतियों में बाल और श्रृंगार के लिए भी जिम्मेदार है। बड़ी प्रस्तुतियों में, वह सभी विभागों के सहायक होते हैं, सभी की देखरेख करते हैं
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 17
    4
    किसी को ध्वनि और संगीत के प्रभारी होने दें शूटिंग के दौरान संवाद को रिकॉर्ड करना पड़ता है, जबकि ध्वनि प्रभाव (जैसे ध्वनियों और विस्फोट की आवाज़) और फ़ॉले (कदम, दरवाजे, आदि) को बाद में बनाने की आवश्यकता होती है गाने को खरीदा या रिकॉर्ड किया जाना चाहिए। सभी फिल्म ध्वनि को पोस्ट उत्पादन में वीडियो के लिए मिश्रित और समन्वयित करने की आवश्यकता है। याद रखें कि संगीत को उच्च रहने की जरूरत नहीं है: यह पृष्ठभूमि में बहुत कम रह सकता है, बस दृश्य सेट करने में मदद कर रहा है।
  • चित्र बनाओ मूवी की चरण 18
    5
    कास्ट का चयन करें कुछ शुरुआती कलाकार केवल कम बजट फिल्मों में पोर्टफोलियो के माध्यम से ही काम कर सकते हैं। बेशक, आपके पास अपनी फिल्म में अभिनीत किसी को पता होना अच्छा होगा, लेकिन आपको एक महान फिल्म को सुनिश्चित करने के लिए अपने खुद के अभिनेताओं की ताकत का इस्तेमाल करना सीखना होगा। यदि आपको फिल्म में एक पुलिस अधिकारी की जरूरत है, तो कुछ पुलिसकर्मियों को आप जानते हैं और देखें कि वह आपके साथ कुछ दृश्य शूट करने के लिए तैयार हैं या नहीं। पुलिस अधिकारी की उपस्थिति के दौरान कुछ भी अवैध रूप से फिल्म नहीं करने के लिए सावधान रहें। यदि आपको एक कॉलेज के प्रोफेसर की जरूरत है, तो विश्वविद्यालय से संपर्क करें
    • कलाकारों का परीक्षण करें यदि आप जानते हैं कि उनमें से एक को दुखी दृश्य में रोने की ज़रूरत है, तो देखें कि क्या वह आपको काम पर रखने से पहले ऐसा करने में सक्षम है।
    • शेड्यूलिंग टकराव से बचें: जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तब अभिनेता उपलब्ध होनी चाहिए।
    • ऐसे दृश्यों के लिए देखें जो कलाकारों को चोट पहुंचा सकते हैं
  • भाग 5
    फिल्मांकन और संपादन

