IhsAdke.com

फ़ीचर फिल्म के लिए रोडमैप कैसे लिखें

90-120-पृष्ठ की एक फिल्म स्क्रिप्ट लिखना मुश्किल नहीं है क्योंकि यह पहली नज़र में लगता है। आप प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आप प्रतिबिंब और योजना बनाने की असाधारण राशि लेखन के बहुत पुनर्लेखन उसे सही करने के लिए सावधानी से करने के लिए समय के साथ-साथ इस terefa के लिए आवश्यक से निपटने के लिए तैयार हैं। यह अभ्यास में इतना डरावना नहीं है, इसलिए पढ़ना जारी रखो और काम करने के लिए नीचे उतरो!

चरणों

एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट को लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
आप की तरह एक कहानी खोजें। या, आपको पसंद वाली कहानी ढूंढें नर्स. यह एक प्रक्रिया है कि मुश्किल या समय पर अगम्य लग जाएगा, तो यह बेहतर कुछ आप सोच कोई आपत्ति नहीं है और / या एक ही विषय पर कई महीनों तड़पना के बारे में हो सकता है। अपने इतिहास के साहित्यिक शैली खोज और इस तरह के नियमों का पालन करता है, तो आप अपनी स्क्रिप्ट बेचने की योजना बना रहे हैं। फिल्म उद्योग हमेशा मौलिकता के बजाय विपणन की तलाश में है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि थोड़ा सा मौलिकता एक बुरी चीज है।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें
    2
    एक स्क्रिप्ट सॉफ्टवेयर प्राप्त करें आप एक का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप केवल जलन और अपने संभावित पाठकों को सीमा के दोनों ओर ठीक चार सेंटीमीटर में रखा संवाद करने के लिए उपयोग किया जाता है परेशान करेगा। यदि आप मूवी जादू, फाइनल ड्राफ्ट या मॉन्टेज के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो "सेल्ट x" का प्रयास करें यदि आप तीन "वाई" को सॉफ़्टवेयर का नाम और ".com" डालते हैं तो आपको सोने की खान मिल जाएगी मैं इसे अब उपयोग करने के लिए शुरू कर रहा हूँ यह मूल रूप से पूरी तरह कार्यात्मक है और अभी भी सहयोग और साझा करने के लिए एक ऑनलाइन डेटाबेस में अपनी स्क्रिप्ट रखने का विकल्प होगा। कौन जानता है? शायद यह सफलता का एक बड़ा कदम है।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक आधार तैयार करें मूल अवधारणा के बारे में एक छोटी वाक्य (15 शब्द या उससे कम) लिखें जो साजिश को चलाता है। इससे आपकी पहचान करने में मदद मिलेगी कि आपकी फिल्म बहुत जटिल है और फीडबैक प्राप्त करने के लिए।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    एक रूपरेखा बनाएं सौ से अधिक पृष्ठों पर खो जाना आसान है अन्य लोगों से प्रतिक्रिया प्राप्त करें
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अक्षरों का सूचकांक बनाएं साजिश की रूपरेखा की तुलना में भी अधिक, वर्ण उनकी कहानी को बदल सकते हैं या अंत कर सकते हैं। पात्रों की सूची दें और उन्हें का पूरा विवरण बनाने के लिए, उनके शारीरिक और भावनात्मक विशेषताओं रूप में यदि वे, स्मार्ट अच्छा और सुखद रहे हैं, या, के रूप में यह इन दिनों हो जाता है अगर वे, बेवकूफ बुराई और घृणा करने योग्य हैं, लेकिन एक में (कुछ विचार प्राप्त करने के लिए डब्ल्यू। शेक्सपियर द्वारा रिचर्ड III देखें), और तब आपके पास पहले से ही एक फिल्म है यदि वे समान अक्षर हैं जो आप ने फिल्मों में देखा है और ऊब चुके हैं, तो उन्हें बेहतर बनाने के बारे में सोचते रहें यदि आपके नायक और विरोधी अक्षर हैं, तो अपनी खामियों को सूचीबद्ध करना सुनिश्चित करें। इतिहास के दौरान, नायक अपनी विफलताओं का सामना करता है और विरोधी की विफलता उसकी हार बन जाती है
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    तीन-अधिनियम संरचना को अनदेखा न करें हां, यह सच है कि कई प्रसिद्ध लेखकों ने इस संरचना को एक शानदार तरीके से भाग लिया है, लेकिन यह इसलिए है क्योंकि वे लेखकों हैं प्रसिद्ध . निर्माता उनके साथ जोखिम उठाने को तैयार हैं क्योंकि वे पहले ही मुनाफा कमा चुके हैं। अधिकांश फिल्मों को हीरो की यात्रा के स्वरूप में दर्ज किया गया है, जिस पर वेब पर बहुत सारे लेख हैं एक और अच्छा संदर्भ है लेखक की यात्रा क्रिस्टोफर वोगलर और कहानी रॉबर्ट मैककी द्वारा
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    तीन कृत्यों की संरचना जानें यदि आपको नहीं पता है कि अंतिम चरण क्या है ... सीखें यहां यह संक्षिप्त रूपों का सबसे छोटा रूप है: एटीओ मैं बहुत सारे पात्रों के बारे में वार्ता करता हूं, जिस तरह से वे हैं और जो समस्या को सुलझाने की जरूरत है उन्हें पेश करते हैं। उदाहरण के लिए, "गूनी दुनिया के थोड़ा टुकड़े पर अपने खुश जीवन जीते हैं, जब तक कि ये पता नहीं कि बिल्डरों को गोमो डॉक्स को कोडो में बदलना है ..."। एटीओ द्वितीय प्रत्येक चरित्र को विकसित करता है और समस्या से निपटता है। उदाहरण के लिए: "फिर गूनी विली अलविदा की भूलभुलैया दर्ज करें और सभी जालों के माध्यम से जाने की कोशिश करें ..."। एटीओ III में, कई चीजें शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नायक, इस भाग की शुरुआत में एक बिंदु तक पहुंचता है जहां वह हारने वाला है। लेकिन, और यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है: वह किसी तरह पता चलता है कि छोड़ देने का जवाब नहीं है और इसके बजाय दिन को बचाने का एक रास्ता खोजता है। उदाहरण के लिए, "गूनी में सीन एस्टिन खलनायकों के खिलाफ हैलीजहोग के जाल को विली में बदलने का एक रास्ता खोजता है और फिर गोोन डॉक को बचाने के लिए पर्याप्त गहने मिलता है।"
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8



