IhsAdke.com

लेखन, निर्देशन और अपनी खुद की मूवी संपादन

क्या आप कभी भी अपनी फिल्म बनाना चाहते थे? यह विकीहाउ लेख आपको अपनी फिल्म लिखने, फिल्म और संपादित करने के लिए आवश्यक कदमों के माध्यम से ले जाएगा ..

चरणों

छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 1 संपादित करें
1
आपको फिल्म के लिए एक विचार बनाने की ज़रूरत है जब तक आप एक विशाल कल्पना नहीं कर रहे हैं, यह कठिन हिस्सा होगा। आप लोकप्रिय परी द्वारा एक लघु कहानी पर फिल्म का आधार कर सकते हैं (यानी, रॅपन्ज़ेल, सिंड्रेला, ब्यूटी एंड द बीस्ट, आदि), एक वृत्तचित्र (या किसी एक पैरोडी documentário-, खिलौने क्या कर जब बारे में एक फिल्म बच्चों को कमरे में छोड़ दें, उदाहरण के लिए) या अपने खुद के विचार बनाएं। यह रचनात्मक प्रक्रिया को जल्दी करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है - अपने विचार को लेकर सोचने के लिए कुछ समय दें। इसके अलावा, अपने बजट और अपने संसाधनों की सीमा को ध्यान में रखना है, तो आपके पास एक कैमरा है और कुछ अभिनेताओं भविष्य एक्शन फिल्म बनाने की कोशिश नहीं करते।
  • चित्र टाइप करें, प्रत्यक्ष और अपनी खुद की मूवी चरण 2 संपादित करें
    2
    निर्धारित करें कि सेट के सेट, सेट डिज़ाइन, पोशाक और अभिनेता आपके विचार के लिए आवश्यक होंगे, यह निर्धारित करें कि यह संभव है या नहीं। यह ज्यादातर लोगों के बजट से ऊपर एक अंतरिक्ष स्टेशन प्रतिकृति है, उदाहरण के लिए।
  • छवि लिखें, डायरेक्ट लिखें और अपनी खुद की मूवी चरण 3 संपादित करें
    3
    अपने अभिनेताओं, दृश्यावली, वेशभूषा और स्थानों को सुरक्षित रखें यदि आपको खिलौना वायलिन की ज़रूरत है, तो इसे उधार लें। अपनी दादी से पूछें कि क्या वह एक पुरानी चुड़ैल खेल सकती है अपनी बहन के कमरे में शूट करने की अनुमति लीजिए



  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 4 संपादित करें
    4
    अपना सेट तैयार करें आपके कलाकारों के आने से पहले यह करने के लिए एक घंटे के बारे में किताब करना सबसे अच्छा होता है प्रबुद्धता को हल करने की जरूरत है, उदाहरण के लिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपने ऐसी कोई भी आइटम निकाल दी हैं जो फिल्म के लिए अनुपयुक्त हैं। मध्य युग के बारे में एक कहानी में आपको गेम बॉय ढूंढने की संभावना नहीं है।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 5 संपादित करें
    5
    फिल्म। एक तिपाई अक्सर एक अच्छा विचार है, यह आश्चर्यजनक है कि एक हाथ कैसे हिला सकता है सिर्फ अगर आप वास्तव में इस तरह की गोली मार करने की जरूरत है तो तिपाई से कैमरा ले लो। अपने आउटलेट और उपयोग की तकनीक और कैमरा आंदोलनों से कुछ में एक छोटे से कल्पना का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस, आप खुद को और दूसरों को इस संबंध में अपनी प्रतिभा के साथ आश्चर्य कर सकते हैं। लेकिन यह भी एक रिजर्व के रूप में अभी भी कई छवियों कमाना शुरू करने के लिए मत भूलना, यदि आप कल्पना तकनीक के साथ अच्छी तरह से नहीं किया है।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 6 संपादित करें
    6
    कंप्यूटर के लिए छवियों को शूटिंग और स्थानांतरित करने के बाद आपको संपादन की आवश्यकता होगी। आपके कंप्यूटर, विंडोज मूवी मेकर या आईमोविए के साथ मुफ़्त मूवी संपादन प्रोग्राम को इसके लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसके अलावा, कई प्लगइन्स इंटरनेट पर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, जो आपकी मूवी के वीडियो और ऑडियो को बेहतर बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई शहरों में ऐसी जगहें हैं जिन्हें किराए पर लिया जा सकता है यदि आपको एक बड़ा स्थान चाहिए
    • फेड और विघटन आमतौर पर अन्य दृश्य संक्रमण प्रभाव की तुलना में अधिक पेशेवर दिखते हैं, भले ही आप उन्हें पसंद कर सकें
    • अपनी फिल्म के लिए कुछ संगीत लिखने की कोशिश करें यह एक विशेष स्पर्श जोड़ देगा
    • अभिनेताओं ने पटकथा पर एक नज़र डालें और उन्हें फिल्म में उन चीजों को लिखने के लिए कहें। उन्हें एक तार्किक अनुक्रम में है और सुनिश्चित करें कि वे फिल्म के लिए भी अतिरंजित नहीं हैं बनाने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • यदि आप सड़क पर गोली मारते हैं, तो सूर्य कैमरे में एक बुरे कोण पर पहुंच सकता है। एक बादल दिन पर फिल्मांकन करके या चारों ओर चले जाने तक इस से बचने की कोशिश करें, जब तक कि सूरज कैमरे के पीछे नहीं हो जाता। लेकिन उस से सावधान रहें, क्योंकि आपके पीछे चमकने वाली धूप आपके फुटेज में छाया बना सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com