    चित्र बनाओ एक मूवी चरण 1 9
    1
    उपकरण इकट्ठा और उन्हें परीक्षण। आपको कम से कम एक वीडियो कैमरा की आवश्यकता होगी। एक तिपाई उपयोगी होगा - स्थिर विमानों पर कैमरे को छोड़ने के लिए - साथ ही साथ प्रकाश और साउंड उपकरण भी।
    • कुछ परीक्षणों को गोली मारो कलाकारों को कैमरे के सामने अभ्यास करने में सक्षम होना चाहिए और टीम को अच्छी तरह समन्वित किया जाना चाहिए।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 20
    2
    सब कुछ सावधानी से योजना बनाएं बाद में आसान संपादन के लिए प्रत्येक दृश्य के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स की जांच करें। जिस दृश्य को आप चाहते हैं, उसे ढूंढने के लिए कई बुरे शॉट देखने के बाद, संपादन समय-उपभोक्ता और थकाऊ बना देगा
    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति की शूटिंग प्रत्येक पारी की शुरुआत में एक ही पृष्ठ पर हो। एक यात्रा कार्यक्रम वितरित करें, जिसे ऑडियोजीज़ुअल मीडिया में जाना जाता है कार्यसूची, प्रक्रिया की शुरुआत में हर किसी के लिए ताकि सभी को पता होना चाहिए कि वे कहाँ होना चाहिए और क्या फिल्म है
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 21
    3
    मूवी! आपके द्वारा किए गए फैसले "पेशेवर फिल्म" से "होम मूवी" को अलग-थलग कर देंगे
    • एक ही दृश्य के विभिन्न कोणों को फिल्माने से इसे संपादन में और अधिक दिलचस्प बना देता है एक सामान्य नियम के रूप में, खुले, मध्यम और बंद किए गए विमानों में प्रत्येक दृश्य फिल्म।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 22
    4
    मूवी संपादित करें अपने कंप्यूटर पर वीडियो फ़ाइलों को स्थानांतरित करें और उन लोगों की पहचान करें जिन्हें आप उपयोग करेंगे। फ़ाइलों के साथ किसी न किसी कटौती को माउंट करें आप फिल्म को कैसे नाटकीय रूप से अंतिम परिणाम को प्रभावित करते हैं
    • रैपिड कटौती सार्वजनिक हित में कटौती और कार्रवाई की टोन सेट, लेकिन लंबे समय तक, uncut कटौती भी प्रभाव। फिल्म बोरिंग छोड़ने के लिए सावधान रहें एक उदाहरण के रूप में, फिल्म की शुरुआत देखें संघर्ष में तीन पुरुष.
    • प्रत्येक दृश्य के मूड और सही मूड को सेट करने के लिए साउंडट्रैक के अनुसार संपादित करें
    • एक ही दृश्य में होने वाली विभिन्न चीजों को शीघ्रता से दिखाने के लिए विभिन्न कोणों के बीच कट करें। कई छोटे क्लिप बनाने और उन्हें मिश्रण के लिए सॉफ्टवेयर के कटर उपकरण का उपयोग करें। आपको इसे जल्दी से लटका देना चाहिए: भूल न करें कि आप अपने कंप्यूटर पर त्रुटियों को पूर्ववत कर सकते हैं
  • एक मूवी स्टेप 23 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्वनि प्रभाव और संगीत को सिंक्रनाइज़ करें ध्वनि रिकॉर्ड रिकॉर्ड किए गए ध्वनि के साथ मिलकर काम करना चाहिए ताकि आप संवाद को जोर से और स्पष्ट सुन सकें। यदि महत्वपूर्ण हो तो महत्वपूर्ण भागों को दर्ज करें
    • ध्यान रखें कि यदि आप फिल्म को वितरित करने की योजना बना रहे हैं, तो संगीत का उपयोग करने से बचें, जो आपके लिए नहीं है। अधिक अनुभव हासिल करने के लिए कुशल संगीतकारों की तलाश करें और उन्हें फिल्म के लिए एक विशेष साउंडट्रैक लिखें।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 24
    6
    शीर्षक और क्रेडिट बनाएं टीम और कलाकारों को सूचीबद्ध करने के लिए मत भूलना आप खुशी से उन लोगों के लिए धन्यवाद सूची शामिल करेंगे, जिन्होंने संभवतः गोली मार दी है या संभव बनाया है। हमेशा सरल रहो!
  • एक मूवी चरण 25 के साथ चित्र बनाएं
    7
    फिल्म को निर्यात करें अगर आप फिल्म को इंटरनेट या थिएटर में बढ़ावा देना चाहते हैं, तो उसके कुछ हिस्सों का चयन करें और ट्रेलर को माउंट करें। साजिश के लिए ज्यादा मत देना, लेकिन जनता का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें।
    • फिल्म को इंटरनेट पर डालना मत भूलना यदि इसे त्यौहार या मूवी थिएटर में स्वीकार किया जाता है, तो इसे इंटरनेट पर वितरित नहीं करें, क्योंकि इससे फिल्म की आय कम हो जाएगी। शब्द का प्रसार करने के लिए मत भूलो!
  • युक्तियाँ