    8
    वार्ता। आपके द्वारा बाकी स्क्रिप्ट लिखे जाने के बाद संवाद को लिखना सबसे अच्छा है, इसलिए आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी कहानी को नेत्रहीन बताया गया है संवाद कम, सरल रखें और सुनिश्चित करें कि वे बहुत प्रत्यक्ष नहीं हैं। यदि आप इसे बहुत मुश्किल पाते हैं, तो आप एक निबंध में संवाद को सुधार सकते हैं।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    विवरण। याद रखें कि प्रत्येक पृष्ठ फिल्म के समय में लगभग एक मिनट के बराबर है। कार्रवाई लिखिए और वर्णन करें कि विवरण लिखने के बजाय कुछ कथित तौर पर कैसे माना जाता है। अंत में, और सबसे महत्वपूर्ण बात, सरल और आसान पढ़ना जारी रखें।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    उस दृश्य के पात्रों के साथ नोटपैड में प्रत्येक दृश्य के लिए एक शीर्षक लिखें। इससे आपको लिपियों का समग्र प्रवाह मिलेगा और अगर यह कहानी आगे बढ़ रही है तो उसे न्याय करना आसान होगा।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    अपना पहला ड्राफ्ट लिखें सुनिश्चित करें कि आपके संवाद अच्छी तरह बोलनेवाले हैं (यदि उनके पास एक वार्ता या औपचारिक लेखन के बजाय एक सामान्य बातचीत के लिए या परिवार के बीच एक विशेषता है या उपयुक्त है) बोलना लिखने में मदद करने के लिए एक कवायद, दूसरों की वार्तालापों को सुनना, शब्द के लिए रिकॉर्ड करना और शब्द लिप करना है।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    12
    यह सब नहीं है यहां तक ​​कि करीब नहीं एक बार जब आप पहले संस्करण लिखे हैं, तो वापस जाएं और संपूर्ण टेक्स्ट की समीक्षा करें अगर इस बिंदु पर आपने एक सौ और पच्चीस पन्नें लिखी हैं, तो आप शायद कम से कम तीस से अधिक पृष्ठों को लिखा है। शुरुआत में वापस जाएं और चीजों को कम करना शुरू करें, अक्षरों को सरल बनाना और स्क्रिप्ट पाठ को अधिक संक्षिप्त और पढ़ने में आसान बनाएं।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट 13 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    13
    जब आप यह सब करते हैं, तो इसे बार-बार कर दो। जब तक आपको ऐसा नहीं लगता कि आप तैयार हैं।
  • एक फीचर फिल्म स्क्रिप्ट लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    14
    अगर आप वास्तव में अपनी पटकथा को बेचना चाहते हैं, तो उसे एक ऐसी सेवा के लिए भेजें जो मूवी स्क्रिप्ट्स पढ़ने में माहिर हैं। फीस के लिए, वे आपको महत्वपूर्ण जानकारी भेज सकते हैं कि स्क्रिप्ट के किनारे में सुधार और अधिक सुधार की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • लंबाई के बारे में बात करते समय सामान्य नियम होता है: एक पृष्ठ स्क्रीन के एक मिनट के बराबर होता है, लेकिन यह सही नहीं है क्योंकि संवाद से अधिक कार्रवाई हो सकती है।
    • आप एक कलाकार हैं, और आप कलाकार को अपने अंदर आने देने के योग्य हैं। लिखो कि आप जिस तरह से लिखना चाहते हैं उसे आप किस तरह से पसंद करते हैं। हो सकता है कि आपने चुना हो, शायद नहीं, लेकिन लिखना यह एक फिल्म बनाने का सबसे सस्ता हिस्सा है

    चेतावनी

    • फिल्म को स्क्रिप्ट में निर्देशित न करें। वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे और ऐसा हो सकता है कि कोई अन्य व्यक्ति इसे निर्देशित करना चाहता है। जब तक यह आपके दोस्तों के लिए एक रोड मैप नहीं है, तब तक से बचें कमी और विलय, सिंहावलोकन.
    • स्मार्ट और जितना अच्छा हो उतना अच्छा हो। वहां बहुत प्रतिस्पर्धा होती है साथ ही, अपनी क्षमता से इनकार नहीं करें - यह केवल मौलिकता के साथ एक हो सकता है और सफलता के लिए विशेष स्पर्श हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • रचनात्मकता
    • भूखंड
    • स्क्रिप्ट सॉफ्टवेयर
    • होलीवॉल्ड स्टूडियो का पता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com