IhsAdke.com

कैसे मूवी संपादक बनें

संपादकों फिल्म और टेलीविज़न प्रोडक्शन के लिए निर्मित ऑडियोविज़ुअल सामग्री काटने और संयोजन करने के लिए जिम्मेदार हैं, इसे एकजुट और तरल पदार्थ बनाने के लक्ष्य के साथ। एक प्रकाशक बनने के लिए अध्ययन की एक लंबी अवधि, इंटर्नशिप के कई घंटे, सीखने और स्वयंसेवा, अच्छे संपर्क और सभी से ऊपर, शैली, गति और समय के लिए एक अच्छा नज़र रखने की आवश्यकता होती है। अधिकांश प्रकाशक वर्षों तक विभिन्न परियोजनाओं पर काम करते हैं जब तक कि वे कैरियर प्राप्त करने में सक्षम न हों, इसलिए प्रतिभा, तकनीक और कड़ी मेहनत के अलावा, दृढ़ता की आवश्यकता है मूवी संपादक कैसे बनें इसके कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 1
1
अध्ययन कैसे फिल्में संपादित कर रहे हैं बहुत सी फिल्में देखते हैं और दृश्यों के समय और गति का विश्लेषण करते हैं, अर्थात् प्रत्येक दृश्य की अवधि, कार्य या तनाव कैसे बनाया जाता है, और कैसे दृश्य एक दूसरे के अनुसरण करते हैं, अक्सर प्रभाव के माध्यम से दृश्य या ध्वनि
  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 2
    2
    यथासंभव कई लघु फिल्में संपादित करें और उन्हें फिल्म समारोहों में साइन अप करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 3
    3
    वीडियो संपादन में अच्छे प्रशिक्षण प्राप्त करें पाठ्यक्रम में संपादन और व्यावसायिक संपादन, फिल्म इतिहास, कथा निर्माण और पटकथा के बुनियादी ज्ञान शामिल होंगे। इसके अलावा, आप सीखेंगे कि एडोब फोटोशॉप और फाइनल कट प्रो जैसे वीडियो संपादन और छवि संपादन प्रोग्राम कैसे संचालित करें, जो हॉलीवुड में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है
  • छवि शीर्षक वाला एक फिल्म संपादक बनें चरण 4
    4
    विश्वविद्यालय और स्थानीय प्रोडक्शंस के लिए मुफ्त में अपने प्रकाशक सेवाएं प्रदान करें। आपके पास जितना अधिक अनुभव होगा, उतना अधिक संभावना है कि आप प्रकाशन बाजार में प्रवेश करें।



  • एक फिल्म संपादक बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    एक स्टूडियो में नौकरी प्राप्त करें यह बहुत कम संभावना नहीं है कि आप तुरंत संपादन के साथ काम करने में सक्षम होंगे, इसलिए स्टूडियो के परिसर में एक टूर गाइड के रूप में, एक स्टाफ के सदस्य के सहायक के रूप में, कार्यालय क्लर्क के रूप में या उत्पादन सहायक के रूप में, जो भी काम आता है उसे स्वीकार करें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 6
    6
    अपने काम को जानते और प्रचारित करने वाले हर किसी के प्रति विनम्र रहें अपनी वेबसाइट और पोर्टफोलियो के लिंक के साथ कार्ड वितरित करें इसे स्पष्ट करें कि आप एक संपादक के रूप में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। संपर्कों का एक नेटवर्क बनाने से अप्रत्याशित अवसर पैदा हो सकते हैं, जैसे कि एक लघु फिल्म को संपादित करना जो कि भविष्य में कुछ त्योहारों में पुरस्कार जीत सकता है। यदि आप किसी से क्षेत्र से मिलते हैं, तो पूछें कि क्या आप निरीक्षण और सीखने के लिए काम पर उन्हें देख सकते हैं।
  • एक फिल्म संपादक बनें चित्र 7
    7
    अपने फिर से शुरू का विस्तार करें और इसे इंटरनेट मूवी डेटाबेस (आईएमडीबी) पर रिलीज करें। यहां तक ​​कि छोटी फिल्मों और कम बजट की फिल्मों को साइट पर सूचीबद्ध किया जा सकता है, बशर्ते वे आधिकारिक तौर पर रिलीज़ हो गए। संभावित ग्राहकों को आपके द्वारा भर्ती करने से पहले आपकी प्रोफ़ाइल पर जाना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 8
    8
    उत्पादकों, निर्देशकों और अन्य प्रकाशकों को अपने सर्वश्रेष्ठ काम के साथ अपना पुनरारंभ और पोर्टफोलियो सबमिट करें। आप एक फिल्म में एक संपादन सहायक के रूप में एक मौका प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें इससे पहले कि आप फ़िल्म व्यवसाय में शामिल हो सकें, उससे कई साल लग सकते हैं। एक स्थिर नौकरी के समानांतर कॉलेज और कम बजट की फिल्में संपादित करना और अपने मौके के बाद पीछा करना सुनिश्चित करें।
    • एक संपादन पाठ्यक्रम में नामांकन के प्रमाण के कारण छात्र कम कीमत पर वीडियो संपादन कार्यक्रम प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com