    • ध्वनि और प्रकाश बहुत महत्वपूर्ण हैं: अच्छी ध्वनि पिकअप (जहां आप स्पष्ट रूप से आवाज सुन सकते हैं) आवश्यक है। एक अच्छी तरह से रोशनी फिल्म देखने योग्य बनाता है। बहुत ज्यादा सड़क पर खर्च किए बिना फिल्म को रोशन करने के लिए, आप सुबह या देर से दोपहर में एक बादल या पूरी तरह से धूप वाले दिन फिल्म देखना चाह सकते हैं। एक स्टायरोफोम या एल्यूमीनियम प्लेट का इस्तेमाल अभिनेता के चेहरे के अंधेरे पक्ष पर प्रकाश में उछालने के लिए किया जा सकता है। रात को शूट करने के लिए, कृत्रिम प्रकाश का उपयोग करें
    • कुछ बुनियादी नियमों का पालन करें, जैसे तीसरे के नियम (मानसिक रूप से तीन तिहाई ऊर्ध्वाधर में स्क्रीन को विभाजित करते हैं, हमेशा दाहिनी ओर छवि को केंद्रित करते हुए) स्क्रीन के केंद्र में चरित्र छोड़कर अंत में एक अव्यवसायिक उपस्थिति पैदा करता है।
    • योजना की आवश्यकता नहीं है सब फिल्म का ब्योरा कहानी और स्क्रिप्ट को अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन पता है कि जब कुछ सही किया जाता है, तो फिल्म का एक और यथार्थवादी टोन दे सकता है।
    • अपनी मूवी को हाइलाइट करने का एक तरीका ढूंढें, चाहे वह कहानी से हो या अलग-अलग फोटोग्राफी के द्वारा: दर्शकों को यह महसूस करना चाहिए कि वे कुछ अद्वितीय देख रहे हैं
    • महत्वपूर्ण आंखों के साथ बहुत सारी फिल्में देखें - न सिर्फ क्रिया या दिशा पर ध्यान केंद्रित करना बल्कि शैली और मनोदशा को समझने के साथ जो ध्वनि और प्रकाश प्रयोग किया जाता है। गलतियों के लिए भी देखो और आप अपनी फिल्म से अधिक राहत महसूस करेंगे। जब घर पर एक फिल्म देख रहे हैं, तो इसके बारे में अनूठी खोजों और रिकॉर्डिंग त्रुटियों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोजें।
    • किसी वृत्तचित्र के चित्रण करते समय एक पटकथा या स्टोरीबोर्ड विकसित करना आवश्यक नहीं है। एक विचार बोले, फिल्म का लक्ष्य निर्धारित करें और उस परिप्रेक्ष्य के बारे में सोचें, जिसे आप चाहते हैं संपादन और पोस्ट-प्रोडक्शन पर अपने प्रयासों को ध्यान में रखते हुए जितना संभव हो उतना बाहर निकलना और कब्जा करना।
    • जब फिल्म खत्म हो जाए तो दुनिया के साथ फिल्म साझा करें त्यौहारों में नामांकित करें या इंटरनेट पर इसे प्रसारित करें: ये विभिन्न प्रसिद्धि के लिए दो रास्ते हैं
    • अन्य फिल्मों से संगीत का उपयोग न करें क्योंकि यह चोरी है एक मूल या निःशुल्क साउंडट्रैक का उपयोग करें
    • यदि आप कैमरे को पकड़ना नहीं चाहते हैं तो तिपाई का उपयोग करें।
    • एक विचार पत्रिका रखें और जब भी आपको प्रेरणा की आवश्यकता हो

    चेतावनी

    • स्क्रिप्ट ड्राइंग करते समय विचारों को चोरी न करें। आपके सभी विचार संभव के रूप में मूल होने चाहिए। याद रखें कि आपका बजट सीमित है और अकेले रहने का एकमात्र तरीका मूल होने का है।
    • किसी ऐसे स्थान पर फिल्माने करते हुए, जो आपके लिए नहीं है, जैसे रेस्तरां, मालिक से अनुमति मांगते हैं। इस तरह, उत्पादन कानूनी रूप से किया जाएगा और जटिलताओं से बचने भविष्य की पूछताछ से बचने के लिए, प्राधिकरण को लिखित रूप में लेना।

    आवश्यक सामग्री

    • पटकथा
    • स्टोरीबोर्ड
    • हमारे बारे में
    • कास्ट अवलोकन
    • उपकरण
    • पट्टों
    • पैसा
    • निदेशक
    • दृश्य के ऑब्जेक्ट्स
    • संपादन कार्यक्रम
    • एकाधिक कैमरे (अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com