IhsAdke.com

मूवी आर्ट निदेशक कैसे बनें

एक फिल्म सेट पर, कला निर्देशक उत्पादन में इस्तेमाल किए जाने वाले सभी दृश्य और कलात्मक डिजाइनों के लिए जिम्मेदार है, परिदृश्यों, वस्तुओं का रंग और विज्ञान कथा फिल्म में एक अंतरिक्ष यान पुल का भी नजारा। जैसा कि वह सब कुछ देखता है, एक दृश्य के निर्माण के लिए छोटे से विवरण के लिए, कला निर्देशक के पास एक वास्तुकार, एक इंटीरियर डिजाइनर और एक कलाकार के कलात्मक और संरचनात्मक ज्ञान होगा। बड़ी प्रस्तुतियों में, कला निर्देशक उत्पादन डिजाइनर के लिए काम करता है और एक ऐसी टीम है जिसमें परिदृश्य डिजाइनर और दृश्य ऑब्जेक्ट आयोजक शामिल हैं छोटे प्रस्तुतियों में, वह सभी कार्यों को ध्यान में रख सकते हैं। एक फिल्म में एक कला निर्देशक बनने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक फिल्म चरण 1 में एक कला निर्देशक बनें
1
कला, इंटीरियर डिजाइन, आर्किटेक्चर और कंप्यूटर मॉडलिंग (सीएडी) का अध्ययन करके अपने कलात्मक कौशल विकसित करें। इन कक्षाओं में से कई कॉलेज पाठ्यक्रम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन आप विशिष्ट मुफ्त पाठ्यक्रम पा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 2 में एक कला निर्देशक बनें
    2
    एक स्थानीय थिएटर या छात्र फिल्म पर स्वेच्छा से काम करें, एक परिदृश्य बनाने में शामिल कुछ क्षेत्र में आप बैकग्राउंड्स, डिज़ाइन स्केंरिज, या सीन ऑब्जेक्ट्स के साथ काम कर सकते हैं। यह अनुभव आपको मूल्यवान कैरियर कौशल बनाने में सहायता करेगा।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 3 में एक कला निर्देशक बनें
    3
    अपने सर्वश्रेष्ठ कार्यों के साथ एक पोर्टफोलियो बनाएँ आपके द्वारा बनाए गए परिदृश्यों की तस्वीरें लें और यदि आपको कुछ काम करने की आलोचना के स्निपेट मिलते हैं, तो उन्हें जोड़ें यदि आपने किसी फिल्म पर काम किया है, तो कुछ क्लिप के साथ एक प्रस्तुति बनाएं
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 4 में एक कला निर्देशक बनें
    4



    एक अनुभवी कला निर्देशक से जानें काम करने की तुलना में यह आसान है, लेकिन अनुभवी और कुशल किसी से सीखने से आपके काम की गुणवत्ता में वृद्धि होगी। अपने क्षेत्र में कला निर्देशकों को अपने पोर्टफोलियो के साथ, फिर से शुरू और कवर पत्र भेजें और देखें कि उन्हें प्रशिक्षुओं या प्रशिक्षुओं की आवश्यकता है या नहीं। इस काम के लिए भुगतान करने की अपेक्षा न करें, अतः अपनी आजीविका के लिए आय का दूसरा स्रोत प्राप्त करें।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 5 में एक कला निर्देशक बनें
    5
    स्थापत्य और डिजाइन कार्य पर अद्यतित रखकर अपने कौशल को विकसित करना जारी रखें। हमेशा एक परियोजना में शामिल हों, चाहे वह एक शौकिया उत्पादन, एक इंटर्नशिप या कम बजट वाली फिल्म भी हो।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 6 में एक कला निर्देशक बनें
    6
    एक कला निर्देशक के रूप में नौकरियों की तलाश करें ईमेल के साथ उत्पादकों, निर्देशकों और स्टूडियो अधिकारियों के साथ चर्चा करें या उन्हें एक आवरण पत्र, पुनरारंभ और पोर्टफोलियो भेजें। मूवी जॉब साइट्स पर विज्ञापन का जवाब देना
  • छवि का शीर्षक फिल्म चरण 7 में एक कला निर्देशक बनें
    7
    किसी भी नौकरी स्वीकार करें जो आपको एक स्टूडियो में लाएगा। मध्य में अन्य लोगों के साथ दैनिक संपर्क आपको पेशेवरों के अपने नेटवर्क को बढ़ाने की अनुमति देगा, जो खुले स्थान के लिए संकेतों को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 8 में एक कला निर्देशक बनें
    8
    आप सभी के साथ शिक्षित हो जाएं और खुद को एक कला निर्देशक के रूप में प्रचारित करें। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपका फिर से शुरू होने पर ठीक टेबल पर आ जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप नौकरी के लिए कॉल किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com