IhsAdke.com

एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म कैसे बनाएं

एक गुणवत्ता एनीमेशन बनाना चाहते हैं? हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, एनीमेशन उद्योग निरंतर विकसित हो रहा है और एनिमेशन बनाने के लिए आसान और बेहतर तरीके तैयार कर रहा है।

चरणों

एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी कहानी के लिए फोकस चुनें अपने पात्रों को बनाएं और अपनी कहानी के लिए एक भूखंड विकसित करें कभी-कभी एक अच्छा मुख्य चरित्र पर ध्यान केंद्रित करना और उसके चारों ओर चीजें होती हैं। इस चरित्र के दोस्त या दुश्मन कौन हैं? आपके माता-पिता कौन होंगे? आपके जीवन के लक्ष्य क्या हैं? दिन में आपका दृष्टिकोण क्या है? इस चरित्र के जीवन में एक थीम को जोड़ने का प्रयास करें क्या यह एनीमेशन कॉमेडी या नाटक होगी?
  • एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्टोरीबोर्ड बनाएं आपकी फिल्म में क्या होगा इसका सारांश डालें इस सारांश में सरल स्केच हो सकते हैं, क्योंकि यह अंतिम फिल्म में नहीं होगा, और यहां तक ​​की जगह या कटौती भी हो सकती है एक किताब में पृष्ठों के रूप में इसे सोचो प्रत्येक विवरण को मत बताना सिर्फ प्रत्येक भाग के बिंदु को व्यक्त करें।
  • एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक स्क्रिप्ट लिखें "सब कुछ," विशेषकर संवाद को शामिल करना सुनिश्चित करें प्रत्येक विवरण मायने रखता है
  • एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    अपने एनीमेशन के सितारों को और विकसित करने के लिए चरित्र प्रोफाइल लिखें कई विवरण शामिल करें आप अपने चरित्र के चरित्र लक्षण भी शामिल कर सकते हैं। क्या आपका चरित्र फिल्म के हास्य अभिनेता है या कुछ और है?
  • एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म बनाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी फिल्म को चेतन करें इस बिंदु पर आपको पहले से ही तय करना चाहिए था कि किस एनीमेशन तकनीक का उपयोग करना है। फ्लिपबुक्स सस्ते और रोचक हैं, लेकिन इसके पास कई नुकसान हैं जैसे ध्वनि और सीमित एनीमेशन की लंबाई नहीं है। पारंपरिक एनीमेशन में बहुत अच्छी गुणवत्ता है, लेकिन बहुत समय लगता है, बहुत कुशल नहीं है और काफी महंगा है। आप एनिमेशन सॉफ्टवेयर का उपयोग भी कर सकते हैं फैसला तुम्हारा है, निर्माता!
  • एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म बनाने का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपनी फिल्म संपादित करें तय करें कि अगर आप अपनी फिल्म या कुछ चीज़ों में कुछ बदलना चाहें, तो इसमें कुछ ऐसा है जिसे आपको पसंद नहीं है। यदि आवश्यक हो तो कटौती करें
  • एक अच्छा एनिमेटेड फिल्म बनाने का शीर्षक चित्र 7
    7
    अपनी मूवी दिखाएँ!
  • युक्तियाँ

    • अपने रिश्तेदारों, दोस्तों, शिक्षकों या सलाहकारों के लिए अपना "तैयार उत्पाद" दिखाएं रचनात्मक आलोचना के लिए पूछें उनके लिए यह कहना पर्याप्त नहीं है कि उन्हें फिल्म पसंद है या नहीं। उन्हें पूछने के लिए कहो कि क्यों यदि आपके पास कोई सुझाव है कि आप अपनी मूवी को कैसे बेहतर कर सकते हैं, तो ध्यान से और गंभीर रूप से आवश्यक परिवर्तन करने पर विचार करें। अपने स्वयं के मानदंडों के अनुसार ये परिवर्तन करें
    • छायांकन सही ढंग से करने के लिए ध्यान रखें, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपका प्रकाश स्रोत कहां है
    • स्टोरीबोर्ड पर आने वाले दृश्यों को बताते हुए आपको प्रत्येक दृश्य में जो कुछ शामिल करना है और आप अपने "एनिमेटेड कैरेक्टर" को "फ़िल्म" किस एप से जोड़ना चाहते हैं, उसका बेहतर दृष्टिकोण प्राप्त करने में आपकी सहायता करता है।

    चेतावनी

    • एनीमेशन बनाना थकाऊ और समय लेने वाला हो सकता है चाहे आप किस विधि का उपयोग करें।
    • पारंपरिक मनोरंजन महंगा है
    • फ्लिपबुक्स में ध्वनि और सुविधा सीमित एनीमेशन की लंबाई नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com